Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 29 जुलाई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अभि ने अक्षु के जन्मदिन के लिए क्या प्लान किया

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th July 2022 Written Episode Update in hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th July 2022 Written Episode Update

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th July 2022 Written Episode Update in Hindi

अभि दरवाजा खटखटाता है। छात्र खड़े हो जाते हैं। अभि उन्हें देखता है। उनका कहना है कि बैठ जाओ, चिकित्सा क्षेत्र का पहला नियम, हमारा ध्यान सिर्फ मरीज पर होना चाहिए, निजी जीवन पर नहीं, हमें हर चीज को नजरअंदाज करना होगा और सिर्फ मरीज को बचाने के बारे में सोचना होगा। वह कक्षा संचालित करता है। हर्ष और अक्षु देखते हैं। अभि छात्रों को शुभकामनाएं देता है और वहां से चला जाता है। अक्षु क्लास के अंदर जाता है। वह छात्रों पर भड़क जाती है। वह कहती है कि आपको यह जानने की जरूरत नहीं है कि मैं कौन हूं, मैं समझता हूं कि आप क्या हैं, एक अच्छा डॉक्टर बनने के लिए एक अच्छे दिल की जरूरत है, आप धमनियों में रुकावट का इलाज कर सकते हैं, अगर आपकी सोच में रुकावट है तो आप क्या करेंगे, अभि प्रोफेशनल है, इसलिए उसने आपको यह सब सुनकर शिक्षित किया, मजाक करना आसान है, उस स्तर तक पहुंचना कठिन है, वह करो और दिखाओ, फिर हम समझेंगे कि आप क्या कहते हैं। वह चल दी। 

वह कहती है कि अभि पहले से ही चिंतित होगा, और अब यह ... हर्ष देखता है। अक्षू देखता है कि एक आदमी अभि से अपने बेटे का इलाज करने के लिए कह रहा है। उनका कहना है कि मैं यूनानी दवाओं का विशेषज्ञ हूं, लेकिन मैं ऑपरेशन नहीं कर सकता। अभि पूछता है कि क्या आपके पास तंत्रिका क्षति के लिए कोई दवा है, मेरे हाथ की नस खराब हो गई है। अक्षु कहते हैं मुझे पता है कि आप असहाय महसूस कर रहे हैं, लेकिन किसी से इस तरह पूछ रहे हैं। वह डॉ. कुणाल खेरा के बारे में जानने के बारे में सोचती है। वह कहती है कि लोग कुणाल खेरा को डॉ चमत्कार कहते हैं, मैं तुम्हें अपने अभि के लिए खोज लूंगा।

अभि और अक्षु के बीच रोमांटिक पल हैं। रब्बा ने तुझको बनाने में... गीत बजता है... वो गायब हो जाती है। वह चारों ओर देखता है और कहता है अक्षु…। वह अपने सपने से जागता है। वह देखता है कि अक्षु पीछे सो रहा है। वो कहता है मैंने अजीब ख्वाब देखा है और डर गया है, अगर तुम मुझसे दूर चले जाओ तो मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता, मुझे कभी मत छोड़ो। केसरिया… गीत बजता है…. इसकी सुबह, अक्षु कुणाल खेरा को खोजता है। अभि सभी को बुलाता है। वह कहता है कि हम कुछ भूल रहे हैं, कम से कम मुझे वह अवसर याद आया। पार्थ पूछते हैं कि किस अवसर पर। अभि कहता है कि कल अक्षु का जन्मदिन है, मैंने 24 घंटे पार्टी करने के बारे में सोचा था। नील का कहना है कि हम इसे अच्छी तरह से मनाएंगे। अभि कहता है मैं कह रहा था…। वह अपनी योजना बताता है। मंजरी मुस्कुराती है। अक्षु कहते हैं कि मैं कुणाल खेरा के बारे में कुछ जानकारी प्राप्त करना चाहता हूं। उसे एक संदेश मिलता है और कहता है कि मेरा जन्मदिन है, मैं अभि के हाथ ठीक होने की कामना करती हूं, काश मुझे कुणाल के बारे में कुछ जानकारी मिलती। अभि थीम दिखाता है। वह पूछता है कि क्या यह स्पष्ट है। सब कहते हैं हाँ। मंजरी पूछती है कि हम केक कैसे ऑर्डर करेंगे। 

अभि कहता है कि मैं इसे बनाऊंगा। पार्थ कहते हैं कि हम इसे ऑर्डर करेंगे। नील का कहना है कि अभि ने कमिटमेंट किया है। अभि कहता है कि मैं कुछ ऐसा करना चाहता हूं कि अक्षु के जीवन और परिवार में खुशियां आए, यह उसके जीवन का सबसे अच्छा जन्मदिन होना चाहिए। अक्षु ने पढ़ा डॉ. कुणाल खेरा हर साल इस दिन दरगाह जाते हैं। वह कहती है कि इसका मतलब है कि वह आज वहां आएगा। अभि कहता है कि यह अक्षु के लिए आश्चर्य की बात है, हम उसके परिवार को आमंत्रित करेंगे, तो अक्षु खुश होगा, मुझे एक विशेष जन्मदिन का उपहार तैयार करने में आपकी मदद चाहिए। अक्षु कहते हैं कि मुझे कुणाल से मिलना है। कैरव को अभि का फोन आता है। वह पूछता है क्या, सुनो, कैसे, सुनो… मनीष कहता है कि तुम दोनों एक कोड भाषा में बात कर रहे थे, तुम क्या कह रहे थे। कैरव का कहना है कि हम अक्षु के जन्मदिन के बारे में सोच रहे हैं, अभि ने इसकी अच्छी योजना बनाई है। सुवर्णा कहती है हां, अभि ने कुछ प्लान किया होगा। 

वंश ने विचार पूछा। कैरव उन्हें बताता है। वह पूछता है कि क्या हुआ, क्या विचार इतना बुरा है। अखिलेश कहते हैं कि यह वास्तव में बहुत अच्छा है। मनीष कहता है कि मुझे यह जानकर बहुत खुशी हुई कि अभि अक्षु के लिए सरप्राइज प्लान कर रहा है, अभि को पाने के लिए अक्षु भाग्यशाली है। आरोही देखती है। दादी हां कहती हैं, लेकिन हमें भी कुछ प्लान करना चाहिए। कैरव कहता है कि मैं अक्षु की इच्छा पूरी करना चाहता हूं।

कैरव का कहना है कि अक्षु ने कहा कि वह संगीत सीखना और बच्चों को गायन सिखाना चाहती है, मैंने सोचा कि जैसे नायरा अकादमी में बच्चों को नृत्य सिखाती है, अक्षु भी बच्चों को किसी भी एनजीओ में पढ़ा सकता है। मनीष कहते हैं कि आपने अच्छा सोचा है, मुझे आप पर गर्व है। आरोही को लगता है कि अभि ने अक्षु के लिए बड़ी योजना बनाई है, उसे बिगाड़ने में मजा आएगा। अक्षु प्रार्थना करती है कि वह डॉ. कुणाल खेरा से मिले।

अभि कहता है कि नहीं पता कि ऐसा हो सकता है या नहीं, लेकिन मुझे यह करना होगा। पार्थ कहते हैं कि हम कुछ पंक्तियाँ सीखेंगे, आपका संदेश अक्षु तक पहुँच जाएगा। अभि कहता है कि मैं अक्षु के लिए एक गाना सीखूंगा। पार्थ उसे गिटार बजाना सिखाते हैं। अभि को हाथ में दर्द महसूस होता है। मंजरी और पार्थ की चिंता। मंजरी अभि के हाथ पर दर्द निवारक स्प्रे करती है। पार्थ पूछते हैं कि आप उस समय कैसे खेलेंगे। अभि कहता है कि प्यार में बहुत ताकत है, मैं इसे करूंगा। मंजरी कहती है कि पहले तुम गाओ। अभि कहता है कि मैं बहुत बुरा गाता हूं, इसलिए तुम मुझे गाने के लिए कह रहे हो। वह कहती है नहीं, तुम सच में बुरा गाते हो, सॉरी। अक्षु गिटार की आवाज सुनता है। वह देखने जाती है। वह पार्थ से पूछती है कि क्या वह गिटार बजा रहा था। पार्थ और अभि कहते हैं नहीं। मंजरी का कहना है कि शायद आवाज किसी और जगह से आई हो। अभि का कहना है कि पार्थ ने बचपन में ही घोषणा कर दी थी कि वह चाहकर भी संगीत नहीं सीख सकता। अक्षु कहते हैं कि मैं अपने संगीत शिक्षक से मिलने जा रहा हूं, गुरु जी आज आए हैं, फिर वह एक हफ्ते के लिए मुंबई जा रहे हैं, वह एक अच्छा शिक्षक है। मंजरी पूछती है कि आज क्यों। 

अभि कहता है कृपया जाओ अगर वह तुम्हारा मार्गदर्शन कर सकता है, तो मैं तुम्हें छोड़ दूंगा। वह कहती है कि मैं अकेली जाऊंगी। वह कहता है ठीक है। वह सोचता है कि मुझे अभ्यास करना है। वह कहते हैं कि अगर आपको किसी चीज की जरूरत हो तो मुझे बुलाओ, गुरु जी को मेरा अभिवादन देना। वह झूठ बोलने के लिए सॉरी कहती है, लेकिन आपके लिए कुछ भी। वह चल दी। आरोही वहाँ आती है। अक्षु आपको यहाँ कहते हैं। आरोही पूछती है कि क्या मैं आपको आश्चर्यचकित नहीं कर सकता, तुम क्या छुपा रहे हो। आशु कुछ नहीं कहता। आरोही पूछती है कि क्या आप कहीं जा रहे हैं। अक्षु कहता है हाँ, मैं संदीप गुरु जी से मिलने जा रहा हूँ। आरोही का कहना है कि सुवर्णा ने आप सभी के लिए कचौरी भेजी है। अक्षु कहते हैं अंदर दे दो, मुझे जाना है। वह चली जाती है और कुणाल खेरा से मिलने की प्रार्थना करती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ