Ticker

6/recent/ticker-posts

ना उम्र की सीमा हो 12 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: विधि और देव ने बिताया पूरा दिन। | Na Umar Ki Seema Ho 12th September 2022 Written Update

Na Umra Ki Seema Ho 12th September 2022 Written Update In Hindi :
Na Umar Ki Seema Ho 12th September 2022 Written Update :

 Na Umar Ki Seema Ho 12th September 2022 Written Update In Hindi :

सीमा विधि से पूछ रही है कि क्या सर है? विधि कहती है कि मुझे केवल देर हो रही है, सर हमेशा समय पर होते हैं। सीमा चाची को देखती है कि क्या वह कॉल काट देती है। चाची कहती है विधि कहाँ है? आज रविवार है, मुझे विश्वास नहीं होगा कि विधि ऑफिस गई थी, वह कहाँ गई थी? इधर, विधि देव को देखती है इसलिए वह चली जाती है। देव पागल विक्रेताओं से निपट रहा है जो उसे चीजें बेचने की कोशिश कर रहे हैं। विधि आती है और विक्रेताओं को भगा देती है। विधि देव से सॉरी कहती है। देव कहते हैं ठीक है। विधि कहती है कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि आप यहां मेरे साथ खाओ गली में हैं, मैं आपको यह साबित कर दूंगा कि यह एक दावत नहीं बल्कि एक पार्टी है। देव कहते हैं कि यह आपकी पार्टी है इसलिए सब कुछ आपके अनुसार होगा। विधी कहते हैं धन्यवाद।

विधि देव से कहती है कि उसने जो पहना है उसके ऊपर शर्ट पहन लो। देव यहाँ पूछता है? विधि कहती है कि कोई नोटिस नहीं करेगा, कृपया इसे पहनें तो आप आकार भी देख सकते हैं। देव इसे पहनता है और विधि फिटिंग देखती है। देव कहते हैं कि यह आपकी पार्टी है इसलिए सब कुछ आपके अनुसार होगा। इधर, सीमा चाची से कहती है कि विधि किसी काम से बाजार गई थी। चाची और चाचा जी घर से बाहर जाकर दरवाजे पर खड़े हो जाते हैं।

चाची कहती हैं कि चलो यहाँ खड़े हैं और इस सच्चाई के बारे में सुनें कि विधि कहाँ है? बिमला हरिप्रसाद से कहती है कि यह अच्छी विधि है देव उपचार दे रही है। हरिप्रसाद कहते हैं हाँ, देव ने विधि के लिए और हमारे लिए भी बहुत कुछ किया है। सीमा कहती है मुझे उम्मीद है कि देव खाओ गली पहुंच गए हैं। चाची अंदर आती है और ताना मारती है कि देव इतना बड़ा व्यवसायी है, वह खाओ गली जैसी जगह क्यों आएगा, उसके नौकर भी नहीं आएंगे। सीमा विधि को बुलाती है और उसे पता चलता है कि देव आया है। बिमला चाची को वापस ताना मारती है और मुस्कुराती है। चाची देखती है।

इधर, विधि देव को गोल गप्पे खाने के लिए ले जाती है। विधि विक्रेता से देव के लिए मिनरल वाटर के साथ मीठे गोल गप्पे बनाने को कहती है। देव कहते हैं, नहीं, मुझे कुछ खास नहीं चाहिए, मेरे पास सामान्य और मसालेदार होंगे। उन्हें इसे खाने में मजा आता है। बाद में, देव भी विधि का चेहरा मिटा देता है। इधर, सत्यवती आती है और प्रिया द्वारा तैयार की गई तैयारियों और उपहारों को देखती है।

वह प्रिया के काम की सराहना करती है। प्रिया कहती है धन्यवाद, यह सिर्फ मेरी और अभिमन्यु की ओर से है, मैंने नौकरों से आपकी पसंद के बारे में पूछा और मुझे आपकी तरफ से चित्रा को और उपहार मिले। प्रिया निम्न श्रेणी की स्थानीय वस्तुएँ दिखाती है। प्रिया कहती है कि यह सब तुम्हारा स्टाइल है। सत्यवती हैरान और गुस्से में है। अभिमन्यु प्रिया को डांटता है और कहता है कि मैं इसे सुलझाऊंगा। प्रिया परेशान हो जाती है लेकिन सत्यवती पर मुस्कुराती है। अम्बा आती है और कहती है कि मैं यहाँ देखने आया हूँ कि क्या तुम लोगों ने अपना मन बदल लिया। सत्यवती का कहना है कि हम अभी तैयारी कर रहे थे।

प्रिया अंबा को उपहार दिखाती है। इतना देखकर अम्बा हैरान रह जाती है। प्रिया स्थानीय बातों की ओर इशारा करती है और वह भी कहती है। स्थानीय सामान देखकर अंबा चौंक जाती है। अभिमन्यु का कहना है कि यह आपके कर्मचारियों के लिए है। अम्बा कहती है वाह सभी के लिए बहुत कुछ। योजना विफल होने पर प्रिया परेशान हो जाती है। अम्बा देव के बारे में पूछती है। सत्यवती का कहना है कि वह किसी काम से बाहर है। सत्यवती देव को बुलाती है और उससे पूछती है कि वह कहाँ है? देव कहते हैं कि मैं सीधे चित्रा के घर आऊंगा। सत्यवती दुखी होकर अम्बा को इसकी सूचना देती है।

इधर, विधि कहती है मुझे लगता है कि आपको देर हो रही है, क्या हमें जल्दी करनी चाहिए? देव कहते हैं कि नहीं, चलो आनंद लें क्योंकि गोल गप्पे खाने के बाद मैंने अपने बचपन को फिर से जी लिया क्योंकि यह उम्र थी जब से मैंने गोल गप्पे खाए थे। फिर विधि उसे मकई और चाट खिलाती है। वे एक आम चाट प्लेट साझा करते हैं और विधि भी देव का चेहरा पोंछती है। उनके पास आंखों के संपर्क के कई क्षण हैं।

इधर, चाची बिमला के बारे में बहुत हंगामा करती है और हरि विधि को देव के साथ ऐसे ही जाने देता है क्योंकि समाज मज़ाक करेगा और अफवाहें फैलाएगा। बिमला कहती है कि इतनी देर नहीं हुई है और जाने से पहले विधि ने हमें बताया। चाची का कहना है कि मैं कह रहा था क्योंकि आपकी छवि खराब हो सकती है। हरि कहते हैं कि ऐसा कुछ नहीं होगा, हमें देव पर भरोसा है। चाची चेहरे बनाती है।

इधर, विधि देव से पूछती है कि क्या उसे घर के लिए बहुत देर हो रही है और क्या उसे डांटा जाएगा? देव कहते हैं नहीं, मैं अपना बचपन फिर से जी रहा हूं तो कोई बच्चा बिना मिठाई के कैसे जा सकता है। विधि उसे आइसक्रीम के लिए ले जाती है और कहती है कि खाने के दौरान किसी को यह नहीं बताया जाना चाहिए लेकिन आपके पास वास्तव में अच्छा आहार है। देव कहते हैं आज इतना देखकर मैं यह सब खा रहा हूं।

विधि कहती है कि अब मैंने देखा कि इसका कारण नहीं है। वे हँसे। फिर विधि देव को एक बड़ी जलेबी लेने के लिए ले जाती है जिसके लिए खाओ गली प्रसिद्ध है। देव कहते हैं कि मेरे पास यह पूरी तरह से नहीं हो सकता है इसलिए वह विधि भी देते हैं। विधि कहती है कि मैं बहुत भरा हुआ हूं। देव कहते हैं कि मैं आपका बॉस हूं इसलिए आपको करना होगा। जलेबी बांटते हैं। तब विधि कहती है कि सबसे महत्वपूर्ण बात बाकी है। विधि उसे पैन के कोने में ले जाती है। पनवाला कहते हैं सर आपकी आवाज बिल्कुल इस गायक की तरह है।

रेडियो पर खाइके पान बनारस वाला बज रहा है इसलिए देव को गाने और उस पर नृत्य करने के लिए बनाया गया है। विधि इसका आनंद लेती है और उससे जुड़ती भी है। उन्हें बहुत मजा आता है। बाद में, वापस जाते समय एक पवित्र बाबा जी आते हैं और कहते हैं कि आपकी जोड़ी धन्य हो। देव कहते हैं कि हम युगल नहीं हैं। बाबा जी कहते हैं कि आपके जीवन में एक बड़ा तूफान आएगा और यह लड़की लाएगी लेकिन एक अच्छा तूफान। देव और विधि देखते हैं। देव ने विधि से चिंता न करने के लिए कहा, लेकिन क्या आप इस सब में विश्वास करते हैं? विधी कहती है नहीं। देव यहां भी यही कहते हैं, लेकिन मुझे आश्चर्य है कि आप और कितने तूफान लाएंगे। वे हँसे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ