Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 9 जुलाई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: फ़तेह क्यों रोया?

Udaariyaan 9th July 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 9th July 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Udaariyaan 9th July 2022 Written Episode Update in Hindi:

घर में तेजो खेलती है। वह सभी को अलविदा कहती है। मेरे बबूला... गीत बजता है... रुपी और सत्ती उसे देखकर रोते हैं। खुशबीर और उसका परिवार भी तेजो से मिलने आता है। तेजो ने उसे बधाई दी। वह उसे आशीर्वाद देता है। वह कहती है कि जब मैं वापस आऊंगा तो हम फिर कैरम खेलेंगे। माही तेजो को गले लगाती है। गुरप्रीत तेजो को याद करता है और आगे बढ़ जाता है। तेजो वापस आता है और कार में फतेह के साथ निकल जाता है। वे आश्रम पहुंचते हैं। तेजो अम्मा से मिलता है और बिल्लो और कमल के लिए पूछता है। वह कहती है कि फतेह ने यह सब मेरे लिए लाया, उसका घर बहुत बड़ा है, मैं उसके साथ शादी के बाद रहूंगा, मैं तुम्हें शादी में आमंत्रित करने आया था, हम लाल रंग के कपड़े पहनेंगे। अम्मा ने उसे अंदर आने के लिए कहा। चुन्नी को बंधा हुआ देखने के लिए तेजो रुकता है और मुड़ता है। अम्मा चुन्नी खोलती हैं। ज्ााती है। अम्मा फतेह को जाने के लिए कहती हैं। फतेह का कहना है कि मैं अभी आया हूं। 

वह कहती है कि आपके लिए जाना मुश्किल होगा, यहां से जाने से पहले, इससे पहले कि उसे पता चले। वह कहता है कि मैं उसे सच बता दूं। वह कहती है कि कोई फायदा नहीं, मैंने तुमसे कहा था, तुम उसे संभाल नहीं सकते। वह कहता है कि मैंने उसे यहां लाने के लिए झूठ बोला था। वह कहती है कि उसे संभालना मुश्किल होगा, वह चिल्लाएगी और खुद को चोट पहुंचा सकती है, कृपया चले जाओ, जब मैं तुम्हें बुलाऊं तो यहां आओ। अम्मा ने गेट बंद कर दिया। तेजो फतेह के पास दौड़ता है। दोनों मिलने की कोशिश करते हैं। गार्ड उसे रोकते हैं। लड़कियां तेजो को पीछे ले जाती हैं। तेजो उसका हाथ पकड़ने के लिए दौड़ता है। वे अलग हो जाते हैं। गार्ड पूछता है कि आप क्या कर रहे हैं, सर। फतेह तेजो को नहीं देखता है। वह जाता है।

तेजो अम्मा को मिठाई खिलाती है। वह कहती है कि माँ ने इसे बनाया है, क्या यह अच्छा है, फतेह कहाँ है, मुझे पता है कि वह मेरे साथ लुका-छिपी खेल रहा है, मैं उसे पकड़ लूंगा। वह फतेह को बुलाती है। फतेह चल रहा है। वह गुड़िया देखता है।

फतेह कहते हैं कि मैं तुम्हें अपने साथ नहीं रख सकता। वह गुड़िया को गले लगाता है और रोता है। तेजो फतेह की तलाश में है। अम्मा उसे देखकर रोने लगी। खैर मंगदा….गीत बजता है… तेजो पूछता है कि फतेह कहाँ है। अम्मा कहती हैं कि वह किसी काम से गए थे, वह जल्द ही आएंगे, मैंने तुम्हारे लिए छोले भटूरे बनाए हैं, आओ, लो। तेजो कहता है नहीं, मैं फतेह के साथ लूंगा, वह मुझे बताए बिना नहीं जाता। अम्मा कहती हैं कि उन्हें एक छोटा सा फोन आया, आओ, बैठो। तेजो का कहना है कि वह आएगा।

जैस्मीन किसी को बुलाती है। लवली पूछता है कि कौन आ रहा है, जिसे चाहो बुलाओ, तेजो चला गया। जैस्मीन पूछती है कि क्या आपको लगता है कि फतेह अब मुझसे शादी करेगा, मेरा मतलब है कि बच्चे की खातिर, तेजो हमेशा उसके दिमाग में रहता है। लवली का कहना है कि गुरप्रीत उससे शादी कर लेगी, चिंता मत करो, फल लो। ज्ााती है। जैस्मीन का कहना है कि मैं और अधिक इंतजार नहीं कर सकता, यह गुरप्रीत को कुंजी / ट्रिगर करने का समय है। गुरप्रीत पूछता है कि क्या योजना है। निम्मो का कहना है कि हम जैस्मीन को घर ले आएंगे। गुरप्रीत कहते हैं नहीं, फतेह को समय चाहिए। निम्मो का कहना है कि जैस्मीन आपको समय नहीं देगी। जैस्मीन किसी महिला से मिलती है। वह सत्ती से चाय और नाश्ता लाने को कहती है। महिला जैस्मीन को प्रोफाइल दिखाती है। बेबे चिंता. जैस्मीन पूछती हैं कि क्या आपने उन्हें जानकारी दी कि मैं गर्भवती हूं। महिला हां कहती है। सत्ती पूछती है कि वह कौन है। जैस्मीन कहती है कि मैंने उसे अपने लिए जीवनसाथी खोजने के लिए यहां बुलाया था। महिला उन्हें प्रोफाइल देखने के लिए कहती है। वह चल दी।

जैस्मीन पूछती है कि क्या हुआ, तुम सब मेरी चिंता मत करो, तो क्या मैं अपने बारे में नहीं सोचूंगा। रुपी पूछता है कि जल्दी क्या है। सत्ती कहती है हाँ, वह सही है। लवली कहती है कि तुम फतेह से शादी करोगी, ठीक है। जैस्मीन कहती है नहीं, हर कोई चाहता है कि वह मुझसे शादी करे, वह तेजो से प्यार करता है, तुम सब उसे क्यों मजबूर कर रहे हो, उसे मुझमें कोई दिलचस्पी नहीं है, मुझे उस व्यक्ति की पृष्ठभूमि की परवाह नहीं है जिससे मैं शादी कर रहा हूं, मैं फतेह का इंतजार नहीं कर सकता अधिक, क्षमा करें। सत्ती कहती है ठीक है, लेकिन तुम ऐसे किसी से शादी नहीं कर सकते। लवली का कहना है कि गुरप्रीत फतेह को मना लेगा, तेजो को जाना था, यह मत कहो कि तुम तेजो के ठीक होने का इंतजार करोगे। रूपी पूछता है कि तुम मेरे तेजो से नफरत क्यों करते हो, वह चली गई, हमने फतेह को जैस्मीन से शादी करने से नहीं रोका, यह उसका फैसला था। जैस्मीन कहती है कि फतेह मुझसे शादी नहीं करना चाहता, मैं उससे शादी नहीं करना चाहता, मुझे पता है कि तेजो और फतेह एक-दूसरे से प्यार करते हैं, मैं उनके रास्ते में नहीं आऊंगा। वह मुस्कुराती चली जाती है।

रुपया उसके पीछे चला जाता है। वह कहते हैं कि मैं आपका दर्द समझता हूं, मैं आपके फैसले में आपके साथ हूं। अम्मा तेजो से खाना खाने के लिए कहती हैं। तेजो ने मना कर दिया। फतेह का हाथ जल गया। आदमी अपना हाथ पकड़कर पानी में डुबो देता है। फतेह तेजो को याद करता है। तेजो गेट की ओर दौड़ता है। गार्ड ने गेट बंद कर दिया और उसे रोक लिया। मन परेया….गीत बजता है… फतेह एक आदमी को एक पिल्ला लाकर सड़क पर छोड़ देता है। ढाबा वाला कहता है कि अमीर लोग ऐसे होते हैं, जानवरों को घर ले जाते हैं और फिर वापस ले आते हैं जब वे संभाल नहीं सकते, वे पत्थर दिल हैं। फतेह रोता है। अम्मा तेजो को सुनने के लिए कहती हैं। तेजो कहता है कि मैं फतेह जाना चाहता हूं। अम्मा ने उसे थप्पड़ मारा और रोने लगी। वह तेजो को गले लगाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ