Ticker

6/recent/ticker-posts

भाग्य लक्ष्मी 6 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: ऋषि ने लक्ष्मी को क्या उपहार दिया?

Bhagya Lakshmi 6th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Bhagya Lakshmi 6th August 2022 Written Episode Update

 

Bhagya Lakshmi 6th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

करिश्मा अहाना से कहती है कि अगर उसे साड़ी पहननी होती तो वह ले आती। अहाना लक्ष्मी से साड़ी लेती है और कहती है कि मुझे यह पसंद है, यह मुझ पर सूट करेगा। करिश्मा कहती हैं कि क्या आप जानते हैं कि आप कैसे दिखेंगे। अहाना कहती हैं कि अगर मैं लक्ष्मी भाभी की तरह दिखती हूं तो यह मेरे लिए गर्व का क्षण होगा, एक उपलब्धि। लक्ष्मी अहाना को बड़ों के साथ ऐसा व्यवहार न करने के लिए सीखने के लिए कहती है, और कहती है कि आप किसी की तरह क्यों दिखना चाहते हैं, और कहते हैं कि हर किसी के अपने गुण होते हैं, और उसे स्वयं, अद्वितीय और अलग बनने के लिए कहते हैं और फिर मैं कुछ सीखूंगा तुम। अहाना का कहना है कि मैं आपकी सादगी सीखना चाहता हूं। करिश्मा कहती हैं केकड़े को काटो, बस चुप रहो, सादगी और क्लास में फर्क है। वह उसे मलिष्का की नकल करने के लिए कहती है और कहती है कि उसके पास व्यक्तित्व, वर्ग और रवैया और सब कुछ है। आयुष उसकी बात सुनता है और कहता है कि ऐसी चीजें अंदर होंगी और कहती हैं कि आंतरिक सुंदरता महत्वपूर्ण है और बाहरी सुंदरता आंखों को दिखाई देती है, और हम इसे जल्द ही भूल जाते हैं, और जो हम याद करते हैं वह भावनाएं हैं। 

वह अहाना से उसकी आंतरिक सुंदरता पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहता है और करिश्मा से कहता है कि वह उसे मलिष्का की नकल करने के लिए न कहे, और कहता है कि आप उसे तभी फेंकेंगे जब वह उसकी नकल करेगी। करिश्मा कहती हैं कि अगर आप वही आयुष होते जो उन्हें (लक्ष्मी) ताना मार रहे थे। आयुष कहते हैं कि मैं गलत था और कहते हैं कि काश आप सही कर पाते। करिश्मा उसे डांटती है और लक्ष्मी से पूछती है कि क्या वह अपने बच्चों को उसके खिलाफ बनाकर खुश है। ज्ााती है। आयुष ने अहाना से कहा कि वह चिंता न करें और जो चाहे वह पहनें। लक्ष्मी कहती है कि मैं उसे और आपको कुछ और समझा रही हूं। आयुष कहते हैं कि कौन सी मां नहीं चाहती कि उनकी बेटी परेशान हो। लक्ष्मी कहती हैं कि वह नहीं चाहती कि घर में कोई परेशान हो। आयुष पूछता है कि वह इतनी निस्वार्थ कैसे हो सकती है। अहाना कहती है कि मैं तुम्हारे जैसा बनना चाहती हूं। आयुष कहते हैं कि भगवान ने उन्हें रविवार को बनाया है, इसलिए वह अद्वितीय हैं। आहना लक्ष्मी भाभी कहती हैं।

करिश्मा वहां आती है और बताती है कि अहाना लक्ष्मी की तरह बनना चाहती है और उसकी तरह साड़ी पहनना चाहती है। नीलम लक्ष्मी को दोषी ठहराती है। करिश्मा कहती है कि तुम्हें कुछ जल्दी करना होगा, नहीं तो वह हमें अपनी धुन पर नचाएगी। नीलम कहती है कि वह हमें टुकड़ों में बांट देगी, और कहती है कि हम उसकी सच्चाई जानते हैं। करिश्मा उसे कुछ करने के लिए कहती है और कहती है कि लक्ष्मी का अपमान सबके सामने होगा। वह कहती है कि हमें उसे सबक सिखाना होगा और इस अध्याय को हमेशा के लिए समाप्त करना होगा।

लक्ष्मी दादी के कमरे में आती है और उन्हें दादा जी को जन्मदिन की बधाई देते हुए देखती है। लक्ष्मी वहां आती है और दादा जी को विश करती है। दादा जी की ओर से दादी उन्हें आशीर्वाद देती हैं। वह कहती है कि अगर वह जिंदा होता तो उसे देखकर खुश होता। वह कहती है कि मैं इस दिन को अपनी आखिरी सांस तक नहीं भूल सकती और कहती है कि काश वह यहां होता और फिर वह आपको देखकर खुश होता। दादी उसके माथे पर चुंबन लेती है और पूछती है कि क्या कुछ किया जाएगा। लक्ष्मी कहती है कि उसने भोग के लिए शीरा बनाया। दादी उसकी प्रशंसा करती हैं।

करिश्मा लक्ष्मी द्वारा नीलम को दिया गया प्रसाद दिखाती हैं। वह प्रसाद में लहसुन डालने वाली हैं। नीलम उसे रोकती है और कहती है कि हम पूजा को बर्बाद नहीं करेंगे। वह उसे दूसरे कटोरे में प्रसाद रखने के लिए कहती है और बचे हुए कटोरे में लहसुन मिलाती है। वह कहती है कि मैं उसे अपमानित करना चाहता हूं। वह उसे लहसुन को सिरके के पानी से धोने के लिए कहती है, ताकि लोग जान सकें कि यह लहसुन है। करिश्मा योजना को अंजाम देती है। करिश्मा कहती हैं कि हम हलवे को अलग प्याले में रखेंगे और फिर उसमें लहसुन डाल देंगे। नीलम हलवा छुपाती है और करिश्मा से कहती है कि जब भी लक्ष्मी को डांटेगी तो वह शुद्ध हलवा लाएगी। 

वह कहती है कि वह उसे बहुत डांटेगी। वह कहती है कि वह अपनी सच्चाई सबको दिखाएगी। करिश्मा का कहना है कि लक्ष्मी का नाम बर्बाद हो जाएगा। अहाना वहाँ आती है और पूछती है कि तुम यहाँ क्या कर रहे हो? नीलम कहती है कि मैं देखने आया था कि प्रसाद बनता है या नहीं। करिश्मा कहती हैं कि आपकी लक्ष्मी भाभी ने जिम्मेदारी ली है, लेकिन उन्हें परवाह नहीं है। अहाना कहती हैं कि अब उन्होंने हलवा बना लिया है और उसमें काजू मिला दिया है।

मलिष्का ऋषि के कमरे में आती है और उसे दिखाने के लिए सोचती है कि वह कितनी अच्छी लग रही है? वह सोचती है कि लक्ष्मी की उससे कोई तुलना नहीं है। ऋषि वहाँ आ जाता है। वह पूछती है कि वह कैसी दिख रही है? ऋषि अच्छा कहता है और बैग से हार निकालता है और मलिष्का पर कोशिश करता है। करिश्मा अहाना को बाहर आने के लिए कहती है।

लक्ष्मी कमरे में आती है। मलिष्का को लगता है कि टाइमिंग परफेक्ट है, इस अनपढ़ लड़की के सामने ऋषि ने मुझे हार दिया। लक्ष्मी जाने वाली है। ऋषि उसे रोकता है और बताता है कि वह उसके लिए हार लाया, और शोरूम को जल्दी खोल दिया। वह उसे धन्यवाद देने के बजाय मुस्कुराने के लिए कहता है और कहता है कि यह कैसा दिख रहा है? लक्ष्मी कहती है कि यह अच्छा है। मलिष्का परेशान हो जाती है और चली जाती है। लक्ष्मी पूछती हैं कि फिर तुमने मुझ पर यह कोशिश क्यों की? ऋषि उत्साह में कहते हैं। लक्ष्मी कहती है कि तुमने मेरा इंतजार किया होगा, तुमने उसे आशान्वित किया और उसका दिल टूट गया। वह कहता है कि अगर उसे गलत उम्मीदें हैं तो वह टूट जाएगी। वह पूछता है कैसा है? लक्ष्मी कहती है कि यह अच्छा है। वह कहती है कि तुम मेरे लिए जो कुछ भी प्यार से लाओगे, वह मुझे हमेशा पसंद आएगा। वह कहता है कि आप परोक्ष रूप से हमेशा के लिए उपहार मांग रहे हैं और कहते हैं कि आप मेरी विशिष्ट पत्नी बन रहे हैं। वह कहती है कि मैं तुम्हारी पत्नी हूं। वे एक दूसरे को देखते हैं। गाना बजता है….

मलिष्का अपमानित महसूस करती है और गलती से सोनिया से टकरा जाती है। वह उसे थप्पड़ मारने के लिए हाथ उठाती है और महसूस करती है कि वह सोनिया है। आयुष ऋषि और लक्ष्मी के कमरे में आता है और कहता है कि मैं गलत समय पर आया और उन्हें जारी रखने के लिए कहता हूं। . ऋषि ने हदी-कबाब से पूछा और उसे आने के लिए कहा। आयुष कहते हैं कि मैं जा रहा था और उन्हें जारी रखने के लिए कहता हूं। लक्ष्मी आयुष को बुलाती है। आयुष कहते हैं जी भाभी। ऋषि कहते हैं कि जब मैंने आपको फोन किया तो आप नहीं रुके और जब उन्होंने फोन किया, तो आपने कहा जी भाभी। वह पूछता है कि वह क्यों आया? आयुष कहते हैं कि मैं देखने आया हूं कि तुम क्या कर रहे हो। वह कहता है कि मैं यह देखने आया था कि क्या आप दोनों तैयार हैं और उनसे अपने रोमांटिक पल को जारी रखने के लिए कहते हैं। 

लक्ष्मी मुस्कुराती है। ऋषि पूछता है कि क्या करना है? वह पूछती है कि तुम्हारा क्या मतलब है? ऋषि कहते हैं कि आयुष ने कहा और कहते हैं कि मैं कह रहा हूं कि… हम तैयार होने के साथ ही नीचे जाएंगे। लक्ष्मी ने सिर हिलाया। वह कहता है कि आपको यह पसंद है (हार)। वह हाँ में सिर हिलाती है। वह कहता है कि चलो नीचे चलते हैं। ऋषि ने धन्यवाद दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ