Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 10 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: कहाँ मना रक्षा बंधन ?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 10th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 10th August 2022 Written Episode Update

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 10th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

अभि और अक्षु घर आते हैं। वे पूछते हैं कि क्या हुआ। अनीशा कहती है कि मैंने एक लहंगा ऑर्डर किया था, यह कुछ और है, यह थोड़ा खुलासा है, दादी को लगता है कि मैं इसे पहनने जा रही थी। अक्षु जाँच करता है और कहता है कि यहाँ पकड़ है, यह डिज़ाइन संख्या के बीच एक भ्रम है। अभि कहता है कि यह भ्रम दूर हो गया, लेकिन दादी के दिमाग में अनीशा की छवि कैसे बनेगी, दादी उसे दिल से स्वीकार नहीं करना चाहती। अक्षु कहते हैं कि डॉक्टर ने आपको शांत रहने के लिए कहा था। वह कहता है कि मैं एक प्रश्न पूछ रहा हूँ। वह दादी से कहने के लिए कहता है, क्या वह अनीशा को मौका देना चाहती है। मनीष पूछता है कि आप ऐसा कैसे सोच सकते हैं। अभि कहता है कि किसी के बारे में हमारी राय बदलना असंभव या कठिन है, अनीशा हर समय अपना बचाव नहीं कर सकती। मनीष का कहना है कि ऐसा नहीं होगा। महिमा का कहना है कि इसे समय चाहिए। 

अभि कहता है कि कैरव अनीशा के लिए एकदम सही है, अगर आप चाहें तो सोचने के लिए कुछ समय निकालें। अक्षु पूछता है कि आप ऐसा क्यों कह रहे हैं, दादी का मतलब यह नहीं था कि, सभी ने अपने तरीके से प्रतिक्रिया दी, ऐसा होता है, मामला अब खत्म हो गया है, हमें तब तक कुछ नहीं कहना चाहिए जब तक हमें यकीन न हो। वह आदमी के शब्दों को याद करती है। मनीष कहते हैं कि हम सब यह जानते हैं, तुम ठीक हो जाओगे। अक्षु कहते हैं कि हर कोई मूड खराब नहीं करता है। अभि कहता है कि हम रक्षा बंधन मनाएंगे। अनीशा कहती है कि मुझे प्लेट मिल जाएगी। जाती है।

मंजरी अभि को मिठाई खिलाती है और कहती है कि मैं बहुत खुश हूं। अभि मुझे भी कहता है, मैंने कुणाल को कॉन्फिडेंट पाया, मुझे भी यकीन है कि मेरा हाथ ठीक हो जाएगा। वह उसे मिठाई खिलाता है। वह कहती है कि तुमने दादी से अच्छी तरह से बात नहीं की, बड़े बहुत सोचते हैं, उनकी बातों पर मत जाओ, उनकी भावनाओं को समझने की कोशिश करो, मैं बूढ़ा होने पर ऐसे ही बात करूंगा, क्या तुम परेशान हो जाओगे, मुझे पता है कि तुम अनीशा से प्यार करते हो बहुत कुछ, दादी कुछ गलत नहीं कह रही, अनीशा ने गलतियाँ कीं। उनका कहना है कि यह सभी जानते हैं, यह एक नई शुरुआत करने के बारे में है, अगर दादी को पुरानी बातें याद आती हैं, तो ऐसा हमेशा होता रहेगा। वह कहती है कि मुझे पता है, आप अपने रक्षाबंधन के वादे को निभाना चाहते हैं, उसका नाम न लें, उसे अपने संबंधों को संभालने के लिए कहें। वह कहता है कि मैं दादी को मिठाई खिलाऊंगा और आऊंगा। अक्षु कहते हैं कि भ्रम दूर हो सकता है, मुझे अनीशा से बात करनी चाहिए, 4 दिनों के बाद अभि की सर्जरी है, मैं उसे कोई तनाव नहीं दे सकता, मैं अनीशा को यह नहीं बताऊंगा। 

वह देखती है कि अनीशा उसी आदमी से वीडियो कॉल पर बात कर रही है। अनीशा कहती है सॉरी, काश मैं तुम्हारे साथ होती, तुम बहुत आहत हो, मैं वादा करता हूं कि मैं इस शादी के नाटक के बाद तुमसे मिलने आऊंगा, मैं यह नाटक नहीं करना चाहता, मैं तुम्हारे लिए यह कर रहा हूं। वह कहता है कि मेरी पत्नी मुझे कभी तलाक नहीं देगी, मैं तुमसे शादी नहीं कर सकता, इसलिए मैंने तुम्हें शादी करने का सुझाव दिया, कोई भी हम पर शक नहीं करेगा। वह कहती है मुझे पता है, मैं वास्तव में तुम्हें याद करता हूं, तुम्हें पता है कि मैं तुमसे प्यार करता हूं, मैं वादा करता हूं कि हम जल्द ही मिलेंगे, हम शादी के बाद भी मिलेंगे, किसी को पता नहीं चलेगा, मुझे जाना है, मैं तुमसे प्यार करता हूं, अलविदा। आशु चौंक गया।

अनीशा अपने भाइयों के पास जाती है। वह उन्हें राखी के साथ खेलते हुए देखती है। अभि कहता है कि हमने सभी राखियों को सुरक्षित रखा है। भाई उसके लिए गाते हैं और उसका नाम जपते हैं। सब ताली बजाते हैं। पार्थ कहते हैं कि हम हर राखी पर यह गाना गाते थे। अभि कहता है कि वह कुछ सालों से नहीं आई है। अनीशा कहती है लेकिन मैंने राखी भेज दी है। नील का कहना है कि अभि ने राखी रखी और हमें इसे फेंकने नहीं दिया। अभि कहता है कि हमारी बहन और उससे जुड़ी हर चीज छोटा है, उसकी खुशी सबसे ज्यादा है, तुम हमारे दिलों में रहती हो। वह बचपन की कहानी सुनाता है। वह कहता है कि तुम हमेशा हमारी छोटी बहन रहोगी, हम सब हमेशा तुम्हारे साथ रहेंगे। हर कोई मुस्कुराता है। कैरव अक्षु के पास जाता है और उसे आने के लिए कहता है।

वे डॉ. कुणाल को आनंद के साथ आते हुए देखते हैं। कैरव का कहना है कि हमें खुशी है कि आप आ गए हैं। कुणाल को कुछ उपहार मिलते हैं और कहते हैं कि मैं एक बड़े अवसर पर खाली हाथ नहीं आ सकता। आनंद कहते हैं कि मैंने उनसे हमारे साथ समय बिताने के लिए कहा। अभि कहता है कि तुमने अच्छा किया। वे कहते हैं डॉ. कुणाल मैं वादा करता हूं, आप जगह से बाहर महसूस नहीं करेंगे। अनीशा बहुत दिनों बाद हमें राखी बांधने जा रही है, और तुमने मुझे बड़ी खुशी दी। मनीष कहते हैं आने के लिए धन्यवाद। कुणाल का कहना है कि मैं सिर्फ अपना काम कर रहा हूं। अनीशा कहती है धन्यवाद, आपने हम पर बहुत बड़ा उपकार किया। कैरव कहता है कि अक्षु की खुशी मेरे लिए मायने रखती है, मुझे पता है कि वह अभि के हाथ को ठीक होते देखना चाहती है। अनीशा का फोन आता है। ज्ााती है। अक्षु देखता है और उसके पीछे जाता है। वह कहती है कि मुझे तुमसे बात करनी है। अनीशा कहती है अभी नहीं। अक्षु कहते हैं मुझे आज ही तुमसे बात करनी है। सुवर्णा और सभी दिल से बंदी एक दो... गाते हैं और नाचते हैं।

कुणाल टैटू देखता है और सोचता है कि मैं तुम्हें बहुत याद करता हूं, माया। अक्षु कहते हैं कि आपने हमेशा मेरा साथ दिया, मुझे आपके लिए कुछ भी करने का मौका नहीं मिला, मैं वादा करता हूं, मैं आपके साथ किसी को गलत नहीं करने दूंगा, मैं आपको किसी को चोट नहीं पहुंचाने दूंगा, मैं वादा करता हूं। वह रोती है। कैरव पूछता है कि क्या तुम पागल हो, तुम इतने भावुक क्यों हो रहे हो। वंश का कहना है कि वह तीन साल से राखी के लिए यहां नहीं थी। अक्षु कहते हैं हां, सॉरी। वह कैरव को गले लगा लेती है। वह अनीशा को देखती है। कैरव का कहना है कि हम अपने परिवारों को कभी नहीं छोड़ेंगे। मनीष कहते हैं कि अगर ऐसा होता है, तो हम इससे निपटेंगे। सुवर्णा कहती है कि अब मत रोओ। अक्षू अभि को संकेत देता है कि वह ठीक है। वह कैरव और वंश के साथ राखी की रस्में करती हैं। आरोही आगे की रस्में करती हैं। अनीशा भी अपने भाई अभि को राखी बांधती है। अक्षु सोचता है कि मैं अभि को कोई तनाव नहीं दे सकता, लेकिन मुझे अनीशा से बात करनी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ