Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 2 मई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अभीरा की हल्दी

 ये रिश्ता क्या कहलाता है 2 मई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अभीरा की हल्दी

ये रिश्ता क्या कहलाता है 2 मई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अभीरा की हल्दी
ये रिश्ता क्या कहलाता है 2 मई 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अभीरा की हल्दी


एपिसोड की शुरुआत अभि से होती है जो अक्षु से वादा करने के लिए कहता है, वह अकेली नहीं रहेगी। वो कहती है वादा करो तुम भी मुझसे वादा करो तुम्हारा नाम हमेशा मेरे साथ जुड़ा रहेगा। वह अपने नाम के साथ हल्दी दिखाती है। जाती है। अभि और अक्षु अपनी हल्दी के लिए आते हैं। उनके परिवार मुस्कुराते हैं। अपना का साया….बजता है ... परिवार के सदस्य हल्दी की रस्म निभाते हैं। ये रिश्ता….बजता है …. अभि सभी से हल्दी लगवाता है। हर्ष हल्दी लगाने आता है। मंजरी चिंता करती है . हर्ष हल्दी लगाता है। वह खुशी से रोती है। अक्षु ने अपने परिवार के साथ डांस किया। आरोही अक्षु को देखती है। मंजरी का कहना है कि गोयनका हल्दी लेने आएंगे। आरोही वहाँ आती है। सुवर्णा और दादी को चिंता है कि आरोही रसम करने गई थी, पता नहीं उसे कैसा लगेगा। आरोही कहती है कि दुल्हन की बहन को हल्दी मिलती है। मंजरी कहते हैं ज़रूर। वह आरोही को हल्दी का कटोरा देती है। अभि, नील को आरोही के साथ जाने के लिए कहता है, नहीं तो वह गलती से हल्दी गिरा सकती है या हल्दी में कुछ गिरा सकती है।


महिमा कहती है कि अभि सही कर रहा है, इस बात को यहीं खत्म करो। नील कहते हैं कि बुरा मत मानो। आरोही कहती है कि तुम इसे रखो, मुझे परवाह नहीं है। वह लड़खड़ाती है। नील के हाथ में हल्दी का कटोरा है। वह कहती है कि यह एक गलती है। वह कहता है कि मुझे नहीं पता, लेकिन अभि की भविष्यवाणी सही थी, मुझे हल्दी दो, गर्दन तुम्हारी है, लेकिन भाभी मेरी है, मैं जोखिम नहीं उठा सकता। वंश कहते हैं कि हम आज तुम्हें बहुत रंग देंगे। अक्षु कहते हैं नहीं। सुवर्णा कहती है कि इसकी अच्छी हल्दी है, यह आसानी से धुल जाएगी। नील और आरोही हल्दी लेकर आते हैं। मनीष पूछते हैं कि हल्दी कौन शुरू करेगा। सुवर्णा कहती है कि यह मेरा अधिकार पहले है लेकिन मैं चाहता हूं कि आरोही इसे पहले करे। आरोही अक्षु को हल्दी लगाती है और उसे गले लगा लेती है। सभी अक्षु को हल्दी लगाते हैं। नील अक्ष को अभि की तस्वीर दिखाता है। अक्षु एक लड़की को पीछे देखता है और कहता है कि यह चुडैल अभि को नहीं छोड़ रहा है, मैं उसे नहीं छोड़ूंगा। दादी कैरव से अक्षु और अभि को मिलने से रोकने के लिए कहती है, महिमा को यह पसंद नहीं आएगा। शेफाली अपने दोस्तों को अभि से मिलवाती है। अभि अभिवादन। उसने देखा कि आशु आ रहा है। अक्षु लड़की से बहस करता है और पूछता है कि तुमने मेरे अभि को देखने की हिम्मत कैसे की। हर कोई देखता है।


नीति कहती है कि मैंने कुछ नहीं किया, मैं सिर्फ सुनिधि की मदद करने आया हूं। अक्षु कहता है कि आप उस तक पहुंचने का बहाना ढूंढ रहे हैं। अभि कहता है कि वह सही है। अक्षु ने उसे चुप रहने के लिए कहा। अभि कहता है कि वे शेफाली के दोस्त हैं। शेफाली कहती हैं कि कोई जरूरत नहीं है। अभि कहता है कि वह झूठ बोल रही है। महिमा कहती हैं कि उन्होंने रसम का सम्मान नहीं किया। आनंद कहते हैं लेकिन इसका मज़ा अच्छा है। दादी और सभी आशु को रोकने आते हैं। महिमा कहती है कि आपको उसे पहले ही रोक देना चाहिए था, लड़की और लड़के को अपना चेहरा नहीं देखना चाहिए, यह अपशकुन है। दादी का कहना है कि अक्षू घूंघट में है, वह अभि को कैसे देख सकती है, चिंता न करें, कोई अपशकुन नहीं है। अभि कहता है कि आपको लगता है कि मैं किसी और को देखूंगा। अक्षु कहते हैं कि आप तस्वीर में हंस रहे थे। हर कोई उन्हें लड़ना बंद करने के लिए कहता है। अभि कहता है काश मैं तुम्हारा चेहरा देख पाता, तुम्हारा ईर्ष्यालु चेहरा प्यारा होता। पार्थ कहते हैं, देखिए हम हल्दी के लिए एक साथ आए हैं। दादी का कहना है कि चीजें अपने तरीके से होनी चाहिए। नील का कहना है कि हम अब एक साथ जश्न मना सकते हैं। मंजिरी का कहना है कि कान्हा की इच्छा हो सकती है, हम इसे एक साथ मनाएंगे। हर्ष कहते हैं हाँ। आनंद कहते हैं तो मजा करो।


मौजा ही मौजा पर सब नाचते हैं….. बाद में, दादी आरोही के पास आती हैं और कहती हैं कि मुझे अक्षु के कमरे में जाना है। आरोही ठीक कहती है। दादी कहती हैं कि मुझे यह प्रसाद अक्षु की दुल्हन की पोशाक के ऊपर रखना है। आरोही इसे लेता है और चला जाता है। अक्षु सुवर्णा को बुलाती है और उससे हल्दी का रंग हटाने में मदद मांगती है। सुवर्णा मुस्कुराती है। अभि मंजरी के पास आता है और कहता है कि यह हल्दी का रंग नहीं उतर रहा है। मंजरी मजाक करती है और हंसती है। वह कहती है कि यह उतर जाएगा, इसे दूर करने के लिए कुछ नींबू का उपयोग करें। सुवर्णा का कहना है कि यह ठीक हो जाएगा। अभि कहता है कि मैं इस चेहरे को अक्षु के पास नहीं ले जा सकता। आरोही आशु के कमरे में आती है। नील पूछता है कि तुम यहाँ क्यों आए, माँ ने अक्षु के लिए पूजा प्रसाद भेजा है। वह कहती है कि इसे वहीं रखो। आरोही एक सूंड की जाँच करती है और चिल्लाती है अरे नहीं। वह अन्य सूटकेस की जाँच करती है। वह कहती हैं कि दुल्हन की पोशाक किसी बैग में नहीं है। अक्षु कहते हैं कि मैं ब्राइडल लहंगा ट्राई करूंगी। नील पूछता है क्या लहंगा। आरोही कहती हैं अक्षु का ब्राइडल लहंगा। नील पूछता है क्या।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ