Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 23 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: जैस्मिन को किसने ठेस पहुंचाई?

Udaariyaan 23rd August 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 23rd August 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 23rd August 2022 Written Episode Update in Hindi:

तेजो को फतेह का फोन आता है। वह कहती है कि प्रार्थना करें कि हम इस बच्चे को उसकी मां तक ​​पहुंचाएं। वह बच्चे को संभालती है। फतेह चल रहा है। खुशबीर बीजी और बाउ जी से बात करती है। गुरप्रीत कहते हैं कि मैं घर पर प्रसाद बनाऊंगा। वह नेहमत के लिए ड्रेस दिखाती है। निम्मो कहते हैं कि जाओ और तेजो से पूछो कि वह क्यों बदली, वह हमेशा बच्चे को कमरे में रखती है। गुरप्रीत का कहना है कि तेजो बच्चे की मां बनने की कोशिश कर रही है। बच्चा रोता है। तेजो का कहना है कि बच्चे के पास सिर्फ दूध था। गुरप्रीत उसे बच्चे को गले लगाने और उसे डकार दिलाने के लिए कहती है। वह कहती है कि नेहमत आपको पाने के लिए भाग्यशाली है।

चमेली खाना खाती है। यश आता है। वह कहता है सॉरी जैस्मीन, मुझे पता है कि तुम आहत हो, नहा लो और ये नए कपड़े पहन लो। वह पूछती है क्यों। वह कहता है भूल जाओ, तरोताजा हो जाओ, माँ सो रही है। वह पूछती है कि क्या आप निश्चित हैं। वह कहता है हां, बिल्कुल। जाती है। गुरप्रीत का कहना है कि आपने बच्चे को कमरे में रखा और उसे बोर किया, हम साथ खेलेंगे। वह बच्चे को ले जाती है। वह गाती है मेरे घर आई…. हर कोई मुस्कुराता है। तेजो भी गाता है और बच्चे को गले लगाता है। सिमरन थप्पड़। तेजो सोचता है कि मैंने नेहमत को दूर रखने की सोची, लेकिन वह हमारे करीब आ रही है, काश फतेह को उसके माता-पिता मिल जाते। हर कोई नेहमत की बात करता है। तेजो सोचता है कि नेमत हमसे दूर जा सकता है। यश ने मोमबत्तियां जलाईं। जैस्मीन आती है। वह उसे मेकअप करने के लिए कहते हैं, या कम से कम झुमके पहनने के लिए, यह उसे बहुत अच्छा लगता है। वह सोचती है कि वह ऐसा क्यों व्यवहार कर रहा है। 

वह दूर जाती है। वह कहता है मैं पत्थर दिल नहीं हूँ, तुम मेरी नवविवाहित दुल्हन हो, चलो, यह कनाडा का दृश्य है, हम एक सेल्फी लेंगे, लोगों को पता होना चाहिए कि आप कनाडा में खुश हैं, माँ मुझे भावुक करती है, इसका मतलब यह नहीं है कि मैं प्यार मत करो, क्या आप नहीं चाहते कि आपका परिवार हमें देखकर खुश हो जाए, अब मुस्कुराओ, तुम सुंदर दिखती हो, कृपया एक सेल्फी। वह हंसती है। वे सेल्फी लेते हैं। वह कहता है कि हम एक साथ बहुत सुंदर दिखते हैं, मेरे लिए गर्म दूध ले आओ, हमने पहली रात अपनी शादी का जश्न नहीं मनाया, मैंने तुमसे कहा, मुझे बच्चे चाहिए, एक बार बच्चा आ जाएगा, माँ तुम पर गुस्सा नहीं करेगी। जाती है। 

वह सोचता है कि मैं तुम्हारा रास्ता बर्बाद कर दूंगा, जैसे तुम मीठी-मीठी बातें करते हो और दूसरों को बर्बाद करते हो। वह तस्वीर पोस्ट करता है। लवली सत्ती और रूपी से तस्वीर देखने के लिए कहती है, जैस्मीन वहां बहुत खुश दिखती है। रुपी का कहना है कि वह कभी खुश नहीं रह सकती। वह उसे शाप देता है। सत्ती कहती है कि उसने बच्चे को तेजो और विर्क परिवार को दिया है, कनाडा जाने का उसका बचपन का सपना था, उसे पूरा करने के लिए उसने बहुत कुछ किया, अब वह पूरा हो गया, शायद अब वह बदल जाए। वह कहता है कि आप अभी भी उससे यही उम्मीद करते हैं, जब उसे कोई चालाक मिलेगा तो उसे होश आ जाएगा।

यश जैस्मीन के करीब हो जाता है। वह दूर हो जाती है। वह पूछता है कि क्या हुआ, क्या तुम पत्नी का कर्तव्य नहीं करना चाहते। वह कहती है कि जब से तुम मुझे यहां लाए हो तब से तुम मुझे प्रताड़ित कर रहे हो। वह कहता है माँ को खुश रखो, हम अपना परिवार शुरू करेंगे, मेरा विश्वास करो, रोओ मत, मैं तुम्हारे सभी सपनों को सच में पूरा करूंगा। वह उसे गले लगाता है। तेजो नेहमत की देखभाल करता है। तेरा मेरा रिश्ता अलग है….नाटक... वह डॉक्टर के शब्दों को याद करती है। वह फतेह को आवाज संदेश भेजती है। वह उसे अस्पताल के रिकॉर्ड की जांच करने और देखभाल करने के लिए कहती है। वह बच्चे से चिंता न करने के लिए कहती है। वह कहती है कि मैं तुम्हारी मम्मा बनूंगी और फतेह तुम्हारे पिता बनेंगे जब तक हम तुम्हारे माता-पिता को नहीं ढूंढ लेते। फतेह अभी भी रास्ते में है।

इसकी सुबह, परिवार बच्चे से बात करता है और हंसता है। तेजो देखता है। वह अस्पताल जाने और अपने माता-पिता को खोजने की सोचती है। जैस्मीन खाना बनाती है। वह कहती है कि मैंने सोचा था कि मैं यहां मजा करूंगा, लेकिन मैं यहां सब्जियां काट रहा हूं, मैं कैसे बचूंगा, मैं हर दिन खाना नहीं बना सकता। यश आता है और उसे गले लगाता है। वह कहता है कि तुम्हें पता है कि मैं गुस्से में क्या करूंगा, अच्छा खाना बनाओ। वह सोचती है कि वह हमेशा मतलबी रहेगा, वह कल रात अच्छा अभिनय कर रहा था। वह यश को छुरा घोंपने जाती है। वह उसका हाथ पकड़ता है।

तेजो अस्पताल आता है। वह किसी से उस दिन प्रसव के बारे में पूछने जाती है जिस दिन जैस्मीन का बच्चा पैदा हुआ था। वह कहता है क्षमा करें, मैं आपको कोई जानकारी नहीं दे सकता। वह उससे झूठ बोलती है। वह सिस्टम की जांच करता है और कहता है कि यह संभव नहीं है, उस दिन का कोई रिकॉर्ड नहीं है। वह जांच करने जाता है। वह कहती है कि कुछ गड़बड़ है। वह नर्स को देखती है। नर्स का कहना है कि मैं पुलिस में शिकायत करूंगा, आपको जेल हो जाएगी। तेजो का कहना है कि तुम मुझे धमकी मत दो, अगर मुझे सबूत मिल गया, तो तुम और डॉक्टर जेल जाएंगे। नर्स का कहना है कि उसके पास कोई नहीं है। तेजो पूछता है कि बच्चे का जन्म कैसे हुआ। नर्स का कहना है कि बच्चे के जन्म के बाद उसकी मां की मौत हो गई। तेजो हैरान है।

यश पूछता है कि तुम क्या कर रहे थे। जैस्मीन कहती हैं कि मैं सब्जियां काट रही थी। वह कहता है कि मैं तुम्हें जानता हूं, देखो मेरी चाल तुम्हें तुम्हारे अपराध की याद कैसे दिलाती है। वह उसका हाथ टेबल पर रखता है और उसकी उंगलियों के बीच चाकू मार देता है। वह उसके अपराधों को गिनाता है, कैसे उसने फतेह, गिप्पी और तेजो के जीवन को बर्बाद कर दिया है, उसने अपनी गर्भावस्था का नाटक किया। उसका हाथ कट जाता है। वह चिल्लाती है। वह उसे धक्का देता है और चला जाता है। वह रोती है। तेजो का कहना है कि मैं आपसे अनुरोध करता हूं, हम अपराधबोध में नहीं रह सकते, बच्चा अच्छा है, हम उससे प्यार करते हैं, मुझे डर है कि अगर उसका परिवार उसे लेने आता है, तो हम क्या करेंगे, कृपया मुझे बताएं कि क्या आप उसके बारे में कुछ जानते हैं पापा। नर्स विवरण लिखती है और उसे अभी जाने के लिए कहती है। तेजो चिट की जांच करता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ