Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ जुलाई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या तेजो गायब हो गयी?

Udaariyaan 5th July 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 5th July 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Udaariyaan 5th July 2022 Written Episode Update in Hindi:

फतेह पूछता है कि आज आप जैस्मीन के साथ कैसे गए। वह कहती है कि तुमसे मिलने के लिए, तुमने जैस्मीन को बुलाया था। वह कठपुतली दिखाती है। वह कहता है कि मेरी बात सुनो, तुम तब तक मत आना जब तक तुम मेरी आवाज नहीं सुनोगे, तुम नहीं जाओगे, ठीक है। वह कहती है ठीक है, मैं वही करूंगा जो फतेह कहेगा, वादा करो। हर सफ़र ... गीत बजता है ... वे गले मिलते हैं। वह उसे सुला देता है।

गुरप्रीत और निम्मो रुपी से बहस करते हैं। निम्मो का कहना है कि हम शिकायत करेंगे कि हमें तेजो से खतरा है। जैस्मीन मुस्कुराती है। लवली का कहना है कि मैं भी गुरप्रीत के साथ हूं। रुपया चिल्लाता है। गुरप्रीत कहते हैं कि अगर तेजो इस घर से नहीं जाता है, तो मैं जैस्मीन को अपने साथ ले जाऊंगा, मैं आपको तीन दिन देता हूं, तय करें कि आप किस बेटी की देखभाल करना चाहते हैं, तेजो या जैस्मीन, मुझे नहीं लगता कि आप दोनों की देखभाल कर सकते हैं . जैस्मीन सोचती है कि नहीं, मुझे यहां से तेजो बनाना है, मैं वहां फतेह की पत्नी बनकर जाना चाहता हूं, अमरीक की विधवा नहीं। रुपी रोता हुआ बैठा है। फतेह आता है और उसे डरने के लिए नहीं कहता है। वह कहता है कि हम तीन तेजो के लिए हैं, हम उसे बिना शर्त प्यार करते हैं, हम उसकी जिम्मेदारी लेंगे, लोगों को बात करने दो, यह उनका काम है। वह रुपी को गले लगाता है। जैस्मीन देखती है।

इसकी सुबह, फतेह तेजो को एक फोन दिखाता है। वह तेजो से कहता है कि जब भी उसे बात करनी हो, उसे रुपी और सत्ती को बुलाओ। वह उसे स्पीड डायल का उपयोग करना सिखाता है। वह उन्हें बुलाती है और बात करती है। मेरी ता दुनिया तू….गीत बजता है... फतेह कहते हैं कि इसे हमेशा अपने पास रखो, जब मैं तुम्हें बुलाऊं तो मुझसे मिलने आओ, गुरुद्वारा के साथ जाओ, मैं अपना काम खत्म कर आऊंगा। वह कहती है ठीक है, तुम जल्दी आओगी, ठीक है। वह हाँ कहता है। जाती है। रुपी का कहना है कि बहुत सारे लोग होंगे। फतेह कहती है चिंता मत करो, कुछ नहीं होगा, उसे अच्छा लगेगा, और तुम दोनों भी, उसका हाथ मत छोड़ो। सत्ती कहती है हाँ, चिंता मत करो। वह छोड़ देता है। जैस्मीन सोचती है कि तुम कुछ भी करो, लेकिन उसे मुझसे कोई नहीं बचा सकता।

बाद में, तेजो सत्ती और रुपी के साथ गुरुद्वारा आता है। सत्ती कहती है कि मुझे अपनी दोनों बेटियों की मदद करने का कोई रास्ता दिखाओ। स्वीटी जैस्मीन से मिलने आती है। वह पूछती है कि तुमने नया सिम कार्ड क्यों मांगा, तुम क्या कर रहे हो। इस बच्चे के गर्भ में होने के कारण जैस्मीन कहती हैं कि मैं कुछ भी नहीं सोच सकती। स्वीटी उसे मैटरनिटी कपड़े खरीदने के लिए कहती है। जैस्मीन फतेह की पुरानी यादें सुनती है। वह कहती है कि मैंने कुछ पुरानी यादें ताजा करने की सोची। वह स्वीटी को घर जाने के लिए कहती है। वह स्वीटी को भेजती है और रिकॉर्डिंग सुनती है। वह कहती है हां, मैं यही चाहती थी, अब मजा आएगा, मैं देखूंगी कि फतेह अपने पागल तेजो को कैसे बचाता है।

तेजो अभी भी सत्ती के साथ है। जैस्मीन कहती हैं कि अब असली मजा शुरू होगा। जैस्मीन उसे कॉल करती है और फतेह की रिकॉर्डिंग बजाती है। तेजो एक लड़के को सत्ती का हाथ पकड़ता है। वह फतेह से मिलने दौड़ती है। सत्ती लड़के को देखती है। वह तेजो की तलाश करती है। वह पूछती है कि तेजो कहाँ गया था। वह बाहर कहता है। वह रुपी के पास जाती है और कहती है कि पता नहीं तेजो कहाँ गया। वह पूछता है कि तुम इतने लापरवाह कैसे हो सकते हो। वह कहती है कि उसने मेरा हाथ छोड़ दिया और चली गई। वे तेजो की तलाश करते हैं। वे किसी को देखते हैं और जांच करने जाते हैं। वे इसे तेजो नहीं देखते हैं। फतेह पूछता है क्या, तेजो नहीं है। रुपी का कहना है कि तेजो यहाँ नहीं है। तेजो ने फतेह को पुकारा। फतेह का कहना है कि मैं जांच करूंगा। तेजो कहता है कि मैं बहुत बदसूरत दिखता हूं, मैं क्या जाऊं, मैं खुद को अच्छा बनाऊंगा। वह अपने साथ फतेह की कल्पना करती है।

वह सोचती है कि फतेह ने मुझे कहाँ बुलाया था। जैस्मीन ने सिम कार्ड काट दिया। वह कहती है बेचारी तेजो, वह किसी को भी नहीं बता सकती जिसने उसे बुलाया था। वह किसी लड्डू में सिम लगा देती है। फतेह तेजो की तलाश में है। तेजो अपना चेहरा और पैर धोती है। उसका दुपट्टा फट जाता है। वह बुरा पेड़ कहती है। वह ऑटो रिक्शा में बैठती है। ड्राइवर पूछता है कि तुम कहाँ जाना चाहते हो। वह धर्मकोट कहती हैं। वह उसे घूरता है। हरमन पूछता है क्या, तेजो खो गया है, वह गुरुद्वारे में नहीं है, चिंता मत करो, हम जाकर उसे ढूंढ लेंगे। जैस्मीन नाचती है। वह पूछती है कि यह कैसे हो सकता है, उसे बुलाओ। उनका कहना है कि कॉल कनेक्ट नहीं हो रही है। तेजो का कहना है कि फतेह ने मुझे फोन किया और मुझे चीन आने के लिए कहा। ड्राइवर पूछता है, चीन, इसका भारत, मुझे अपना फोन चेक करने के लिए दे दो, इस फोन में कोई नंबर नहीं है। 

वह कहती है कि मैं तुम्हें रास्ता दिखाऊंगी। खुशबीर पूछता है क्या, तेजो खो गया है, चिंता मत करो। फतेह कॉल समाप्त करता है और उसे ढूंढता है। तेजो ड्राइवर को सीधा ले जाने के लिए कहता है। सत्ती और रुपी प्रार्थना करते हैं। ड्राइवर तेजो को घूरता है। तेजो कहते हैं कि यह गलत तरीका है, रुको। ड्राइवर ने उसे ऑटो से नीचे उतर कर पैसे देने के लिए कहा। वह कहती है कि मेरे पास पैसे नहीं हैं। वह पूछता है कि क्या तुम सच में पागल हो। उसे कॉल आती है। वह वापस बैठ जाती है। वह उसे नीचे उतरने के लिए कहता है। वह उसे वहीं छोड़ कर चला जाता है। बुज़ो पूछता है कि क्या आपको कुछ मिला। फतेह कहता है नहीं, वह यहाँ नहीं है, उसके पास मोगा से बाहर जाने के लिए पैसे नहीं हैं, मैं हमेशा उसके साथ क्यों नहीं रह सकता। 

बूज़ो उसे शांत होने के लिए कहता है। फतेह ने देखा कि पेड़ पर फंसा दुपट्टा फटा हुआ है। वह इसे सूंघता है और कहता है कि यह तेजो का दुपट्टा है। बुज़ो का कहना है कि यह किसी और का हो सकता है। फतेह का कहना है कि मैं उसकी सुगंध जानता हूं, वह आसपास है। वह तेजो की तलाश में है। तेजो उदास चल रहा है। फतेह तेजो चिल्लाता है… ..

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ