Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 29 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: जैस्मिन क्यों हुई नाराज़?

Udaariyaan 29th June 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 29th June 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Udaariyaan 29th June 2022 Written Episode Update in Hindi:

फतेह और तेजो घर आ रहे हैं। जैस्मीन उन्हें देखती है और गुस्सा हो जाती है। तेजी सत्ती को अपनी चूड़ियाँ दिखाती है। बोलना माही बोलना... गीत बजता है... तेजो चली जाता है। सत्ती फतेह से अपने कपड़े बदलने के लिए कहता है। फतेह का कहना है कि तेजो की याददाश्त वापस आ रही है। सत्ती वास्तव में पूछती है। वे सब खुश हो जाते हैं। फतेह उन्हें बताता है। तेजो अपने कमरे में नाचती है। जैस्मीन चिंतित। फतेह कहते हैं कि भगवान ने मेरी प्रार्थना सुनी। बेबे का कहना है कि हमें भगवान और आप पर विश्वास था, सब कुछ ठीक हो जाएगा। रूपी कहता है कि मैं तुमसे कुछ कहना चाहता हूं, गुरप्रीत को तुम्हारी जरूरत है, उसने अपना बेटा खो दिया। फतेह का कहना है कि मैं उसके साथ हूं, मैं अब उसकी इच्छा पूरी नहीं कर सकता। निम्मो पूछता है कि तुम ये चीजें क्यों रख रहे हो। गुरप्रीत का कहना है कि मुझे नहीं पता कि फतेह और जैस्मीन की शादी होगी या नहीं। निम्मो का कहना है कि फतेह को समझ में आना चाहिए। गुरप्रीत का कहना है कि उन्हें कुछ समझ नहीं आया। निम्मो का कहना है कि वह परिवार छोड़ सकता है, अगर आप उस पर दबाव डालते हैं, तो आप उसे खो सकते हैं। गुरप्रीत कहते हैं कि यह मत कहो। माही का कहना है कि फतेह मम्मी को कभी नहीं छोड़ेगा और तेजो ऐसा नहीं होने देगा। निम्मो गुरप्रीत को अपने बेटे को संभालने के लिए कहती है। फतेह तेजो के पास आता है। वह खिलौना प्रशंसकों को दिखाती है। वह उसे धन्यवाद देती है।

वह कहता है कि मुझे घर जाना है, क्या मैं जाऊं। वह कहती है नहीं, मैं तुम्हें फिर से बांध दूंगी। जैस्मीन कहती है कि वह मेरा फतेह छीनना चाहती है, ऐसा नहीं होगा। वह कुछ फटे हुए कागज को इस्त्री करती है। तेजो कहते हैं कि तुम नहीं जाओगे। फतेह का कहना है कि हम शादीशुदा नहीं हैं, हम साथ नहीं रह सकते, मेरी मां इंतजार कर रही है। वह कहती है मुझे डर लग रहा है। वह कहता है कि मेरा तेजो बहादुर है। जैस्मीन कार्ड में शामिल हो गई। वह कहती है कि तेजो फिर से स्मार्ट हो जाएगा और हर कोई उसे फतेह की पत्नी और मेरे बच्चे का पिता कहेगा, बस फतेह पर मेरा अधिकार है।

फतेह तेजो को अपना चेहरा छूते हैं और कविता करते हैं। उनके पास एक आलिंगन है। इश्क़ बुलावा….गीत बजता है … वह कहता है कल प्रिंसिपल के साथ मेरी मीटिंग है। वह उसे चाल याद रखने के लिए कहता है। वह जाता है। वह अपने चेहरे को छूती है और उसके द्वारा बताई गई पंक्तियों को बताती है। वह हंसती है। लवली कॉल पर है। वह कहती है कि शाइनी अभिराज के लिए गठबंधन के साथ आ रही है। सत्ती कहते हैं कि यह अच्छा है। हरमन का कहना है कि शाइनी कनाडा में बस गई और लवली यहां मेरे साथ फंस गई। अभिराज मजाक करता है। रुपी का कहना है कि उस सपने को मत देखो या किसी को मत दिखाओ, कनाडा के इस सपने के लिए हमने बहुत कुछ खो दिया। सत्ती का कहना है कि उन्होंने अभिराज में कुछ अच्छा देखा होगा, हमें लड़की से मिलना चाहिए। बेबे का कहना है कि हमें मेहमानों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए। फतेह सभी को मिठाई खिलाते हैं। वह कहते हैं बाऊ जी, आप प्रेम की शक्ति को जानते हैं। 

खुशबीर पूछती है कि तुम उसे यहाँ क्यों नहीं लाते। निम्मो का कहना है कि खुशबीर उसे घर लाना चाहता है, उसने अपना दिमाग खो दिया। गुरप्रीत का कहना है कि इस घर में जैस्मीन आएगी। जैस्मीन कुछ खिलौनों और पुरानी चीजों को देखकर तेजो को खुश होते देखती है। लवली उसे अपने कमरे में जाकर आराम करने के लिए कहती है। सत्ती तेजो को बेबे के कमरे में जाकर खेलने के लिए कहती है। लवली का कहना है कि तेजो मेहमानों के सामने एक दृश्य बना सकता है। सत्ती कहती है नहीं, मैं उसे व्यस्त रखूंगी। जैस्मीन खुशी से जिस्के मुझे था इंतजार गाती है ... फतेह कहते हैं कि तेजो ठीक हो रहा है, मैं वास्तव में खुश हूं। गुरप्रीत का कहना है कि जब तेजो पूरी तरह से ठीक हो जाएगा तो मेरे पास मिठाई होगी, भले ही तेजो ठीक हो जाए, तो अमरीक के बच्चे के बारे में क्या। फतेह का कहना है कि तेजो ठीक हो जाएगा, हम यहीं रहेंगे और अमरीक के बच्चे की देखभाल करेंगे। जाती है।

इसकी सुबह, लवली पूछती है कि क्या तेजो नीचे आएगा। सत्ती कहती है नहीं, वह खेलने में व्यस्त है। रूपी सत्ती से पूछता है कि लवली तेजो के बारे में क्या कह रहा था। वह कहती है कि ठीक है, अभिराज के लिए यह एक बड़ा दिन है। जैस्मीन जाकर देखती है कि तेजो उसके कमरे में खेल रहा है। वह सोचती है कि मेरे लिए असली बारात आने दो।

मेहमानों की हंसी है। सत्ती शाइनी की तारीफ करती है। शाइनी का कहना है कि मैं कनाडा में रहता हूं, मुझे स्लिम और ट्रिम होना है। जैस्मीन आती है और उसका अभिवादन करती है। शाइनी कहते हैं कि तुम बड़े हो गए हो, मुझे तुम्हारे बारे में पता चला, भगवान सब ठीक कर देंगे। वे सब बात करते हैं। अभिराज आता है और उनका अभिवादन करता है। शाइनी पूछती है कि लड़की कैसी है। अभिराज लड़की को देखता है और मुस्कुरा देता है। लवली का कहना है कि अभिराज ने एमबीए किया है, वह नौकरी भी करता है। रुपी कहते हैं कि वह राजनीति में भी मेरी मदद करते हैं। हरमन पूछता है कि आपका व्यवसाय क्या है। वह आदमी कहता है कि हमारा गारमेंट का कारोबार है, हम चाहते हैं कि वह आदमी हमारा कारोबार संभाले। सत्ती लड़के से लस्सी खाने को कहती है। लड़का उसे नकली छिपकली से डराता है और मजाक करता है। आदमी अपने बेटे से माफी मांगता है। लड़का कहता है मैं बोर हो रहा हूँ। जैस्मिन ने शम्पी को आने के लिए कहा, उसके पास बहुत सारे खिलौने हैं। 

वह नकली छिपकली को अपने साथ ले जाती है। शाइनी पूछता है कि तेजो कहां है। सत्ती कहती है कि वह अपने कमरे में आराम कर रही है। वह अभिराज और लड़की को बाहर जाकर बात करने के लिए कहता है। जैस्मीन खिलौने देती है। लड़का कहता है कहानी की किताब उबाऊ है। जैस्मीन कहती है कि मेरा कमरा ऊपर है, वहां जाकर खेलो। शम्पी ऊपर की ओर दौड़ता है। जैस्मीन कहती है कि जाओ शंपी जाओ, भगवान ने तुम्हें इस दिन के लिए दुनिया में पाया, तेजो उसे अब बुरा कहेगा। शैम्पी तेजो को नाचते हुए देखता है। वह जाता है और खिलौना पंखा लेता है। वह पूछती है कि तुम कौन हो। वह शंपी कहते हैं। वह कहती है इसे लौटा दो, वे मेरी बाराती हैं। वह कहता है कि मैं नहीं दूंगा। जैस्मीन देखती है और मुस्कुराती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ