Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 30 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: प्राची क्यों हुई इमोशनल?

Kumkum Bhagya 30th June 2022 Written Episode Update in Hindi
Kumkum Bhagya 30th June 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Kumkum Bhagya 30th June 2022 Written Episode Update in Hindi:

रणबीर उस पल के बारे में सोचता है जब वह प्राची को प्रपोज करने वाला था, तभी रिया बेहोश हो गई और उस पल को खराब कर दिया। रिया कमरे में आती है और रणबीर को सोते हुए देखती है। रणबीर सोने का नाटक करता है। रिया को आलिया का फोन आता है। आलिया पूछती है कि प्राची ने क्या कहा? रिया कहती है कि मैंने प्राची से बात की और वह सब कहा जो तुमने मुझसे कहने के लिए कहा, लेकिन। रणबीर सोचता है कि उसने प्राची से क्या कहा। रिया कहती है कि तुम गलत थे, प्राची अपनी माँ की तरह नहीं थी। आलिया पूछती है कि उसने क्या कहा? रिया कहती है कि वह क्या कहेगी, जब वह टूटेगी तो कहेगी। वह दरार करने के लिए एक कठिन अखरोट है। रणबीर उसे सुनता है। रिया कहती है कि मैं बाहर जाकर तुमसे बात करूंगा। वह कमरे से बाहर चली जाती है। रणबीर उठता है और सोचता है कि उसने प्राची से क्या कहा, और उसने क्यों कहा कि प्राची उसकी माँ की तरह नहीं है और वह टूट नहीं सकती। वह पता लगाने के लिए सोचता है।

प्राची रिया की बातों को याद करती है और इमोशनल हो जाती है। शाहाना प्राची से पूछती है कि क्या वह ठीक है। वह उससे कहती है कि भ्रमित न हों और चीजों को वैसा ही रहने दें जैसा वह है। प्राची कहती है कि मुझे अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में सबको बता देना चाहिए था, नहीं तो मैं रिया की जगह होती और जो कहती वह मुझे बताती। वह कहती है कि हर कोई खुश है, और कहती है कि अगर मैंने कहा होता, तो मैं उनकी खुशी का कारण होता। वह अपने बच्चे को अपने परिवार और उनके प्यार से दूर रखने के लिए खुद को दोषी ठहराती है। वह कहती है कि मैंने रणबीर से बदला लेने के लिए बेबी का इस्तेमाल किया। वह कहती है कि मैं तोल के पैमाने पर बैठी थी लेकिन यह भी मेरा स्वार्थ था। शाहाना का कहना है कि आपका परिवार हमेशा इस परिवार से जुड़ा रहेगा और उसे उनका सारा प्यार मिलेगा। 

वह कहती है कि पहले उसे तुम्हारा प्यार मिलेगा, पहले उसे मां कहने दो। वह उसे बच्चे को दुखी न करने के लिए कहती है और कहती है कि उसे वह मिलेगा जिसके वह हकदार है। वह कहती है कि आपने अब तक अपने लिए लड़ाई लड़ी है, लेकिन अब आपको अपने बच्चे के लिए लड़ना होगा। रिया आलिया को बुलाती है और कहती है कि वह कमरे से बाहर आ गई, ताकि कोई उसकी बात न सुने। रणबीर उसका पीछा करता है और सोचता है कि रिया कुछ छुपा रही है और उसे लगता है कि यह प्राची से संबंधित है। आलिया उसे अपने कमरे में न आने और छत पर मिलने के लिए कहती है। रिया रणबीर की ओर मुड़ जाती है। रणबीर छिप जाता है और सोचता है कि उसके दिमाग में क्या है।

पल्लवी रिया से कहती है कि वह उसे दीदा के कमरे में रस्म करने के लिए ले जाना चाहती है। रिया कहती है कि वह कुछ समय बाद आएगी। पल्लवी जोर देती है। रिया उसके साथ जाती है। रणबीर विक्रम के कमरे में जाता है। वह पूछता है कि क्या कुछ हुआ? विक्रम कहते हैं कि बताने का क्या फायदा, जब आपके चाहने वाले आपको नहीं समझते। रणबीर कहते हैं कि अगर तुम मुझसे प्यार करते हो, तो तुम्हारी भावनाएं मेरे पास आएंगी। विक्रम ने उसे गले लगा लिया। रणबीर रोता है। विक्रम कहते हैं कि मुझे पता है कि आप किस दौर से गुजर रहे हैं और कहते हैं कि अगर आप कुछ साझा करना चाहते हैं तो आप मेरे साथ साझा कर सकते हैं। रणबीर बताता है कि उसने बहुत बड़ी गलती की है। वह कहता है कि प्राची के साथ उसका झगड़ा हुआ था और वह बहुत परेशान हो गया और शराब पी लिया। वह कहता है कि रिया मेरे पास आई, हालांकि मैंने उसे फोन नहीं किया। वह मेरे और करीब आ गई और मैंने उसमें प्राची को देखा और उसके करीब आ गया। 

वह कहता है कि मैं रिया से प्यार नहीं करता, लेकिन प्राची से प्यार करता हूं और उसके प्रति वफादार हूं। विक्रम कहते हैं कि मैं समझता हूं, यह कई लोगों के साथ होता है, कभी-कभी हम कुछ ऐसा करते हैं, जो हम नहीं करना चाहते हैं और जीवन भर पछताते हैं। वह कहते हैं कि हमें इसकी कीमत चुकानी होगी और कहते हैं कि आप अपने कामों के लिए भुगतान कर रहे हैं और आप अपराध मुक्त होंगे और सब कुछ ठीक कर देंगे। वह पूछता है कि क्या आप समझ रहे हैं कि मैं क्या कह रहा हूं?

पल्लवी रिया के साथ दीदा के कमरे में आती है। वह कहती हैं कि जब मैं प्रेग्नेंट हुई तो आप रोज मुझ से बुरी नजर उतारती थीं। दीदा का कहना है कि आप इस पर विश्वास नहीं करते थे। पल्लवी कहती है कि मैं अब सहमत हूं, जैसा आपने मुझे सिखाया था। वह कहती है कि मैं अब हर चीज पर विश्वास करती हूं और उसे रिया से बुरी नजर हटाने के लिए कहती हूं, ताकि मां और बच्चा दोनों सुरक्षित रहें। रणबीर कमरे में झांकता है और देखता है कि दीदा कैसे रिया से बुरी नजर हटाती है। पल्लवी धन्यवाद दीदा। दीदा कहती है कि मैंने अपने परिवार के लिए ऐसा किया और रिया को उसके कमरे में जाने के लिए कहा। वह पल्लवी से बात करने की कोशिश करती है। पल्लवी जाती है।

शाहाना प्राची से कहती है कि वह जानती थी कि उसके जीवन में बहुत कुछ हो रहा है और कहती है कि यह तूफान जल्द ही जाएगा। प्राची कहती है कि मुझे नहीं लगता कि यह हल होगा। शाहाना ने पूछा कि रिया ने क्या कहा? प्राची कहती है कि रिया अपने बच्चे के बारे में बात कर रही थी, वह अपरिपक्व थी और हमेशा रहेगी। वह कहती हैं कि हो सकता है, मां बनने से उनमें बदलाव आएगा। वह कहती है कि रिया अपने बच्चे के प्यार और देखभाल के बारे में बात कर रही थी और मुझे लगा कि वह एक माँ है। शाहना उसे उसकी बातों में नहीं आने के लिए कहती है और कहती है कि उसने जो कुछ भी तुमसे कहा, वह उसके फायदे के लिए था। रणबीर वहां आता है और शाहाना को सुनता है। वह प्राची से पूछता है कि क्या रिया ने तुमसे बात की है। प्राची उसे जाने के लिए कहती है। रणबीर शाहाना से उसे कुछ समय देने के लिए कहता है ताकि वह सब कुछ ठीक कर दे। प्राची कहती है कि अब कुछ नहीं किया जा सकता। रणबीर कहते हैं कि मुझे आखिरी मौका चाहिए। 

शाहाना कहती है कि उसने तुम्हें मौका दिया था, फिर वह खुद रोई। रणबीर कहते हैं कि मुझे उससे बात करने दो। प्राची कहती है कि अब सब कुछ खत्म हो गया है। रणबीर सच में पूछते हैं, क्या हमारे बीच कुछ नहीं है। वह कहती है कि आप नहीं जानते कि पहला प्यार, पहली पत्नी और पहला बच्चा क्या है। वह कहता है कि मैं समझूंगा और उसे कहने के लिए कहूंगा। वह कहती है कि तुम नहीं समझते और इसलिए मुझे इस तरह बात करनी है। वह कहती है कि वह उससे और इस परिवार से अपने अधिकार वापस ले लेगी। रणबीर उसे अपने अधिकार दिखाने और उसे छीनने के लिए कहता है। वह सोचता है कि बताओ कि तुम गर्भवती हो। प्राची कहती है कि अगर इस पर मेरा हक है तो मुझे इसकी मांग क्यों करनी है। वह कहती है कि मुझे खुश रहने के लिए क्यों संघर्ष करना पड़ता है, मुझे जीने के लिए रोज क्यों लड़ना पड़ता है आदि। 

रणबीर अपने घुटनों के बल झुक जाता है और कहता है कि कुछ मत करो, तुम जो कहोगे मैं करूंगा। प्राची कहती है कि मैं घर नहीं छोड़ूंगी, मुझे जो चाहिए वो मिलेगा। रिया उन्हें सुनती है। रणबीर पूछता है कि क्या मैंने तुम्हें जाने के लिए कहा था, और कहता है कि मैं चाहता हूं कि तुम यहां अपने कमरे में रहो। प्राची कहती है कि वह अब उसे बर्दाश्त नहीं कर सकती। वह शाहाना से प्राची को अपने कमरे में आने के लिए कहने के लिए कहता है। वह बाहर आता है और रिया को देखता है। रिया वहाँ से चली जाती है। शाहाना प्राची के पीछे जाती है। रिया प्राची और रणबीर की बातचीत के बारे में सोचती है।

आलिया रिया को देखती है और कहती है कि मुझे लगा कि तुम मुझसे छत पर मिलोगे। रिया कहती है कि मुझे आपकी बात नहीं सुननी चाहिए थी, और कहती है कि आपका विचार विफल हो गया है। वह कहती है कि मेरी इज्जत बर्बाद हो गई है, और तुमने मुझे प्राची के सामने हारा हुआ बना दिया। आलिया उसे मुद्दे पर आने के लिए कहती है। पल्लवी कहती है कि अभी तुम्हारी बुरी नजर दूर हो गई है, तुम्हें आराम करना चाहिए और इधर-उधर नहीं घूमना चाहिए। आलिया कहती है कि मैं उसे आराम करने के लिए कह रही थी। पल्लवी उसे आराम करने के लिए कहती है और उसे वहां से ले जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ