Ticker

6/recent/ticker-posts

नागिन सीजन 6 16 जुलाई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: ऋषभ, प्रथा और बाकी कहाँ गए?

Naagin Season 6 16th July 2022 Written Episode Update in Hindi
Naagin Season 6 16th July 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Naagin Season 6 16th July 2022 Written Episode Update in Hindi:

शक्ति ने उर्वशी से पूछा, तुमने उसे क्यों भेजा? उर्वशी कहती है कि मैंने उसे तुम्हारे साथ शादी की रात मनाने के लिए भेजा था, लेकिन तुम मूड में नहीं थे। वह पूछती है कि क्या मैं उसे फिर से भेजूं? शक्ति, प्रथा का वह चित्र दिखाती है जो उसने बनाया था। वह कहती है कि वह खूबसूरत है, दीपिका पादुकोण की तरह। वह पूछती है कि उसने फिल्म कहां देखी? शक्ति उससे पूछने के लिए कहती है कि वह कौन है? उर्वशी कहती है कि उसे क्या नाम देना है, और कहती है कि वह दीपिका पादुकोण है। शक्ति प्रसन्न हो जाती है। उर्वशी कहती है कि मैं वादा करती हूं कि मैं उसे अगली बार अपने साथ लाऊंगी। वह उसे अगली बार अपनी दीपिका पादुकोण लाने के लिए कहता है और वह प्रथा के बारे में सोचता है। उर्वशी बाहर जाती है और कहती है कि पागल आदमी, वह दीपिका पादुकोण को चाहता है, और खुद को रणवीर सिंह के रूप में सोचता है। जाती है। 

रीम पार्टी में संगीत मांगती है। प्रथा को चक्कर आता है और वह राजेश प्रताप से कहती है कि वह अस्वस्थ महसूस कर रही है। महक उसे परखने के लिए सोचती है कि क्या वह नागिन है और बांसुरी बजाती है। वह सोचती है कि मैंने ईयर पॉड्स पहन लिए हैं, इसलिए मुझे आवाज नहीं सुनाई देगी। वह ध्वनि बजाती है। प्रथा एक तरफ जाती है, लेकिन खुद को नियंत्रित नहीं कर पाती है। वह ऋषभ को अपने साथ डांस करने के लिए खींचती है। वह उसके चारों ओर नृत्य करती है और अपनी त्वचा को पपड़ीदार सांप की खाल में बदलकर छिपाने की कोशिश करती है। महेक रीम से टकरा जाती है और उसके कान के पॉड नीचे गिर जाते हैं। वह सोचती है कि अब मेरा नागिन अवतार सबके सामने आएगा। उसकी त्वचा पपड़ीदार और नीली हो जाती है। वह एक तरफ जाती है और खुद को छुपा लेती है। प्रथा भी वहां आती है, खुद को नियंत्रित करने की कोशिश करती है।

महेक और प्रथा एक दूसरे को नहीं देखते हैं। शिव जी का मंदिर दिखाया गया है। महक और प्रथा ने अपनी वेशभूषा में नागिन अवतार लिया। उर्वशी वहां आती है और महक में बदलाव देखती है। वह बांसुरी संगीत बंद कर देती है। राजेश ने प्रथा को पकड़ लिया और पूछा कि क्या वह ठीक है? प्रथा कहती है कि मैं ठीक नहीं हूं, मैंने जूस पिया और तब से मैं अस्वस्थ महसूस कर रहा हूं। महक उसकी बात सुनता है और सोचता है कि रस के कारण वह अस्वस्थ हो गई है।

विहान के मैसेज देखने के लिए रेहान दिव्या का फोन चेक करता है। रिया वहां आती है और कहती है कि तुम दिव्या की जासूसी कर रहे हो और कहती है कि वह दिव्या और उसके भाई को सब कुछ बता देगी। वह कहती है कि मैं कहूंगी कि तुमने दो लड़कियों की हत्या की है और एक बड़ा अपराधी है। रेहान ने उसकी गर्दन पकड़ ली और कहा कि तुम किसी को नहीं बताओगी। वह कहती है कि मैं तुम्हें बेनकाब कर दूंगा। वह उसे मेज पर धक्का देता है और वह बुरी तरह घायल हो जाती है और अपनी आँखें बंद कर लेती है। वह चिंतित हो जाता है और उसकी सांस की जाँच करता है। वह उसे मृत पाता है और उसके शरीर को छिपाने की सोचता है। वह उसे बाथरूम में ले जाता है और वहीं रखता है। वह वापस कमरे में आता है और चीजों को अपनी जगह पर रखता है। फिर वह खून के धब्बे पर चटाई बिछा देता है। दिव्या ने कमरे में दस्तक दी। 

वह कहती है कि कियारा की तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए हम उसे यहां लाए। प्रथा कहती है कि वह अपना चेहरा धो लेगी। उनका कहना है कि बाथरूम गंदा है। प्रथा कहती है कि वह सिर्फ अपना चेहरा धोएगी, ठीक है। वे वॉशरूम जाते हैं। दिव्या चिल्लाती है। रेहान परेशान हो जाता है और राजेश के साथ अंदर चला जाता है। वह शव को गायब पाता है। दिव्या कहती है कि उसने छिपकली देखी। प्रथा अपना चेहरा धोती है और सोचती है कि वह बदला लेने आई है, वह ऋषभ से खुलकर बात क्यों कर रही थी।

राजेश की भाभी उससे कियारा के बारे में पूछती है। राजेश का कहना है कि वह वॉशरूम गई है और आएगी। प्रथा पार्टी में वापस आती है और ऋषभ को देखती है। उसकी बातें याद आती हैं। ऋषभ भी प्रथा और उनके द्वारा देखे गए पलों के बारे में सोचता है। गाना बजता है मैं तेरा नाम दिल रख दिया….

रेहान तनाव में है। उर्वशी का कहना है कि वे सगाई करेंगे। रीम उर्वशी से कहती है कि रिया वहां नहीं है। उर्वशी कहती है कि वह अपने कमरे में गई होगी, वह रेहान की सगाई नहीं देख सकती थी। रेहान सोचता है कि उसका शव कहाँ गया? दिव्या रेहान से पूछती है, क्या हुआ? वह कुछ नहीं कहता। महेक ने उन्हें अंगूठियां बदलने के लिए कहा। वे अंगूठियों का आदान-प्रदान करते हैं। इंस्पेक्टर विजय वहां आता है और कहता है कि मिस्टर ऋषभ…। ऋषभ ने प्राथ को गले लगाकर याद किया और गुस्सा हो गया। वह पूछता है कि आप यहां क्यों आए इंस्पेक्टर विजय। विजय कहते हैं कि हम आपको सचेत करने आए थे, क्योंकि हमें पता चला कि आप सभी को एक विलेन के प्रीमियर के लिए आमंत्रित किया गया है। उनका कहना है कि शहर में एक सीरियल किलर घूम रहा है। 

वह एक विलेन रिटर्न के बारे में बात करता है और बताता है कि मुझे नहीं पता कि सीरियल किलर ने फिल्म देखी है या नहीं, लेकिन वह लोगों को बेरहमी से मार रहा है। उनका कहना है कि सीरियल किलर आकर कुछ करेगा। वह ऋषभ को अपने दरवाजे और खिड़कियां बंद रखने के लिए कहता है। ऋषभ ने उन्हें धन्यवाद दिया। प्रथा सोचती है कि वह इसे रोक देगी, और किसी भी लड़के को किसी लड़की को मारने नहीं देगी और कहती है कि वह फिल्म प्रीमियर में जाएगी। राजेश उसे अपना बदला लेने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहता है। उनका कहना है कि वह किसी भी लड़की के साथ कुछ भी गलत नहीं होने दे सकतीं।

रेहान रितेश को बताता है कि उसने रिया को मार डाला है। रितेश पूछता है कि क्या तुम पागल हो गए हो? रेहान परेशान हो जाता है और कहता है कि रीम को पता चल जाएगा।

एक लड़का एक दुल्हन के पास आता है और कहता है कि तुमने मुझसे प्यार किया है, फिर तुम किसी और से शादी क्यों कर रहे हो। लड़की का कहना है कि वह उससे प्यार नहीं करती थी। वह पूछता है कि क्या तुमने मेरा इस्तेमाल किया? वह कहती है कि मैंने आपके मोबाइल और बाइक का इस्तेमाल किया। आदमी निराश हो जाता है और चला जाता है। सीरियल किलर वहां आता है और लड़की की हत्या कर देता है।

अगले दिन, रेहान रितेश से कहता है कि वे बताएंगे कि सीरियल किलर ने रिया के साथ कुछ किया होगा। रितेश पूछता है कि रिया कहाँ है? उर्वशी कहती है कि उसे व्यस्त होना चाहिए। रेहान का कहना है कि हमने सोचा कि क्या सीरियल किलर ने उसके साथ कुछ किया है। प्रथा बताती है कि पंडित जी आएंगे और शादी के लिए मुहूर्त निकालेंगे।

राजेश, प्रथा और ऋषभ अपने परिवार के साथ अर्जुन कपूर की फिल्म एक विलेन रिटर्न देखने आते हैं। अर्जुन कपूर वहाँ आते हैं। विजय वहां आता है और ऋषभ को सतर्क रहने को कहता है। वह अपने परिवार को बचाने के लिए कहता है और कहता है कि सीरियल किलर इस फिल्म से इतना प्रभावित है कि वह अपने और दूसरों के टूटे दिल का बदला लेगा। वह कहता है कि हमें हत्यारे को पकड़ना है। रीम वहाँ आता है। ऋषभ को वहां किसी की मौजूदगी का आभास होता है। रीम उस लड़के का चेहरा देखती है और कहती है कि तुम अर्जुन कपूर नहीं हो। वह पूछती है कि वह कहाँ है? ऋषभ पीछे जाता है और अर्जुन कपूर को पकड़ लेता है। 

वह कहता है कि मुझे लगा कि तुम कोई और हो। उनका कहना है कि यहां सीरियल किलर घूम रहा है। महक उर्वशी से कहती है कि वह नायकों की तलाश कर रही है। रीम बताती है कि वह अर्जुन कपूर को नहीं देख पाई। वह राजेश प्रताप को देखती है और उर्वशी से कहती है कि वह अच्छे जीवन और अच्छे जीवन साथी की हकदार है। उर्वशी रिया को कॉल करती है और कहती है कि वह कॉल क्यों नहीं उठा रही है।

प्रथा और राजेश प्रताप ने अर्जुन कपूर को बधाई दी। अर्जुन कपूर ने अपनी फिल्म के प्रीमियर पर आने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। राजेश ने कहानी के बारे में पूछा। अर्जुन कहते हैं कि मुख्य खलनायक टूटा हुआ दिल और अधूरा प्यार है। राजेश ने उन्हें उनकी फिल्म के लिए शुभकामनाएं दीं। दिव्या रेहान से रिया के बारे में पूछती है और पूछती है कि वह कहाँ है? रेहान कहता है कि मुझे कैसे पता चला, और बताता है कि सीरियल किलर शहर में घूम रहा है। अर्जुन कियारा से पूछता है कि क्या किसी ने उसे प्यार में धोखा दिया है। प्रथा ऋषभ को देखती है और कहती है कि एक आदमी था जिसने मेरा दिल तोड़ा था, जब मैं कॉलेज में था, एक मस्कुलर फुटबॉल खिलाड़ी था, जिसे मैं पसंद करता था, लेकिन वह मेरे सबसे अच्छे दोस्त को पसंद करता था। 

ऋषभ कहता है कि मैंने प्यार किया था और धोखा भी दिया। प्रथा कहती है कि तुम एक विश्वासघात हो। वह पूछता है कि तुम्हें कैसे पता? वह कहता है कि उसे बुरी तरह से धोखा दिया गया था और वह महसूस कर सकता है कि जब उसे धोखा दिया गया तो उसने कैसा महसूस किया। राजेश पूछता है कि क्या उसे कुछ चाहिए और चला जाता है। मैने तेरा नाम दिल रख दिया गीत बजाता है…..राजेश प्रताप प्रथा के पास वापस आता है और उसे आने के लिए कहता है। वह हाँ में सिर हिलाती है। ऋषभ प्राथा को देखता है।

उर्वशी रिया के लिए चिंतित हो जाती है और सोचती है कि वह फोन क्यों नहीं उठा रही है। वह पुलिस की मदद लेने की सोचती है। रेहान का कहना है कि एक दिन सभी को पता चल जाएगा कि मैंने उसे मार डाला है। उर्वशी विक्रम से कहती है कि उसकी बेटी फोन नहीं उठा रही है। विक्रम पूछता है कि आपने उसे आखिरी बार किसके साथ देखा है? उर्वशी कहती है कि मैंने उसे आखिरी बार रेहान के साथ देखा था। विक्रम कहता है कि हमें उससे बात करने की जरूरत है। रेहान दौड़ता है और नीचे गिर जाता है, सोचता है कि मुझे नहीं पता कि रिया की लाश कहाँ है। वह रिया की लाश से टकराकर नीचे गिर जाता है। दिव्या इंस्पेक्टर को बताती है कि रेहान उसी तरफ गया था। रिया उठती है और उसे देखती है। 

वह उसकी ओर चलने लगती है। उनका कहना है कि लाश चल रही है और दौड़ रही है। रिया किसी और सांप की निकली। वह रेहान को अपनी पूंछ से पकड़ती है और उसे दीवार पर फेंक देती है। रेहान बेहोश होकर गिर पड़ा। इंस्पेक्टर विक्रम बाहर आता है और रेहान को फर्श पर देखता है। उर्वशी उसे जगाने की कोशिश करती है। विक्रम उसकी जाँच करता है और कांस्टेबलों से उसे अंदर ले जाने के लिए कहता है। नागिन अंदर आती है और प्रथा को संकेत देती है कि काम हो गया है। प्रथा का कहना है कि दूसरा हमला किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ