Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 25 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: सीरियल में छह साल की छलांग

Udaariyaan 25th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 25th August 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 25th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

खुशबीर घर आता है और गुरप्रीत और बिजी को बुलाता है। गुरप्रीत मजाक करता है। बीजी कहते हैं हम मिठाई बना रहे हैं। गुरप्रीत का कहना है कि कल नेहमत का जन्मदिन है। वह कहता है कि हमें पता नहीं चला कि वह कब 6 साल की हो गई। वह कहती है कि उसने हमें बहुत सारी खुशियाँ दीं। वह कहता है कि मुझे बताओ कि क्या करना है, उसके उपहार के लिए क्या लेना है, वह मुझसे अपना उपहार मांगेगी, तेजो और फतेह मुझसे कुछ अच्छा लाने के लिए कहेंगे, लेकिन नेहमत को यह पसंद करना चाहिए। गुरप्रीत कहते हैं हाँ, शतरंज मत लो, उसे यह पसंद नहीं आया। वह कहता है कि मुझे लगा कि वह खेलेगी और इसे सीखेगी। वह कहती है कि आप जानते हैं कि वह अलग है, उसे क्या पसंद है। वह कहता है हाँ, वह कहाँ है। वह कहती है कि वह कमरे में अपने पिता के साथ बॉक्सिंग करेगी। वे हँसे। तेजो आता है। नेहमत ने फतेह के चेहरे पर मुक्का मारा और सॉरी बोला।

तेजो ने उसे डांटा। फतेह का कहना है कि वह एक बच्चा है। तेजो उसे भी डांटता है। नेहमत मुस्कुराई। तेजो ने अपना कान घुमाया। वह कहती है कि फतेह आपको उसे समझाना चाहिए, लेकिन आप बच्चे बन जाते हैं। नेहमत कहते हैं, हां, वह निर्दोष अभिनय कर रहे हैं, ऐसे राष्ट्रीय कोच हैं, वह मुझे बेवकूफ बना रहे हैं। तेजो कहता है बस, तुमने इस कमरे का क्या किया। नेहमत कहते हैं कि हर कोई कहता है कि मैं अपने पिता की तरह हूं, मैं पिता की लड़की हूं, मेरे पास उसका खून है। तेजो बलवंत के शब्दों को याद करता है। फतेह कहते हैं कि आप राष्ट्रीय चैंपियन बनेंगे। तेजो उसे आने और अच्छा खाने के लिए कहता है। नेहमत जाता है। फतेह उसे आराम करने के लिए कहता है, नेहमत उसके जैसा ही है। तेजो का कहना है कि मैं नहीं चाहता कि वह बॉक्सिंग करके खुश हो। वह कहता है कि वह एक अच्छी इंसान बनेगी, मैं वह देख सकता हूं। 

खुशबीर और गुरप्रीत नेहमत को मिठाई खिलाते हैं। तेजो कहते हैं मुझे पता है, मैं बहुत कोशिश करता हूं, लेकिन मैं यह नहीं भूल सकता, अगर नेहमत हमारे जैसा नहीं बनता है ….. वह कहता है कि ऐसा नहीं होगा जैसा आप सोच रहे हैं, भगवान ने हमें अपने माता-पिता के रूप में चुना है, इसकी उसका जन्मदिन, मूड को बेहतर बनाएं। वह कहती है हां, आपको इंतजाम करना है, पार्टी पॉपर मिले या नहीं। वह कहता है हाँ, मुझे सब कुछ मिला, मुझे रिटर्न गिफ्ट मिला और उसके दोस्तों को भी आमंत्रित किया। वह शर्मा चाचा से पूछती है, तुम भूल गए, मुझे पता है, इसलिए मैंने उसे आमंत्रित किया। वह उसकी प्रशंसा करता है। वह मजाक करती है और उसे दूर रहने के लिए कहती है। जाती है।

सत्ती लवली से नेहमत के पसंदीदा स्नैक्स पैक करने के लिए कहती है। वह किसी से टकराती है और कहती है भूत। लड़की काले चेहरे का मुखौटा हटा देती है और कहती है कि यह मैं हूं, शैली। वह कहती है कि हमें पार्टी में जाना है, मुझे सबसे अच्छा दिखना चाहिए। सत्ती कहती है कि तुम पहले से ही प्यारे हो। शैली का कहना है कि मैं कम नहीं दिखना चाहता, अभिराज नेहमत के पसंदीदा चॉकलेट और उपहार लेकर आएंगे। नेहमत को उपहार में देने के लिए रुपी को एक बड़ा पांडा मिलता है। शैली का कहना है कि आप उसके लिए पूरी दुकान खरीद सकते हैं, वैसे भी, मुझे परवाह नहीं है। तेजो सत्ती को फोन करता है और तैयारी के बारे में पूछता है। सत्ती का कहना है कि हर कोई उत्साहित है। तेजो का कहना है कि नेहमत ने आप सभी को समय पर आने के लिए कहा। सत्ती का कहना है कि हम आएंगे, दिलराज कॉलेज में दाखिले की तैयारी कर रहा है, वह नहीं आ सकता। तेजो कहता है ठीक है, समय पर आओ। सत्ती उन्हें आशीर्वाद देती है। तेजो कॉल समाप्त करता है।

नेहमत ने खुशबीर को किस किया। वह कहती है कि तुम्हें पता है कि मैं कभी झूठ नहीं बोलता, झूठ बोलना गलत है। वह और चुंबन मांगता है। सब हंसते हैं। वह उपहारों के बारे में पूछती है। बाउ जी कहते हैं कि यह एक आश्चर्य होगा। तेजो कहते हैं कि अगर आप फिर से पूछेंगे तो आपके उपहार कम मिलेंगे। नेहमत कहते हैं कि मैं नहीं पूछूंगा। तेजो उसे जाने और सोने के लिए कहता है। नेहमत का कहना है कि मेरा जन्मदिन 12 बजे है। तेजो कहता है कि नहीं, जाओ और एक अच्छी लड़की की तरह सो जाओ। बीजी कहते हैं कि हम सुबह जन्मदिन मनाएंगे। तेजो का कहना है कि हमें स्कूल में भी जन्मदिन मनाना है। खुशबीर नेहमत से उसकी मां की बात सुनने के लिए कहती है। नेहमत कहते हैं कि सिर्फ पिताजी हमें समझते हैं। तेजो का कहना है कि फतेह ने उसे बिगाड़ दिया।

सत्ती तेजो और जैस्मीन की तस्वीर देखती है। वह रोती है। वह कहती है कि आज 6 साल हो गए, जैस्मीन क्या तुम ठीक हो, मैंने तुमसे संपर्क करने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ, शायद तुम्हारी भी कनाडा में नेहमत जैसी बेटी हो। तेजो नेहमत के पास जाता है और कहता है बू.. नेहमत कहते हैं मुझे डर नहीं लगता। तेजो उसे गुदगुदी करने के लिए दौड़ता है। नेहमत दौड़ता है। वह तेजो से कुछ कहानी कहने के लिए कहती है। तेजो कहते हैं ठीक है, लेकिन तुम्हें सोना होगा। नेहमत ने दो बहनों की कहानी पूछी। 

तेजो का कहना है कि दो बहनें एक पिंड में रहती थीं, वे एक-दूसरे से प्यार करती थीं, लेकिन वे अलग थीं। जैस्मिन अपनी बेटी को बहनों की कहानी भी सुनाती है। नेहमत पूछती हैं कि क्या मेरी कोई बहन होगी। तेजो हां कहता है, लेकिन तुम्हें मेरी बात सुननी होगी। नेहमत ने वादा किया। तेजो उसे सोने के लिए कहता है। जैस्मीन की बेटी नाज उनके परिवार के बारे में पूछती है। जैस्मीन उसे सोने के लिए कहती है। जैस्मीन के कोई बच्चा होने पर सत्ती जैस्मीन के बच्चे के लिए प्रार्थना करती है।

नेहमत 12 बजे का इंतजार करती है। वह घड़ी देखती है। उसकी दोस्त मल्लिका आती है और दरवाजा खटखटाती है। नेहमत पूछते हैं कि तुम इस समय क्यों आए, बस जाओ, नहीं तो पार्टी कैंसिल हो जाएगी। मल्लिका कहती है नहीं, बस दरवाजा खोलो। वह उपहार देती है और कहती है कि हम आपका जन्मदिन 12 बजे मनाएंगे, इसके बारे में किसी को पता नहीं चलेगा, यह 12 होने वाला है, चिंता न करें, आपकी हिटलर माँ यहाँ नहीं आएगी। फतेह और तेजो में बात होती है। वह मजाक में कहता है कि वह हमेशा अपनी बेटी के साथ व्यस्त रहती है, इसलिए उसे डर है कि कहीं वह उसे तलाक न दे दे। 

वह कहती है कि ऐसा नहीं होगा। वह कहता है कि तुम्हारे पास मेरे लिए समय नहीं है। वह कहती है नहीं, तुम्हारे पास मेरे लिए समय नहीं है। वे समय और उलटी गिनती देखते हैं। फतेह कहते हैं हैप्पी मदर्स डे, नेहमत की मम्मी। वे गले लगाते हैं। मल्लिका नेहमत को विश करती है और केक खिलाती है। फतेह कहते हैं कि हम जाएंगे और उसकी कामना करेंगे। तेजो का कहना है कि मैंने उसे सुला दिया। वह कहता है कि वह जागेगी, मैं उसे जानता हूं, वह मेरी बेटी है। फतेह और तेजो को नेहमत के लिए उपहार मिलते हैं। नेहमत, मल्लिका के साथ हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ