Ticker

6/recent/ticker-posts

भाग्य लक्ष्मी 20 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: नीलम ने लक्ष्मी पर क्या इलज़ाम लगाया?

Bhagya Lakshmi 20th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Bhagya Lakshmi 20th August 2022 Written Episode Update

 
Bhagya Lakshmi 20th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

आयुष सबको बताता है कि लक्ष्मी ने कोई गलती नहीं की। वह कहता है कि वह ऐसा क्यों करेगी। नीलम का फोन बजता है। वह मलिष्का को जाकर अपना फोन लाने के लिए कहती है। मलिष्का सोचती है कि उसके साथ नौकर जैसा व्यवहार किया जा रहा है और सोचती है कि एक बार जब वह ऋषि से शादी कर लेगी, तो वह ऐसा नहीं करेगी। करिश्मा आयुष से पूछती है कि आप भाभी से कैसे बात कर रहे हैं। नीलम लक्ष्मी को दोष देती है और आयुष से पूछती है कि वह लक्ष्मी की रक्षा कैसे कर सकता है? आयुष कहते हैं लेकिन। नीलम कहती है कि मैं अभी खत्म नहीं हुआ हूं, और कहते हैं कि लोग अस्पताल पहुंचे, क्योंकि उसने खाना बनाया था। वह उसे चुप रहने के लिए कहती है और लक्ष्मी से कहती है कि जो कुछ भी हुआ, क्या तुमने जानबूझकर किया? मलिष्का नीलम के मोबाइल पर पत्रकार उदय का फोन देखती है। 

वह सोचती है कि वह आंटी को क्यों बुला रहा है। वह कॉल उठाती है। उदय कॉल पर है और कहता है कि वह अस्पताल में खबर को कवर करने आया है। उनका कहना है कि मुझे यकीन है कि यह एक दुर्घटना होगी क्योंकि होटल रेडिएंट प्रतिष्ठित है और ऐसी गलतियाँ यहाँ नहीं हो सकती हैं। वह उसे कुछ समय देने का अनुरोध करता है, ताकि गलतफहमी दूर करने के लिए वह उसका विशेष साक्षात्कार ले सके। मलिष्का ने उसे चुप रहने के लिए कहा और कहा कि मैं नीलम ओबेरॉय हूं, आप मेरे होटल के कमरे को बर्बाद करना चाहते हैं, और कहते हैं कि मुझे पता है कि आप मुझे मेरा साक्षात्कार लेने की धमकी दे रहे हैं, और लोगों को दिखाना चाहते हैं कि आपने ओबेरॉय का विशेष साक्षात्कार लिया है। वह कहती है कि मेरी बहू ने गलती की है, अपराध नहीं। 

वह उसका अपमान करती है और कहती है कि वह ऐसे सस्ते पत्रकारों को जानती है जो पैसे लेने या प्रचार पाने के लिए ऐसा काम करते हैं। उदय कहता है कि मैं तुम्हारी मदद करना चाहता था। मलिष्का कहती है कि मैं तुम्हारा ऑफिस खरीद लूंगा और उसे अपनी बहू के खिलाफ कुछ भी नहीं करने के लिए कहूंगा। वह फिर उसे अपनी बहू के खिलाफ कुछ करने के लिए उकसाती है। वह तब सोचती है कि उसने लक्ष्मी को बर्बाद कर दिया है। उदय सोचता है कि मैं उसके साथ अच्छी तरह से बात कर रहा था, और वह घमंडी थी। उनका कहना है कि अब आपकी बहू को कोई नहीं बचा सकता।

मैनेजर डॉक्टर से कहता है कि किसी को कुछ नहीं होगा। पत्रकारों ने डॉक्टर से सवाल किया। डॉक्टर कहते हैं कि मुझे मरीजों का इलाज करने दो। उदय इंस्पेक्टर से मिलता है और कहता है कि इस मामले में बहुत समस्या है, और बताता है कि लक्ष्मी ओबेरॉय ने इसमें जहर मिलाया था। इंस्पेक्टर जाता है। उदय कहते हैं, मुझे आपको दिखाना है, मीडिया पावर, श्रीमती नीलम ओबेरॉय। वह कहता है कि तुम्हारी बहू को तुम्हारे अहंकार की सजा मिलेगी।

शालू और नेहा खबर सुनते हैं, जिसमें लक्ष्मी को दोषी ठहराया जाता है। नेहा कहती है कि होटल में खाना बनाने की क्या जरूरत थी, और शालू को बताती है कि लक्ष्मी एक नौकर है। ऋषि अपने कमरे में है, और खबर सुनता है कि यह एक साजिश है जिसकी जांच की जानी चाहिए। उदय ने इस खबर को हवा दी। ऋषि ने लक्ष्मी को फोन किया, लेकिन वह फोन नहीं उठा रही है। करिश्मा लक्ष्मी से कहती हैं कि उन्होंने घर की खुशियां छीनने की कसम खाई है। वह लक्ष्मी को दोष देती है। लक्ष्मी ऋषि की पुकार देखती है और बाद में उससे बात करने की सोचती है। नीलम कहती है कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि हम आपको कैसे झेल रहे हैं, और कहती है कि वह उसे घर से बाहर धकेलना चाहती है। मलिष्का नीलम के पास आती है और अपना फोन देती है। नीलम पूछती है कि किसका फोन था? मलिष्का का कहना है कि यह एक संदेश था। 

नीलम का कहना है कि मैं बहुत चिंतित हूं, और नहीं जानता कि चीजों को कैसे ठीक किया जाए। उनका कहना है कि यह सब लक्ष्मी की अशुभ बात के कारण हुआ है। आयुष ने मलिष्का से यह बताने के लिए कहा कि यह लक्ष्मी की गलती नहीं थी। मलिष्का कहती हैं कि लक्ष्मी ने बहुत मेहनत की, लेकिन उनकी सारी मेहनत बेकार चली गई। नीलम कहती हैं कि मैं बस प्रार्थना करती हूं कि हमारा सम्मान बर्बाद न हो। सोनिया का कहना है कि ऋषि और पिताजी संभाल लेंगे। नीलम कहती हैं हां, इससे पहले कि वे संभाल लें, हमें क्या करना होगा। वीरेंद्र का कहना है कि मैंने वहां मैनेजर को भेजा है। लक्ष्मी कहती हैं कि जब हम अस्पताल से जा रहे थे तो डॉक्टर ने कहा कि सब कुछ ठीक है। लक्ष्मी उसे मयंक को बुलाने और पूछने के लिए कहती है कि सब कैसे हैं। 

वीरेंद्र उसे चिंता न करने के लिए कहता है, और बताता है कि आपकी चिंता वास्तविक है और आप अभिनय नहीं कर रहे हैं। वह कहता है कि आप किसी को नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं और उसे रोना बंद करने के लिए कहते हैं, और कहते हैं कि मुझे आप पर भरोसा है। नीलम कहती है कि उसे आप पर भरोसा है, और मुझे भरोसा है कि जो कुछ भी हुआ वह आपकी वजह से हुआ। अहाना लक्ष्मी को शांत करने की कोशिश करती है। करिश्मा उसे अपने साथ ले जाती है। लक्ष्मी रोती है। आयुष लक्ष्मी को शांत करने की कोशिश करता है।

किरण मलिष्का की सराहना करती है और उसे गले लगाती है, कहती है कि उसे अपने रास्ते से कांटा फेंकने के लिए उस पर बहुत गर्व है। मलिष्का का कहना है कि मैंने आज लक्ष्मी को फेंकने की सोची। वह कल्पना करती है, और एक दृश्य दिखाया जाता है, ऋषि लक्ष्मी को घर से बाहर निकाल देता है। लक्ष्मी कहती है कि मैंने कुछ नहीं किया, तुम मुझ पर विश्वास करो। ऋषि कहते हैं अब मुझे तुम पर भरोसा नहीं है। लक्ष्मी कहते हैं ऋषि। वह उससे उसका नाम उसके मुंह से न लेने के लिए कहता है और कहता है कि आज वह उसे घर से ही नहीं, बल्कि अपने जीवन से भी निकाल रहा है। 

वह उसे बाहर धकेलता है और कहता है कि आज से हमारा रिश्ता खत्म हो गया है, मैं तुम्हारे लिए मर चुका हूं और तुम मेरे लिए मर चुके हो। वह दरवाजा बंद कर देता है। मलिष्का की कल्पना समाप्त हो जाती है। वह बताती है कि यह सब हुआ, कि हमने उसे अभी बाहर नहीं निकाला, और कहती है कि ऋषि खुद उसे बाहर निकाल देगा, फिर उसके लौटने की कोई गुंजाइश नहीं होगी। किरण पूछती है कि क्या ऋषि ऐसा करेंगे? मलिष्का कहती है कि हां, वह ऐसा करेगा, क्योंकि उसका सम्मान ही उसके लिए सब कुछ है। किरण का कहना है कि वह अपनी शादी की शहनाई की आवाज सुन रही है। मलिष्का कहती है कि वह किसी भी कीमत पर ऋषि से शादी करेगी।

लक्ष्मी मंदिर के पास कोने में बैठी रोती है और नीलम की बातें याद करती है। आयुष वहां आता है और कहता है कि तुम लक्ष्मी हो, एक सुपरवुमन हो और कुछ भी कर सकती हो। वह कहता है कि तुमने ऋषि के लिए इतना कुछ किया है, यह बात कुछ नहीं है। वह उसे एक महिला की तरह स्थिर रहने के लिए कहता है, वह है। वह कहती है कि वह उसके बारे में नहीं सोच रही है, बल्कि उन लोगों के लिए है जो मेरी वजह से अस्पताल में हैं, और कहती हैं कि मैं उनसे माफी नहीं मांग सकती। आयुष पूछता है कि तुमने क्या किया, और कहता है कि यह एक दुर्घटना थी। वह उसे दोषी नहीं होने के लिए कहता है। वह कहता है कि जो हुआ वह बुरा था, और हम सोचेंगे कि दिन बुरा था।

मलिष्का का कहना है कि मैं ऋषि को बुलाऊंगा। किरण उसे फोन न करने के लिए कहती है। वह कहती है कि ऋषि को पता नहीं चलेगा, और कहता है कि जब उसे पता चलेगा तो उसके पास उसे बचाने का कोई रास्ता नहीं होगा। वह उससे कहती है कि वह ऋषि को कुछ न बताए। मलिष्का बताती है कि वे दो तरफा तलवार हैं और स्थिति कहते हैं और इन लोगों ने उसे ऐसा करने के लिए मजबूर किया। किरण कहती है कि अगर ऋषि उसे वापस नहीं लाते तो हम ऐसा नहीं करते। वह उसे ऋषि और उसकी शादी की व्यवस्था करने के लिए कहती है। वे देखते हैं कि नीलम दरवाजे पर खड़ी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ