Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 1 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट : नाज़ क्यों रोई? | Udaariyaan 1st September 2022 Written Episode Update

Udaariyaan 1st September 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 1st September 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 1st September 2022 Written Episode Update in Hindi:

तेजो का कहना है कि हम नाज़ और मल्लिका को घर बुलाएंगे, और उन्हें बंधन बना देंगे। नेहमत कूल कहते हैं। जैस्मीन सोचती है कि अब क्या किया जाए। वे दरवाजा खटखटाते हैं। तेजो पूछता है कि घर पर कोई है या नहीं। नाज़ दरवाजा खोलता है। नेहमत का कहना है कि मैं तुम्हारे बुलावे पर आया था, मम्मा भी मेरे साथ आई थी। नाज़ ने तेजो को बधाई दी। तेजो का कहना है कि स्कूल में ऐसी यात्राएं होती हैं, उदास मत होइए। नाज़ का कहना है कि माँ मुझे जाने नहीं दे रही है। तेजो का कहना है कि कोई कारण होगा, उदास मत हो, नहीं तो वह भी उदास हो जाएगी, अब मुस्कुराओ। नाज़ मुस्कुराया। उन्हें नेहमत की क्लिप और ड्रेस पसंद है। वह कहती है कि तुम्हारे पास सब कुछ अच्छा है, कृपया मेरी सबसे अच्छी दोस्त बनो। नेहमत कहते हैं सॉरी, मेरी सबसे अच्छी दोस्त मल्लिका है, मम्मा कहती है कि हम तीनों दोस्त बन सकते हैं। वे गले लगाते हैं। तेजो कहते हैं कि आपको मेरी क्लिप पसंद आई। वह नाज़ को क्लिप देती है। तेजो जैस्मीन को याद करता है।

वह नाज़ से उसकी माँ के लिए पूछती है। नाज़ का कहना है कि वह अंदर है। तेजो का कहना है कि हम उससे मिलेंगे। नाज़ ने जैस्मीन को आने के लिए कहा। जैस्मीन वॉशरूम में नल चलाती है और चिंता करती है। नाज़ का कहना है कि माँ वॉशरूम में है, वह आएगी। तेजो सोचता है कि मुझे उसके साथ कुछ जुड़ाव महसूस होता है। नाज़ पूछता है कि क्या हुआ। तेजो कहते हैं कि तुम प्यारे हो, मुझे तुमसे कुछ जुड़ाव महसूस होता है। नाज़ कहते हैं कि तुम भी प्यारी हो, मेरी माँ भी प्यारी है, उसकी तस्वीर देखें। वह इसे नहीं देखती और कहती है कि यह यहाँ था। 

नेहमत नाज़ का फटा हुआ कार्ड दिखाता है जो उसके लिए बना था। वह कहती है कि मल्लिका ने इसे फाड़ दिया था। तेजो कहते हैं कि यह सुंदर है, हम इसमें शामिल होंगे, हम ऐसा तब तक करेंगे जब तक आपकी मां नहीं आती। जैस्मीन बाहर देखती है। वह बच्चों के साथ तेजो देखती है। वह दरवाजा बंद कर देती है। वह कहती है कि मैं तेजो को अच्छी तरह से जानती हूं, वह यहां नाज की मम्मी से मिलने आई थी, वह मुझसे मिले बिना नहीं जाएगी। वह रुपी को बुलाती है।

वह कहती है कि एक बड़ी समस्या है, नेहमत और तेजो यहाँ मेरे घर में हैं। वह पूछता है क्या, वे तुम्हारे घर आए थे। वह कहती है मुझे नहीं पता, कुछ करो, नहीं तो तेजो तुम्हें देख लेगा। वह पूछता है कि क्या तेजो ने आपको देखा। जैस्मीन कहती है नहीं, मैंने खुद को बाथरूम में बंद कर लिया, तेजो को वापस बुला लिया।

रुपी तेजो को फोन करता है और उसे घर आने के लिए कहता है। वह कहते हैं मुझे सीने में दर्द है, घर पर कोई नहीं है, सब गुरुद्वारा गए थे। तेजो का कहना है कि मैं जल्द ही आ रहा हूं, दवा ले लो, मैं अभी आ रहा हूं। वह कॉल खत्म करता है और सॉरी कहता है, मैंने तुम्हारी खुशी के लिए झूठ बोला था। तेजो कहते हैं नेहमत हमें जाना होगा, नानू अस्वस्थ है। वह कहती है नाज़, हम तुम्हारी मम्मा से किसी और तरीके से मिलेंगे। वो जातें हैं। जैस्मीन नल बंद कर देती है। वह कहती है कि मैं आज बच गया, लेकिन कब तक बचूंगा, पिताजी ने मेरे सामने यह स्थिति क्यों रखी।

तेजो रुपी को दवाई देता है। वह कहता है कि मैं बेहतर हूं। वह कहती है माँ आने दो, मैं तुम्हारी शिकायत करूँगी। वह कहता है कि मैं अच्छा रहूंगा, मुझे नेहमत की शादी देखनी है। नेहमत का कहना है कि मुझे लड़के पसंद नहीं हैं, मैं शादी नहीं करना चाहता। ज्ााती है। तेजो का कहना है कि मैं नाज़ के घर गया था, वह नेहमत की दोस्त है, नेहमत और नाज़ का एक मजबूत संबंध है, मुझे भी उससे मिलकर खुशी हुई, उसने मुझे जैस्मीन की याद दिला दी। रुपी को लगता है कि वह जैस्मीन की बेटी है। वह कहती है कि वह अपनी मां के साथ रहती है, वह आर्थिक रूप से कमजोर दिखती थी, लेकिन वह नाज़ की पढ़ाई एक अच्छे स्कूल में करवा रही है। 

रुपी का कहना है कि हम उसके इरादे को नहीं जानते हैं। वह कहती हैं कि हर कोई चाहता है कि बच्चा अच्छे स्कूल में पढ़े, माता-पिता बच्चे को सर्वश्रेष्ठ देना चाहते हैं। सत्ती आती है और उसे कुछ बदलाव देने के लिए कहती है। तेजो बाहर चला जाता है। रूपी का कहना है कि जैस्मीन ने नाज़ को नेहमत के स्कूल में दाखिला दिलाया।

जैस्मीन नाज़ से पूछती है कि उसने नेहमत को क्यों बुलाया, उसे बताना चाहिए था। नाज़ कहते हैं कि मेरा कोई दोस्त नहीं है। जैस्मीन कहती हैं कि म्यूजियम ट्रिप को लेकर जिद न करें। तेजो नेहमत को जैस्मीन के कनाडा के सपनों के बारे में बताता है। नेहमत का कहना है कि आपने मुझे यह कहानी 100 बार सुनाई, क्या वह कनाडा गई थी। तेजो कहता है हां, उसका सपना पूरा हो गया, वह कनाडा चली गई। वह सोचती है कि जैस्मीन खुश होगी, काश नेहमत का कोई भाई होता। वह कहती हैं कि कहानी का नैतिक, हमेशा सही रास्ता चुनें, शॉर्टकट नहीं। जैस्मीन नाज़ को अब सोने के लिए कहती है। वह सोचती है कि इस शॉर्टकट ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ