Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 8 जुलाई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: तेजो की हुई विदाई

 

Udaariyaan 8th July 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 8th July 2022 Written Episode Update in Hindi

Udaariyaan 8th July 2022 Written Episode Update in Hindi:

तेजो के साथ सभी ने पिकनिक का लुत्फ उठाया। पल ... गीत बजता है ... वे खेल खेलते हैं। सत्ती भावुक हो जाती है और तेजो को गले लगा लेती है। रुपी गाना गाता है। तेजो मुस्कुराती है। वे अंताक्षरी खेलते हैं। तेजो का कहना है कि मैं जैस्मीन के बजाय एक गाना गाऊंगी। जैस्मीन सिर हिलाती है और चेहरा बनाती है। तेजो चंदा चमके गाती है…। जैस्मीन और तेजो तू मर... गाते हुए बहस करते हैं और एक दूसरे को धक्का देते हैं। फतेह और रुपी अपनी लड़ाई को रोकने की कोशिश करते हैं। लवली जैस्मीन को रोकता है। जैस्मीन की कल्पना समाप्त हो जाती है।

जैस्मीन सोचती है कि फतेह ने क्या फैसला किया, एक बार मुझे पता चल गया कि तेजो की परेशानी खत्म हो जाएगी। फतेह सोचता है कि मैं तेजो को अपने से दूर करने का फैसला कैसे करूं। तेजो चुनरी खोलता है और चला जाता है। फतेह उसे जाते हुए देखता है। वह तेजो चिल्लाता है। वह रुक जाती है। वह पूछता है कि तुम कहाँ जा रहे हो। वह कहती है कि मैं तुम्हारे लिए एक फूल लाने जा रही थी, वह। वह इसे देखता है और सोचता है कि जहरीला फूल ... तुम इसे मेरे लिए कठिन क्यों बना रहे हो, तेजो। सत्ती तेजो को खाना खिलाती है। फतेह सोचता है कि मैं स्वार्थी हो गया, मैं अलगाव सह सकता हूं, लेकिन उसे कुछ नहीं होने दूंगा, मुझे उसे आश्रम भेजना है, वह वहां सुरक्षित रहेगी। 
वह पूछता है कि क्या तुम जाकर माई से मिलोगे। तेजो कहता है हां, मुझे अम्मा, बिल्लो और कमल से मिलना है, मैं उन्हें बता दूंगा कि मेरे पास बहुत अच्छे कपड़े हैं। वह मसाला महसूस करती है और पानी मांगती है। सत्ती ने फतेह को गले लगाया। वो रोते हैं। जैस्मीन मुस्कुराती है। सत्ती ने उसे सांत्वना देने के लिए कहा। रुपी तेजो को मिठाई खिलाता है। तेजो उसे पापा कहते हैं। वह पूछता है कि तुमने क्या कहा। तेजो कहता है सत्ती मेरी मां है, तो तुम मेरे पिता हो, ठीक है। वह रोता है।
फतेह घर पर है। वह तेजो के बारे में सोचता है और रोता है। वह कहता है कि मुझे लगता है कि मैं उसका भरोसा तोड़ रहा हूं। बुज़ो का कहना है कि वह वहां खुश रहेगी, वह सुरक्षित रहेगी, आप वहां जाकर उससे मिल सकते हैं। सिमरन कहती है हां, सोचिए आपने अपने बच्चे को बेहतर भविष्य के लिए हॉस्टल में डाल दिया है। माही कहती है हां, वहां हर कोई तेजो का ख्याल रखेगा, वे उसे पसंद करते हैं। सिमरन कहती है कि ऐसा करने के लिए आपको हिम्मत चाहिए। फतेह कहते हैं कि मैं यह पूछ रहा हूं। जैस्मीन तेजो को परेशान करने आती है। 
तेजो कहता है कि मैं सबको बता दूंगा कि तुम एक बुरी बहन हो। जैस्मीन उसे गले लगाती है और पूछती है कि तुम मुझे छोड़कर क्यों जा रहे हो, आखिरकार, हम अगले जन्म में मिलेंगे, धन्यवाद। तेजो ने उस पर कंचे फेंके। जैस्मीन अपने कमरे में चली जाती है। वह कहती है कि एक योजना सफल होती है, मुझे फतेह से मिलना है और फिर उससे शादी करने की योजना बनाना है।

इसकी सुबह, फतेह तेजो से मिलने आता है। वह रुपी से मिलता है और भावुक हो जाता है। जैस्मीन कहती है कि मैं फतेह को जानता हूं, तुम मुझ पर भरोसा नहीं करते, मुझे बुरा लग रहा है कि वह हमें छोड़ रही है, अगर आपको लगा कि जो कुछ भी हुआ, मैं इसके लिए जिम्मेदार हूं, तो मेरा विश्वास करो, मुझे इसमें अनुमति नहीं है, मैं जीत गया' मैं तेजो के लिए यह कामना करता हूं, मुझे पता है कि यह आपके लिए कठिन है, सब कुछ ठीक हो जाएगा। फतेह तेजो को जाता है। वह उनके हाथों में चुनरी बांधती है। सत्ती और सभी दुखी हो जाते हैं। तेजो पूछता है कि तुम सब परेशान क्यों हो, मैं जाऊंगा और जल्द ही वापस आऊंगा, तनाव मत लो, मेरे वापस आने पर कडी बनाओ, नहीं, राजमा चावल बनाओ, मैं काजू की खीर लूंगा और तुम्हारे हाथों को चूमूंगा। 
सत्ती ने उसे गले लगा लिया। सत्ती उसे मिश्री देती है। तेजो कहता है कि मेरे पास वापस आने के बाद होगा। सत्ती कहती है नहीं, कमल और बिल्लो के लिए ले लो। बेबे तेजो को एक गुड़िया देती है। तेजो कहता है कि यह सुंदर है, जब मैं फतेह की दुल्हन बनूंगा तो मैं इस गुड़िया की तरह सजाऊंगा। बेबे कहती है कि इसे हमेशा अपने पास रखो। हरमन उसे मार्बल्स देता है। तेजो हंसता है। दिलराज उसे चॉकलेट देता है और रोता है। फतेह रोता है। तेजो का कहना है कि मेरे पास बहुत सारे उपहार हैं, मैं इसे सभी को दिखाऊंगा। लवली जैस्मीन से पूछती है कि तुम रो क्यों रही हो। जैस्मीन पूछती हैं कि हम तेजो के बिना कैसे रहेंगे
जैस्मीन ने लवली को गले लगाया। तेजो कहता है कि अगर तुम सब उदास हो जाओ तो मैं कहीं नहीं जाऊंगा। सत्ती कहती है नहीं, हर कोई तुम्हारा इंतजार कर रहा होगा। तेजो कहते हैं हां, मुझे उन्हें शादी का निमंत्रण देना है, उदास मत होइए। फतेह और तेजो चले जाते हैं। जैस्मीन को लगता है कि तेजो की स्थायी विदाई हो गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ