Ticker

6/recent/ticker-posts

स्पाई बहू 23 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: योहान ने सेजला को क्या समझाने की कोशिश की?

Spy Bahu 23rd August 2022 Written Episode Update in Hindi
Spy Bahu 23rd August 2022 Written Episode Update

 
Spy Bahu 23rd August 2022 Written Episode Update in Hindi:

सेजल चिल्लाती है बाबू जी, हर्ष मुझे बचा लो। वह विनती करती है और कहती है कि मेरे सिर से कपड़ा हटा दो। योहन उसके सिर से कपड़ा हटा देता है। अरुण किसी से योहन के बारे में जानकारी लेने के लिए कहता है। वीरा अरुण से पूछती है, योहान कहाँ है, मेहमान आ रहे होंगे। वह कहती है कि उसे सगाई से पहले आना होगा, नहीं तो हम कहेंगे। वह कहती है कि यह हमारे लिए मौका है, सेजल ने जो कुछ भी किया उसके बाद अपनी इज्जत बचाने का।

सेजल योहान से पूछती है कि तुम मुझे कहाँ लाए हो? वह उसे छोड़ने के लिए उसके सामने विनती करती है। वह उसे भाईसाहेब कहती है। वह उसे सेजल बुलाता है और सच बोलने के लिए कहता है। पारो पूछती है कि वह पारो है। वह कहता है कि आप सेजल कोठारिया हैं, जो झूठ बोलने और लोगों को धोखा देने के लिए समर्थक हैं। सेजल पूछती है कि कौन सा झूठ है, और कहती है कि वह नहीं समझती। वह कहती है कि तुम मुझे गलत समझ रहे हो। योहन पूछता है कि आपकी क्या योजना है, आप ग्रामीणों से झूठ क्यों बोल रहे हैं। सेजल का कहना है कि आप गर्भवती महिला को इस तरह लाने के लिए झूठे हैं। वह पूछती है कि उसे सहानुभूति क्यों नहीं है। वह कहता है कि तुम मुझे मेरे बच्चे से अलग करने के लिए हृदयहीन हो। सेजल कहती है कि तुम मेरे पति नहीं हो सकते। योहन कहते हैं कि मुझे पता था कि आप मुझ पर विश्वास नहीं करेंगे, और इसलिए पूरी तैयारी के साथ आए। वह उसे, उनकी तस्वीरें दिखाता है। सेजल पूछती है कि क्या मैं दुर्घटना से पहले तुम्हारी पत्नी थी। योहन हाँ कहता है, सेजल नंदा और कहती है कि तुम अब भी मेरी पत्नी हो। 

सेजल कहती है कि जिस व्यक्ति से मैं मिलना चाहती थी, और हमेशा यही सोच रही थी कि मेरे पति के प्यार ने मुझे जिंदा रखा है, और कहती है कि तुम मेरे पति हो। वह कहती है कि तुमने मुझे अपहरण कर लिया है और मुझे यहां लाया है। वह कहती है कि आपका व्यवहार खराब है। योहन पूछता है कि मेरे और मेरे परिवार के प्रति आपके व्यवहार के बारे में क्या है। वह कहता है कि मैं तुमसे प्यार से मिलता, लेकिन तुमने मुझे कड़वा कर दिया। वह कहता है कि न मैं जी सकता हूं और न ही मैं मर सकता हूं। वह उसके हाथों को मुक्त करता है और उसे उठा देता है। वह कहता है कि हमारा जीवन सुंदर था। सेजल पूछती हैं कि हमारी शादी की तस्वीर में आपकी आंखें क्यों बंद हैं। वह पूछती है कि क्या तुम मुझसे शादी नहीं करना चाहते थे? वह कहता है कि मैं तुमसे वही सवाल पूछता था, लेकिन तुमने कभी जवाब नहीं दिया। वह कहता है कि इस शादी, तुमने मुझे धोखा दिया है।

बाबू जी हर्ष से कहते हैं कि पारो गायब है। हर्ष कहता है कि वह कहाँ गई थी? बाबू जी आशा करते हैं कि वह ठीक हैं। हर्ष कहता है कि मैं जाकर उसकी तलाशी लूंगा। सेजल योहान से कहती है कि वह उस पर विश्वास नहीं करेगी और उसे धक्का दे देती है। वह दीवार पर गिर जाता है और चोटिल हो जाता है। सेजल भागने की कोशिश करती है, लेकिन रुक जाती है। हर्ष पारो की पायल देखता है और उसे एक और आभूषण ढूंढ़ता है। उसे लगता है कि पारो ने इसे जानबूझकर छोड़ा है।

सेजल योहन के पास वापस आती है और पूछती है कि क्या तुम ठीक हो। योहन का कहना है कि मैं हृदयहीन और अजनबी हूं। सेजल बताती हैं कि इंसानियत नफरत से ऊपर होगी। वह कहता है कि मैंने आपको यह बात बताई और कहा कि आप स्मृति हानि के लिए अभिनय कर रहे हैं। सेजल का कहना है कि मुझे नहीं पता कि मैंने यह कहां सुना। योहन कहते हैं मैंने आपको यह बताया। हर्ष वहाँ आता है। पारो हर्ष कहते हैं। योहन ने सेजल का हाथ थाम लिया। हर्ष उसे अपना हाथ छोड़ने के लिए कहता है। योहान का कहना है कि हम अभी खत्म नहीं हुए हैं। हर्ष का कहना है कि वह हमारे गांव की बेटी है। योहन का कहना है कि वह मेरी पत्नी है और मेरी बच्ची की मां होगी। हर्ष तस्वीरें देखता है। योहान सेजल को उसके साथ अपने घर आने के लिए कहता है, क्योंकि बच्चा पैदा होगा और उसके सामने लाया जाएगा। पारो का कहना है कि मेरा बच्चा कोई ऐसी चीज नहीं है जिसे आप रखेंगे। वह उसे अपने व्यवहार से व्यक्त करने के लिए कहती है कि वह उसका पति है, और शब्दों से नहीं कि वह उस पर विश्वास नहीं करती है। वह हर्ष को आने के लिए कहती है।

शालिनी कृष से कहती है कि उसने शर्त जीत ली है और वह यूरोपीय क्रूज टिकटों की प्रतीक्षा करेगी और इसमें असीमित शैंपेन पैकेज होगा। कृष कहते हैं कि अगर योहान की वजह से शादी टूट जाती है। वह कहता है कि मैंने अभी तक हार नहीं मानी है। अहाना वापस आती है और पूछती है कि योहान कहाँ है? अरुण कहता है कि मैंने तुम्हारी सगाई रद्द कर दी है। शालिनी कहती है कि योहन एक विशेषज्ञ है और पूछती है कि तुम कहाँ गए थे? अरुण कहते हैं कि अगर योहन आया होता, तो हमें आपको खोजना पड़ता। अहाना कहती है कि मैं टहलने गई थी। शालिनी कहती है कि कृष ने सोचा कि तुम भाग गए हो। वीरा कहती है कि माहिरा पहले से ही टेंशन में है। अरुण कहता है कि जैसे ही वह आएगा मैं योहन से मिलूंगा। शालिनी कृष से कहती है कि वह हार गया है और उसे टिकट बुक करने के लिए कहता है। वह सोचती है कि वह कहाँ गई?

बाबूजी सेजल के हाथ पर मरहम लगाते हैं और कहते हैं कि वह आदमी झूठ बोल रहा था। सेजल बताती है कि उसने उसकी तस्वीरें दिखाई थीं। वह कहती है कि अगर वह इस बच्चे का असली पिता है तो मैं उससे यह अधिकार नहीं छीनना चाहती। हर्ष का कहना है कि उसने उसके बारे में पूछताछ की और कहा कि वह एक बड़ा बिजनेस मैन योहन नंदा है। उनका कहना है कि उनकी पत्नी या उनके एक्सीडेंट की कोई खबर नहीं है। योहन का कहना है कि मैंने उसके बारे में कोई खबर प्रकाशित नहीं होने दी। हर्ष कहते हैं कि छिपाना मुश्किल है। योहान का कहना है कि पैसे से कुछ भी किया जा सकता है। वह बाबू जी को तस्वीरें दिखाता है। हर्ष का कहना है कि यह सबूत नहीं है। योहान का कहना है कि सेजल अंधेरे से डरती है, जब मैं उसके पास होता हूं तो उसे हिचकी आती है। हर्ष कहते हैं कि उन्हें अब हिचकी क्यों नहीं आ रही है। 

योहन का कहना है कि सेजल के कान के पीछे तिल है। हर्ष पूछता है कि कैसे विश्वास किया जाए कि आपने पारो को प्यार से रखा था। योहन उन्हें यह विश्वास दिलाने के लिए सोचता है कि वह सेजल से प्यार करता है, उसे यहां से ले जाने के लिए। हर्ष कहता है कि उसके पास कोई जवाब नहीं है और पारो को आने के लिए कहता है। योहन सेजल से कहता है कि वह उससे सच्चा प्यार करता है, जब उसने जीप को चट्टान से गिरते देखा तो वह मरना चाहता था, लेकिन उसकी बहन की जिम्मेदारी थी। वह कहता है कि मैं तुम्हारी मृत्यु से दुखी था और तुम्हारी राख मुझे दी गई थी। वह अपनी पिछली रात की हरकतों पर पछताता है और कहता है कि मुझे लगा कि तुमने मुझे छोड़ दिया और नए सिरे से शुरुआत की। सेजल का कहना है कि मुझे समझ में नहीं आ रहा है। योहन ने बाबू जी से उस पर विश्वास करने को कहा। बाबूजी कहते हैं कि निर्णय अब ही लिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ