Ticker

6/recent/ticker-posts

पंड्या स्टोर 22 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या श्वेता की मां चीकू को लौटाएगी?

Pandya Store 22nd August 2022 Written Episode Update in Hindi
Pandya Store 22nd August 2022 Written Episode Update

 
Pandya Store 22nd August 2022 Written Episode Update in Hindi:

कल्याणी और कामिनी कहती हैं कि हमें बच्चे के लिए पालना मिलेगा। ऋषिता का परिवार चला जाता है। सुमन धारा और रावी को काम सौंपती है। रवि को मौका मिलता है। वह कहती है कि मैं शहर से बाहर नहीं आ सकती। लड़की 2 लाख देती है। शिव रावी को सुनता है। रवि कहते हैं कि मेरी प्राथमिकताएं अलग हैं, प्रस्ताव ले लो। रवि कहता है कि मैं बाद में बात करूंगा। शिव और रवि बहस करते हैं। वह कहता है कि आप परिवार से प्यार करते हैं, मुझसे नहीं। वह पूछता है कि क्या मैं तुम्हारे लिए जान दे दूं, जिस दिन मैं तुमसे प्यार करना भूल जाऊं, सोचो मैं सांस लेना भूल गया। वह हंसती है। वह उसे लाइव जाने और खुश रहने, फोन पर व्यस्त रहने के लिए कहता है। वह कहती है ठीक है, तुम चाहते हो कि मैं जाऊं, तो मैं अभी जाऊंगी। वह लड़की को बुलाती है और प्रस्ताव स्वीकार कर लेती है। वह कहती है कि मैं अभी जा रही हूँ। शिव ने उसे ताना मारा। वह गुस्से में चली जाती है।

धारा बच्चे को तैयार करती है। सुमन पूछती है कि क्या आपने सूची बनाई है। धरा कहते हैं हाँ। सुमन पूछती है कि क्या तुम कुछ भूल गए। धारा कहती है कि मैंने तुम्हें सब कुछ बता दिया। सुमन का कहना है कि हम नामकरण के लिए नए कपड़े चाहते हैं। धरा का कहना है कि मैं इसे प्राप्त करूंगा। धारा ने ऋषिता से बच्चे को लेने के लिए कहा। वह कहती है कि मैंने अभी उसके कपड़े बदले हैं। ऋषिता पूछती है कि तुमने उसे चीकू के कपड़े क्यों पहनाए। सुमन का कहना है कि यह कोई बड़ी बात नहीं है। ऋषिता का तर्क है कि चीकू एक अजनबी है, चीकू का जन्म धरा से नहीं हुआ था।

वह चीकू के कपड़े वहीं फेंक देती है। धर उदास महसूस करता है। श्वेता चीकू को नहीं संभाल पा रही है। वह कहती है कि चीकू धारा के साथ अच्छा है, हम धारा जाएंगे, वह धारा के साथ सुरक्षित है। धरा चीकू के सपने देखता है। वह जाग गई। गौतम ने उसे पानी पीने के लिए कहा। वह कहता है कि उन्हें रात में मत बुलाओ, यह अच्छा नहीं होगा, अब सो जाओ। श्वेता की मां का कहना है कि चीकू का बुखार तेज हो रहा है। उसके पिता कहते हैं कि मैं डॉक्टर को बुला रहा हूं। श्वेता कहती है नहीं, मैं उसे संभाल नहीं सकती। श्वेता की माँ उसे आराम करने और बच्चे को गले लगाने के लिए कहती है। श्वेता कहती है कि मैंने बहुत कोशिश की, वह शांत नहीं हो रहा है, वह हमेशा रोता है, उसे धारा के साथ रहने दो। उसे चक्कर आता है। उसकी माँ उसे पकड़ती है और उसे डॉक्टर को बुलाने के लिए कहती है।
श्वेता की मां चीकू को पांड्या के घर ले आती है। सुमन ने धारा को धारा लेने से रोक दिया। शिव पूछते हैं कि धारा उसे क्यों नहीं ले सकती। देव कहते हैं कि अगर धारा आज उसे ले जाती है, तो श्वेता की मां उसे यहां छोटी चीजों के लिए ले जाएगी, हमें धारा को रोकना होगा। ऋषिता का कहना है कि शिव को समझ में नहीं आता कि क्या सही है और क्या गलत। रवि कहता है कि हमें चीकू लेने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। देव ने श्वेता की मां से चीकू को ले जाने के लिए कहा। श्वेता की मां कहती हैं बस हमारी बात सुनो। सुमन कहती है कि अपनी बेटी को बच्चे को संभालने के लिए कहो, क्या वह भाग गई। श्वेता की मां कहती हैं नहीं, वह बहुत रो रहा है, उसकी तबीयत ठीक नहीं है। सुमन पूछती है कि धारा उससे कैसे संबंधित है, आपको लगता है कि वह किराए पर एक मां है, नहीं, मैं तुम्हें धारा की भावनाओं से खेलने नहीं दूंगा, बच्चे को ले जाओ और चले जाओ, बस जाओ। धारा बेचैन हो जाती है। सुमन उसे ले जाती है। उन्होंने दरवाजा बंद कर दिया। श्वेता की मां फिर घर के अंदर आती हैं। चीकू बहुत रोता है।

श्वेता की मां सुमन से कहती हैं कि इतना हृदयहीन मत बनो, कृष्ण भी थे यशोदा के साथ, क्या धारा कुछ दिनों के लिए उनकी यशोदा नहीं बन सकती। सुमन कहती है कि वह हमेशा के लिए बन सकती है, वह जीवन भर यशोदा बनने के लिए तैयार थी, लेकिन क्या आपकी बेटी देवकी बन सकती है। श्वेता की मां का कहना है कि श्वेता की किस्मत अच्छी नहीं है, वह बच्चे की खराब सेहत को देखकर घबरा गई, उसे अटैक आया, वह अस्पताल में है। वह धारा को चीकू देती है और उसे संभालने के लिए कहती है। धारा की बाहों में चीकू शांत हो जाता है।

वह कहती है कि चीकू पहली बार शांत हुआ। सुमन कहती है कि बच्चे को लौटा दो, वे फिर आएंगे और उसे ले जाएंगे। श्वेता की माँ कहती है मेरी गलती है, जब तक श्वेता ठीक नहीं हो जाती, तब तक बच्चे को धारा के साथ रहने दो, मैं तुमसे सुमन की भीख माँगती हूँ। वह रोती है। धारा कहती है चिंता मत करो, चीकू को कोई समस्या नहीं होगी, मैं उसकी देखभाल तब तक करूँगा जब तक उसकी माँ ठीक नहीं हो जाती।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ