Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 22 अगस्त 2022 रिटेन एपिसोड अपडेट: कैरव ने अक्षु से क्या अपील की?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 22nd August 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 22nd August 2022 Written Episode Update

 
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 22nd August 2022 Written Episode Update in Hindi:

अभि ने गोयनका का बचाव किया। महिमा का तर्क है। आनंद पूछते हैं कि घर तलाशने में क्या हर्ज है। अभि कहता है कि इससे हमारे रिश्ते खराब हो जाएंगे, वे अपमानित महसूस करेंगे। महिमा कहती है कि मैंने अपनी बेटी को हमेशा के लिए खो दिया, मुझे उनके घर की जाँच करने से कोई नहीं रोक सकता। मंजरी कहती है कि उसे वह करने दो जो वह चाहती है। हर्ष कहता है कि यह उसका अधिकार है, सोचिए कि उसकी जगह पर रहकर आपको कैसा लगेगा। महिमा कहती है कि अक्षु अपने परिवार को आपके और किसी और के लिए कभी नहीं छोड़ेगी, आपको उससे यह सीखना चाहिए।

वंश कहता है कि वह अभी सोया है, उसे सोने दो। वंश उसे सब कुछ बताता है। वह अक्षु को बाहर ले जाता है। वह कहता है कि कैरव को जेल में प्रताड़ित किया गया था, इसलिए वह भाग गया है, उसे आराम करने दो, हम उसे ले जाएंगे। वह कहती है कि मैं अभि से बात करूंगी, मैं उसे समझाऊंगी, वह समझ जाएगा। वह कहता है कि अगर वह नहीं समझता है, तो कृपया कैरव के बारे में सोचें। वे मनीष को सुनते हैं और देखने जाते हैं। इंस्पेक्टर सर्च वारंट दिखाता है और पूछता है कि आपने कैरव को कहां छुपाया। मनीष का कहना है कि वह यहाँ नहीं है। इंस्पेक्टर का कहना है कि अगर आपने कैरव को यहां छुपाया होता, तो आप पर भी केस होता। मनीष कहता है ठीक है, घर की जाँच करो, वह यहाँ नहीं है। अखिलेश कहते हैं कि हम कानून का पालन करते हैं. महिमा का तर्क है। 
अक्षु कहता है कि हमें अभि को सच बताना चाहिए, नहीं तो वह मुझ पर फिर कभी भरोसा नहीं कर सकता। वंश उसे शांत रहने के लिए कहता है। वह कहती है कि अभि इस मामले में हमारी मदद कर सकता है, कृपया मुझे उसे यह बताने दें। अभि कांस्टेबलों से कहता है कि इस तरह से जांच न करें, यह किसी अपराधी का घर नहीं है। इंस्पेक्टर उसे अपने काम में दखल देना बंद करने के लिए कहता है। मंजरी अभि को अपने साथ ले जाती है। अक्षु को लगता है कि वह इतना सपोर्टिव हो रहा है, मुझे उसे बताना होगा। कांस्टेबल ने स्टोर रूम खोलने की कोशिश की। उनका कहना है कि दरवाजा नहीं खुल रहा है, कैरव जरूर अंदर होगा।

कैरव सो रहा है। महिमा कहती है कि कैरव यहां छिपा होगा, हमें उसे सही जगह पर ढूंढना होगा। अभि कहता है कि वह यहाँ नहीं है। अक्षु कहता है कि मैं अभि को सच बताने जा रहा हूं, मैंने उससे वादा किया था, मैं कुछ नहीं छिपाऊंगा। वंश उसे रोकता है। वह अभि के पास जाती है। वह कहता है कि तुम अपना वादा निभाओ, मैं अपना रखूंगा, मैं कैरव को जेल नहीं जाने दूंगा। कैरव जाग जाता है और पुलिस इंस्पेक्टर को बात करते हुए सुनता है। वंश चलता है। कैरव तनावग्रस्त महसूस करता है। अक्षु अभि के पास जाता है। वंश कांस्टेबल को स्टोररूम का दरवाजा खोलते हुए देखता है। अभि कहता है सॉरी अक्षु, मैंने कोशिश की लेकिन मैं उन्हें रोक नहीं पाया। 

अक्षु कहते हैं, मुझे खेद है, मुझे पता है कि आपने बहुत कोशिश की, मुझे आपको कुछ बताना है। वंश की चिंता। कांस्टेबल कैरव को नहीं देखता है। पुलिस वहां से चली जाती है। वंश जाँच करने के लिए अंदर दौड़ता है। वह खिड़की खुली देखता है। इंस्पेक्टर का कहना है कि कैरव यहां नहीं है। महिमा पूछती है कि क्या आप निश्चित हैं, अच्छी तरह से जांचें। दादी उसे बस जाने के लिए कहती है। महिमा कहती है कि तुमने उसे भगा दिया है, मैं उसे नहीं छोड़ूंगा। बिरला जाते हैं।

अभि कहता है मुझे सच में खेद है। वह आशु को आने के लिए कहता है। अक्षु कहता है तुम जाओ, मैं अभी आता हूँ। वह गोयनका से तनाव न लेने के लिए कहती है, कैरव ठीक रहेगा। वह कहती है कि मैं अभि से महिमा को समझाने के लिए कहूंगी। दादी ने उसे घर जाने के लिए कहा। अक्षु आरोही से सबका ख्याल रखने को कहता है। वह कहती है कि मैं अभि की सर्जरी के कारण जल्द ही वापस नहीं आ सकती, क्या आप चीजों को संभालेंगे। आरोही कहती है चिंता मत करो, जाओ, मैं सब कुछ संभाल लूंगा।

आशु ने आरोही को गले लगाया। दादी अक्षु को आशीर्वाद देती है और कहती है कि मुझे पता है कि अभि का हाथ जल्द ही ठीक हो जाएगा। अक्षु ने दादी और मनीष को गले लगाया। वह कहती है कि कृपया आप सभी का ख्याल रखें। उन्होंने अखिलेश को गले लगाया. वंश ने उसे आने के लिए कहा। वे बाहर जाते हैं। वंश ने अभि को न बताने के लिए अक्षु को धन्यवाद दिया। वह पूछती है कि वह इस राज्य में कहां गया था। वह कहता है पता नहीं, वह बहुत डरा हुआ था, वह शामक के प्रभाव में भी है, तुम जाओ, फिर मैं जाकर उसे ढूंढ लूंगा। अक्षु कहते हैं मैं आऊंगा। वंश कहता है कि नहीं, तुम जाओ और अभि की सर्जरी पर ध्यान दो, मैं यहाँ हूँ। वह कहती है कि जब आप उसके बारे में जानते हैं तो मुझे बताओ, मैं वादा करता हूं कि मैं पुलिस को नहीं बताऊंगा। वह अभि के बारे में पूछता है। वह कहती है कि मैं उसे समझाऊंगी, मुझे यकीन है कि वह समझ जाएगा। वह सिर हिलाता है और उसे गले लगाता है। अभि उसे बुलाने आता है। वह अभि के साथ जाती है।

घर पर बिड़ला अभि की सर्जरी के लिए दुआ करते हैं। मंजरी सभी से बात करती है। आनंद और पार्थ कहते हैं कि हम अभि के लिए भी दुआ करेंगे। अक्षु अभि के लिए शुभकामनाएं देता है। वह फाइल लेने जाती है। उसे एक कॉल आती है और कहती है कि शायद डॉ कुणाल दूसरे नंबर से कॉल कर रहे हैं। वह कैरव को रोते हुए सुनती है और चौंक जाती है। कैरव उससे कहता है कि कृपया उसकी मदद करें और उसे बचाएं। वह पूछती है कि तुम पुलिस से क्यों भागे, वापस जाओ, तुम पर और आरोप लगाए जाएंगे। वह कहता है नहीं, मैं वापस नहीं जाऊंगा, वे मुझे मार देंगे, मेरी मदद करो, मैं इस शहर को छोड़ दूंगा। 

वह उसे ऐसा नहीं करने के लिए कहती है। वह पूछती है कि तुम कहाँ हो, मैं वंश को भेज दूँगा। वह कहता है कि नहीं, आओ और मुझसे आखिरी बार मिलो, मैं वापस नहीं जाऊंगा, वे अत्याचार करते हैं और उस व्यक्ति को अपराध कबूल करते हैं, मैं तब तक वापस नहीं आऊंगा जब तक यह साबित न हो जाए कि मैं अनीशा की मौत के लिए जिम्मेदार नहीं हूं, कृपया आओ और मुझसे मिलो, मुझे घबराहट और चिंता महसूस हो रही है, बस आओ, नहीं तो मैं यहाँ से बहुत दूर चला जाऊँगा। वह कहती है मत जाओ, बताओ तुम कहाँ हो, मैं आऊंगा। वह सोचती है कि घबराहट की स्थिति में वह कोई गलती कर सकता है। वह पता बताता है। वह कहती है कि मैं आऊंगा। कैरव कहता है अकेले आओ, साथ मत जाओ। वह कहती है ज़रूर। वह फाइल चुनती है। वह अभि की फाइल देखती है। अभि उसकी तरफ देखता है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ