Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 25 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: कैसे हुआ प्राची का अपहरण?

Kumkum Bhagya 25th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Kumkum Bhagya 25th August 2022 Written Episode Update

 
Kumkum Bhagya 25th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

शहाना प्राची द्वारा रणबीर के लिए छोड़ी गई चिट्ठी पढ़ती है। वह पढ़ती है, प्राची कहती है रणबीर, तुम कहते थे कि मैंने तुम्हें प्यार करना सिखाया, लेकिन मैंने भी तुमसे सीखा है कि प्यार झुकता नहीं है या मरता नहीं है। वह लिखती हैं कि तुम कहते थे कि तुम मुझसे प्यार करते हो, और मैं भी यही सोचता था, कि तुम्हारा प्यार जीवन के उतार-चढ़ाव में कम नहीं होगा, लेकिन लगता है जैसे तुमने कभी मुझसे प्यार नहीं किया, अगर तुमने मुझसे प्यार किया होता तो मुझ पर भरोसा किया होता , जैसे मैंने तुम पर भरोसा किया। वह लिखती हैं कि उन्हें किसी जवाब की जरूरत नहीं है क्योंकि सब कुछ खत्म हो गया है, प्यार, भरोसा और उम्मीद। वह कहती है कि मैं यहाँ से चली जाऊँगी, ध्यान रखना। वह अपना नाम प्राची लिखती है। वह कहती है कि वह तुम्हारी प्राची के रूप में लिखना चाहती थी, लेकिन….शहाना की आंखें नम हो जाती हैं।

प्राची रणबीर की कार के पास से निकल जाती है और उसका पल्लू उसके चेहरे पर पड़ जाता है, लेकिन वह बेहोश होता है। प्राची दौड़ती है और नीचे गिर जाती है। रणबीर उसे नहीं देखता। एक ट्रक आता है और दूसरी तरफ चला जाता है। एक लड़का प्राची के पास आता है और पूछता है कि क्या वह ठीक है? प्राची अपने आंसू पोछती है। शाहाना सोचती है कि तुमने क्या किया प्राची, तुम रात में अकेले चली गई और आर्यन की मदद लेने की सोचती है। जाते समय वह प्राची की चिट्ठी गिरा देती है और वह बिस्तर के पास गिर जाती है। रिया शाहाना से टकराती है और उसे डांटती है। शाहना उसे सीमा में रहने के लिए कहती है और कहती है कि वह प्राची नहीं है। 

वह कहती है कि अगर मैं प्राची की जगह होती तो तुम्हें मार देती। रिया उसे जाने के लिए कहती है और अपनी तथाकथित बहन के आंसू पोंछती है और उसे बेकार कहती है। शाहाना का कहना है कि प्राची ने घर छोड़ दिया है क्योंकि वह आरोपों को सहन नहीं कर सकती थी। वह कहती है कि आपने सिड को झूठ बोलने के लिए कहा है। रिया कहती है कि सिड प्राची का दोस्त है और मेरी बातों से सहमत होगा, कहती है कि वह उसे सुपर पावरफुल महसूस करा रही है। शाहाना कहती है कि वह उसे बाद में देखेगी और चली जाएगी। रिया खुश है और कहती है कि प्राची चली गई, मैं आखिरकार चली गई। वह कहती है कि उसकी गर्भावस्था की अच्छी खबर नकली है, लेकिन दूसरी अच्छी खबर असली है, मैं जीत गई हूं।

वह आदमी प्राची को कुछ पानी पीने के लिए कहता है। प्राची कहती है नहीं, मैं ठीक हूं। लड़का पूछता है कि क्या आप किसी को फोन करना चाहते हैं। प्राची कहती है कि मैं ठीक हूं और उसे जाने के लिए कहती हूं। लड़का उसे मदद की पेशकश करता है और पूछता है कि क्या वह अपने पति के साथ लड़ी है। वह प्राची के पीछे आता है और उसे एक पता बताने के लिए कहता है। वह पूछते हैं कि क्या दिल्ली के लोग ऐसा करते हैं। प्राची उसे जाने के लिए कहती है। दूसरा लड़का वहां आता है और प्राची को अपने साथ किडनैप कर लेता है। रणबीर अपनी आँखें खोलता है और फिर से बेहोश हो जाता है। अपहरण उसकी आंखों के सामने होता है।

रिया प्राची के कमरे में आती है और उसे बुलाती है। वह कहती है कि आखिरकार वह चली गई। वह बिस्तर पर गिर जाती है और अच्छा महसूस करती है। वह कहती है कि बीमारी और परेशानी शांति देती है और कहती है कि यह अद्भुत है। वह कहती है कि यह घर और रणबीर मेरा है। वह उसकी तस्वीर चुनती है और कहती है कि जब भी मैं तुम्हारे करीब आने की कोशिश करता हूं, तो अशुभ प्राची हमारे बीच आ जाती थी। वह इस कमरे में रहेगी और खाना भी खाएगी और रोमांस भी करेगी। वह कहती है कि वह उससे बहुत प्यार करती है। वह कहती है कि मुझे पता है कि तुम मुझसे परेशान हो, लेकिन यह सब प्राची की अशुभ गलती है। वह कहती है कि अगर वह होती तो मैं तुम्हारा पहला प्यार और पहली पत्नी होती। 

वह कहती है कि मैं तुम्हें जीवन की सारी खुशियाँ दूंगा, तुम मेरे प्रति वफादार रहोगे और सिर्फ मुझसे प्यार करोगे। वह इस कमरे में अपना कमरा शिफ्ट करने की सोचती है, और सोचती है कि अगर पति मेरा है, तो कमरा भी मेरा है। वह प्राची के कपड़े उतारने और अपने कपड़े रखने की सोचती है। वह कहती है कि हाँ, उसकी साड़ियों को देखकर। आलिया वहां आती है और पूछती है कि तुम क्या कर रहे हो? रिया कहती है कि मैं उसका सामान ले जा रही हूं। आलिया कहती है कि वह अभी भी घर पर है। रिया का कहना है कि शाहना ने बताया कि वह चली गई है और कहती है कि वह अपना सामान ले जाएगी और अपना नियंत्रण शिफ्ट कर देगी और हटा देगी। आलिया हंसती है और अच्छी आईडिया कहती है। 

शहाना प्राची को बुलाकर घर से बाहर आती है। प्राची को गुंडे ले जा रहे हैं। प्राची उसकी आवाज सुनती है। गुंडे उसे और शाहाना को भी जान से मारने की धमकी देते हैं, अगर वह कोई आवाज करती है। वे उसे मंदिर ले जाते हैं। शाहाना रणबीर को कार में देखती है और उसे जगाने की कोशिश करती है। वह सोचती है कि वह नशे में है और कहता है कि हम नहीं पीते, लेकिन पुरुष पीते हैं। वह उसे बताने की कोशिश करती है कि प्राची गायब है, लेकिन वह बेहोश है। शाहाना सोचती है कि क्या करूं, प्राची को ढूंढूं या संभाल लूं। प्राची गुंडे को धक्का देने की कोशिश करती है। दूसरा गुंडा टेंपो से आता है और अपने सिर पर एक बड़ा बैग ढँक लेता है।

सिड दीदा के पास आता है और बताता है कि उसने परिवार को बुरी तरह चोट पहुंचाई है, लेकिन वह दिल से बेबस था। उनका कहना है कि हो सकता है कि यह भगवान की पसंद थी। शाहाना ने गुंडों को ट्रक में एक महिला को ले जाते हुए देखा। प्राची मदद के लिए चिल्लाती है। शाहाना को लगता है कि यह लड़की की आवाज है। वह तब सोचती है कि यह प्राची की आवाज है, जैसा कि प्राची उसे बुलाती है। शाहना अपना कंगन ढूंढती है और सोचती है कि वह प्राची थी। वह ट्रक के पीछे दौड़ती है और नीचे गिर जाती है।

दीदा सिड को बाहर निकालती है और उसे फेंक देती है। विक्रम पूछता है क्या हुआ? दीदा उसे इस घर में दोबारा न आने के लिए कहती है। वह कहती है कि खून कभी नहीं बदल सकता। विक्रम पूछता है कि तुम ऐसा क्यों कह रहे हो? दीदा कहती हैं कि कोई पुराने जख्मों को खुजलाता है तो चोट लग जाती है। वह कहती है कि उसके दो बेटे थे, विक्रम और विक्रांत, और बताती है कि विक्रम उसे सम्मान के साथ रख रहा है, और विक्रांत ने उसे अपमानित किया और वह वापस गांव नहीं जा सकती। वह कहती है कि तुम अपने पिता की तरह चरित्रहीन हो और मेरी प्राची और रणबीर के बारे में कहा। पल्लवी का कहना है कि यह सिर्फ सिड की गलती नहीं है। दीदा उसे न कहने के लिए कहती है, और कहती है कि यह रणबीर के बारे में है। 

रिया का कहना है कि गलती प्राची की है, रणबीर ने उसे स्पष्ट रूप से कहा कि सिड उसे पसंद करता है और उसे उससे दूर रहना चाहिए था, लेकिन वह उससे चुपके से मिली। दीदा ने उसे कुछ न कहने के लिए कहा। सिड दीदा से कहता है कि वह औचित्य नहीं दे रहा है और कहता है कि प्राची ने कोई गलती नहीं की। आलिया कहती है कि आप परोक्ष रूप से कहना चाहते हैं कि आप प्राची से प्यार करते हैं। विक्रम का कहना है कि जब मामला शांत हो जाएगा तो हम इस मामले पर बात करेंगे। वह सिड को अपने कमरे में जाकर आराम करने के लिए कहता है। 

दीदा का कहना है कि मैंने उसे जाने के लिए कहा। विक्रम कहते हैं कि हम बाद में बात करेंगे, अब आप गुस्से में हैं। वह उसे गले लगाता है और कहता है कि तुम वही गलती दोहरा रहे हो, जो रणबीर के साथ हुई थी। दीदा को उसकी परवरिश पर शक है। विक्रम कहते हैं कि ऐसा कुछ नहीं है। टेंपो में बैठी लड़कियां प्राची के सिर से कपड़ा हटाती हैं। प्राची पूछती है कि तुम सब कौन हो? लड़कियों का कहना है कि उनका अपहरण कर लिया गया है। एक लड़की का कहना है कि उसके प्रेमी ने उसका अपहरण कर लिया। दूसरी लड़की कहती है कि वे हमें बेच देंगे। प्राची हैरान है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ