Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 12 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या बनेंगे नेहमत और नाज़ दोस्त? | Udaariyaan 12th September 2022 Written Episode Update

Udaariyaan 12th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 12th September 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 12th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

सत्ती का कहना है कि लड़कियां अच्छा खेल रही हैं। सत्ती उनसे पूछती है कि हम नाज़ को जैस्मीन के बारे में कैसे बताते हैं। वह कहती है कि मुझमें हिम्मत नहीं है। शैली कहती है कि मैं उन्हें बताऊंगा, चिंता मत करो, मैं उनका दर्द समझता हूं, मैं चाहता हूं कि उनका दर्द कम हो, नेहमत को पता होना चाहिए कि जैस्मीन ने नाज़ के साथ भी ऐसा ही किया, उसने नाज़ को छोड़ दिया, शायद नेहमत को कुछ राहत मिले। बेबे उसे डांटती है। नाज पूछता है कि क्या हुआ, तुम गुस्सा क्यों हो गए, क्या मैंने कुछ किया। नेहमत कहते हैं, नहीं, मैं खेलना नहीं चाहता। नाज़ कहते हैं कि आप टैब वापस ले सकते हैं। नेहमत ने मना कर दिया। वह तेजो के पास जाती है। नाज़ कहती है कि वह मेरे बारे में शिकायत कर सकती है और सभी को मुझे डांट सकती है। नेहमत ने फतेह और तेजो को उसे घर ले जाने के लिए कहा। सत्ती पूछती है कि क्या हुआ। नेहमत ने जोर दिया। वो जातें हैं। 

शैली का कहना है कि नाज़ ने नेहमत को कुछ बताया होगा। रुपी ने उसे चुप रहने के लिए कहा। वह नाज़ को देखता है और पूछता है कि क्या हुआ। नाज़ का कहना है कि मैंने उसे सब कुछ नहीं बताया, न जाने क्यों नेहमत चले गए, मुझे डांट मत। सत्ती कहती है कि हम तुम्हें डांटेंगे नहीं, आओ, मैं तुम्हें कुछ अच्छा खिलाऊंगा। रुपी सोचता है कि उनके बीच क्या हुआ। खुशबीर नेहमत को गले लगाया। वह पूछता है कि क्या हुआ। गुरप्रीत पूछता है कि सत्ती ने तुम्हें क्या खिलाया, बताओ। वह कहता है कि आपने नाज़ के साथ आनंद लिया होगा। नेहमत का कहना है कि मैं थक गया हूं, मैं आराम करना चाहता हूं। तेजो उसे रोकता है।

वह बात पूछती है। नेहमत का कहना है कि मैं वहां जाकर नाज़ से नहीं मिलना चाहता। तेजो कहते हैं कि आप हमेशा एक बहन चाहते थे। नेहमत का कहना है कि मैं उससे नफरत करता हूं, मुझे बहन नहीं चाहिए। सत्ती पूछती है कि नेहमत ने क्यों दूर किया। रूपी का कहना है कि वह अस्वस्थ हो सकती है, वह एक प्यारी लड़की है। वह कहती है कि मैं चाहती हूं कि नाज नेहमत की तरह अच्छा बने। शैली का कहना है कि तेजो और जैस्मीन भी एक साथ पले-बढ़े, एक हीरोइन थी और दूसरी विलेन। अभिराज कहता है कि वे दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे। नाज़ देखता है और रोता है। वह ऊपर जाती है। तेजो पूछता है कि क्या आपका उससे झगड़ा हुआ था। नेहमत कहते हैं, नहीं, मैं उसे पसंद नहीं करता। वह दूर जाती है।

फतेह कहते हैं शायद मुझे नेहमत को वहां नहीं ले जाना चाहिए था। रूपी ने नाज़ को रोते हुए सुना। वह उसे देखता है। नेहमत भी अपने कमरे में रोती है। फतेह और तेजो आते हैं। रुपया नाज़ को सांत्वना देता है। नाज़ कहते हैं कि नेहमत मुझे पसंद नहीं करते, क्यों, मैंने क्या किया। वह कहता है कि वह तुमसे बहुत प्यार करती है, वह मुझ पर गुस्सा थी, मुझे नहीं पता कि क्या करना है। वह सोचता है कि कोई बात है जो उसने छोड़ी है। फतेह कहते हैं ठीक है तेजो, उसे परेशान मत करो, वह हमारी बेटी है, वह कुछ भी नहीं छिपाती है, मेरे पास उसका मूड अच्छा करने का एक अच्छा विचार है। वो जातें हैं। नाज़ कहती है कि वह मुझसे स्कूल में बात नहीं करेगी।

रुपी उसे खुश करता है और गुड़िया दिखाता है। नाज़ उसकी कहानियाँ सुनकर हँसता है। फतेह और परिवार नेहमत को मुस्कुराने के लिए गाते और नाचते हैं। रुपी नाज़ को गले लगाता है और रोता है। नेहमत पूछते हैं कि क्या मैं बुरा हूं, जैस्मीन ने मुझे क्यों छोड़ दिया। फतेह कहते हैं कि तुम अच्छे हो, हम सब तुमसे प्यार करते हैं। वह कहती है कि उसने मुझे वैसे नहीं रखा जैसे उसने नाज़ रखा था। तेजो और फतेह ने उसे गले लगाया। रूपी नाज़ से गुड़िया के साथ अपना दिल साझा करने के लिए कहती है। वह उसे सुला देता है। वह जाता है। गुड़िया को देखकर नाज़ मुस्कुराती है। नेहमत का कहना है कि नाज़ भाग्यशाली है कि जैस्मीन ने उसे अपने पास रखा। तेजो कहते हैं कि उन्हें देखो, वे सभी आपको मुस्कुराने के लिए प्रयास करते हैं। फतेह का कहना है कि उन सभी ने तुम्हारे लिए खाना नहीं खाया, हम सब तुमसे प्यार करते हैं। नेहमत कहते हैं मुझे पता है लेकिन ... तेजो सॉरी कहते हैं, हमारे पास कोई जवाब नहीं है, जैस्मीन यहां आपको जवाब देने के लिए नहीं है, उसने नाज़ को भी छोड़ दिया।

नेहमत पूछता है क्या। तेजो का कहना है कि जैस्मीन ने नाज़ को रुपी और सत्ती के घर छोड़ दिया। नेहमत पूछती है कि क्या वह कभी वापस नहीं आएगी। फतेह हाँ कहते हैं। नेहमत पूछती है कि वह ऐसा कैसे कर सकती है। तेजो कहते हैं कि कभी किसी को जज मत करो, शायद वह लाचार है, कोई मां अपने बच्चों को नहीं छोड़ सकती। फतेह नेहमत से लड़ने के लिए कहता है। वह पूछता है कि तुम क्या देखते हो। नेहमत आपको कहते हैं। वह कहते हैं कि हमें जो दिखता है उस पर ध्यान देना है, हमें नाज़ की देखभाल करनी है और उसकी मदद करनी है, हमें उन लोगों पर ध्यान केंद्रित नहीं करना है जिन्होंने हमें छोड़ दिया है। नेहमत हाँ कहते हैं। तेजो कहता है हाँ, वह अकेली है, उसे नहीं पता कि उसकी माँ ने उसे छोड़ दिया है, आपको उसकी देखभाल करनी है। नेहमत कहते हैं हां, आई एम सॉरी, मैंने नाज के साथ अशिष्ट व्यवहार किया। खुशबीर कहते हैं, ठीक है, आप अपनी बहन की देखभाल करना जानते हैं, उससे माफी मांगें। तेजो कहते हैं मुझसे वादा करो, तुम नाज़ को कुछ नहीं कहोगे, कि उसकी माँ ने उसे छोड़ दिया है या तुम दोनों की मम्मा एक ही है। नेहमत ने वादा किया। तेजो ने उसे गले लगा लिया। 

हर कोई नेहमत की लाड़-प्यार करता है। तेजो का कहना है कि हम उसे इस दर्द से बचाना चाहते थे, इससे उसका दिल टूट गया, उसकी जैविक मां ने उसे छोड़ दिया। फतेह का कहना है कि कम से कम वह यह जानती है, उसका दर्द उसे नाज़ के दर्द को समझने में मदद करेगा, उसका दुःख नाज़ के लिए प्यार में बदल जाएगा। वह कहती है कि हमें कोशिश करनी होगी और उसे इन भावनाओं से छुटकारा दिलाना होगा। मल्लिका नेहमत से मिलने आती है। वह पूछती है कि तुम स्कूल क्यों नहीं आ रहे थे। नेहमत कहते हैं कि मैं फतेह और तेजो की असली बेटी नहीं हूं, लेकिन वे मुझसे बहुत प्यार करते हैं, उन्होंने कहा कि भगवान ने मुझे तुम्हारे लिए चुना है। मल्लिका कहती है कि मेरे साथ ऐसा होता तो कितना अच्छा होता, तुम्हारे माता-पिता तुम्हें बहुत प्यार करते हैं, तुम कितने भाग्यशाली हो, क्या तुम कल आ रहे हो। नेहमत का कहना है कि मैं भाग्यशाली हूं, मैं कल अपनी बहन नाज़ से मिलने जा रहा हूं, हमारी मां बहनें हैं। 

उसकी सुबह, नेहमत नाज़ को सॉरी कार्ड और खिलौने देता है। नाज़ पूछता है कि क्या आपको यह मेरे लिए मिला है। नेहमत कहते हैं हां, तुम मेरी बहन हो, मैं तुम्हारा ख्याल रखूंगा। रुपी और फतेह उन्हें खुशी से खेलता देख मुस्कुराते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ