Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 8 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: रणबीर और प्राची ने किसके बारे में बात की?

Kumkum Bhagya 8th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Kumkum Bhagya 8th August 2022 Written Episode Update

 

Kumkum Bhagya 8th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

रणबीर प्राची से कहता है कि उसके दिल ने उनकी बेटी की एक खूबसूरत तस्वीर बनाई है, हालांकि उसने नहीं देखा, लेकिन जानता है कि वह उसकी तरह होगी, और उससे बहुत सारी शिकायतें सुनीं, इसलिए वह आपकी तरह होगी। वह कहता है कि वह घर में एक शिकायत पेटी बना देगा, ताकि आप दोनों शिकायतों को पेटी में डाल सकें। प्राची पूछती है कि वह क्या कहती है? रणबीर का कहना है कि वह कहती है कि माँ खडू और लापरवाह है, और मैंने उससे पूछा कि उसकी माँ को बेहतर कैसे बनाया जाए। उसने मुझसे मम्मी को और प्यार देने को कहा ताकि मम्मी तुम्हें बेशुमार प्यार दें। वह कहता है कि उसने मुझे अपनी माँ का हाथ पकड़ने और उसके करीब आने के लिए कहा, जैसे-जैसे प्यार बढ़ेगा और उसे माँ और बाउ जी दोनों का ट्रिपल प्यार मिलेगा। 

प्राची कहती है कि ऐसा लगता है जैसे वह आपसे सच में बात करती है। रणबीर कहते हैं कि मैं अपनी बेटी को यह कहते हुए सुन सकता हूं और वह मुझसे आपकी देखभाल करने के लिए कह रही है। वह उसे उसकी देखभाल करने के लिए कहता है, गुस्सा मत करो, मुस्कुराओ और खुश रहो ताकि उसे अच्छा लगे। उनका कहना है कि वह चाहते हैं कि उनका बच्चा इस दुनिया में मुस्कुराए और रोए नहीं। प्राची कहती है कि आज मैं जल्दी सो लूंगा और आराम करूंगा, और कहता है कि वह यह कह रही है और मैं नहीं? रणबीर कहता है कि उसने आपसे बात करना शुरू कर दिया है।

पल्लवी की बातें सोचकर रिया उठ जाती है। वह सोचती है कि वह उस पर भरोसा करेगी या नहीं, और सोचती है कि वह कुछ करेगी ताकि उसका काम हो जाए और माँ को बुरा न लगे। वह कहती है कि तलाक के कागजात यहां नहीं आएंगे, और मैं नहीं जाऊंगी। वह प्राची से बात करने और उसके साथ छेड़छाड़ करने की सोचती है, ताकि वह रणबीर से बात करे। वह सोचती है कि वह यह पहला काम सुबह कर लेगी।

(हो सकता है कि एक और इमेजिनेशन सीन हो) सुबह रिया रणबीर से कहती है कि वह उससे बात करना चाहती है। रणबीर कहता है कि वह उससे बात नहीं करना चाहता। रिया कहती है कि प्राची इंतजार कर रही है ताकि हम बात कर सकें। वह पूछता है कि आपने प्राची को हमारी लड़ाई में क्यों शामिल किया। रिया कहती है कि तुमने मुझे वास्तव में चकित कर दिया, और उसकी इतनी देखभाल की और एक छोटी लड़की की रक्षा करने की तरह उसकी रक्षा की। वह कहती है कि अगर वह वास्तव में अच्छी है या अगर मैं बुरी हूं। वह कहती है कि मैं बुरा नहीं हूं, और कहती है कि मैं भी एक महिला हूं और वास्तव में मैं गर्भवती हूं। रणबीर पूछते हैं कि आपका दिन शिकायतों से क्यों शुरू होता है और उसे गर्भवती महिलाओं की तरह बैठने के लिए कहता है। वह प्राची को बुलाता है। विक्रम पूछता है क्या हुआ? रिया उसे सीन न बनाने और कमरे में आने के लिए कहती है। रणबीर कहते हैं कि मैं आपसे बात नहीं करना चाहता। हर कोई उन्हें देखता है। वह प्राची को बुलाता है। प्राची वहाँ आती है। वह कहता है कि मैं बहुत देर से चिल्ला रहा हूं, अगर आप कॉल पर थे। प्राची कहती है नहीं, मैं था ...। रिया पूछती है कि क्या आप इस भेड़ के बच्चे (बकरी) के साथ रहना चाहते हैं जो हकलाने के अलावा कुछ नहीं जानता। 

रणबीर और प्राची परेशान हो जाते हैं। प्राची उसे फिर से कहने के लिए कहती है। रणबीर पूछते हैं कि आपकी समस्या क्या है? दीदा उठती है और कहती है कि उसे इस बात से परेशानी है कि लोग प्राची को ज्यादा प्यार क्यों करते हैं। विक्रम रिया को बड़ा होने के लिए कहता है और कहता है कि तुम गर्भवती हो, लेकिन तुम बचकाना व्यवहार कर रही हो। उनका कहना है कि जब आप इस तरह बात करते हैं तो कोई आपसे बात नहीं करना चाहता। रिया कहती है कि बात मत करो, मैं किसी से बात करने के लिए नहीं कह रही हूं। वह विक्रम से महिलाओं की बातों में शामिल न होने के लिए कहती है। प्राची उसे अपनी सीमा पार न करने के लिए कहती है।

रिया उसे अभिनय बंद करने के लिए कहती है जैसे कि वे उसके माता-पिता हैं। वह कहती है कि उन्होंने तुम्हें इस घर से निकाल दिया है। वह कहती है कि कोई भी नहीं चाहता कि आप यहां रहें, और निराश महसूस किया। वह कहती है कि उन्होंने आपको कभी स्वीकार नहीं किया और कभी नहीं किया। वह कहती है कि तुम बेशर्म हो और यहाँ रह रहे हो। रणबीर काफी कहता है और कहता है कि प्राची यहाँ है, जैसा कि मैं चाहता था कि वह यहाँ रहे। वह कहता है कि तुम नकली हो और प्राची सच्चाई की प्रतिमूर्ति है, मुझे नहीं पता कि तुम क्या चाहते हो, तुम नकली हो। आलिया कहती है बहुत हो गया। वह कहती है कि रिया अपने दिल की बात कहती है और किसी से लड़ाई नहीं करती। वह कहती है कि वह क्या गलत कह रही है, उसने सही कहा कि उसकी बहन ने उसका घर बर्बाद कर दिया है। वह कहती है कि कोई नहीं चाहता था कि प्राची यहां आए, लेकिन अब देखिए, वह काला जादू जानती है। 

शाहाना का कहना है कि प्राची ने इतना जादू किया है, जैसे वह सबको अपना बनाती है, यह प्रेम जादू है, जिसे आपकी रिया कभी नहीं सीख सकती है, फिर वह काम नहीं देगी और प्यार नहीं मिलेगा। वह कहती है कि उसे यहां से जाने के लिए कहो और ईर्ष्या बंद करो। रिया कहती है कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई और उसे थप्पड़ मार दिया। रणबीर ने रिया का हाथ थाम लिया। दीदा अपना हाथ उठाती है और रिया से पूछती है कि क्या वह पागल हो गई है, अगर मैं तुम्हें थप्पड़ मारूं। रिया ने दीदा को धक्का दिया। विक्रम दीदा को पकड़ता है और पूछता है कि आखिर क्या है? पल्लवी वहां आती है और कहती है कि आज तुमने सारी हदें पार कर दी हैं, अब आखिरी सीमा पार करो और इस घर की सीढ़ी को पार करो। रिया कहती है कि मैं यहां से नहीं जाऊंगी, क्योंकि रणबीर मेरे पति हैं और यह घर मेरा है। वह कहती है कि कोई मुझे जाने के लिए नहीं कह सकता। पल्लवी तलाक के कागजात लाती है और कहती है कि तुम मेरे बेटे की पत्नी हो, इसलिए मेरा बेटा आज तुम्हें तलाक दे देगा। सब चौंक जाते हैं। प्राची पूछती है कि अचानक क्या हो रहा है तलाक? 

शाहाना कहते हैं कि ऐसा होने दो, और कहते हैं कि यह बहुत पहले हो जाना चाहिए था। प्राची कहती है कि वह गर्भवती है और कहती है कि हम उसे छोड़ नहीं सकते। मुझे पता है कि वह बुरी है, लेकिन वह मेरी बहन है, कृपया उसके साथ ऐसा न करें। आर्यन का कहना है कि वह सबकी भावनाओं का फायदा उठा रही है, उसे यहां से जाना चाहिए था। शाइना पूछती है कि क्या आप असली हैं। वह कहता है कि प्राची मेरी बहन भी है। मिली उसे रिया का भी पक्ष लेने के लिए कहती है। शाहाना उसे पहले उसके बारे में जानने के लिए कहती है, और कहती है कि ऐसी बहन होने के बजाय 100 दुश्मन होना अच्छा है। रिया उसे थप्पड़ मारने के लिए हाथ उठाती है।

प्राची उसका हाथ पकड़ती है। रिया पूछती है कि आप किसे बचाएंगे? वह उससे रणबीर को उससे बचाने के लिए कहती है। वह कहती है कि तुमने रणबीर के साथ शादी की है, फिर उसके साथ मेरी शादी अमान्य है, फिर मैं गर्भवती कैसे हुई। वह कहती है कि रणबीर मेरे साथ मेरे कमरे में शारीरिक संबंध रखता है, और अगर मेरी शादी उसके साथ नहीं हुई तो मेरा फायदा उठाया। उसका कहना है कि उसने शादी के नाम पर मेरे साथ दुष्कर्म किया। प्राची काफी कहती है। रिया कहती है कि मैं बिना शादी के गर्भवती हो गई, इसे कुछ भी कहो, लेकिन उसने मेरा फायदा उठाया है। प्राची काफी कहती है और उससे कहती है कि वह अपने धैर्य की परीक्षा न लें और उसकी अच्छाई को अपनी लाचारी न समझें। वह कहती है कि रणबीर ने आपका फायदा नहीं उठाया, लेकिन आपने उसका फायदा उठाया। वह कहती है कि मुझे अच्छी तरह पता है कि तुमने उसके साथ क्या किया है। पल्लवी पूछती है कि उसने क्या किया है। प्राची का कहना है कि रणबीर ने मुझे बताया था कि रिया ने उसके ड्रिंक में नुक्सान किया था और वह अपने होश में नहीं था और उसके नियंत्रण में नहीं था। 

वह कहती है कि उसने उसका फायदा नहीं उठाया, लेकिन यह सब रिया की योजना थी। रणबीर पूछते हैं कि आप मुझ पर विश्वास करें और मुझ पर भरोसा करें। वह भावुक हो जाता है। प्राची कहती है मुझे पता है, शाहना ने इसे सुना। रिया कहती है कि वह मुझसे जलती है और इसलिए झूठी कहानी बना रही है। वह कहती है कि वह मुझे अपमानित करती है, जब मुझे पता चला कि वह गर्भवती है, तो मैंने उसके बच्चे को मारने की कोशिश की। प्राची पूछती है कि आपने क्या कहा, अगर आप इंसान नहीं हैं तो आप ऐसा कैसे सोच सकते हैं। वह कहती है कि मेरे पास काफी सहन है और रणबीर से रिया को तलाक देने के लिए कहता है। रिया नाराज हो जाती है।

पल्लवी विक्रम से पेन लेती है और रणबीर को साइन करने के लिए कहती है। रणबीर इस पर हस्ताक्षर करता है और रिया को हस्ताक्षर करने के लिए कहता है। पल्लवी उसे हस्ताक्षर करने के लिए कहती है अन्यथा वह पुलिस को सच बता देगी। वह उसे यह तय करने के लिए कहती है कि वह यहां रहना चाहती है या जेल में। वह कहती है कि मुझे पता है कि आपने किडनैपर निक की मदद की थी, आपने प्राची को मारने के लिए उसे काम पर रखा था। वह कहती है कि मैंने सब कुछ सुना और इसे अपने पास रखा, क्योंकि मैं चाहती थी कि वह मेरी बहू बने। वह कहती है कि अब मेरी आंखों से पट्टी हट गई, और कहती है कि प्राची बुरी नहीं है जैसा मैंने सोचा था, और तुम भी अच्छे नहीं हो जैसा मैंने सोचा था। वह उसे हस्ताक्षर करने के लिए कहती है। रिया कहती है नहीं। रणबीर कहते हैं कि अगर आप हस्ताक्षर नहीं करते हैं तो आप पूरी जिंदगी जेल में बिताएंगे। रिया कागजों पर हस्ताक्षर करती है और प्राची पर थ्रो करती है। वह उसे जश्न मनाने के लिए कहती है क्योंकि यह खुशी लंबे समय तक नहीं रहेगी, क्योंकि मैं इस घर में वापस आऊंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ