Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 8 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: रूपी को किसका पत्र मिला? | Udaariyaan 8th September 2022 Written Episode Update

Udaariyaan 8th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 8th September 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 8th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

नाज़ घर आती है। वह पूरे घर को देखती है। वह जैस्मीन के शब्दों को याद करती है और बेबे के पास दौड़ती है। वह पूछती है कि क्या तुम बेबे हो। बेबे कहती है हां, मैं बेबे हूं, यह किसकी बेटी है। अभिराज रुपी के पास आता है। रुपी उसे रोकता है। सत्ती का कहना है कि वह जैस्मीन की बेटी है। वे सब चौंक जाते हैं। तेजो का कहना है कि जैस्मीन ने ऐसा किया। फतेह का कहना है कि मैं उसे नहीं छोड़ूंगा। वह कहती है कि उसने नाज़ को छोड़ दिया, नाज़ को यह नहीं पता, वह जानती है कि उसकी माँ किसी काम से गई है। गुरप्रीत का कहना है कि ऐसी मां होने से मां का न होना बेहतर है। बीजी कहते हैं कि यह मत कहो, हमें नेहमत उसकी वजह से मिली, नाज़ को भी उसकी किस्मत मिली। बेबे पूछती है कि क्या वह जैस्मीन की बेटी है। शैली का कहना है कि मैंने आपको जैस्मीन के बारे में बताया था, देखो सबूत घर आ गया है। नाज़ कहते हैं कि यह एक बड़ा घर है, बहुत सुंदर, क्या मम्मा यहाँ रहती थीं। सत्ती हाँ कहती है। नाज़ पूछती है कि क्या मैं यहाँ रहूंगी, नेहमत कहाँ है, तेजो की बेटी मेरी बहन है। 

शैली कहती है कि वह अपने दादा और दादी के घर में रहेगी, उसका घर एक महल है। अभिराज उसे रोकता है। शैली का कहना है कि तुम्हारे मम्मा ने तुम्हें मेरे बारे में नहीं बताया होगा, मैं तुम्हारी शैली ममी हूं। सत्ती शैली से नाज़ के लिए कुछ लाने के लिए कहती है। शेली को खाना मिलता है। नाज़ कहते हैं कि यह मेरा पसंदीदा है, मेरे पास आज यह होगा। सत्ती का कहना है कि यह तुम्हारी मां का भी पसंदीदा था। शैली पूछती है कि क्या जैस्मीन ने उसे खाना नहीं खिलाया। रूपी का कहना है कि मुझे पता है कि हर किसी के पास कई सवाल हैं, मैं जवाब दूंगा, लेकिन नाज़ के सामने नहीं।

उसे तेजो का फोन आता है। वह जाता है और उत्तर देता है। तेजो पूछता है कि क्या आपको जैस्मीन मिली। वह कहता है कि नहीं, अभिराज गया और उसे कुछ नहीं मिला। तेजो का कहना है कि हम ढूंढ सकते हैं कि कौन खो गया है, लेकिन जो जानबूझकर लापता हो जाते हैं, हम उन्हें नहीं ढूंढ सकते, नाज़ अब हमारी ज़िम्मेदारी है, भूल जाओ कि जैस्मीन वापस आ जाएगी। सत्ती कहती है कि हम तुम्हारी माँ के कमरे में जाएंगे, बहुत सारे खिलौने हैं, आओ। बेबे कहती है हाँ, नेहमत भी खिलौनों से खेलता है। रूपी पूछता है कि नेहमत कैसी है। तेजो बेहतर कहता है, लेकिन मुझे उससे बात करनी है। उनका कहना है कि न जाने कितनी बार जैस्मीन हमारे जीवन में अंधेरा बनकर आएगी। तेजो का कहना है कि हमें इन दो लड़कियों के जीवन को रोशन करना है। सत्ती विमान दिखाती है और कहती है कि तुम्हारी मम्मा को यह पसंद आया, वह कनाडा से प्यार करती थी और वहां जाना चाहती थी। 

नाज़ इसके साथ खेलती है। शैली का कहना है कि उसने अपनी बेटी को छोड़ दिया। लवली का कहना है कि उसने पहली बार ऐसा नहीं किया, उसने नेहमत को भी छोड़ दिया। शैली का कहना है कि इसका मतलब है कि नेहमत जैस्मीन की बेटी है। हरमन लवली को डांटता है। शैली पूछती है कि क्या मैं कोई बाहरी व्यक्ति हूं, आप रहस्य रखते हैं। अभिराज कहते हैं कि हम कोई रहस्य नहीं छिपा रहे हैं, यह एक कड़वा सच है, इसे अपने तक ही रखें। रुपी का कहना है कि नेहमत सब कुछ जानता है। सत्ती नाज़ को नेहमत के साथ खेलने के लिए कहती है। नाज़ कहते हैं मुझे नींद आ रही है, मम्मा कब आएगी।

सत्ती कहती है कि वह आएगी, तुम आज मेरे साथ सोओ, उसने रूपी से कहा कि उसे देर हो जाएगी। सत्ती सोचती है कि जैस्मीन ने अपने बच्चे को कैसे छोड़ दिया। बेबे पूछती है कि नेहमत को यह कैसे पता चला। रूपी का कहना है कि जैस्मीन ने उसे बताया कि फतेह और तेजो उसके असली माता-पिता नहीं हैं। बेबे पूछती है कि तेजो इसे कैसे बर्दाश्त करेगा। रुपी का कहना है कि ऐसा इस तरह नहीं होना चाहिए था। तेजो को जैस्मीन की चिट्ठी याद आती है। फतेह उसे शांत करने आता है। वह कहती है कि मैं नेहमत और नाज़ को इस तरह नहीं देख सकती, मुझे जैस्मीन के लिए बुरा लग रहा है, जैस्मीन और नाज़ को भुगतना पड़ा, यश ने उन्हें प्रताड़ित किया। 

फतेह कहते हैं कि मुझे जैस्मीन से नहीं, बल्कि नाज़ से सहानुभूति है। वह कहती है कि उसने गलत नहीं किया, वह एक माँ है और अपने बच्चे के लिए सबसे अच्छा चाहती है, हम जैस्मीन के साथ नाज़ को स्वीकार नहीं करते। वह पूछती है कि नाज़ को अपनी माँ की ज़रूरत नहीं है, अगर आप जैस्मीन की योजना में होते तो क्या आप अपनी बेटी को छोड़ देते। वह कहती है नहीं, मैं नेहमत जा रही हूं, वह जाग सकती है और रो सकती है। वह कहते हैं इसे कहते हैं मां, मैं साथ आऊंगा। वे नेहमत को सुनते हैं और चले जाते हैं।

रूपी ने शैली को नाज़ के बारे में बुरा बोलते हुए सुना। वह पूछता है कि कौन सी बकवास, पालन-पोषण और मूल्य किसी व्यक्ति के स्वभाव को तय करते हैं, खून का नहीं। वह कहता है कि आपने देखा है कि कैसे तेजो ने नेहमत को अच्छी परवरिश और संस्कार दिए, हम नाज़ को वही मूल्य देंगे, उसे नहीं पता होना चाहिए कि नेहमत भी जैस्मीन की बेटी है। वह उसे डांटता है। तेजो कहते हैं कि हम आपके पास आ रहे थे। फतेह पूछता है कि तुम क्यों उठे। वह पूछती है कि क्या मैं नूडल्स बनाऊं। फतेह कहते हैं हां, हम तीनों एक साथ खाना खाएंगे। नेहमत तेजो को रोकता है। तेजो पूछता है कि तुमने क्या कहा। नेहमत कहते हैं मम्मा, मैं तुम्हारे साथ रहना चाहता हूं।

रूपी को जैस्मीन की चिट्ठी मिलती है। वह दरवाजा बंद कर देता है। वह पढ़ता है, "मैं आपको कुछ बताना चाहता हूं, नेहमत मेरी बेटी नहीं है, बस नाज़ मेरी बेटी है। वह नेहमत के जन्म को याद करते हैं। नेहमत पूछते हैं कि अगर भगवान ने आपको बच्चा चुनने का विकल्प दिया है, तो क्या आप मुझे चुनेंगे। फतेह बिल्कुल कहते हैं। तेजो कहते हैं कि हम आपको चुनेंगे। नेहमत का कहना है कि आपके जैसा कोई सबसे अच्छा माता-पिता नहीं हो सकता। वह कहता है कि तुम्हारे जैसी सबसे अच्छी बेटी कोई नहीं हो सकती। रुपी पढ़ता है… नेहमत संधू और विर्क परिवार का खून नहीं है, तेजो यह जानता है, उसने किसी को नहीं बताया, मैं आपको बता रहा हूं, आप तय कर सकते हैं, नाज़ आपका परिवार है, नेहमत कोई नहीं है, नाज़ को उसका अधिकार दें। वह रोता है और नेहमत के बारे में सोचता है। वह कहता है कि आप किस तरह के व्यक्ति हैं तेजो, मुझे आप पर गर्व है, बस आप ऐसा कर सकते हैं, आपने नेहमत को प्यार से पाला, आपने उसे अच्छे संस्कार और परवरिश दी। नेहमत पूछती है कि क्या तुम हमेशा मेरी मम्मा रहोगी। तेजो कहता है कि मैं हमेशा तुम्हारी मम्मा रहूंगा। फतेह कहते हैं कि आप हमेशा हमारे नेहमत रहेंगे। नेहमत का कहना है कि हम तीनों प्यार के घेरे में हैं, मुझसे वादा करो, तुम कभी इससे बाहर नहीं जाओगे और हमेशा मुझसे प्यार करो। तेजो कहते हैं हाँ, हमेशा। 

नेहमत का कहना है कि मैं भगवान को एक पत्र लिखूंगा कि मुझे आप दोनों से अलग न करें। वे गले लगाते हैं। रुपी कहते हैं नहीं, मैं नेहमत की सच्चाई किसी को नहीं बताऊंगा, नेहमत तेजो की बेटी है, इसकी अच्छी जैस्मीन चली गई। वह दरवाजा खोलता है। सत्ती आती है और पूछती है कि क्या हुआ। वह कहता है कि मैं ठीक हूं। वह पत्र छुपाता है। फतेह, तेजो और नेहमत नूडल्स खाते हैं। वह मजाक करता है और हंसता है। नेहमत पूछते हैं कि क्या मैं कुछ पूछूं, क्या आपको बुरा लगेगा। तेजो कहते हैं नहीं, पूछो। नेहमत पूछते हैं कि मेरे माता-पिता कौन हैं, मैं किसकी बेटी हूं। तेजो को चिंता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ