Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 6 जुलाई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अभि और अक्षु का ग्रह प्रवेश

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6th July 2022 Written Episode Update in hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6th July 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 6th July 2022 Written Episode Update in Hindi:

हर्ष अभि को ठीक और वार्ड से जाते हुए देखता है। आनंद कहते हैं कि वे ठीक हैं, लेकिन मैं और परीक्षण करवाना चाहता हूं। मंजरी और कैरव कहते हैं कि हम उन्हें घर ले जाएंगे। आनंद ने एमआरआई के लिए कहा। अभि कहता है कि कोई जरूरत नहीं है। आनंद कहते हैं कि मैं आपका डॉक्टर हूं। अभि कहता है कि मैं भी एक डॉक्टर हूं, मैं अपना इलाज कर सकता हूं। मनीष मजाक। आनंद कहते हैं कि हम बाहर जाएंगे, हम उन्हें एक मरीज के रूप में आनंद लेने देंगे। अभि कहता है कि मुझे रैग मत करो। पार्थ कहते हैं कि आपने हम सभी को रुलाया, आपको भी सजा मिलनी चाहिए। महिमा पार्थ से सहमत हैं। मंजरी कहती है कि मैं आपके पसंदीदा व्यंजन तैयार करूंगा। सुवर्णा कहती हैं कि हमें तीज की तैयारी करनी चाहिए। 

मनीष कहते हैं कि हम इस बार एक वास्तविक पैच अप चाहते हैं, ठीक है। अभि कहता है चिंता मत करो, यह हमारी पहली तीज है, यह बहुत खास होगी। महिमा कहती है कि उसे अब आराम करने दो, अक्षु को घर ले जाओ और उसे आराम करो। वह अभि को डांटती है। पार्थ कहते हैं कि तुम मरीजों को भी डांटते हो। नील का कहना है कि भगवान बदला ले रहा है। अभि कहता है कि मुझे ठीक होने दो, तुम बीमार पड़ो और फिर मैं तुमसे बदला लूंगा। वे हँसे। अभि अक्षु को जाने देता है। ओस की बूंदे….गीत बजता है… अक्षु मुस्कुराता है और परिवार के साथ चला जाता है। कैरव रुक जाता है। अभि पूछता है कि क्या हुआ। कैरव कहता है आई एम सॉरी। अभि कहता है ठीक है, भूल जाओ। 

कैरव कहता है कि मैंने गलत व्यवहार किया है, अक्षु सही था, उसका पति और उसकी बात। अभि कहता है कि तुम्हारा मतलब यह नहीं था। कैरव कहता है कि आपने उसके लिए अपनी जान जोखिम में डाली, आपको गुस्सा आता है लेकिन आप उससे बहुत प्यार करते हैं, माफ करना। अभि उसे हाथ न जोड़ने के लिए कहता है। कैरव उसे सादियाल कहता है। वे हँसे। कैरव कहते हैं कि मैं कृष्णजी से अनुरोध करता हूं कि आपका प्यार हमेशा ऐसा ही बना रहे। अक्षू तैयार हो जाता है और अभि को याद करता है। वह एक गुलदस्ता लेती है और कहती है कि मैं तुमसे मिलने आ रही हूं, फिर तुम्हारे साथ घर में प्रवेश करूंगी।

रोहन का कहना है कि आनंद ने कुछ चीजों को रद्द करने के लिए कुछ परीक्षणों के लिए कहा। अभि कहता है कि मैं भी एक डॉक्टर हूं, इसकी जरूरत नहीं है। रोहन कहते हैं कि हम सब तुम्हारे लिए परेशान थे। अभि ने उसकी अच्छी देखभाल करने के लिए उसका धन्यवाद किया। उनका कहना है कि आपका ध्यान मुझ पर था, आपने सब कुछ जिम्मेदारी से संभाला है, आपने उस साइको को भी पकड़ने में मदद की, ड्यूटी खत्म होने के बाद आप घर नहीं गए। रोहन हाँ कहता है। अभि कहता है धन्यवाद, मैंने तुम्हारी प्रशंसा की है, इसका मतलब यह नहीं है कि तुम मेरे सिर पर नाचो। रोहन उसे पहले दवाई लेने के लिए कहता है। अभि कहता है कि अपने सीनियर को एक टैबलेट दो, क्या समय है। रोहन कहता है कि अच्छा है, अक्षरा आ रही है, मुझे संदेश मिला, ठीक है, मैं समझता हूं, ऐसा होता है, आप इस समय ऐसा महसूस कर रहे हैं। अभि कहता है कि मैं फिर से डीजू, ज्ञान महसूस कर रहा हूं। रोहन जाता है। अभि उसका हाथ देखता है। अभि बाहर जाता है और अक्षु को आते देखता है। आशु मुस्कुराया। वह उसे देने के लिए एक गुलाब लेता है। लाल इश्क….गीत बजता है…

वह पूछता है कि यहाँ कौन सज्जित आता है। वह पूछती है कि क्या तुम मुझे देखकर गिरोगे। वह कहता है कि मेरे दिल की धड़कन तेज चल रही है। वह कहती है कि तुम अधिक सुंदर लग रही हो। वह कहता है कि मैं बहुत खुश हूं, मैं तुम्हें चूमना चाहता हूं, शरमाओ मत, मैं यह नहीं कर रहा हूं, हमें वही करना चाहिए जो दिल करना चाहता है, क्या मैं उसे गुलदस्ता देता हूं। अभि कहता है और यह तुम्हारे लिए है... वह गुलाब देता है और उसके गाल पर किस करता है। रोहन आता है। अक्षु कहता है कि वह प्यारा है, वह कल तुम्हारे लिए रोया था। अभि कहता है हां, मैं उसे हमेशा रुलाता हूं। वह रोहन को आने के लिए कहता है, कुछ कहो, क्या हुआ। वह रोहन से बच्चों की तरह बात करता है। वह पूछते हैं कि आप हमारे निजी पल में खलल डालने क्यों आए। रोहन कहता है कि आपको डिस्चार्ज पेपर पर हस्ताक्षर करना है, आनंद व्यस्त है। अभि कहता है कि मैं इस पल के लिए डॉक्टर बन गया। अभि साइन नहीं कर पा रहा है। वह अपना हाथ देखता है और कलम को पकड़कर पकड़ने की कोशिश करता है। अक्षु और रोहन पूछते हैं कि क्या हुआ, कोई समस्या है। अभि सोचता है कि जब मैंने दर्द निवारक दवा ली तो मुझे यह दर्द क्यों महसूस हो रहा है। वह हस्ताक्षर करता है।

रोहन कहते हैं कि आपकी लिखावट इतनी खराब है, आपने इसे साबित कर दिया, यह चिन्ह आपकी तरह नहीं दिखता है। आशु मुस्कुराया। वह अभि का हाथ पकड़ती है और उसे आने के लिए कहती है। वह कहता है कि अगर तुम फिर जाओगे तो मैं तुम्हें उठाऊंगा और मायका से ले जाऊंगा। वह पूछती है कि तुमने मुझे इस बार क्यों नहीं लिया। वह कहता है कि लड़ने की अनुमति है, लेकिन छोड़ना नहीं है। वह कहती है, हो गया, जब हम अगली बार लड़ेंगे, तो मैं तुम्हें घर से बाहर भेज दूंगी। वह ओए कहते हैं। वह कहती है होय.. कर्मचारी आते हैं और उन्हें कार्ड, गुलाब और शुभकामनाएं देते हैं। वे अभि और अक्षु को अपनी जान जोखिम में डालने और दूसरों को बचाने के लिए धन्यवाद देते हैं। अभि कहता है कि धन्यवाद देने के लिए कुछ भी नहीं है। अभि और अक्षु घर आते हैं।

अक्षु कहते हैं कि मैंने इस घर को बहुत मिस किया है। अभि कहता है कि इस घर ने तुम्हें याद किया, आओ। वे अंदर जाते हैं। वे दोनों परिवार के सदस्यों को गुलाब की पंखुड़ियों की बौछार से उनका स्वागत करते हुए देखते हैं। अक्षु पूछता है कि यह सब क्या है। मंजरी कहते हैं, पिछली बार, आपका गृहप्रवेश हुआ था, यह सुस्त था, लेकिन अभि ने इसे रोशन करने की कोशिश की, मैंने सोचा कि इस बार गृहप्रवेश में रोशनी और चमक लाऊं। सुवर्णा का कहना है कि आज दोनों परिवार मौजूद हैं। मनीष कहते हैं कि हम आपको यहां छोड़ने आए हैं। अभि कहता है कि तुम्हें डर है कि वह वापस आ सकती है, चिंता मत करो, मैं उसे इस बार जाने नहीं दूंगा। उनका गृहप्रवेश किया जाता है। वे एक दीया जलाते हैं और प्रार्थना करते हैं। वे एक प्लेट स्टैकिंग अनुष्ठान को पूरा करते हैं। सब ताली बजाते हैं। ये रिश्ता... निभाता है... अभि उसे बाहों में उठाता है। वे मुस्कुराते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ