Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 7 जुलाई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अभि और अक्षू किसकी तैयारी करते हैं?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 7th July 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 7th July 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 7th July 2022 Written Episode Update in Hindi:

आनंद कहते हैं कि अस्पताल में बहुत काम है। हर कोई अपने काम की चर्चा करता है। अभि कहता है मुझे 5 मिनट दो, मैं बदलूंगा और आऊंगा। आनंद ने उसे आराम करने के लिए कहा। अभि पूछता है कि तुम अकेले सब कुछ कैसे करोगे। महिमा कहती है कि हमारे साथ पार्थ और नील हैं। अभि कहता है कि अस्पताल मेरे दूसरे घर जैसा है। वह उसे जल्दी ठीक होने और आने के लिए कहती है। अक्षु का कहना है कि वह सही है, पहले ठीक हो जाओ और फिर आप सभी की मदद कर सकते हैं। अभि कहता है ठीक है, मुझे पोस्ट करते रहो। वह उस आदमी के बारे में पूछती है। पार्थ का कहना है कि हम सुनिश्चित करेंगे कि उसे सजा मिले। हर्ष आता है। महिमा कहती है कि तुम दोनों पूरे दिन आराम करोगी। मंजरी का कहना है कि मैं उन्हें कमरे से बाहर नहीं आने दूंगा। 

वंश का कहना है कि कैरव और मैं भी जाएंगे। अभि पूछता है क्यों। मनीष कहते हैं हम भी परिवार हैं, अखिलेश और मैं आजाद हैं, जरूरत पड़ने पर हमें फोन करना। आनंद कहते हैं, धन्यवाद, इसकी आवश्यकता नहीं होगी। हर्ष का कहना है कि मैं साथ आ रहा हूं, मैंने अस्पताल में ऐसी चीजों को संभाला है, मैंने पद खो दिया है, मुझे परिवार के सदस्य के रूप में मदद करने का अधिकार है। वह उनके साथ जाता है। मंजरी प्रार्थना करती है कि सब कुछ ठीक हो जाए। सुवर्णा कहती है कि मुझे तुम्हारी तीज का सामान मिला है, कार में है, क्या मैं मंजरी से बात करूँ।
अक्षु कहते हैं कि मुझे तीज मनाने से कोई नहीं रोक सकता, अभि और मां मेरा समर्थन करते हैं। सुवर्णा का कहना है कि त्योहार जीवन में खुशियां बढ़ाने के लिए आते हैं, इसका अभि और आपकी पहली तीज, इसे यादगार बनाएं, क्या आप कल व्रत रखेंगे। अक्षु कहते हैं हां, मैं व्रत रखूंगा। मंजरी उनकी बात सुनती है और सोचती है कि अक्षु की तीज की सारी तैयारी कर लें। अक्षु अपने कमरे में आता है और देखता है कि उसका सामान कमरे में हर जगह फैला हुआ है। अभि कहता है कि मैंने तुम्हें याद किया अक्षु। 

वह कहती है कि तुम्हें भी याद किया। वह कहती हैं कि मैं वहां अपने कमरे में चीजों को व्यवस्थित करती थी। वह कहता है कि मैं चीजों को फैलाता था, क्योंकि व्यवस्थित कमरा हमारे जैसा नहीं दिखता था। वह कहती है कि हम इतने मूर्ख हैं, हमने प्यार को महत्व नहीं दिया। वह कहता है नहीं, हम समझ नहीं पाए। वह कहती हैं कि यह आग की घटना एक कारण से अच्छी थी, हमें अपनी गलती का एहसास हुआ। वह कहते हैं कि हमें एहसास हुआ कि हम एक-दूसरे से कितना प्यार करते हैं। वह उसे दवाएं लेने के लिए कहती है, फिर वह अपने पहले प्यार, अस्पताल, अपने मरीजों, सर्जरी में जा सकता है। वह उसे पानी की बोतल देती है। वह बोतल गिरा देता है। वह कहती है क्षमा करें, मुझे लगा कि आपने इसे पकड़ लिया है। वे दवाएं लेते हैं। वह कहती है कि दवा कड़वी होती है। वह कहता है रुको, मुझे कुछ मीठा लेने दो। वह उसके गाल को चूमती है और कहती है कि यह अब मीठा है। 

अभि कहता है कि मेरी दवा बहुत कड़वी थी। वह उसे चूमने के करीब जाता है। वह शर्माती है। वह जाती है और दरवाजा बंद कर लेती है। ओस की बूंदे... गीत बजता है... वह एक गुलाब लेता है और बिस्तर पर गुलाब की पंखुड़ियां रख देता है। वह एक घूंघट पहनती है और उसके पास आती है। वह उसका हाथ खींचता है और उसे पास ले जाता है। वह आंखें बंद कर लेती है। वे करीब हो जाते हैं।

महिमा कहती हैं कि हमें किसी को हर्ष की पोजीशन पर बिठाना चाहिए, ऐसा दोबारा नहीं हो सकता। आनंद कहते हैं कि हर्ष ने अकेले सब कुछ प्रबंधित किया, कोई समस्या नहीं थी। वह कहती है कि हम उसे फिर से इस कुर्सी पर नहीं ला सकते, हमें किसी को किराए पर लेना होगा। आनंद कहते हैं कि पार्थ को कोई दिलचस्पी नहीं है, हमें किसी और से बात करनी है। अक्षु उठता है और अभि को देखता है। वह यह सोचकर अलार्म बंद कर देती है कि अभि परेशान हो गया होगा। वह अभि को किस करती है। पता होना चाहिए। जाती है। अभि अपने दाहिने हाथ में दर्द महसूस करता है और उसे हिलाता है। 

अक्षु कहते हैं कि सब कुछ तैयार है, मैं किसके साथ खाने के लिए कहता हूं। अभि आता है और कहता है कि तुम अपने पति के बिना अकेले खाना खाओगी। वह कहती है कि यह हमारा शयनकक्ष नहीं है। उनका कहना है कि यहां कोई नहीं है, क्या बात है। वह पूछती है कि क्या आपने उपवास रखा था। वह कहता है कि मैं उपवास नहीं रखता। मंजरी आती है और उनसे पूछती है कि वे जल्दी कैसे उठ गए। अभि पूछता है कि क्या माँ ने भी व्रत रखा था।

मंजरी कहती है कि मैं चाय बनाकर आऊंगा, अक्षु को अच्छा खाने की जरूरत होगी। अभि कहता है कि मैं खाना बांटूंगा और उसकी मदद करूंगा, तुम भी उसकी मदद कर सकते हो। अक्षु पूछता है कि क्या आपने भी व्रत रखा था। आनंद, महिमा और सभी काम से घर आते हैं। आनंद का कहना है कि सब कुछ नियंत्रण में है। महिमा कहती है कि शेफाली भी मदद के लिए वहां आई थी। अभि कहता है सॉरी, मैं वहां नहीं था। आनंद कहते हैं, ठीक है, आपने पहले ही बहुत कुछ किया है। नील नाश्ता मांगता है। अक्षु का कहना है कि तीज खाना तैयार है। महिमा पूछती है कि क्या आप व्रत रख रहे हैं, आप ठीक नहीं हैं। अक्षु कहते हैं कि मैं दवा लूंगा, तीज एक त्योहार है, मैं व्रत रखना चाहता हूं, यह इच्छा शक्ति पर निर्भर करता है, मैं यह अभि के लिए करना चाहता हूं। महिमा अभि से पूछती है कि क्या आप इसके साथ ठीक हैं। अभि कहता है कि यह अक्षु का फैसला है। 

अक्षु कहते हैं कि मैं अपनी खुशी के लिए ऐसा करना चाहता हूं, चिंता मत करो, अभि हमारे साथ है, तुम भी आओ और खाना खा लो। पार्थ शेफाली से कहता है कि अगर वह चाहे तो व्रत रख सकती है, वह उसे मजबूर नहीं करेगा। हर्ष अकेला बैठा है। मंजरी लग रही है। नील हर्ष के लिए थाली लेता है। अभि अक्षु को खाना खिलाता है और उसका पैर छूकर, हाथ पकड़कर और हस्ताक्षर करके उसे चिढ़ाता है। वह हंसती है। वह मंजरी को हर्ष को देखते हुए देखता है। वह कहते हैं कि कुछ नहीं बदला, माँ हमेशा की तरह व्रत रखने वाली हैं। हर्ष पूछता है कि क्या मुझे चाय मिलेगी, देखें कि तीज के भोजन में ज्यादा चीनी और तेल नहीं है, मुझे समस्याओं को आमंत्रित करना पसंद नहीं है। अभि उठता है और उसे घूरता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ