Ticker

6/recent/ticker-posts

स्पाई बहू 19 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: योहान पारो के घर क्यों आता है?

Spy Bahu 19th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Spy Bahu 19th August 2022 Written Episode Update

 
Spy Bahu 19th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

योहन को इंस्पेक्टर का फोन आता है। इंस्पेक्टर पूछता है कि क्या आपको उनके बारे में कुछ पता चला। योहन नहीं कहता है और बताता है कि जिसने भी बंदूकें चुराई थीं, उसने आग लगा दी थी। वह चला जाता है। वीरा योहान की चतुराई से नाराज़ है और कहती है कि वह उसे गोली मारना चाहती है। अहाना का कहना है कि हम फंस नहीं रहे हैं, और कहते हैं कि वह जीवित रहेगा। वह कहती है कि उसे अब तक बंदूकों के बारे में पता चल गया होगा, फिर वह अब तक क्यों नहीं आया। शालिनी नौकर से बात करते हुए वहाँ आती है। वीरा तुरंत व्हीलचेयर पर बैठ जाती है, इससे पहले कि शालिनी उसे देख पाती। योहन सेजल और उनके पलों के बारे में सोच रहा है, क्योंकि वह गुजरात जा रहा है। वह उसके शब्दों को याद करता है, कि वह एक जासूस है और उससे शादी कर ली क्योंकि इंटेलिजेंस को उसके आतंकवादी होने का संदेह था। 

वह एसके को उसके शव की राख देते हुए याद करता है। उनका कहना है कि सेजल ने उन्हें बड़ा धोखा दिया, लेकिन उनका दिल कहता था कि उन्होंने अपना प्यार खो दिया। वह कहता है कि मैं 6 महीने से तुम्हारी मौत का शोक मना रहा हूं और वहां तुम एक नया जीवन जी रहे हो, तुम इतने निर्दयी कैसे हो सकते हो। वह कहता है कि वह उसके द्वारा जलाई गई आग में जल रहा है, और उसे भी इस आग का सामना करना होगा और उसे उसके सवालों का जवाब देना होगा, और वह उसे ले लेगा। शालिनी वीरा से पूछती है कि क्या आप सदासंग में नहीं गए और कहते हैं कि मिसेज लांबा ने इसे माहिरा और योहान की शादी के लिए रखा था। वीरा कहती है कि दुर्घटना के बाद दृष्टि और माहिरा थक गए थे इसलिए मैंने सोचा। शालिनी कहती है कि दृष्टि सो रही है। कृष वहां आता है और कहता है कि उसे योहन के साइन की जरूरत है। अहाना कहती है कि कोयल व्यस्त है। शालिनी का कहना है कि वह अपनी सगाई की तैयारी से चूक गए और चले गए। 

अहाना का कहना है कि वह उस तरह की पत्नी नहीं हैं, जो पति की जासूसी करती हैं। शालिनी को लगता है कि वह निश्चित रूप से कुछ छिपा रही है। वीरा शालिनी से कहती है कि उसने अच्छा डेकोरेशन किया है। शालिनी हां कहती है, लेकिन योहन का ट्रैक रिकॉर्ड यह है कि वह किसी के साथ शादी की घोषणा करता है, और किसी और से शादी कर लेता है। वह कहती है कि मुझे उम्मीद नहीं है कि ऐसा दोबारा होगा। अहाना कहती है कि वह ध्यान रखेगी। कृष वीरा से उसे 20 लाख देने के लिए कहता है क्योंकि वह स्कॉटलैंड से व्हिस्की लाना चाहता है। वीरा अहाना से लॉकर से पैसे निकालने और कृष को देने के लिए कहती है। वह अहाना को चाबी देती है। शालिनी का कहना है कि माँ ने माहिरा को चाबी दी थी। कृष कहते हैं कि वह माँ की पसंदीदा बहू बन गई हैं और आपको जलन हो रही है। शालिनी कहती है कि अगर योहान उससे शादी कर लेता है तो वह बहू बन जाएगी, लेकिन यह शादी नहीं होगी। उनकी एक शर्त है।

बाबू जी गर्म पानी में सेजल की टांगों को रखने की कोशिश करते हैं। सेजल उसे अपने पैर न छूने के लिए कहती है। वह कहता है कि उसने उसका ख्याल रखा है और वह उसे रोक रही है। वह उसके पैर गर्म पानी में रखता है और कहता है कि तुम 6 महीने से लड़ रहे हो। सेजल का कहना है कि वह अपने और अपने बच्चे के पिता के बारे में नहीं जानती। हर्ष वहां आता है और सेजल को नाश्ता देता है। वह पूछता है कि क्या आपने आज विटामिन टैबलेट लिया। वह उसे ऐसे देखती है जैसे वह लेना भूल गई हो। वह कहता है कि मैं लाऊंगा और चला जाऊंगा। बाबू जी सेजल से पूछते हैं, अगर जीवन उसे अपना जीवन शुरू करने का नया मौका देता है, तो क्या वह ऐसा करेगी। सेजल का कहना है कि मेरी पहली शुरुआत अधूरी है, और कहती है कि मेरा किसी के साथ गहरा रिश्ता हो सकता है, जिसका बच्चा अब मैं ले रहा हूं। वह कहती है कि अगर वह व्यक्ति यहां मुझे ढूंढता हुआ आता है, तो?

अहाना वीरा से कहती है कि योहान एक्सपो के बाद घर नहीं लौटा और कहती है कि वह चिंतित है। वीरा कहती है मुझे लगा कि योहन रात में आया है। अरुण का कहना है कि वह पेशेवर जीवन में सफल हैं, लेकिन निजी जीवन में असफल हैं। वह योहन को फोन करता है, लेकिन वह कॉल नहीं उठा रहा है।

योहन सेजल के इलाके में आता है और लक्ष्मी से पूछता है कि क्या वह उसे जानती है। लक्ष्मी कहती है कि वह पारो है, लेकिन वह तस्वीर में अलग दिखती है। वह अपने घर के बारे में बताती है। योहन वहाँ की ओर चलता है। सेजल अलमारी के ऊपर रखी सूंड से कुछ पाने की कोशिश करती है। वह टेबल पर खड़ी होकर गिर जाती है। हर्ष वहां आता है और उसे पकड़ लेता है। योहन दरवाजे पर आता है और हर्ष की बाहों में सेजल को देखता है। उसे किसी की बाहों में देख कर वह टूट जाता है। हर्ष सेजल को खड़ा करता है और पूछता है कि तुम स्टूल पर क्यों चढ़े। सेजल कहती है कुछ नहीं हुआ, तुम मुझे पकड़ने आए थे। वह पूछता है कि क्या उसके पास दिमाग है। सेजल कहती हैं कि अगर मन होता तो मैं तुम्हारे साथ रहती। वह उसे किताब दिलाने में मदद करने के लिए कहती है। वह उसे गणित की किताब देता है और उससे पानी पीने को कहता है। योहान उन्हें देखता है। 

अहाना उसे बुलाती है। वह कॉल उठाता है और पूछता है कि वह उसे क्यों बुला रही है, अगर वह कॉल नहीं उठा रहा है तो इसका मतलब है कि वह व्यस्त है। वह कॉल समाप्त करता है। अहाना गुस्सा हो जाती है और कहती है कि मेरे साथ बदतमीजी की। शालिनी सुनती है। हर्ष योहान को खड़ा देखता है और पूछता है कि क्या वह कुछ खरीदने आया है। योहन घर के अंदर देखता है और कहता है कि उसे जवाब चाहिए। वह पूछता है कि वह लड़की कौन थी जो प्रदर्शनी में आई थी। हर्ष पूछता है कि तुम कौन हो? योहान का कहना है कि वह एक रिपोर्टर है। हर्ष उसे आईडी दिखाने के लिए कहता है। योहान का कहना है कि प्रदर्शनी की आग में आईडी खो गई है, और कहता है कि वह अपने बाबू जी और उस लड़की का साक्षात्कार करने आया था। हर्ष कहते हैं कि आपको मुझे यह पहले ही बता देना चाहिए था। सेजल बच्चों को गणित पढ़ाती है और उनसे अगले समाधान के लिए उत्तर निकालने को कहती है। बाबू जी कहते हैं कि तुम खुद को भूल गए हो, लेकिन गणित नहीं भूले। सेजल कहती हैं कि जब भी मैं नंबर देखती हूं तो मेरा माइंड लॉकर खुल जाता है। 

योहन अंदर आता है और पूछता है कि आपने अपने माइंड लॉकर में क्या छिपा रखा है। सेजल कहती है कि मेरे पास बहुत कुछ है, लेकिन मैं आपको क्यों बताऊं। वह हर्ष से पूछती है कि यह भाई साहब कौन है? योहान गंभीरता से पूछता है, क्या तुम मुझे नहीं जानते? वह एक्सपो में उसे देखकर याद करती है और कहती है कि तुम वही हो जिसने आग में मेरी मदद की। वह बाबू जी और हर्ष को बताती है कि उसने झंडा और उसकी जान भी बचाई थी। बाबू जी कहते हैं कि आपने हमारी पहली बिक्री की है। इस नाजुक स्थिति में पारो की जान बचाने के लिए हर्ष ने उनका धन्यवाद किया। योहान आपके पारो को फुसफुसाता है। हर्ष ने उसे बैठने के लिए कहा। वह सेजल को बैठा देता है। योहान को लगता है कि सेजल ने उन्हें अपना बना लिया है, मुझे बेवकूफ बनाने की तरह, वह सोचता है कि वह एक बड़ा विश्वासघात है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ