Ticker

6/recent/ticker-posts

नागिन सीजन 6 30 जुलाई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या प्रथा जान पायेगी ऋषभ के निधन की सच्चाई

 

Naagin Season 6 30th July 2022 Written Episode Update in Hindi
Naagin Season 6 30th July 2022 Written Episode Update

Naagin Season 6 30th July 2022 Written Episode Update in Hindi

प्राथा का संगीत चल रहा है। महक सोचती है कि शक्ति क्यों कह रही थी कि वह दीपिका की शादी में जाना चाहता है। उसे पता चलता है कि प्रथा उसके लिए दीपिका है। ऋषभ इंस्पेक्टर विजय के शब्दों और रेहान के शब्दों को याद करता है कि प्रथा निर्दोष थी। ऋषभ ने प्रथा के साथ बीते दिनों को याद किया। गाना बजता है…..वह प्रथा के पास आता है। प्रथा और ऋषभ एक दूसरे को देखते हैं। प्राथ कहते हैं मुझे खेद है। ऋषभ कहते हैं मुझे भी खेद है, मैं आपके प्यार को समझ नहीं पाया और इतनी आसानी से अपना प्यार खो दिया। प्राथा पूछती है क्या? ऋषभ कुछ नहीं कहता और सॉरी कहता है। राजेश प्रताप वहाँ नाचते हुए आते हैं और प्रथा से पूछते हैं, क्या सब ठीक है। वह प्रेथा को नाचने के लिए ले जाता है। ऋषभ सोचता है कि उससे माफी कैसे मांगे, वह चली गई। प्रथा सोचती है कि उसने मुझसे माफी क्यों मांगी। राजेश प्रताप की भाभी ने प्रथा को जाने और शादी के लिए तैयार होने के लिए कहा। प्रथा कहती है कि उसे तैयार होना है ताकि हर कोई उसे देख सके। ऋषभ शराब पीता है जबकि गाना मैंने तेरा नाम बजता है…।

शक्ति प्राथ के कमरे में आती है जब वह तैयार हो रही होती है। प्रथा कहती है ऋषभ ... तुम। शक्ति कहता है हां, दीपिका। मैं तुम्हारा दीवाना हूं, तुम्हारे लिए आया हूं। वह कहते हैं कि तुम्हें कैसे बताऊं, मैं तुमसे कितना प्यार करता हूं और तुम मुझे छोड़कर रणवीर से शादी कर रहे हो। प्रथा पूछती है कि क्या आपने विग पहना है, आपके बाल कैसे बड़े हुए। वह कहती है कि आप ऋषभ नहीं हैं और उसे कहने के लिए कहते हैं। शक्ति कहती है कि मैं जो भी हूं, मैं सिर्फ तुम्हारा हूं। वह उसे थप्पड़ मारती है और पूछती है कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई? वह कहती है कि तुम ऋषभ नहीं हो सकते। शक्ति उसे पकड़ती है और कहती है कि हमारा चेहरा वही है, वह कहता है कि वह ऋषभ का भाई शक्ति है, और आज रात हमारी शादी की रात है। प्रथा सोचती है कि वह ऋषभ नहीं हो सकता तो वह कैसे है, जो मुझसे इतना प्यार करता है। उर्वशी वहाँ आती है। प्रथा कहती है कि वह मुझे छूना चाहता है, जो मुझे बहुत प्यार करता है। वह कहती है कि वह ऋषभ नहीं हो सकता क्योंकि वह देने में विश्वास करता है। वह फिर हंसती है और महक बन जाती है। वह उर्वशी से कहती है कि उसे पता चला कि शक्ति आ रही है और इसलिए उसने यह अवतार लिया। उनका कहना है कि कोई भी लड़की उनसे बॉल ओवर करवा सकती है। उर्वशी कहती है लेकिन प्रथा नहीं। पुलिस इंस्पेक्टर वहां आता है। महक का कहना है कि सब इंस्पेक्टर उसे जेल में डालने आया था और कहता है कि उसे बाहर कैसे ले जाना है।

प्रथा तैयार हो रही है और दिव्या के साथ बाहर आती है। ऋषभ उसकी तरफ देखता है। गाना बजता है…….महक और उर्वशी शक्ति को बाहर ले जाते हैं। महेक का कहना है कि वह एक पत्थर से बहुत भारी है। वह कहती हैं कि डायनासोर को बाहर निकालना मुश्किल है। वह कहती है कि अब मैं अपने नागिन अवतार में आ गई हूं और उसे बाहर जाने और सब इंस्पेक्टर को डायवर्ट करने के लिए कहती हूं, जब तक कि वह उसे बाहर नहीं ले आती। उर्वशी बाहर आती है और ऋषभ के पीछे जाती है। ऋषभ उसे जाते हुए देखता है। महेक शक्ति को कमरे में ले जाता है, सोचता है कि मैं तुम्हें चार टुकड़ों में काटकर बाहर फेंकना चाहता हूं, लेकिन ऐसा नहीं कर सकता, क्योंकि मैं तुम्हें और अधिक उपयोग करना चाहता हूं।

राजेश प्रताप और प्रथा आमने-सामने आ जाते हैं। वह उसे अपने जीवन में आने के लिए धन्यवाद देता है और हमेशा उसका समर्थन करने का वादा करता है। प्रथा कहती है कि मैं राजू को धन्यवाद दूंगा। वह ऋषभ को देखती है। वह कहती है कि जब से तुमने मुझे अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाया है, मेरी जिंदगी बनी है। रीम परेशान हो जाता है। शादी के लिए बैठते हैं प्रथा और राजेश प्रताप। उर्वशी बाहर आती है। सब इंस्पेक्टर पूछते हैं कि हिना ने मुझे क्यों बुलाया? उर्वशी का कहना है कि हिना खतरनाक आदमी को यहां ला रही होगी। महक नाग के रूप में शक्ति लाता है और मानव बन जाता है। उर्वशी कहती है कि वह आ गई है। इंस्पेक्टर पूछता है कि तुम उसे यहाँ कैसे लाए? महेक उसे संभालने के लिए कहता है। प्रथा अपनी नागिन को आते हुए देखती है। रिया रीम से उर्वशी और हिना के बारे में पूछती है। शादी शुरू होती है। ऋषभ विजय और रेहान के शब्दों के बारे में सोचता है और शराब पीता है। नागिन सोचती है कि ऋषभ, पार्टी करो क्योंकि यह तुम्हारा आखिरी उत्सव है। वह सोचती है कि वहाँ क्या हो रहा है और महक और उर्वशी को ऋषभ की हमशक्ल लेते हुए देखती है। 

वह सोचती है कि प्रथा को यकीन था कि ऋषभ निर्दोष था और उसे लगता है कि उसे यकीन है कि महक और उर्वशी ने इस व्यक्ति को सब कुछ कराया। गौरी जाने की कोशिश करती है और महक उसे देखता है। वह उसके पीछे जाती है और गौरी को नीचे गिरा देती है। गौरी सोचती है कि वह किसी भी तरह प्रथा को सच बताएगी, क्योंकि वह ऋषभ से बहुत नफरत करती है। वह सोचती है कि वह नागिन अवतार नहीं ले सकती अन्यथा महक को शक हो जाएगा। इंस्पेक्टर उर्वशी से कहता है कि उसने अब अपना मुंह बंद कर लिया है। महेक गौरी से कहती है कि वह भाग्यशाली है कि वह शेष नागिन के हाथों से मर गई और उसे काट लिया। गौरी ने आंखें बंद कर लीं। महक का कहना है कि वह मर चुकी है। उर्वशी कहती हैं वहां शक्ति, और यहां यह लड़की। सब इंस्पेक्टर वहां आता है और हिना से पूछता है कि उसने क्या किया और कहा कि तुमने उसे मार डाला। वह कहता है कि अगर आप चाहते हैं कि मैं कहूं कि मैंने नहीं किया तो आपको कीमत चुकानी होगी।

प्रथा सोचती है कि गौरी अब तक क्यों नहीं आई। ऋषभ दूर से प्रथा को देखता है और कहता है सॉरी प्रथा, मैंने तुम्हें गलत समझा, मैंने गलती की। प्रथा सोचती है कि मैं आज तुम्हें उस गलती की सजा दूंगी। गौरी कुछ देर बाद उठती है और सोचती है कि मैं प्रथा को बता दूं कि वह ऋषभ नहीं है, बल्कि उसका हमशक्ल भाई है। महक सब इंस्पेक्टर को पैसे देता है और कहता है कि किसी को पता नहीं चलेगा। वह कहता है कि तुम्हारा रहस्य मेरा है, जो दफन है। वह जाता है। ऋषभ शादी देख रहा है। पंडित जी ने प्रथा और आरपीएस को हवन कुंड में सामान डालने को कहा। प्रथा चीजों को हवन कुंड में डालती है। प्रथा सोचती है कि बदला लेने का समय आ गया है, और हवन कुंड को अपनी आँखों से धुँआधार बना देता है। ऋषभ कमरे में प्रथा की तस्वीर देखता है। प्रथा वहां आती है और वही प्रथा कहती है जो तुम्हारे जीवन में आई थी, जिसने तुम्हारा होने के लिए अपनी दुनिया छोड़ दी, जो तुम्हारा बच्चा था, जिसे तुमने मार डाला और उसका प्यार। वह कहती है कि तुमने उसके बच्चे और गर्भ को मार डाला और उसकी आत्मा को मार डाला। वह कहती है कि तुमने उसे बार-बार मारा है, इसलिए मैं तुम्हें दंड देने आया हूं। वह कहती है कि वह उससे अपनी सारी मौत का बदला लेने आई है। वह उस पर वार करती है। ऋषभ हैरान है। यह उसकी कल्पना है। ऋषभ कहता है कि तुम प्रथा हो सकते हो, जिसे मैं बहुत प्यार करता था। 

प्रथा पूछती है कि तुमने ऐसा क्यों कहा? ऋषभ कहता है कि अगर वह जीवित है, तो मुझे जीने की कोई इच्छा नहीं है, और कहता है कि मेरी एकमात्र इच्छा मरना और उसके पास जाना था। प्रथा कहती है ठीक है, मैं तुम्हारी इच्छा पूरी करूंगा और उसे छुरा घोंपने की कोशिश करूंगा, लेकिन वह उसे छुरा नहीं मार सकी। वह कहती है कि मैं तुम्हें मार नहीं सकती, क्योंकि मैं तुमसे सचमुच प्यार करती थी और तुम्हें मारना नहीं चाहती, लेकिन तुमने मेरे गर्भ में मेरे बच्चे को मार डाला। ऋषभ कहते हैं प्राथा। प्रथा कहती है कि उस व्यक्ति को कैसे मारूं जिससे मैं बहुत प्यार करता था। ज्ााती है। ऋषभ कहता है कि मैंने कुछ नहीं किया। वह गिर जाता है और पर्दा नीचे गिर जाता है और आग लग जाती है। वह बाहर आता है .

महक ने प्रथा को देखा और पूछा कि तुम कहाँ से आ रहे हो? प्रथा कहती है कि मुझे इस धुएं से एलर्जी है इसलिए मैं यहां से चला गया था। वह वापस आती है और मंडप पर बैठ जाती है। पंडित जी किसी को अपना घाटबंधन करने को कहते हैं। भाभी अपना घाटबंधन करती हैं। पंडित जी उन्हें चक्कर लगाने के लिए कहते हैं। प्रथा और राजेश प्रताप ने चक्कर लगाना शुरू कर दिया। ऋषभ बालकनी में आता है और उन्हें देखता है। मैने तेरा नाम बजता है….. ऋषभ देखता है और देखता है कि राजेश प्रताप प्रथा के साथ चक्कर लगा रहा है। उसे लगता है कि वह अंदर की प्रथा की तस्वीर भूल गया है।

ऋषभ बर्निंग रूम में जाता है और प्रथा की तस्वीरें लेता है। जलता हुआ खंभा उस पर गिर पड़ता है। पंडित जी कहते हैं कि शादी अब पूरी हो गई है, और उन्हें बड़ों का आशीर्वाद लेने के लिए कहते हैं। कोई बताता है कि कमरे में आग लग गई है। सब वहाँ दौड़ते हैं। महक का कहना है कि कोई पानी लाओ। उर्वशी का कहना है कि कोई अंदर फंस गया है, फायर ब्रिगेड को बुलाओ।

प्रथा अभी भी मंडप में है और बेहोश है। ऐसा लगता है कि उसने राजेश प्रताप से शादी कर ली है। प्राथा वहां आती है और गौरी से पूछती है कि उसके साथ ऐसा किसने किया, क्योंकि वह नीली हो गई। गौरी दो कहती है ... प्रथा कहती है कि यह कैसे हुआ, तुमने मेरी वजह से अपना जीवन खो दिया है, और क्षमा मांगता है। गौरी साँप बन जाती है। फायर बिग्रेड आग बुझाने आती है। वह पूछता है कि कमरे में कौन था। वे उन्हें जाकर देखने के लिए कहते हैं। कोई कहता है कि ऋषभ अंदर था। वे ऋषभ की लाश को बाहर लाते हैं। प्राथ देखती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ