Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 24 अक्टूबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अभि ने नायरा के लिए क्या किया? | Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 24th October 2022 Written Episode Update

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 24th October 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 24th October 2022 Written Episode Update

 
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 24th October 2022 Written Episode Update in Hindi:

आरोही कहती है कि अक्षु ने बहुत कोशिश की, लेकिन मेरी प्यारी बहन, हार को स्वीकार करना सीखो, तुमने बहुत कोशिश की, लेकिन देखो, मेरी शगुन की थाली पूजा में रखी है, मेरा तिलक होगा, मुझे तैयारी करनी है। अक्षु कहते हैं कि यह सही और गलत के बारे में है, अभि नील की खुशी के लिए पीछे हट गया, मैं पीछे नहीं हटूंगा। अभि नील के पास आता है। नील पूछता है कि क्या हुआ। अभि उससे पहले दवाइयां लेने के लिए कहता है। वह कहता है कि आपके प्यार के लिए बधाई। नील पूछता है कि क्या वे सहमत हैं। अभि कहता है कल तुम्हारा तिलक है। नील उसे गले लगाता है और कहता है कि मैं बहुत खुश हूं, मैं तुमसे प्यार करता हूं। अभि सोचता है कि मैं जानता हूं कि अक्षु आरोही से बहुत प्यार करता है, अक्षु बिना किसी कारण के आरोही के खिलाफ कुछ नहीं कहेगा, मुझे उम्मीद है कि अक्षु और मैं गलत हैं, आप और आरोही का प्यार सही है। हर्ष और मंजरी देखते हैं। 

वह कहता है कि मैं आपको जानता हूं और अभि निश्चित नहीं हैं, लेकिन नील के लिए यह तय किया है, यह अजीब बात है कि भाग्य दो लोगों को ला रहा है जो एक-दूसरे के लिए सही नहीं हैं, और जो एक-दूसरे के लिए सही हैं, वे करीब नहीं आ रहे हैं। दादी मनीष के पास आती है। उनका कहना है कि यह परिवार मेरी जिम्मेदारी है, मैं इसे क्यों नहीं संभाल सकता। वह बच्चों की सभी समस्याओं के बारे में बात करते हैं। दादी कहती हैं हालात से मत लड़ो, कभी-कभी लहरें हमें किनारे तक पहुंचा देती हैं, लेकिन तैरने की कोशिश में हम डूब जाते हैं, बस प्रवाह के साथ चलते हैं, जैसा चाहो वैसा हो जाए, तो अच्छा है, नहीं तो इसे भगवान की इच्छा के रूप में ले लो तिलक का फैसला कल है, हम इसका हिस्सा होंगे। वह इससे सहमत हैं। आशु देखता है। आनंद कहते हैं कि आपने एक बड़ा फैसला लिया और हमसे पूछा भी नहीं, मंजरी। महिमा कहती है कि तुमने उस परिवार के साथ एक नया रिश्ता बनाया। मंजरी कहते हैं सॉरी, मैं बात नहीं कर सकता था, लेकिन ऐसे कड़े फैसले अकेले लिए जाते हैं और अचानक, कोई भी खुश नहीं हो सकता जब बच्चे खुश नहीं होते। 

महिमा कहती है कि आपने कैरव और अनीशा के रिश्ते का नतीजा देखा है। मंजरी कहते हैं कि हम अतीत में नहीं उलझ सकते, हमें भविष्य की तैयारी करनी चाहिए, हमें नील के तिलक की तैयारी करनी चाहिए। पार्थ कहते हैं अविश्वसनीय, एक रिश्ता टूट रहा है और दूसरा रिश्ता परिवार से बन रहा है। हर्ष कहते हैं कि हमें इसमें भी खुशी ढूंढनी चाहिए। आनंद सच में पूछता है, हमें कोई खुशी नहीं मिलती। अभि मंजरी की गोद में सोता है। वह कहता है कि मैं अपने परिवार और भाई के साथ अपने संबंधों को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा हूं। मंजरी कहती है कि तुम्हें अक्षु के साथ अपने संबंध बेहतर बनाने चाहिए थे, महिमा ने मुझे सब कुछ बताया, एक बार अपने बारे में सोचो। जाती है।

नील और आरोही वीडियो कॉल पर बात करते हैं। वह कहती हैं कि हमारे परिवार सहमत हैं। नील पूछता है कि क्या बकवास थी, आपने ऐसा वॉयस नोट भेजा। वह सॉरी कहती है। वह उसे डांटता है। वह हंसती है और सॉरी कहती है। वह पूछता है कि मैं परिवार को कैसे मनाऊं, मैंने सब कुछ छोड़कर तुम्हारे पास आने का सोचा। वह कहती है कि हमें उम्मीद थी कि हमारे परिवार इस तरह की प्रतिक्रिया देंगे, अब शांत हो जाओ, वे अब सहमत हो गए, मुझसे वादा करो, तुम अपने परिवार और उस घर को कभी नहीं छोड़ोगे। वह कहता है मैं वादा करता हूँ। वह कहती है कि अक्षु को हमारे रिश्ते की समझ नहीं थी, लेकिन अभि शगुन के साथ आया था। वह कहता है कि उसने मेरी जिंदगी तय की है, काश वह भी अपनी जिंदगी सेट करता। अभि बाहर जाता है और अक्षु को देखता है।

अक्षु कहते हैं कि इस तरह आने के लिए खेद है, हमें मिलना था लेकिन अंदर नहीं आ सके, इसलिए मैंने स्टाफ से कहा कि आप मुझ पर भरोसा क्यों नहीं करते, मैं आपको सच बताना चाहता था, मैं आपको कैरव का बताने जा रहा था सच, मैंने तुमसे आरोही का सच भी कहा, तुमने मुझ पर भरोसा नहीं किया, क्यों, तुम्हें आरोही और नील के रिश्ते पर भरोसा है लेकिन हम पर नहीं, सभी ने कहा कि हम एक दूसरे के लिए सबसे अच्छे हैं, हमारा रिश्ता एकदम सही है। वह कहता है कि तुम मुझे बताओ, क्या तुमने मुझे तुम पर भरोसा करने का कारण दिया। वह कहती है कि मुझे यह पता था, धन्यवाद, मुझे विश्वास था कि मुझे यह उत्तर आपसे मिलेगा। वह चल दी। आरोही कहती है कि मैं नायरा की ड्रेस पहनूंगी, यह पुराने जमाने की है, मैं इसे बदल दूंगी। अक्षु कहते हैं नहीं, इसे ऐसे ही पहनोगे तो और अच्छा लगेगा, वरना आपके पास कई विकल्प हो सकते हैं। 

अभि मॉल में है। वह आदमी कहता है कि हम इसे बदल देंगे, धन्यवाद, मुझे बिल मिल जाएगा। अभि आरोही को नायरा की ड्रेस के साथ देखता है। आरोही महिला से ड्रेस बदलने के लिए कहती है। अभि कहता है कि यह नायरा की पोशाक है, अक्षु ने मुझे यह दिखाया था। आरोही कहती है कि आस्तीन काट दो। अभि कहता है कि यह अक्षु की फेवरेट ड्रेस है। महिला कहती है कि मैं आपको बदलाव के लिए नवीनतम डिजाइन दिखाऊंगा, आओ। अभि ड्रेस लेता है और चला जाता है।

आरोही पूछती है कि मेरी पोशाक कहाँ गई। महिला का कहना है कि यह यहाँ था, क्षमा करें, मैं 60% छूट पर नवीनतम डिज़ाइन दिखाऊँगी। आरोही कहती है ठीक है, लेकिन घर में क्या कहूँगी। अक्षु को बक्सा मिलता है। स्टाफ का कहना है कि अभि ने यह दिया है। अक्षु ने ड्रेस चेक की और नोट किया…. हमारा रिश्ता पीला पड़ गया है, लेकिन मैं अच्छी तरह जानता हूं कि नायरा के साथ आपका रिश्ता मजबूत है, यह सिर्फ एक पोशाक नहीं है बल्कि एक रिश्ता है जिसे ठीक रखने की जरूरत है। वह कहती है कि मैं क्या करूँ, तुमने मेरी माँ की पोशाक बचाई। वह पोशाक को गले लगाती है। आरोही ड्रेस दिखाती है। सुवर्णा कहती है कि आपने कहा था कि आप नायरा की पोशाक पहनेंगे, यह अच्छा है कि आपने इसे नहीं बदला और अक्षु की बात सुनी। आरोही कहती है हां, मैंने उस ड्रेस को सेफ रखा था। सुवर्णा कहती है कि यह सुंदर है। आरोही का फोन आता है। सुवर्णा का कहना है कि यह नील की कॉल हो सकती है। आरोही अक्षु से टकरा जाती है और चली जाती है। 

सुवर्णा कहती है कि उसका प्यार, आरोही को नील का नाम सुनकर शर्म आ गई। अक्षु चेक करने जाता है। आरोही अतुल की कॉल का जवाब देती है और पेपर तैयार करने के लिए धन्यवाद कहती है। वह कहता है कि हम स्कूल के दोस्त हैं। वह कहती हैं कि किसी को भी शादी के अनुबंध के बारे में पता नहीं होना चाहिए। वह कहता है कि आपको इस पर नील से हस्ताक्षर कराने होंगे। वह कहती है कि मैं उसे किसी भी तरह से इस पर हस्ताक्षर कर दूंगी, धन्यवाद, अब जीवन सुलझ जाएगा। अक्षु कहता है कि वह किस कागजात के बारे में बात कर रही है, मुझे उसकी योजना का पता लगाना है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ