Ticker

6/recent/ticker-posts

नागिन सीजन 6 18 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या प्रथा बन पायेगी शेष नागिन?

Naagin Season 6 18th June 2022 Written Episode Update
Naagin Season 6 18th June 2022 Written Episode Update

 Naagin Season 6 18th June 2022 Written Episode Update:

प्रथा चिता के पास से अपनी दादी माँ की चूड़ियाँ प्राप्त करती हुई। वह सोचती है कि उसने यह उस छोटी लड़की को दिया था, लेकिन यह मेरे पास वापस आ गया, अगर यह किसी चीज का संकेत है। महेक फोटो फ्रेम को तोड़ता है और बताता है कि उसने प्रथा और उसके बच्चे को मार डाला है। वह सोचती है कि उसका बच्चा जिंदा होता तो शेष नागिन बन जाता। वह कहती है कि मैंने जेलर को जहर दिया था, जिसने उसे जेल में पिलाया था। प्राथा आती है और उसे सुनती है। वह याद करती है कि जेलर ने उसे दूध या जूस में जहर दिया था। महक कहते हैं कि इससे पहले कि प्रेथा अपने बच्चे को जन्म दे पाती, मैंने उसके बच्चे और उसके आने वाले बच्चे और परिवार को मार दिया है। प्रथा चौंक जाती है और मंदिर के अंदर चली जाती है। महक कहते हैं कि अब तुम नानी कुछ नहीं कर सकते, तुमने मुझे शेष नानी नहीं बनाया, और तुमने उर्वशी को भी छोड़ दिया था। 

वह कहती हैं अब उर्वशी मासी और मैं इस दुनिया पर राज करेंगे। वह कहती है कि मैं शेष नागिन हूं और कोई भी मुझसे मेरी शक्तियां नहीं ले सकता। वह कहती है कि मैं सब कुछ जला दूंगी। वह आग उगलती है और फोटो फ्रेम जला देती है। प्रथा उसे रोकने के लिए महक की ओर दौड़ती है। प्राथा को सांप घेर लेते हैं। प्रथा शिव जी से पूछती है कि उसने ऐसा कैसे होने दिया, और कहती है कि मैं शेष नागिन या उसकी शक्तियाँ नहीं हूँ, मैं इस शेष नागिन से नहीं लड़ सकती थी। महक हंसता है। वह प्राथ को नहीं देखती है। प्रथा मंदिर से बाहर भागती है और जलती चिता के पास आती है। वह महक के शब्दों को याद करती है कि वह कभी भी सच्चाई का पता नहीं लगा पाएगी। प्रथा चिल्लाती है और कहती है कि उसने तीनों लोकों को देखा था और अपने प्यार के साथ रहने के लिए अपनी शक्तियों का त्याग किया था, लेकिन उसने अपना प्यार खो दिया। वह कहती है कि मेरे हाथ से सब कुछ फिसल गया, मेरे हाथ फिसल गए और मैं जेल चली गई। वह कहती है कि अब उसे पता चला कि उसके बच्चे की हत्या कर दी गई है और आप महादेव हैं, आपने ऐसा कैसे होने दिया। 

वह पूछती है कि आपने बुराई को कैसे जीतने दिया, और सच्चाई को छोड़ दिया। वह कहती है कि आपने मुझे शेष नागिन के रूप में चुना था और मुझे एक लक्ष्य दिया था, जिसे मैंने पूरा किया। वह कहती है कि अब कुछ भी नहीं बदला जा सकता है, और मैं अपनी शेष नागिन शक्तियों को वापस ले लूंगा, और शिव जी को अपने बच्चे के हत्यारे को नहीं छोड़ने की कसम खाता हूं। वह कहती है कि तुम्हें मेरी शेष नागिन शक्तियां लौटानी होंगी, नहीं तो तुम मेरे शिव नहीं हो और मैं तुम्हारी शिव वरदानी नहीं हूं। वह ब्रह्मांड के सामने घोषणा करती है कि वह शेष नागिन शक्तियों के साथ वापस आएगी, वह नागिन की नागिन शेष नागिन के रूप में वापस आएगी।

ऋषभ अपने लैपटॉप पर काम कर रहा है। महक जागता है और उसे देखता है। वह उसके पास जाती है। वह पूछता है कि तुम कब आए? वह रात में ही कहती है। उनका कहना है कि क्लाइंट के साथ उनकी महत्वपूर्ण बैठक है और वे इस सौदे को सुलझाना चाहते हैं। महक का कहना है कि आप इस तरह नहीं थे, जब प्रथा। वह पूछती है कि कितना पैसा कमाओगे। ऋषभ कहता है कि मैं इतना पैसा कमाऊंगा, जो मेरे पिताजी ने भी नहीं कमाया। महक पूछता है कि तुम्हारी आंखें लाल क्यों हैं, तुम कितने घंटे सोए नहीं हो। वह जाने वाला है। महेक उसे ध्यान से जाने के लिए कहता है, और कहता है कि बाहर तूफान है। वह कहता है कि वह कई तूफानों से लड़ चुका है और अभी भी उसके सामने खड़ा है, कहता है कि यह तूफान मुझे नुकसान नहीं पहुंचा सकता। 

उर्वशी महक से कहती हैं कि ऋषभ को जाने दो, हमारा बड़ा प्लान है। वह कहती हैं कि आज एक ट्रक आ रहा है और यह देश की सीमा तक पहुंच जाएगा। वह कहती है कि आप शेष नागिन बन गए हैं, और आप हमारी मदद करेंगे, अगर हमें कुछ होता है, तो आप हमें बचाएंगे। महेक बिल्कुल कहती है और उसे योजना बताने के लिए कहती है। वह कहती है कि वह देश में ड्रग्स नहीं ला सकती थी, लेकिन अब वह करेगी। वह कहती है कि वह उसे अपने साथी से मिलवाएगी, और कहती है कि उसे उससे मिलकर खुशी होगी। वह कहती है कि हमें रात तक वहां पहुंचना है। वो जातें हैं।

प्राथ मंदिर में आती है और घंटी बजाती है। फरिश्ता वहाँ आता है और पूछता है कि यहाँ कौन है? वह प्राथ को देखता है और हैरान हो जाता है। वह पूछती है कि क्या आप मुझे देखकर हैरान हैं। फरिश्ता का कहना है कि मुझे पता था कि तुम मर नहीं सकते। प्रथा कहती है कि आपने महक को शेष नागिन बनाया है और उसे तीनों लोकों का वरदान दिया है। उनका कहना है कि यह नियति है। वह कहती है कि मुझे शेष नागिन की स्थिति, शक्ति और अवतार चाहिए और कहते हैं कि मेरी नियति महादेव ने लिखी है। वह कहती है कि मुझे फिर से शीश नागिन बना दो। फरिश्ता का कहना है कि अब कुछ नहीं किया जा सकता है। प्रथा कहती है कि मैंने कुछ नहीं किया, महक ने मेरे साथ गलत किया है। वह उसे समाधान बताने के लिए कहती है। वह कहता है कि उसके पास समाधान है, लेकिन यह असंभव है। उनका कहना है कि शेष नागिन को शक्तियां मिल सकती हैं यदि नई शेष नागिन आपको अपनी शक्तियां वापस करना चाहती है। 

वह कहती है कि वह यह तीन बार कहेगी, और फिर मणि उसकी नाभि से निकलकर आपकी नाभि में जाएगी। उनका कहना है कि महेक ऐसा क्यों कहेगा। प्रथा कहती है कि वह यह कहेगी, क्योंकि मेरी नानी, महादेव और नियति ने मुझे चुना था। वह कहती है कि वह अपने मृत शरीर का बदला लेने के लिए शेष नागिन बनना चाहती है, जिसकी हत्या कर दी गई थी। वह महादेव की शपथ लेती है कि यह मां अपने बच्चे की मौत का बदला लेगी। वह कहती है कि यह मां शेष नागिन होगी।

उर्वशी और महक कार में हैं। उर्वशी अपने साथी के बारे में बताती है जो जिंगिस्तान में रहता है और अपने देश से नफरत करता है। वह कहती है कि वह हमारे देश को तबाह कर देगा और वह ऐसा करेगा, वह मेरा साथी है। वह अपने बेटे के बारे में बताती है। साथी अपने बेटे को बुलाता है और वह बताता है कि वह लंदन में है। वह कहता है कि उसे अकेले जाना है और कहता है कि हमारा साथी हमसे मिलने जा रहा है। महक और उर्वशी पुलिस को ड्रग्स के ट्रक को रोकते हुए देखते हैं। माहेक कहते हैं कि मैं कुछ करूंगा। वह कार से नीचे उतरती है और नागिन बन जाती है। वह टेंपो की छत पर जाती है और सांप बन जाती है। पुलिस ड्रग्स को देखने ही वाली होती है, लेकिन महक उन्हें सांप के रूप में मारता है। वे डर जाते हैं। महक और उर्वशी चेकपोस्ट पर आते हैं और वहां सैनिकों को मारते हैं। 

वहां उर्वशी और उनकी पार्टनर एक दूसरे से मिलते हैं। उनका कहना है कि मेरा बेटा नहीं आ सकता, इसलिए मुझे अकेले आना है। वह कहते हैं कि मेरे पिता हिंदुस्तानी थे और मेरी मां जिंगिस्तानी थीं। उर्वशी का कहना है कि वह पैसे के अपने मिशन के साथ है। वह कहता है कि वह अपने काम के लिए एक बड़ी जमीन चाहता है। उर्वशी कहती है कि आपको मिल जाएगा। उनका कहना है कि दवाओं का निर्यात खतरनाक हो सकता है, इसलिए उनके पास कारखाना होगा। वह उससे हाथ मिलाती है और कहती है कि बहुत जल्द जिंगिस्तान इस देश को तबाह कर देगा।

घर की महिलाएं मेज पर रखे आभूषण देखती हैं। ऋषभ कहते हैं कि यह उनके ग्राहकों के लिए है, जो अपने परिवार के साथ आ रहे हैं। उनका कहना है कि वह सभी फ्लाईओवर का ठेका लेना चाहते हैं। महक पूछते हैं कि जब आप सेना के कार्यालय में थे तो आप ऐसा नहीं करते थे। वह कहता है कि वह बदल गया है। नौकर आता है और कहता है कि बच्चा गायब है। रीम उसे उसकी तलाश करने के लिए कहता है। उर्वशी और रीम उसे गलियारे के पास पाते हैं, जिसे लगातार कोई न कोई खटखटाता है।

फरिश्ता महेक को कैलाश पर्वत पर बुलाती है और बताती है कि उस पर जानवर द्वारा हमला किया जाएगा, और उसे मानव अवतार लेते हुए भालू से लड़ना होगा। महक कहते हैं मुझे कौन बचाएगा? फरिश्ता कहती है कि आपको देश को बचाना है और कहती है कि जब वह शेष नागिन थी तब भी प्रथा ने कई असुरों से लड़ाई लड़ी थी। महक उर्वशी को फरिश्ता ने जो कुछ भी कहा था, उसके बारे में बताता है। उर्वशी कहती है कि तुम शेष नागिन हो, उससे लड़ोगे और जीत भी जाओगे।

ऋषभ और महक जा रहे हैं और उस महिला को लिफ्ट दे रहे हैं जिसने प्रथा को बचाया है। वह कहती है कि मैं एक ज्योतिषी हूं। महेक ने उसे यह बताने के लिए कहा कि उसके भाग्य में क्या है? महिला कहती है कि कुछ घंटों में तुम्हारी मौत 72 घंटे तुम्हारे लिए बहुत मुश्किल है और फिर सब ठीक हो जाएगा। महेक कहता है कि मुझे तुम पर विश्वास नहीं है और उसे कार से नीचे उतरने के लिए कहता है। ऋषभ पूछता है कि आपको अचानक क्या हुआ। महिला नीचे उतरती है और देखती है। महक डर जाता है। ऋषभ कहता है कि तुम्हें कुछ नहीं होगा। वह कार रोकता है और कहता है कि वह वापस आ जाएगा। जब भालू आदमी वहाँ आता है तो कुछ लोग पहाड़ पर बैठे होते हैं। वहां से भागे लोग डरे हुए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ