Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 20 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: दादी ने अभि को कहाँ बुलाया?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 20th June 2022 Written Episode Update
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 20th June 2022 Written Episode Update

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 20th June 2022 Written Episode Update :

दादी कह रही है कि तुम सही हो, मंजरी एक अच्छी महिला है, निर्णय उसका होना चाहिए, आप परिवार को आमंत्रित नहीं करते हैं लेकिन आप कम से कम अभि को आमंत्रित कर सकते हैं। अक्षु कहता है हां, मैं उसे फोन करूंगा। हर्ष कहते हैं कि मैं आ रहा हूं, आज मेरी कुछ बैठकें हैं, मुझे नया एचआर पसंद नहीं आया, मैं उसे नौकरी से निकालने की सोच रहा हूं। महिमा कहती है कि आप खुद ही निकाल दिए गए हैं। आनंद कहते हैं कि अब आप सीईओ नहीं हैं। हर्ष पूछता है कि क्या मैं एक अभिनय निर्देशक नहीं बन सकता और इसमें शामिल हो सकता हूं। आनंद कहते हैं, अब परिवार को बचाने पर ध्यान दो, हम अस्पताल संभाल लेंगे। अक्षु मंदिर जाता है। अभि आकर बाइक रोक देता है। वे मजाक में बहस करने लगते हैं। दादी आती हैं। अभि उसे बधाई देता है। अक्षु का कहना है कि दादी अभि को याद कर रही थी। दादी का कहना है कि अक्षु ने मुझे आपको फोन नहीं करने दिया, मुझे पता है कि आप चिंतित हैं, क्या आप मेरी बात सुनेंगे। वह कहता है ज़रूर, बताओ। मंजरी पार्थ को देखती है और महिमा की बातों को याद करके हंसती है।

पार्थ हंसते हैं और पूछते हैं कि क्या आपको भी वही बात याद है, साबूदाना भिगोने के लिए माँ मुझे हमेशा ताना मारती है, अच्छा हुआ तुम मुस्कुरा दी, क्या मैं कुछ पूछूं। वह कहती हैं कि मैंने तलाक क्यों नहीं दिया, हर कोई यही पूछना चाहता है। वह कहती है कि जब हर्ष ने मुझे धोखा दिया, तो मैं इतना कमजोर था और हिम्मत नहीं थी, अभि छोटा था, नील की जिम्मेदारी मेरी थी, एक माँ कैसे जा सकती थी, मेरे पास पत्नी का कोई अधिकार नहीं है, मुझे उस समय यह तय करना था मेरे परिवार और बच्चों की खातिर। जाती है। दादी ने अभि को सावन मिलनी में आमंत्रित किया। वह कहती है कि तुम और तुम्हारे पूरे परिवार को आना चाहिए, इसके अक्षु की पहली सावन मिलनी, रिश्ता मजबूत होगा और प्यार बढ़ेगा अगर आप इसे एक साथ मनाएंगे, मैं सुवर्णा को मंजरी को सूचित करूंगा कि हम अक्षु को हमारे साथ रोक रहे हैं, आप कल आ सकते हैं और ले सकते हैं उसे, मुझे पता है कि तुम एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते, लेकिन तुम हमारे लिए यह कर सकते हो। 

वह उसे नमस्कार करता है। वह उसे आशीर्वाद देती है और चली जाती है। अभि कहता है कि आपने उसे फोन न करने और मुझे आमंत्रित करने के लिए कहा था। अक्षु कहते हैं जैसे तुम आ गए होंगे। तर्क। वह कहता है कि तुम मुझे और मेरे पिता को नहीं जानते। वह कहती है कि आपको अपनी गलती का एहसास हुआ, शादी को एक महीना भी पूरा नहीं हुआ। लम्बी जुदाई….बजता है… वो जाता है और फिर बाइक रोक देता है। वह उदास खड़ी है। वह दादी के पास जाती है। दादी कहती हैं कि मैं कुछ खास करना चाहती हूं। अक्षु सोचता है कि वह नहीं आएगा, हर कोई हमारे बारे में जान सकता है। अभि सोचता है कि मैं नहीं जाऊंगा, नहीं तो मुझे दिखावा करना होगा कि सब कुछ ठीक है।

मंजरी को सुवर्णा का ऑडियो संदेश मिलता है.. सुवर्णा उन्हें सावन मिलनी समारोह में आमंत्रित करती है। मंजिरी का कहना है कि अक्षु के परिवार ने हमें सावन मिलनी में आमंत्रित किया था। वह कहता है कि मैंने अपनी कुर्सी खो दी है, तुम जाओ और झूलों का आनंद लो। वह उसे डांटता है और चला जाता है। वह जाकर यह बात महिमा को बताती है। महिमा कहती है कि आपको मना कर देना चाहिए था, हम कैसे जाएंगे, यह कितना शर्मनाक है। आनंद कहते हैं कि हमें जाना चाहिए, नहीं तो अक्षु को बुरा लगेगा, वह भी परिवार का हिस्सा है। शेफाली पूछती है कि अक्षु वहां क्यों है। मंजरी का कहना है कि उसे तैयारी के लिए वहां रहना होगा। महिमा कहती है कि तुम सब जा सकते हो, मैं नहीं जा सकता, यह अस्पताल में एक व्यस्त दिन है और मैं उनका सामना नहीं कर सकता। शेफाली का कहना है कि हम उनसे बच नहीं सकते। आनंद कहते हैं कि जैसा मंजरी चाहता है वैसा ही होगा। मंजरी कहती है कि हमें जाना चाहिए, बच्चों की खुशी नहीं छीननी चाहिए। 

आनंद महिमा को जाने के लिए कहता है। महिमा कहती है कि मैं नहीं जा सकती। शेफाली कहती है कि हम साथ आएंगे। महिमा और आनंद चले जाते हैं। नील देखता है। मंजरी प्रार्थना करता है। अभि रोहन को डांटता है। रोहन एक और मामले की बात करता है। अभि पूछता है कि तुमने कुछ क्यों नहीं कहा। रोहन कहता है कि मैं समझता हूं, अक्षु और तुम्हारे बीच एक झगड़ा चल रहा है, उसने मुझे यह जानने के लिए फोन किया कि तुम कहां हो। अभि कहता है वाह, मुझे नहीं पता था कि तुम एक अच्छे जासूस भी हो। वह रोहन को चिढ़ाता है। रोहन बैठता है और कहता है कि शादी के बाद जब दो लोग साथ रहें तो कुछ समायोजन और समझ होनी चाहिए।

अभि कहता है कि मुझे नहीं पता था कि तुम शादीशुदा हो। रोहन कहता है नहीं, मैं शादीशुदा नहीं हूं। अभि पूछता है कि तुम मुझे ज्ञान क्यों दे रहे हो। रोहन सॉरी कहता है और चला जाता है। अभि गुस्सा हो जाता है और कहता है कि अक्षु ने मुझे आने के लिए नहीं कहा। अक्षु और सभी तैयारी करते हैं। अक्षु कहते हैं कि मैं कई चूड़ियां पहनूंगा। सुवर्णा कहती है कि अभि की पसंद पूछो, पति पसंद करते हैं जब पत्नियां अपनी पसंद का कुछ लेती हैं। आरोही पूछता है कि वह कब आएगा। अक्षु का कहना है कि उसके लिए आना मुश्किल है। आरोही का कहना है कि नहीं, उसके पास छह डॉक्टरों की एक टीम है, यह उसके लिए मुश्किल नहीं है जब तक कि कोई अन्य समस्या न हो। अक्षु कहते हैं नहीं। 

अभि कहता है कि हर कोई जानता है कि अभि आपके लिए भी मंगल ग्रह से आ सकता है, सब कुछ ठीक है। अक्षु कुछ नहीं कहते, अपना काम करो। आरोही को लगता है कि कुछ गड़बड़ है। अक्षू प्रार्थना करता है कि अभि आए। मंजरी अभि को बदलने के लिए कहती है, उन्हें सावन मिलनी के लिए अक्षु के घर जाना होगा। वह उसे जाने के लिए कहता है, उसके पास काम है। वह पूछती है कि क्या तुम दोनों के बीच कुछ हुआ था। उसने मना किया। वह उसे समझाती है। वो कहते है ये मेरा रिश्ता है तो फैसला मेरा होगा, जैसे तुम्हे अपने रिश्ते के बारे में फैसला करने का अधिकार है, जिसमें प्यार, विश्वास और रिश्ता नहीं है, इसे रखना आपकी पसंद है, वैसे ही हम लड़ने या नहीं करने का फैसला करेंगे, आप हमारे रिश्ते में दखल नहीं देते। वह जाता है। अक्षू तैयार हो जाता है और अभि के बारे में सोचता है। जानेये….बजता है…. वह गुस्से में बबल रैप को फोड़ देती है। 

आरोही पूछता है क्या। आशु कुछ नहीं कहता। मंजरी कहती है मेरी बात सुनो। अभि कहता है कि यह एक अस्पताल है, तुम्हारे तथाकथित पति की प्रतिष्ठा यहाँ है, जिन्हें मैं प्यार करता हूँ उन्होंने मुझे हरा दिया है, तुमने मुझे नील के बारे में नहीं बताया, मैं तुम्हें खुश नहीं रख पा रहा हूँ, ठीक है, अक्षु अपनी मायका में खुश है, उसे वहीं रहने दो, तुम हर्ष के साथ खुश रहो, खुश रहो, मुझे बख्श दो। वह जाता है। वह कहती हैं कि ऐसा कुछ नहीं है। वह प्रार्थना करती है। वह कहती है कि मैं अक्षु से बात करके उसे घर लाऊंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ