Ticker

6/recent/ticker-posts

नागिन सीजन 6, 6 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट : क्या येती को देख प्रथा आएगी अपने असली अवतार में?

Naagin Season 6 6th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Naagin Season 6 6th August 2022 Written Episode Update

 

Naagin Season 6 6th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

प्रथा नाग महल मंदिर में तांडव शुरू करती है, जबकि सांप ढोल बजाते हैं। ओम नमाशिवाय बजता है...वह हवा में रंग बिखेरती है। दरवाजा खुला है। तक्षक दरवाजे से बाहर आता है। नाग राजा बजता है... तक्षक मंदिर के पास आता है और महादेव के सामने हाथ जोड़ता है। प्राथ जमीन पर है और नाग के राजा, तक्षक को बधाई देता है। महक उर्वशी से कहती है कि मैं शेष नागिन नहीं हूं, बल्कि वह शेष नागिन हूं। उर्वशी पूछती है कि शेष नागिन कौन है? महेक का कहना है कि कियारा प्रथा है। उर्वशी उसे चिल्लाने और लाउडस्पीकर बंद न करने के लिए कहती है अन्यथा सभी सुन सकते हैं। महक आधी नागिन बन जाती है और उर्वशी को अपनी पूंछ से पकड़ लेती है। वह कहती है कि प्रथा शायद नाग महल गई होगी। तक्षक बताता है कि 100 साल बाद तक्षक शेष नागिन को वरदान देने आता है। वह कहता है कि मैं तुम्हारी नानी से बहुत पहले मिला था, और कहता है कि वह जीवित होती क्योंकि नाग और नागिन बूढ़े नहीं होते। प्रथा का कहना है कि सीमा ने मेरी नानी को मार डाला था। वह नहीं कहता है, और कहता है कि यह एक अलग कहानी है। प्रथा बताती है कि वह एक वरदान चाहती है और बताती है कि उसका पति अब इस दुनिया में नहीं है, और उसके जीवन में सिर्फ सफेद रंग बचा है, और कहती है कि वह अपने पति के जीवन को अपने जीवन में वापस चाहती है। 

तक्षक कहता है कि तुम्हारी साड़ी पर पहले से ही लाल रंग है। प्रथा कहती है कि मुझे अपने माथे पर लाल रंग चाहिए और तक्षक से उसके पति को उसे वापस करने के लिए कहती है। तक्षक कहता है कि मैं तुम्हें नहीं दे सकता और उससे कुछ और पूछने को कहता है, और पूछता है कि क्या तुम अपनी बहन से बदला लेना चाहते हो। प्रथा कहती है कि मैं खुद बदला लूंगा। वह उससे कुछ और पूछने के लिए कहता है। प्रथा कहती है कि वह सिर्फ ऋषभ को चाहती है। वह कहता है कि आपको बाद में पता चलेगा कि मैंने आपका वरदान क्यों स्वीकार नहीं किया। वह मंदिर से बाहर निकलने लगती है, जबकि नाग और नागिन उसे पूजा करने के लिए कहते हैं।

प्रथा हवेली में आती है और अपना बैग पैक करती है। राजेश ने प्रथा से पूछा कि वह कहाँ जा रही है? प्रथा कहती है कि वह वापस नहीं रह सकती और ऋषभ के पास जाना चाहती है। वह कहता है कि मुझे बस 2-4 दिन चाहिए। वह उसे अपनी मौसी को मनाने और हवेली का नाम उसके नाम पर रखने के लिए कहती है, और फिर हम अपने अलग रास्ते चलेंगे। मैं महक से अपने पति से अलग होने का बदला लूंगा।

उर्वशी महक से पूछती हैं कि क्या परिवार के सदस्यों ने आपका अवतार देखा था। महक का कहना है कि मैं प्रथा को उसके असली अवतार में लाऊंगा। प्रथा महेक को बुलाती है और कहती है कि उसने उसे जमीन देने के बारे में सोचा था। महक खुश हो जाता है और पूछता है कि कहाँ मिलना है? प्रथा का कहना है कि हम नमक कारखाने की जमीन पर मिलेंगे। उर्वशी कहती है कि कियारा प्रथा नहीं हो सकती, वरना वह हमें जमीन नहीं देती। वह कहती है कि यह अच्छा है कि वह मर गया, और कहता है कि उसकी मृत्यु से हमें फायदा हुआ। महक कहते हैं कि अगर प्रथा चतुर है, तो मैं बहुत चालाक हूं और सबको बताऊंगा कि प्रथा नागिन है।

महेक और उर्वशी जांग के पास आते हैं। महेक कहते हैं कि आपको जमीन मिल जाएगी, लेकिन शेष नागिन को बेनकाब करने के लिए मुझे आपकी मदद चाहिए। जांग पूछता है कि मैं क्या करूँ? महक कहते हैं कि जैसे ही सौदा तय हुआ, आप यति को फोन करेंगे और उसे उस पर हमला करने के लिए कहेंगे ताकि शेष नागिन का पर्दाफाश हो जाए। उर्वशी का कहना है कि खतरा है। महेक का कहना है कि मैं उसे बेनकाब कर दूंगा और यति के माध्यम से उसे उसके अंत तक पहुंचा दूंगा।

प्रथा और राजेश कार में जा रहे हैं। प्रथा रास्ते में एक सांप को देखती है और राजेश को रुकने के लिए कहती है। राजेश कहते हैं नहीं। प्राथा जोर देती है। वह गाड़ी रोकता है। प्रथा नीचे उतरती है और सड़क पर बैठ जाती है, सांप से कहती है कि चिंता न करें क्योंकि वह वहां जा रही है। राजेश और प्रथा कारखाने में आते हैं। उनका कहना है कि यह फैक्ट्री लंबे समय से बंद है और पूछते हैं कि उन्हें इसकी आवश्यकता क्यों है? वह हां कहती है और नक्शा दिखाने वाली होती है, तभी उर्वशी और महेक वहां आ जाते हैं। प्रथा महेक से कहती है कि ऐसा नहीं लगता कि उसके पति की मृत्यु कुछ दिन पहले हुई है। 

महक का कहना है कि मेरे पति चाहते हैं कि मैं जीवन में आगे बढ़ूं और कहता है कि वह उसे अपने साथी से मिलवाना चाहती है। जांग अंदर जाता है और प्रथा और राजेश को नमस्ते कहता है। वह कहता है कि आपसे मिलकर अच्छा लगा। उनका कहना है कि मैं इस सौदे को अंतिम रूप देने से पहले जमीन देखना चाहता हूं। प्रथा कहती है कि मैं तुम्हें दिखाऊंगा। महेक कहते हैं कि बस कुछ ही मिनट और, प्रथा का पर्दाफाश हो जाएगा। उर्वशी का कहना है कि यह विदेशी प्रथा नहीं हो सकता।

जांग पूछता है कि क्या यह जमीन तुम्हारी है। प्रथा कहती है हाँ, मुझे परवाह नहीं है कि आप इसके साथ क्या करते हैं, इसे ले लो। झांग उसे धन्यवाद। राजेश ने जांग को इसे पढ़ने के लिए कहा। प्रथा कहती है कि आप सब बैठकर पढ़ सकते हैं, ताकि कोई भ्रम न हो। जांग ठीक कहते हैं। वे अखबार पढ़ने जाते हैं। राजेश पूछते हैं कि उन्हें इस जमीन की आवश्यकता क्यों है? प्रथा बताती है कि इस कारखाने के नीचे एक सुरंग है और यह सीमा में खुलती है। वह कहती हैं कि वे देशद्रोही हैं। जांग का कहना है कि वह सुरंग के कारण यह जमीन चाहता है। प्रथा का कहना है कि वे इस सुरंग का इस्तेमाल ड्रग्स आदि को सीमा तक पहुंचाने के लिए करना चाहते हैं। जांग उर्वशी और महेक से कहता है कि उसने यति को मुक्त कर दिया है। 

महक ने उर्वशी से राजेश प्रताप को कियारा से दूर ले जाने के लिए कहा। वह कहती हैं कि सभी ने नक्शा देखा, लेकिन यह धुंधली रेखा नहीं देखी। वह कहती हैं कि यदि आप मानचित्र पर विशेष तरल डालते हैं, तो आपको गुप्त सुरंग दिखाई देती है। वह कहता है कि मैं तुमसे प्रभावित हूं। वह कहती है कि आप मुझसे प्रभावित हो सकते हैं, लेकिन मुझे खुद से नफरत है कि मैंने अपने ऋषभ को मार डाला। राजेश कहता है कि अगर ऋषभ यहां होता तो वह आपको खुश देखना चाहता। वह उसके कंधे पर हाथ रखता है। प्रथा उसे डांटती है और उससे कहती है कि वह उसका हाथ न छुए।

उर्वशी राजेश प्रताप को बुलाती है और उसे बाहर आने के लिए कहती है, और कियारा को वहीं रहने दो। वह कहती है कि हम कागजात पर हस्ताक्षर करेंगे और फिर उसके पास जाएंगे। राजेश प्रताप ने प्रथा को सूचित किया और बाहर चला गया। अचानक तेज हवा आती है। जांग कहते हैं कि हम कार में बैठकर बात करेंगे। उर्वशी और महेक वहां आते हैं और दूर से प्रथा को देखते हैं। यति वहाँ आती है। प्रथा सोचती है कि यति यहाँ क्या कर रही है। प्रथा नागिन शुरू करने वाली है और महक और उर्वशी को देखती है। वह अभिनय करती है और पूछती है कि भारत का यह जानवर क्या है। महेक का कहना है कि यति उस पर हमला करेगी और वह अपने असली अवतार में आएगी। वह कहती है कि जांग ने उसे छोड़ दिया और उसने सुगंध को सूंघा और यहां आया। प्रथा सोचती है कि यति मुझे नहीं छोड़ेगी, लेकिन मैं आज महक और उर्वशी के सामने उससे कैसे लड़ूंगी। वह शिवजी से उसकी मदद करने के लिए कहती है।

यति प्राथा के पास आती है। उर्वशी कहती है कि अगर उसे कुछ हो गया तो आरपीएस हमें नहीं छोड़ेगा और हम इस जमीन को खो देंगे। प्रथा यति को शांत होने के लिए कहती है। यति प्रथा को मारने वाली है, वह (ढोंग हो सकती है) नीचे गिर जाती है और बेहोश हो जाती है। यति महक और उर्वशी की ओर चलती है। उर्वशी कहती है कि मैं शेष नागिन हूं और वहां से भाग जाती हूं। यति बाहर चला जाता है। राजेश प्रताप प्राथा के पास आता है और उसे आंखें खोलने के लिए कहता है। उर्वशी महक से दोबारा ये मूर्खता न करने को कहती है और कहती है कि अगर कियारा को कुछ हो गया तो आरपीएस हमारा साथ नहीं छोड़ेगी। राजेश ने प्रथा के चेहरे पर पानी छिड़का। प्रथा जागती है और कहती है कि सफेद गोरिल्ला यहां आया था। उर्वशी का कहना है कि उसने कल्पना की होगी। कियारा कहती है कि मैंने उसे देखा है और कहता है कि उसने यहां चीजें तोड़ दीं। उर्वशी उसे आराम करने के लिए कहती है और कहती है कि तुम कमजोर लग रही हो। 

राजेश का कहना है कि कागजी काम हो गया है। वह बाहर जाता है। प्रथा आधी नागिन बन जाती है, और यति को मारने वाली होती है, जो वहां आई थी। यति फरिश्ता बन जाती है। फरिश्ता बताता है कि उसने नाग को सतर्क करने के लिए भेजा है, लेकिन जब वह यहां आई थी, तो उसे यहां यति के रूप में आना होगा। वह उसे सावधान रहने के लिए कहता है क्योंकि असली यति आसपास है। प्रथा कहती है कि उसे नाग महल जाना है और पूजा करनी है, क्योंकि उसने तक्षक को परेशान किया है। फरिश्ता का कहना है कि यति आपकी गंध ले सकती है और वहां आ सकती है। वह शेष नागिन है और उसे रोकने के लिए तीनों लोक आने पर भी नहीं रुकेगी।

प्रथा नाग महल जा रही है, और सोचती है कि फरिश्ता ने मुझे जाने के लिए नहीं कहा, लेकिन मुझे वहां जाना होगा। वह आवाज सुनती है। नाग और नागिन वहां आते हैं और उसे बचाने के लिए कहते हैं क्योंकि यति सभी को मारने आई थी। यति मंदिर में है और सांप परिवार को मार रही है। प्रथा मंदिर के अंदर आती है और यति को रुकने के लिए कहती है। वह शेष नागिन बन जाती है और यति से पूछती है कि क्या वह शक्तिशाली है तो कमजोर लोगों पर हमला क्यों कर रही है, और उससे लड़ने के लिए कहती है और उसे मारने के लिए कहती है। वह मंदिर में अपना असंख्य प्रतिबिंब बनाती है और यति को उसे मारने के लिए कहती है. 

इससे पहले कि वह उठ पाती, उसने प्रथा को अपने पैरों के नीचे कुचल दिया। प्रथा दर्द से कराहती है.. यति उसे अपने हाथ में पकड़ लेती है। प्रथा अपने बच्चे और ऋषभ की मौत को याद करती है। वह सांप बन जाती है और यति के हाथ से फिसल जाती है। वह यति से लड़ती है और वह गिर जाता है। सभी नाग और नागिन उनका हौसला बढ़ाते हैं। वह कहती है कि मैं अपने ऋषभ की मौत का बदला लूंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ