Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 13 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या विर्क हाउस में होगा नाज़ का स्वागत? | Udaariyaan 13th September 2022 Written Episode Update

 

Udaariyaan 13th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 13th September 2022 Written Episode Update

Udaariyaan 13th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

तेजो नेहमत को पुकारा। फतेह उसकी आंखों पर पट्टी बांधकर शायरी करता है। वह उसे लाड़ करता है और कहता है कि मैंने पैर की मालिश करने की सोची, घर पर कोई नहीं है, नेहमत बाद में आएगी। वह कहती है कि आपके पास एक खेल प्रशिक्षक है, लेकिन आपको रोमांटिक विचारों का प्रशिक्षक होना चाहिए था। वह कहता है कि मुझे आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए ऐसा करना होगा। वह कहती है धन्यवाद, मुझे वास्तव में इसकी आवश्यकता है, अगर वह आती है तो नेहमत क्या सोचेगी। वह कहता है कि दोनों बहनें मस्ती कर रही हैं, वह रात के खाने के बाद आएगी। वह पूछती है कि क्या आप खुश हैं। वह पूछता है कि क्या तुम खुश नहीं हो, वह सच जानती है जो हम सभी जानते हैं, वह नाज़ से खुश है, जैस्मीन ने वापस आकर सब कुछ बदल दिया, अब चीजें ठीक हो गईं। वह कहती है कि काश यह हमेशा ठीक रहता, अगर वह जानती है कि हमने उसे सच नहीं बताया ... वह कहता है कि हम इस सच्चाई को भूल जाएंगे, इसे भूल जाओ, मैं बात नहीं करना चाहता, मैं शांति से खुशी से रहना चाहता हूं। नेहमत सबके साथ खेलता है। वे सब हंसते हैं। नाज़ लग रहा है। 

वह सोचती है कि वे सभी नेहमत से बहुत प्यार करते हैं, मैं चाहती हूं कि वे मुझसे प्यार करें। वह नीचे गिरती है। उसे चोट लगती है। वे सभी उसकी उपस्थिति में हैं। रुपी पूछता है कि तुम कैसे गिर गए। शेली को बर्फ मिलती है। सत्ती नाज़ की देखभाल करती है। नाज़ अपने आस-पास के सभी लोगों को देखकर मुस्कुराती है। वह सोचती है कि मैं थोड़ा रोया और वे मुझसे प्यार करने लगे, यह एक अच्छी जादू की चाल है। नेहमत ने नाज के आंसू पोंछे। रुपी और सत्ती तेजो और जैस्मीन को याद करते हैं।

नेहमत ने नाज़ को रोने के लिए नहीं कहा, वे बाहर जाकर खेलेंगे। वे जाते हैं। रूपी का कहना है कि तेजो जैस्मीन की इस तरह से देखभाल करता था, लेकिन जैस्मीन ने कभी परवाह नहीं की, उसने हमेशा तेजो को चोट पहुंचाई है, मुझे उम्मीद है कि इन लड़कियों के साथ ऐसा नहीं होगा। सत्ती कहती है हां, नेहमत में तेजो और फतेह के गुण हैं, मुझे चिंता है कि उसकी अच्छाई उसके लिए एक समस्या बन जाए, यह भगवान की इच्छा है। फतेह तेजो के लिए शुभकामनाएं पढ़ता है। वह मजाक करता है। नेहमत आता है और कहता है वाह, इतने सारे कार्ड और उपहार। तेजो का कहना है कि कॉलेज में एक समारोह था, वह शिक्षक दिवस था। नेहमत को एक कार्ड भी मिलता है। वह कहती है कि मैंने इसे तुम्हारे लिए बनाया है, हमारे पहले शिक्षक हमारे माता-पिता हैं। वे उसे धन्यवाद देते हैं। नेहमत का कहना है कि मैं मम्मा की तरह शिक्षक बनना चाहता हूं। वह कहता है कि तुम मेरी तरह मुक्केबाज बनना चाहते थे। तेजो कहते हैं कि आप दोनों बन सकते हैं, आप जो चाहें बन सकते हैं। वह हाँ कहता है। वह कहती है कि वह अच्छी तरह से बहस करती है, उसे वकील या पत्रकार बनना चाहिए। वह कहता है हाँ, वह सच नहीं छोड़ती।

मल्लिका नेहमत को फोन करती है। नेहमत का कहना है कि मैं वादा करता हूं, मैं आऊंगा। तेजो पूछता है कि तुम कहाँ जा रहे हो। नेहमत का कहना है कि मैं मल्लिका के घर जा रहा हूं, लेकिन मैंने नाज को यहां आने के लिए बुलाया। वह कहता है मैं सोचूंगा। तेजो का कहना है कि रविवार है, आप पहले मल्लिका के घर जाते हैं और फिर नाज़ को यहां आमंत्रित करते हैं। फतेह खाना बनाती है। तेजो का कहना है कि बाउ जी ने यह अच्छा नियम बनाया है। फतेह का कहना है कि हम कुछ और बच्चों को गोद लेंगे। वह कहती है कि कोई ज़रूरत नहीं है, नेहमत की एक बहन और एक दोस्त है। वह कहते हैं सबसे अच्छा दोस्त।

नेहमत और मल्लिका खेलते हैं। तेजो फतेह को याद दिलाता है कि कैसे उसने उसकी कक्षा में खलल डाला। वो कहते हैं हां, वहीं से शुरू हुआ हमारा प्यार। एक तेज गेंद से नेहमत की गुड़िया का घर टूट जाता है। अय्यम आता है। डॉल हाउस तोड़ने पर नेहमत उसे डांटती है। वह कहता है क्षमा करें, मैंने नहीं देखा। वह डॉल हाउस बनाने के लिए एचएम से कहती है। वह सच में पूछता है, मुझे मेरा रिमोट दे दो। मल्लिका उनसे लड़ाई न करने के लिए कहती है। तेजो और फतेह अपने अतीत की बात करते हैं। वह कहती है कि आपने सोचा था कि कोई भी आपको वीडियो गेम में नहीं हरा सकता, लेकिन मैंने आपको हरा दिया। नेहमत कहते हैं कि आपको याद है, आप मुझसे गेंद नहीं ले सकते, आप गुड़िया घर बनाते हैं या हम वीडियो गेम खेलेंगे। मल्लिका उन्हें इसे रोकने के लिए कहती है। फतेह कहते हैं कि तुमने मेरे चेहरे पर लस्सी फेंकी, याद रखना। 

तेजो हंसता है। नेहमत अयकाम के बाल खींचती है। अयकम एक फूलदान गिराता है। वह अपना सिर रखता है। उसके पिता पूछते हैं कि क्या टूट गया। बच्चे छिप जाते हैं। मल्लिका हरकत करती है और पूछती है कि इसे किसने तोड़ा, अयकाम क्रिकेट खेलने गया था। आदमी कहता है मुझे पता है कि अयकम ने ऐसा किया था। अयकम नेहमत को रोकता है। आदमी का फोन आता है और चला जाता है।

फतेह कहते हैं तुम दूर थे और हमेशा मेरे साथ, प्रेमियों के बीच एक आकर्षण है, वे हमेशा एक दूसरे को बचाते हैं। अयकम कहते हैं कि पिताजी नाराज थे, मैं उन्हें बाद में बताऊंगा। नेहमत का कहना है कि हमने झूठ बोला। वह कहते हैं कि नहीं, जब कोई नाराज हो तो चुप रहना चाहिए। तर्क। मल्लिका कहती है प्लीज दोस्तों, तुम फिर से लड़ने लगे। तेजो कहते हैं जिन्हें मिलना है, उनके रास्ते जुड़ जाते हैं।

विर्क के घर में सभी नाज का स्वागत करते हैं। नेहमत ने परिवार का परिचय दिया। रुपी का कहना है कि मेरी इच्छा है कि ये दोनों लड़कियां हमेशा धन्य रहें। नाज़ घर देखता है। वह जैस्मीन को याद करती है। वह कहती है वाह, तुम्हारा घर बहुत बड़ा है। तेजो कहता है कि यह घर भी तुम्हारा है। फतेह कहते हैं हां, आप जब चाहें यहां आ सकते हैं। नाज़ एक साइकिल देखता है और कहता है वाह, क्या यह तुम्हारी साइकिल है। नेहमत का कहना है कि जब मैं कक्षा में प्रथम आया था तो माँ और पिताजी ने मुझे यह उपहार दिया था। नाज़ कहते हैं कि वे अच्छे हैं, पता नहीं मेरी मम्मा कहाँ है। नेहमत कहते हैं कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं, भगवान ने मुझे सबसे अच्छे माता-पिता दिए, आप साइकिल की सवारी करें। नाज़ कहते हैं, नहीं, मैं नीचे गिर सकता हूं और आपकी साइकिल टूट सकती है, आप इसकी सवारी करें। नेहमत साइकिल की सवारी करते हैं। 

नाज़ को जैस्मीन की बातें याद आती हैं। तेजो कहते हैं डरो मत, तुम भी साइकिल की सवारी करो। नाज़ कहते हैं नहीं, मुझे सवारी करना नहीं आता, अगर साइकिल टूट जाती है, तो नेहमत परेशान हो जाएगी, वह मेरी एकमात्र दोस्त है। वह नेहमत को अपना कमरा दिखाने के लिए कहती है। वे जाते हैं। तेजो का कहना है कि नाज़ में असुरक्षा है, वह डरी हुई है। फतेह का कहना है कि जैस्मीन को उसे नहीं छोड़ना चाहिए था। वह कहती है कि जैस्मीन को भूल जाओ, हमें नाज़ का ख्याल रखना है, उसे किसी चीज़ की कमी नहीं महसूस करनी चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ