Ticker

6/recent/ticker-posts

नागिन सीजन 6 22 अक्टूबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: शादी से पहले की रस्म शुरू | Naagin Season 6 22nd October 2022 Written Episode Update

Naagin Season 6 22nd October 2022 Written Episode Update in Hindi
Naagin Season 6 22nd October 2022 Written Episode Update

 
Naagin Season 6 22nd October 2022 Written Episode Update in Hindi:

सुहासिनी समारोह में आती हैं। प्राथा उसे आने के लिए कहती है। सुहासिनी अनमोल को बधाई देती है और कहती है कि वह सुंदर दिख रही है। अनमोल के दोस्त और चचेरे भाई रुद्र को जाकर कपड़े बदलने के लिए कहते हैं। शेरवानी में रूद्र तैयार हो जाता है। प्रार्थना उसे देखती है और कहती है कि नागिन अपने पापा से बदला लेने आई है। वह सांप बन जाती है और कमरे के अंदर आती है। रुद्र का दोस्त वहां आता है और पूछता है कि क्या आप वाकई अनमोल से शादी करना चाहते हैं। प्रार्थना सोचती है कि मैं तुम्हें मार डालूंगा। वह फाइल की जांच करती है और यह पूछने के लिए सोचती है कि उन्होंने उसके पापा को क्यों मारा। वह उसका सूटकेस चेक करती है। रुद्र वहां आता है और अनमोल को देखता है। प्रार्थना अनमोल का अवतार लेती है और बताती है कि वह उसके लिए उपहार खोज रही है। 

रुद्र का कहना है कि उसके पास महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं। दोस्त वहां आते हैं और रुद्र को अनमोल के साथ फोटो क्लिक कराने के लिए कहते हैं। रुद्र का फोन आता है और वह बाहर चला जाता है। दोस्त अनमोल को बताता है कि उसका दूल्हा चला गया है। प्रार्थना अनमोल के रूप में नीचे आती है। ऋषभ ने उसे गले लगा लिया। उसे ऐसा लगता है जैसे उसके पापा ने उसे गले लगा लिया और सोचती है कि उसने मेरे पापा को मार डाला है, मैं उसके लिए क्यों महसूस कर रहा हूं। प्राथ ने उन्हें आने के लिए कहा।

मेहंदी डिजाइनर अनमोल (प्रार्थना) से उसके पति के नाम के बारे में पूछती है। मित्र रुद्र कहते हैं। प्रार्थना अनमोल को आते देखती है, जाने का बहाना बनाती है। दोस्त अनमोल को देखते हैं और पूछते हैं कि उन्होंने दो अनमोल को देखा। अनमोल पूछता है कि क्या वे कल्पना कर रहे हैं। प्रार्थना खुद के रूप में खड़ी है और अपने हाथों पर मेहंदी को देखती है। अनमोल मेहंदी डिजाइनर को अपने हाथ में मेहंदी लगाने के लिए कहती है। डिजाइनर का कहना है कि वह पहले ही अपने हाथ पर मेहंदी लगा चुकी हैं। अनमोल का कहना है कि अभी वह आई और कहती है कि उसकी त्वचा संवेदनशील है। रूद्र प्रार्थना के साथ नृत्य करने की कल्पना करता है, लेकिन वह अनमोल के साथ नृत्य कर रहा है। अनमोल खुशी से नाचता है। प्रार्थना देखती है कि झूमर अनमोल पर गिरने वाला है और उसे बचा लेती है। रुद्र कहते हैं कि तुम्हारे हाथ से खून बह रहा है।

प्रथा कहती है कि मैं तुम्हारा प्राथमिक उपचार करूंगा और प्रार्थना को अपने साथ ले जाऊंगा। वह अपनी चोट को साफ करती है। प्रार्थना चिल्लाती है। प्रथा कहती है कि मेरे पास आपको धन्यवाद देने के लिए कोई शब्द नहीं है, आपने मेरी बेटी के लिए अपनी जान बचाई है। प्रार्थना कहती है कि मेरे पास रोने के लिए कौन है, भले ही मैं मर जाऊं। प्रथा प्रार्थना से कहती है कि वह उसकी मां है, जिसे सबसे ज्यादा दर्द होता है। वह कहती है कि मैं तुम्हारी माँ हूँ और ऋषभ तुम्हारे पिता हैं। वह कहती है कि जब से आप प्रोफेसर की बेटी के साथ बदली हैं, हमारी दुनिया बदल गई है। प्रार्थना उसे माँ कहती है और गले लगा लेती है। नागराज ताशक का कहना है कि वे एकजुट हो गए हैं। प्रार्थना को लगता है कि मेरे असली पापा ने मेरे पापा को मार डाला है। अनमोल प्रार्थना को धन्यवाद देता है और उसे गले लगाता है। प्रार्थना सोचती है कि तुम मेरी बहन हो, मैं तुम्हें एक हत्यारे से शादी नहीं करने दूंगी। रुद्र सोचता है कि वह अनमोल से शादी नहीं कर सकता।

अनमोल आउटफिट्स को देखती हैं। रुद्र वहाँ आता है। दोस्त बाहर जाते हैं और उन्हें सुनते हैं। रुद्र बताता है कि वह उससे बात करना चाहता है, और कहता है कि मैं चाहता हूं कि तुम हमेशा खुश रहो, लेकिन मैं तुम्हें यह खुशी देता हूं, जैसे मैं किसी और से प्यार करता हूं। अनमोल अपने तकिये के नीचे रखी बंदूक लेती है और कहती है कि मैं तुम्हें बचपन से प्यार करता था, और मैं पूजा पाट में विश्वास नहीं करता, लेकिन तुमसे भगवान से मांगा। वह उससे शादी करने के लिए सहमत होने के लिए उसे ब्लैकमेल करती है, और कहती है कि वह मजाक नहीं कर रही है और निश्चित रूप से खुद को गोली मार देगी। रुद्र कहता है कि मैं तुमसे शादी करूंगा, अनमोल। वह बाहर जाता है।

दोस्त अंदर आते हैं और अनमोल से पूछते हैं कि क्या वह ठीक है। अनमोल हंसते हुए कहते हैं, बिल्कुल, मैं सुपर कूल हूं। वह कहती है कि मेरा प्यार सच्चा है, लेकिन यह बंदूक नकली है। उसके दोस्त का कहना है कि अनमोल ने कहा कि वह किसी और से प्यार करता है। अनमोल का कहना है कि उन्हें अपने काम से प्यार है और उन्हें शादी को लेकर फोबिया है। वह कहती है कि वह घबराया हुआ है और रुद्र और मेरे बीच कोई लड़की नहीं आ सकती है और अगर कोई लड़की आती है तो मैं उसे मार डालूंगा। प्रार्थना रूद्र की बारात जाने से पहले उसे मारने की सोचती है।

ऋषभ रुद्र के पास आता है और उसे अपने साथ पढ़ने के लिए आने के लिए कहता है। प्रार्थना सोचती है कि अब दोनों एक साथ मरेंगे। कोई प्रार्थना को नाचने के लिए कहता है। प्रार्थना कहती है कि मैं नृत्य नहीं कर सकता। ऋषभ रुद्र से कहता है कि दुश्मन इस मंदिर का दरवाजा खोलना चाहते हैं और इसके लिए उन्हें शेष नागिन की जरूरत है। रुद्र शेष नागिन कहते हैं। ऋषभ कहता है कि मैंने उसे अपनी आंखों से देखा है। रुद्र कहते हैं कि यह सिर्फ किताब में लिखा है। रुद्र पूछते हैं कि इस मंदिर में क्या छिपा है। ऋषभ कहते हैं कि हमारे देश की दौलत वहां छिपी है और बताते हैं कि उन्हें वासुकी मंदिर के बारे में पता लगाना है। उनका कहना है कि वहां गए 5 लोगों की मौत हो गई। वह कहता है कि वह आदमी वापस आ गया है, जिसे मैंने सोचा था कि वह मर चुका है, साथ ही उन 5 लोगों के बारे में जिनके बारे में हम नहीं चाहते हैं। वह कहते हैं कि उन्हें हमारी योजना के बारे में क्यों पता चलता है। रुद्र कहते हैं कि कोई हमारे बारे में जानता है, और कहता है कि वह व्यक्ति हमारे बहुत करीब है। 

रुद्र के पिता जांग से मिलते हैं। जांग उसे बधाई देता है और कहता है कि यह शादी होगी। रुद्र के पिता का कहना है कि मैं अपने बेटे के कार्यालय गया था और वहां से सारी जानकारी ली और फिर आपको सूचित किया। वह कहता है कि मुझे हमेशा कुछ खबर मिलती है और खबर आपके सामने आती है। वह कहता है कि मेरा बेटा जानता है कि 5 लोग इस देश को बर्बाद करना चाहते हैं, और वह नहीं जानता कि उसके पिता उनमें से एक हैं। वह कहते हैं कि मेरा बेटा देश भक्त है और मैं देशद्रोही हूं। ऋषभ कहता है कि हम उसकी तलाशी लेंगे। रुद्र के पिता वहां आते हैं और अपने बेटे के बारे में पूछते हैं। अनमोल का चचेरा भाई बताता है कि वह ऋषभ के साथ पढ़ाई कर रहा है। रुद्र के पिता वहाँ आते हैं। रुद्र और ऋषभ उसके साथ बाहर जाते हैं। प्रथा वहां आती है और 5 लोगों की ड्राइंग देखती है। वह सोचती है कि एक रुद्र है और दूसरा ऋषभ है, और सोचती है कि अन्य तीन लोग कौन हैं। 

वह सोचती है कि मैं बाकी तीनों के बारे में जानकर उन्हें मार दूंगी। वह चलने लगती है और खुली आग पर पैर रखने वाली होती है। रुद्र वहाँ आता है और प्रार्थना को बचाता है, और उसे करंट लगता है। प्रार्थना पूछती है कि उसने उसे क्यों बचाया? रुद्र को लगता है कि वह उससे प्यार करता है। अनमोल वहां आता है और रुद्र को गले लगाता है। प्रार्थना को लगता है कि वह उससे प्यार नहीं करता। रुद्र सोचता है कि तुम मेरी नजर में नहीं, किसी और के हो।

अनमोल के दोस्त उसे बैचलरेट पार्टी में आने के लिए कहते हैं। अनमोल प्रार्थना को आने के लिए कहता है। वे वहाँ जाते हैं। अनमोल प्रार्थना से कहती है कि वह पश्चिमी कपड़े पहनेंगी क्योंकि कपड़े उसे सूट करते हैं। वे पीते और नाचते हैं जबकि प्रार्थना देखती रहती है। अनमोल पूछता है कि क्या आप कुछ सोच रहे हैं। प्रार्थना पूछती है कि क्या आप रुद्र से शादी करना चाहते हैं। अनमोल कहता है हाँ, वह सबसे अच्छा है और मैं उससे प्यार करता हूँ, और मैं उससे ही शादी करूँगा। प्रार्थना सोचती है कि आपको कैसे बताऊं कि वह प्रेमी नहीं, बल्कि हत्यारा है। अनमोल केक काटता है और प्रार्थना को खिलाता है। प्रार्थना सोचती है कि मैं तुम्हें विश्वासघात से शादी नहीं करने दूंगी।

ऋषभ प्रथा के पास आता है और कहता है कि वह अभी भी बहुत खूबसूरत है। प्रथा कहती है कि हर कोई आपको देख रहा है। ऋषभ कहता है कि मैं तुम्हारा पति हूं। रंजीत, संजना और रुद्र वहां संगीत के लिए आते हैं। प्राथा ने वहां स्वागत किया। प्रार्थना ऋषभ पर उंगली उठाते हुए जीत को याद करती है। प्रथा ने अनमोल की तारीफ की। ऋषभ कहता है कि तुम बहुत खूबसूरत लग रही हो। उर्वशी ने सयाली से अनमोल को हल्दी लगाने के लिए कहा। अनमोल प्रार्थना को हल्दी रसम करने के लिए कहती है। ऋषभ प्रार्थना के पास आता है और उसे करने के लिए कहता है। सीमा की नानी हल्दी को पीसकर उसमें कुछ मिलाती है।

उर्वशी ने सयाली को अनमोल के खिलाफ भड़काया और कहा कि आपकी भूमिका और नौकरी उसके द्वारा छीन ली गई है। वह उसे अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए कहती है, नहीं तो अनमोल सब कुछ छीन लेगा। उर्वशी कहती है कि तुम्हारी माँ निर्दोष थी और प्रथा ने उसके सारे सपने तोड़ दिए थे। वह उसे अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए कहती है। चंदा कहती है चलो हल्दी लगाते हैं। प्रार्थना उसे लाती है और अनमोल और रुद्र के चेहरों पर लगाती है। प्रथा, ऋषभ और अन्य लोग जोड़े को हल्दी लगाते हैं। पाटली उर्वशी से कहती है कि हल्दी का रंग खून की तरह लाल हो जाएगा।

अनमोल का दोस्त अनमोल और रुद्र को एक दूसरे को हल्दी लगाने के लिए कहता है। अनमोल रुद्र को हल्दी लगाता है। रूद्र उसे हल्दी लगाने ही वाला होता है कि प्राथना आकर फिसल जाती है। रुद्र दौड़ता है और उसे पकड़ लेता है, और हल्दी उसके चेहरे पर लग जाती है। दोस्त का कहना है कि वह अनमोल से शादी कर रहा है और प्रार्थना को हल्दी लगाई। अनमोल बताता है कि यह ठीक है। रुद्र फिर उसे हल्दी लगाते हैं। पाटली और उर्वशी को आश्चर्य होता है कि रंग लाल क्यों नहीं हुआ। प्रथा वहां आती है और बताती है कि उसने चंदन के साथ तरल बदल दिया था। एक एफबी दिखाया गया है। वह उन्हें चेतावनी देती है और धमकी देती है कि वे उसकी बेटी के जीवन के साथ खिलवाड़ न करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ