Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 30 अप्रैल 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: फतेह ने लंदन में जैस्मीन और अमरीक से मुलाकात की

उडारियाँ 30 अप्रैल 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: फतेह ने लंदन में जैस्मीन और अमरीक से मुलाकात की

उडारियाँ 30 अप्रैल 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: फतेह ने लंदन में जैस्मीन और अमरीक से मुलाकात की
फतेह ने लंदन में जैस्मीन और अमरीक से मुलाकात की


एपिसोड की शुरुआत फतेह से होती है कि आप लंदन में क्या कर रहे हैं। जैस्मीन कहती है कि मैं आपको बाद में बताऊंगा, बस यहां आओ, हम एक बड़ी समस्या में फंस गए हैं। वह डिस्कनेक्ट करती है। अमरीक पूछता है कि तुम क्या गए थे। जैस्मीन कहती हैं कि अब अमरीक को देखिए, फतेह यहां आएंगे, हम उनसे मिलवाएंगे और देखेंगे कि क्या होगा। फतेह का कहना है कि जैस्मीन ने कहा कि वे एक बड़ी समस्या में हैं, मुझे वहां जाना है। अमरीक कहते हैं कि अगर आप तेजो के बारे में बताते तो उन्हें खुशी होती। जैस्मीन कहती है नहीं, वह हमारे साथ अजीब व्यवहार कर रही थी, सच सामने आएगा, वह मेरी बहन है, मैं उसे जिंदा देखकर बहुत खुश हूं, मैं उसे वापस लेने के लिए कुछ भी करूंगा। अमरीक कहते हैं कि आपको लगता है कि आपके एक कॉल पर फतेह आएगा। वह कहती है कि फतेह तुम्हारे लिए आएगा, उसने अब तक टिकट बुक कर लिया होगा। फतेह ने टिकट बुक किया। बुज़ो पूछता है कि क्या आपने टिकट बुक किया, परिवार को बताओ। फतेह कहते हैं नहीं, मैं पहले जाकर उन्हें देख लूंगा, आप मां की स्थिति जानते हैं, जैस्मीन भी अमरीक के साथ है, मुझे परिवारों में कोई समस्या नहीं है। बुज़ो पूछता है कि आप उन्हें क्या बताएंगे।


इसकी सुबह, गुरप्रीत पूछता है कि फतेह क्यों गया, जो लंदन में उसका दोस्त है, लंदन में जैस्मीन और अमरीक हैं, क्या फतेह उन्हें खोजने गया था। बुज़ो कहते हैं नहीं। खुशबीर का कहना है कि अच्छा फतेह वहां गया, उसे एक बदलाव की जरूरत थी। गुरप्रीत का कहना है कि वह 6 दिनों से चैन से नहीं सोया, अच्छा हुआ वह चला गया। फतेह लंदन में लैंड करता है। तान्या सड़क पर टहलती नजर आ रही हैं। फतेह सोचता है कि यह कैसा एहसास है, जिसे मैं जीना चाहता हूं। गुरप्रीत का कहना है कि पता नहीं जैस्मीन और अमरीक कहां हैं, फतेह पता लगा रहा है। बूज़ो हाँ कहता है, वह अमरीक को नहीं भूलेगा। खुशबीर कहते हैं कि उनके लिए मत रोओ, काश वे वापस नहीं आते, मैं उन्हें अंदर नहीं आने देता। सत्ती जैस्मीन का बचाव करती है और रुपी से बहस करती है। वह कहता है कि खुशबीर उसे कभी माफ नहीं करेगा, बेहतर है कि जैस्मीन दूर रहे, मैं सोचूंगा कि मेरी दोनों बेटियां मर चुकी हैं। सत्ती चिंता करता है। फतेह जैस्मीन और अमरीक से मिलता है। वह कहता है कि तुम दोनों एक दूसरे से प्यार करते हो, तुम्हें भागना नहीं चाहिए था। जैस्मीन सॉरी कहती है, हमने आपको मदद के लिए बुलाया है। फतेह कहते हैं मेरे साथ आओ। अमरीक का कहना है कि हम वापस नहीं जा सकते। गुरप्रीत का कहना है कि मैं तुम्हें ऐसा नहीं करने दूंगा, अमरीक ने एक बार आत्महत्या करने की कोशिश की, वापस आने पर उसे स्वीकार करो, मैं अपना बच्चा नहीं खो सकता। अमरीक कहता है कि मेरा मकान मालिक के साथ छह महीने का अनुबंध है, मुझे नौकरी करनी है, उसने हमारा पासपोर्ट भी रखा। फतेह को माही का फोन आता है। वह कहता है मैं पहुंच गया, सब ठीक है, जैस्मीन और अमरीक के बारे में पता चलने पर मैं फोन करूंगा। जैस्मीन कहती है कि हम उसे कैफे ले जाएंगे। सत्ती का कहना है कि जैस्मीन को कुछ भी हो जाए तो मैं नहीं रह सकता, तेजो फतेह के प्यार में मर गया। तान्या और समीर रास्ते में हैं। वह कहता है कि उस खूबसूरत जोड़ी को देखो। तान्या का कहना है कि मैं प्यार में विश्वास नहीं करती। उनका कहना है कि प्यार इससे नफरत करेगा। वह कहती है कि प्यार स्थायी असंतुलन है। कहते हैं तो दुनिया मोहब्बत की दीवानी है। वह कहती है कि प्यार मूर्खता है, पागल लोग प्यार में पागल हो जाते हैं, मैं पागल नहीं हूं। वह कहते हैं भगवान का शुक्रिया अदा करते रहो, मैं तुमसे पूछूंगा कि कोई कब आएगा और तुम्हें दिल से सोचने के लिए मजबूर करेगा। वह कहती है कि इंतजार करते रहो जानेमन, ऐसा नहीं होगा, मैं सिर्फ मुझे, मुझे और खुद से प्यार करती हूं। जैस्मीन कहती है कि हमारी मदद करो या वापस जाओ। फतेह कहते हैं कि मैं मदद करने आया हूं। वह अमरीक से मकान मालिक का पता देने को कहता है। अमरीक कहते हैं कि मेरे पास यह नहीं है। जैस्मीन का कहना है कि मकान मालिक सुबह स्कॉटलैंड गया था। अमरीक कहते हैं कि हमारे पास कुछ खाना होगा। जैस्मीन का कहना है कि हम भूखे हैं, हमारे पास कुछ भारतीय होगा। फतेह कहते हैं ठीक है, मैं बदल कर आऊंगा। ज्ााता है। जैस्मीन कहती है कि आखिरकार, फतेह और तेजो आमने-सामने होंगे, वह स्वीकार करेगी कि वह तेजो है, तान्या नहीं।


तान्या को सप्ताह का कर्मचारी घोषित किया गया है। डैनी का कहना है कि मैं उसे हमेशा की तरह बोनस दूंगा। तान्या सबके लिए पार्टी कहती है। समीर कहता है कि आप सभी पर बोनस खर्च कर रहे हैं। वह कहती है कि बचाने और खर्च करने के लिए जीवन है। जैस्मीन और अमरीक फतेह को अपने साथ आने के लिए कहते हैं। तान्या का कहना है कि चलो ग्रामीण इलाकों में चलते हैं। रूचि कहती है नहीं। तान्या कहती है चलो एक पार्टी करते हैं। रूचि उसकी बात मान जाती है। जैस्मीन का कहना है कि मुझे घर के लिए किराने का सामान लेना था, अमरीक हम जाएंगे, फतेह कैफे में जाकर बैठेंगे। फतेह कहते हैं मैं साथ आऊंगा। जैस्मीन और अमरीक उसे जाने के लिए कहते हैं। फतेह सहमत हैं। तान्या कहती है कि मेरी शिफ्ट खत्म हो गई है, मैं जा रही हूं। वह चल दी।


वह नाचती चली जाती है। उसका दुपट्टा फतेह के लिए उड़ान भरता है। वो कहती है मेरा दुपट्टा…. एक बूढ़ी औरत दर्द में बैठी है। तान्या उसकी मदद के लिए दौड़ती है। वह महिला को ले जाती है। अंगद सोचता है कि मैं उस पर तब तक नजर रखूंगा जब तक यह स्पष्ट नहीं हो जाता कि वह तान्या या तेजो है। अमरीक कहता है कि मुझे डर लग रहा है, अगर तान्या ने हमारे साथ वैसा ही व्यवहार किया तो फतेह परेशान हो जाएगा। जैस्मीन कहती है कि जब मैंने उसे गले लगाया तो मुझे भी ऐसा ही लगा, वह तेजो है। अमरीक कहते हैं कि हम जानते हैं कि उस रात तेजो की मृत्यु हो गई थी। उनका कहना है कि एक बार जब वे आमने-सामने आ जाएंगे तो उनकी भावनाएं और सच्चाई साफ हो जाएगी। फतेह कैफे में आता है। वह वहीं बैठता है और तान्या की तस्वीर नहीं देखता है। जैस्मीन पूछती हैं कि वहां क्या हुआ होगा, हमें उन्हें कुछ समय देना चाहिए। फतेह आदेश देता है और बैठता है। वह सोचता है कि मैं यहां पहली बार आया हूं, लेकिन मुझे लगता है कि मेरा कोई रिश्ता है। फतेह अपनी कॉफी लेता है और तेजो को याद करता है। वह उसकी आवाज सुनता है और मुड़ जाता है। वीक बोर्ड के कर्मचारी पर उसकी तस्वीर देखकर वह चौंक जाता है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ