Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 4 जुलाई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: रणबीर ने प्राची को क्यों रोका?

Kumkum Bhagya 4th July 2022 Written Episode Update in Hindi
Kumkum Bhagya 4th July 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Kumkum Bhagya 4th July 2022 Written Episode Update in Hindi:

प्राची रिया की बातों के बारे में सोचती है। वह कहती है कि रिया ने अपने बच्चे के लिए खुद को बदल लिया है और अपने बच्चे को सब कुछ देना चाहती है। वह अपने बच्चे को दुखी न होने के लिए कहती है और कहती है कि तुम्हारी माँ तुम्हें दुनिया की सारी खुशियाँ देगी। वह कहती है कि पहले आपकी माँ ने सोचा कि आप सभी के साथ साझा न करें और आपके आने के बारे में किसी को नहीं बताएंगी। वह कहती है कि मैंने सोचा था कि मैं तुम्हारे बाउ जी को बता दूं, लेकिन अब उसे लगता है कि वह खुद उसके लिए पर्याप्त है। वह कहती है कि मैं तुम्हें सबका प्यार दूंगा। वो कहती है हमारे लिए एक रिश्ता ही काफी होगा, हम यहां से कहीं चले जाएंगे, जहां हम दोनों होंगे और कोई नहीं. वह कहती है जाने दो, हम अपना सामान पैक करेंगे। वह रोती है और कहती है कि हम सभी से दूर जा रहे हैं, लेकिन अगर आपके बाउ जी आपसे मिलना चाहते हैं, तो मैं आपको नहीं रोकूंगा, लेकिन उस पर भरोसा मत करो।

रिया दरवाजा खोलती है और रणबीर को बैठी देखती है। वह कहता है कि वह उससे बात करना चाहता था, और फिर उसे बूजी के कमरे और फिर स्टोररूम में जाते देखा। रिया पूछती है कि क्या आप हमें सुन रहे थे? रणबीर पूछते हैं कि मैं क्यों सुनूंगा और बताता हूं कि उन्हें चक्कर आ रहा था और इसलिए बैठ गए। रिया कहती है कि मैं गर्भवती हूं और आपको चक्कर आ रहे हैं। वह कहती है कि वह बूजी से बात करना चाहती थी और इसलिए बाहर आ गई, क्योंकि वह सो रहा था। वह पूछता है कि वह परेशान क्यों हो रही है। वह कहती है कि वह एक देखभाल करने वाला पति चाहती है। वह कहता है कि वह अपनी पत्नी के लिए एक देखभाल करने वाला पति है। रणबीर कहते हैं कि मुझे जाकर इन मिर्चों को जलाना है। रिया पूछती है कि क्या मम्मी ने आपको यह दिया है। रणबीर जाता है और सोचता है कि मुझे पता है कि आप कुछ करने वाले हैं, अगर आप प्राची को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे, तो मुझे उसके सामने पाएंगे। रिया सोचती है कि वह कुछ कर रही है और वह उसे पकड़ नहीं सकता।

प्राची सोचती है कि वह अपने बच्चे के लिए आगे बढ़ेगी। वह अपना बैग लेती है और अपने कपड़े पैक करती है। वह कहती है कि मैं यहाँ नहीं रहूँगी, और कहती है कि तुमने मुझे अपने जीवन से हटा दिया, मैं तुम्हें अपनी यादों से दूर कर दूँगा। वह कहती है कि मैंने आपसे अपनी गर्भावस्था की खबर छुपाकर आपसे खुशी छीनने की सोची, लेकिन आपने रिया की गर्भावस्था की खबर बताकर मुझे धोखा दिया। वह कहती है कि वह उसे भूल जाएगी, लेकिन उसका विश्वासघात नहीं। वह सोचती है कि हर लड़की सोचती है कि उसकी आरती/चिता उसी घर से जाएगी जहां उसकी डोली/पाली आई थी, ताकि उसे हर जन्म में एक ही पति मिले। वह कहती है कि मुझे लगा कि रणबीर मेरी कुमकुम भाग्य है, तो मैं यहां क्यों हूं। 

वह रणबीर और रिया के कमरे में आती है और उन्हें उसी बैड पर सोते हुए देखती है। वह चाहती है कि रिया का बच्चा खुद को मासी कहे। वह कहती है कि वह चाहती है कि बच्चे को सुखी परिवार और सभी का आशीर्वाद मिले। वह चल दी। दरवाजे की आवाज सुनकर रिया जाग जाती है और रणबीर को देखती है। प्राची अपना बैग लेकर हॉल में आती है और अपने पलों को याद करती है। वह दरवाजा खोलती है और कहती है कि इस घर से कई यादें जुड़ी हुई हैं, लेकिन मुझे उसके घर से कुछ नहीं चाहिए।

रणबीर वहां आता है और उसका हाथ पकड़कर उसे न जाने के लिए कहता है। प्राची पूछती है कि तुम मुझे रोकने वाले कौन होते हो? रणबीर पूछते हैं कि अगर मैं तुम्हारे लिए कुछ नहीं हूं तो तुम्हें बुरा क्यों लगता है। प्राची कहती है कि मैं एक भावुक व्यक्ति हूं और बुरी चीजों के लिए बुरा महसूस करती हूं। वह कहता है कि तुम्हें बुरा लगता है क्योंकि तुम मुझसे प्यार करते हो। प्राची कहती है कि इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता और उसे स्वार्थी कहता है। वह पूछता है कि क्या तुम सच में इस घर को छोड़ना चाहते हो। वह हाँ कहती है, और मुझे कोई नहीं रोक सकता, यहाँ तक कि तुम भी नहीं। वह कहते हैं कि आपके अहंकार के कारण हर कोई बर्बाद हो जाता है। वह कहता है कि जब मैंने आप पर सिड के नाम का आरोप लगाया, तो आपने हल करने की कोशिश नहीं की, लेकिन घर छोड़ दिया। वह कहता है कि मैं परेशान था, और आपने हल करने की कोशिश नहीं की। वह पूछती है कि क्या मेरा गुस्सा गुस्सा नहीं है, अगर मुझे कुछ महसूस नहीं होता है। वह कहती है कि मैं तुम्हारे पास वापस आ गया, और तुमने रिया से शादी कर ली। वह पूछती है कि उसने उससे इतनी जल्दी शादी क्यों की। वह कहता है कि तुमने मुझे छोड़ दिया था, और इसलिए मैंने तुम्हारा स्थान रिया को दे दिया। 

प्राची कहती है खुश रहो और मुझे खुश रहने दो। वह कहता है कि मैं तुमसे लड़ना नहीं चाहता, बस तुमसे न जाने के लिए कहना चाहता हूं। वह कहती है कि आपने तब नहीं कहा और अब कह रहे हैं। वह उसे नहीं जाने के लिए कहता है और कहता है कि मैं उस समय नहीं कह सकता। उनका कहना है कि अगर आप चले गए तो बहुत सी चीजें बर्बाद हो जाएंगी। प्राची पूछती है कि इससे बुरा क्या हो सकता है। वह कहता है कि जब तुमने मुझे छोड़ दिया, तो मुझे लगा कि यह और भी बुरा है, लेकिन मेरे साथ कई बुरी चीजें हुईं। वह कहता है कि मैं उस दिन तुम्हारे पीछे-पीछे आया था, लेकिन तुमसे इतनी बुरी बातें कहकर मैं तुम्हें कैसे रोक सकता था।

प्राची कहती है कि मैं अपने बारे में सोच रही हूं और जाने के लिए मुड़ती हूं। वह देखती है कि दीदा उसे रोक रही है और उसे अपनी बात रखने के लिए कहती है। रणबीर और प्राची की बातचीत उनकी कल्पना थी। वो कहती है मेरे पास जीने की कोई वजह नहीं है, लेकिन मेरे पास बस तुम हो, मैं तुम्हारे लिए जीना चाहती हूं। वह कहती है कि मुझे लगता है कि आपकी वजह से मेरा दिन अच्छा होगा, उसे कुछ दिनों के लिए वापस रहने के लिए कहती है। प्राची कहती है ठीक है, मैं अभी के लिए रुकती हूँ, और उससे वादा करने के लिए कहती है कि वह उसे फिर से नहीं रोकेगी। दीदा ने उससे वादा किया। रणबीर रात में उठता है और रिया को अपने बगल में बिस्तर पर देखता है। वह सोचता है कि वह यहाँ क्यों सो रही है, और फिर सोचता है कि वह सोफे पर सोएगा क्योंकि वह गर्भवती है। फिर वह स्टडी रूम में सोने की सोचता है और बाहर चला जाता है। 

विक्रम और पल्लवी उसे देखते हैं। विक्रम रणबीर को उनके साथ छत पर आने और ताजी हवा लेने के लिए कहता है। पल्लवी पूछती है कि आप ऑफिस के काम को घर क्यों लाते हैं, और उसे परिवार के साथ समय बिताने के लिए कहते हैं। रणबीर कहते हैं कि मुझे कुछ जरूरी काम है। पल्लवी कहती है कि मैं रिया के बारे में बात कर रहा हूं, और उसे जाने और रिया के साथ समय बिताने के लिए कहता है, उसका सपना पूरा करो। विक्रम उसे कमरे में जाने के लिए कहता है। पल्लवी पूछती है कि हम उसे अपनी पत्नी के साथ समय बिताने के लिए क्यों मना रहे हैं। वह पूछती है कि क्या आप रिया को परेशान करने की सोच रहे हैं। 

रणबीर पूछते हैं कि मैं ऐसा क्यों सोचूंगा? पल्लवी उसे उसके साथ समय बिताने की आदत डालने के लिए कहती है और उसे ऑफिस जाना बंद करने के लिए कहती है। रणबीर कहते हैं कि रिया सो रही है। पल्लवी उसे जाने और अपनी तरफ बैठने के लिए कहती है, हो सकता है कि उसे किसी चीज की जरूरत हो। वह कहते हैं पिताजी। पल्लवी उसे वहां जाने और उसके साथ रहने के लिए कहती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ