Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 14 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: नाज़ को किससे जलन होती है? | Udaariyaan 14th September 2022 Written Episode Update

Udaariyaan 14th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 14th September 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 14th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

रूपी नाज़ को साइकिल दिखाते है। नाज़ कहते हैं कि यह मेरा जन्मदिन नहीं है। तेजो कहते हैं ठीक है, जब यह आएगा तो हम आपका असली जन्मदिन मनाएंगे। फतेह नाज़ को साइकिल चलाने के लिए कहता है, डरने के लिए नहीं। नाज कहता है लेकिन अगर मम्मा आएगी तो वह मुझे डांटेगी कि मैंने मांगा था। वह जैस्मीन के शब्दों के बारे में सोचती है। फतेह कहते हैं, नहीं, आपने नहीं पूछा, हमें यह आपके लिए मिला है। तेजो कहता है कि मुझे जो चाहिए वो मिलेगा। नाज़ सोचता है कि यह अच्छी बात है, अगर मुझे कुछ चाहिए, तो मुझे पूछना नहीं चाहिए बल्कि अपनी जादू की चाल का उपयोग करना चाहिए। रुपी ने उसे आने के लिए कहा। फतेह कहते हैं कि मैं तुम्हें सिखाऊंगा। वह कहती है वाह, यह बहुत अच्छा है, यह नेहमत की साइकिल से बेहतर है। तेजो कहते हैं मैंने आपको फतेह से कहा था कि दोनों चक्र समान होने चाहिए। फतेह का कहना है कि नेहमत को इसकी परवाह भी नहीं होगी। वह कहती है कि नेहमत भी एक बच्चा है। उनका कहना है कि कुछ नहीं होगा।

स्कूल में नाज़ नेहमत को अपनी साइकिल के बारे में बताता है। वह कहती है कि हम कल जाएंगे और साइकिल की सवारी करेंगे। मल्लिका कहती है कि नहीं, नेहमत और मेरे बीच लेगो प्रतियोगिता है। नेहमत का कहना है कि हमारे पास बाद में होगा। मल्लिका कहती है मुझे तुमसे नफरत है, तुम्हारी बहन तुम्हारी सबसे अच्छी दोस्त है। नेहमत कहते हैं सॉरी नाज़, कल की योजना रद्द कर दी गई है। वह मल्लिका के पीछे जाती है। फतेह नेहमत को लेने स्कूल आता है। वह कॉल पर गुरप्रीत से बात करता है। वह नाज़ को देखता है और पूछता है कि तुम इतने दुखी क्यों हो। नाज़ का कहना है कि नेहमत अपनी सबसे अच्छी दोस्त मल्लिका के साथ खेल रही है। 

फतेह कहते हैं कि आप मेरे साथ घर आ सकते हैं और आनंद ले सकते हैं। वह कहती है नहीं, मल्लिका को यह पसंद नहीं है। वह कहता है कि मल्लिका आपकी सबसे अच्छी दोस्त भी बनेगी। वह कहती है नहीं, साइकिल वापस ले लो, नेहमत मेरे लिए छोटा है, और कुछ नहीं। वह रोती है। वह पूछता है कि तुम क्यों रो रहे हो। नाज़ का कहना है कि मल्लिका ने नेहमत से कहा कि आपको मुझे साइकिल नहीं देनी चाहिए थी, मैं उसकी सगी बहन नहीं हूं, बल्कि एक चचेरी बहन हूं, मैं नहीं चाहता कि नेहमत परेशान हो। वह उसे गले लगाता है और सांत्वना देता है। रुपी उसे लेने आता है। नाज़ रुपी के साथ घर जाता है।

शैली का कहना है कि नेहमत पहले से ही थी, और अब नाज़ अरमान के अधिकार छीनने आया है। अभिराज कहता है कि उसे सब कुछ मिल रहा है। वह कहती है कि वह इस परिवार का इकलौता वारिस था। उनका कहना है कि जैस्मीन ने 6 साल पहले नेहमत को फतेह और तेजो के साथ छोड़ दिया था, किसी ने नहीं कहा कि नेहमत जैस्मीन की बेटी है, तेजो की नहीं। नाज़ यह सुनता है और सोचता है कि मेरी मम्मा नेहमत की मम्मा है, उसने उसे एक बड़े घर में छोड़ दिया और मुझे बुरी दादी के घर में रखा। नाज़ नेहमत को याद करते हैं। वह अपने कमरे में जाती है।

तेजो जैस्मीन को याद करता है। वह कहती है कि जैस्मीन मेरी चीजों को अपना मानती थी, लेकिन नाज़ इसके विपरीत है, उसे डर और असुरक्षा है। फतेह का कहना है कि हमें नाज़ के लिए कुछ करना चाहिए, नहीं तो वह प्यार और ध्यान पाने के लिए गलत रास्ता चुन सकती है, हमें उसकी असुरक्षा को खत्म करना होगा और उसमें आत्मविश्वास पैदा करना होगा, हम उसका परिवार हैं। वह कहती है हाँ, मैं माँ और पिताजी से बात करूँगा, हम उसे यहाँ क्यों नहीं रखते, हम उसे नेहमत की तरह जीवन और प्यार देंगे, शायद वह सामान्य बच्चों की तरह व्यवहार करती है। वह कहते हैं शानदार आइडिया, हम उसे अपना सकते हैं। वह कहती हैं कि यह एक शानदार विचार है। वह मजाक करता है। वह पूछता है कि क्या तुम मुझे अब भूल जाओगे। वह कहती है नहीं, तुम कपड़े मोड़ो। वह कहता है कि हम नेहमत के पास जाएंगे और पूछेंगे कि वह इस बारे में क्या सोचती है।

नाज़ रोता है और कहता है कि नेहमत को एक बड़ा परिवार मिला, मम्मा ने मेरे साथ ऐसा क्यों किया। जैस्मीन नाज़ और उसकी तस्वीर देखती है। वह कहती है आई एम सॉरी नाज़, मैंने तुम्हें छोड़ दिया और यहाँ आ गया, तुम्हें पता है कि मैंने ऐसा क्यों किया ताकि तुम एक अच्छी और सुरक्षित ज़िंदगी जीओ, मैंने तुम्हें अपनी गलतियाँ बताईं ताकि तुम इसे न दोहराओ, मैंने तुम्हें अच्छे लोगों के साथ छोड़ दिया , मुझे यकीन है कि आप अपने जीवन में आगे बढ़ेंगे और कुछ भी गलत नहीं करेंगे। वह तस्वीर को गले लगाती है।

फतेह और तेजो नेहमत के पास जाते हैं और दो हेलमेट के बारे में पूछते हैं। नेहमत कहते हैं कि एक मेरे लिए और दूसरा नाज़ के लिए, मल्लिका को नाज़ से जलन है, मैं कल यहाँ नाज़ को बुलाना चाहता हूँ, हम साइकिल की सवारी करेंगे, मुझे घुटने के पैड मिलेंगे, उसे चोट लग सकती है। ज्ााती है। फतेह का कहना है कि हम कल उससे बात करेंगे। तेजो कहते हैं कि कोई ज़रूरत नहीं है, उसने हमें जवाब दिया। वह कहता है कि मैं नहीं चाहता कि नेहमत एक और तेजो बने, मैं नहीं चाहता कि इतिहास दोहराया जाए, मैं नहीं चाहता कि नाज़ या कोई उसकी खुशी के बीच आए। वह कहती है कि मत भूलो, हमारी नेहमत एक मुक्केबाज की बेटी है, उसने किसी को भी अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया।

फतेह, तेजो और नेहमत किसी खेल के मैदान में आते हैं। नेहमत दौड़ता है और नाज़ को गले लगाता है। सत्ती तेजो को गले लगाती है। नेहमत कहते हैं कि मुझे तुम्हारे लिए एक हेलमेट मिला है। वह कहती है कि हम अब एक साथ साइकिल चलाएंगे, क्या आप खुश नहीं हैं। नाज़ कहते हैं मैं ठीक हूँ। तेजो नाज़ को हंसने के लिए कहता है। वह उसे चिढ़ाती है। फतेह नाज़ को आकर साइकिल चलाने के लिए कहता है। वह कहता है कि मल्लिका की बातों की चिंता मत करो, नेहमत तुमसे प्यार करता है, उसने तुम्हारे लिए यह हेलमेट लाया है, हमने उसे नहीं बताया। तेजो पूछता है कि क्या नाज़ जैस्मीन के बारे में पूछता है। सत्ती कहती है हां, मुझे नहीं पता कि क्या जवाब दूं, लेकिन आप सभी उसका समर्थन कर रहे हैं, मुझे शैली से डर लगता है, वह कुछ भी बोलती है, मुझे चिंता होती है कि वह कुछ ऐसा कह सकती है जिससे नाज़ का दिल टूट जाए। नाज़ कहते हैं कि आपके मम्मी और पापा आपको हर दिन पार्क में ले जाते हैं। नेहमत कहते हैं हां, वे मुझे मॉल भी ले जाते हैं, मल्लिका भी आती है, तुम भी आ सकते हो। 

नाज़ यश के शब्दों को याद करता है। नेहमत पूछते हैं कि क्या तुम ठीक हो, क्या तुम आइसक्रीम खाओगे। नाज़ ने इशारा किया। नेहमत तेजो और फतेह को बुलाते हैं। नाज़ उन्हें कविता कहते हुए आइसक्रीम खाते हुए देखता है। वह पीछे हट जाती है। नेहमत ने नाज़ को आने के लिए कहा। नाज़ उनके पास जाओ। उसका आइसक्रीम कोन गिरता है। तेजो नाज़ से इसे लेने के लिए कहता है। नाज़ कहते हैं हे भगवान, मेरी क्लिप कहीं गिर गई, मैं जाकर देखूंगा। वह जाती है और नेहमत की साइकिल देखती है। वह कहती हैं कि नेहमत को सब कुछ क्यों मिलता है। वह इसे धक्का देती है। फतेह कहते हैं कि मुझे नेहमत पर बहुत गर्व है, हमें आपकी देखभाल करनी है। नाज़ पूछता है कि मैं भाग्यशाली क्यों नहीं हूँ। नेहमत का कहना है कि मैं भाग्यशाली हूं, अब मेरी एक बहन है। नाज साइकिल को नुकसान पहुंचाने के लिए पत्थर मारता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ