Ticker

6/recent/ticker-posts

स्पाई बहू 7 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: सेजल ने मीनल को क्या बताया? | Spy Bahu 7th September 2022 Written Episode Update

Spy Bahu 7th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Spy Bahu 7th September 2022 Written Episode Update

 
Spy Bahu 7th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

योहान अहाना से कहता है कि इससे पहले कि वह नियंत्रण खो दे, उसके घर से निकल जाओ। वह उसे बाहर ले जा रहा है, जब वह अपना हाथ ब्रश करती है और घर के अंदर भाग जाती है। वह रसोई ले जाती है। वीरा पूछती है कि यह क्या है? योहान पूछता है कि यह पागलपन क्या है? अहाना कहती है कि मैं अपनी कलाई काट लूंगा, अगर तुम मुझे जाने के लिए कहोगे और पूछोगे कि मैं कहां जाऊंगा? वह उसे माफ करने और उसे यहां रहने देने के लिए कहती है। योहन का कहना है कि मैं आपको माफ नहीं कर सकता और आप यहां नहीं रह सकते। सेजल वहां आती है और कहती है कि मैंने तुम्हें माफ कर दिया है। योहान का कहना है कि आप नहीं जानते कि उसने क्या किया। सेजल कहती है कि मैं जानती हूं और कहती है कि वह नहीं चाहती कि उसके घर में किसी का खून बहे। वह अहाना से कहती है कि वह उसका दर्द जानती है कि नंदा जी और उसका रिश्ता टूट गया और आपके बचपन के सपने, कहते हैं कि वह एक महिला होने के नाते समझ सकती है। 

अहाना उससे माफी मांगती है और उसे घर से बाहर न निकालने के लिए कहती है। सेजल उससे चाकू लेती है। अहाना एक मौका मांगती है। योहान का कहना है कि इस तरह के जघन्य अपराध करने से पहले आपको इस बारे में सोचना चाहिए था। वह कहता है कि मैं तुम्हें माफ नहीं करूंगा और तुम यहां नहीं रहोगे। सेजल कहती है कि मैं उसे मौका दूंगी। मीनल सेजल से पूछती है कि वह क्या कह रही है? सेजल का कहना है कि माहिरा अपने परिवार को छोड़ने वाली थी, कहती है कि अगर मुझे दूसरा मौका मिल सकता है तो उसे क्यों नहीं मिल सकता। वह योहान से उसे माफ करने के लिए कहती है। योहन कहते हैं आखिरी मौका। वीरा सोचती है कि मुझे किसी भी तरह अहाना को बाहर निकालना होगा, क्योंकि वह सेजल से ज्यादा उसके लिए मुसीबत बन गई है। अहाना किचन में आती है और द्रष्टि को नुकसान पहुंचाने की सोचती है, ताकि योहान उसके (अहाना) और करीब आ जाए। सेजल वहां आती है और कहती है कि मैं कुछ कहना भूल गई। वह कहती है कि हिचकी पूछ रही थी कि तुमने किस हाथ से जहर मिलाया था। 

वह इंडक्शन गैसस्टॉप को चालू करती है और उस पर अहाना का हाथ रखती है। वह बताती हैं कि जब भी बच्चे पर खतरा होता है तो मां ने हमलावर को जिंदा नहीं छोड़ा, कहते हैं ये मेरे बच्चे के लिए है. वह कहती है कि मैंने तुम्हें अपने लिए माफ कर दिया, और मेरी हिचकी की शांति के लिए यह छोटी सी सजा। वह कहती है कि बड़े हथौड़े से पाप का घड़ा टूट जाता है। वह उसे छोड़ देती है और कहती है कि वह उसके जलने पर मरहम लगाने के लिए भेजेगी। वह उसे याद दिलाती है और चली जाती है।

मीनल सेजल से कहती है कि वे जामनगर जा रहे हैं। वह कहती है कि आपने उस लड़की को माफ कर दिया है जिसने आपके बच्चे को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी। सेजल पूछती है कि क्या आप मुझे जबरन ले जाना चाहते हैं। मीनल कहती हैं कि अगर आपको याद होता, तो आप खुद यहां नहीं रहते। वह उसे आने के लिए कहती है। सेजल का कहना है कि हम कोठारिया ब्रांड हैं, हम गिर सकते हैं लेकिन रुक नहीं सकते। वह दरवाजा बंद कर देती है। मीनल पूछती है कि आपने क्या कहा और सारस को वही बात कहते हुए याद करते हैं। सेजल उससे सॉरी कहती है और कहती है कि मुझे अपने पति और बच्चे को बुरे लोगों से बचाने के लिए काम करना होगा। वह कहती है कि मैं कुछ नहीं भूली, लेकिन सब कुछ याद रखती है। वह कहती हैं कि अम्बे मां की वजह से मेरी बच्ची और मैं बच गए। वह कहती है कि मैंने उस दिन ही तय कर लिया था कि न्याय पाने के लिए सेजल को मरना होगा। मीनल पूछती है कि यह कैसे हुआ? सेजल का कहना है कि यह मिशन 5 महीने पहले शुरू हुआ था।

एक फ्लैशबैक दिखाया गया है, अहाना की साजिश के कारण वैन घाटी से नीचे गिरने के बाद सेजल को अस्पताल में दिखाया गया है। वह होश में आती है और एसके और ताना जी को खड़ा देखती है। वह चश्मा पहनती है और उन्हें देखती है। वह ग्लूकोज डिप आदि निकालने की कोशिश करती है। एसके का कहना है कि आप अभी भी कमजोर हैं। सेजल कहती है कि तुम दोनों मेरी हालत के लिए जिम्मेदार हो। वह कहती है कि वह योहान को वीरा नंदा की सच्चाई के बारे में बताना चाहती है। एसके कहते हैं कि आपको एक महीने के बाद होश आया। ताना जी बताती हैं कि सीट इस तरह फंसी हुई थी कि आग से बच गई। वह कहता है कि तुम बेहोश थे और हम तुम्हें घाटी से बाहर ले आए। एसके योहन नंदा कहते हैं और हर कोई सोचता है कि आप मर चुके हैं। सेजल का कहना है कि आपने योहान को मेरे बारे में नहीं बताया। वह जाने की कोशिश करती है। एसके का कहना है कि यह आपके लिए सुरक्षित नहीं है। 

सेजल का कहना है कि मैं सिर्फ एक पत्नी हूं जो अपने पति को बचाना चाहती है। एसके का कहना है कि आप योहन को बचाने के लिए अपने बच्चे की जान जोखिम में डाल रहे हैं। वह रिपोर्ट दिखाता है और कहता है कि यह चमत्कार है कि इस बड़े हादसे में बच्चा बच गया। सेजल इमोशनल हो जाती है। एसके का कहना है कि आपके बच्चे का भविष्य आपके फैसले से जुड़ा है। एफबी समाप्त होता है। सेजल मीनल से कहती है कि एसके सर ने उसे समझा दिया। फिर से एक फ्लैशबैक। एसके का कहना है कि हमने आपको आतंकवादी समूह से बचाने के लिए आपको एक जासूस के रूप में स्वीकार करने से इनकार कर दिया। उनका कहना है कि पुलिस ने आपको मृत घोषित कर दिया। सेजल कहती हैं कि अगर योहान से ये छुपाना गलत नहीं है कि ये उनका बेबी है. वह कहती है कि योहान मुझे स्वीकार करेगा।

एसके का कहना है कि वीरा और नकली माहिरा ने उसका इतना ब्रेनवॉश कर दिया है कि वह आपको कभी स्वीकार नहीं करेगा। सेजल कहती है कि मैं उससे एक बार मिलना चाहती हूं। ताना जी कहते हैं अगर कोई गलती हुई तो? सेजल पूछती है कि क्या करना है? ताना जी ने सेजल को नकली माहिरा और वीरा नंदा को बेनकाब करने के लिए कहा। एसके का कहना है कि भगवान ने आपको इसके लिए नहीं बचाया, और कहते हैं कि यह सेजल की मौत पारो के जीवन की शुरुआत है। ताना जी बताती हैं कि उनका मिशन वही होगा, लेकिन उनके मिशन में उनके साथ एक नया सिपाही होगा। हर्ष वहाँ आता है। 

एसके का कहना है कि वह हर्ष है, एक आम आदमी जिसे हमने जासूस बना दिया। वह कहता है कि वह तुम्हें अपने गाँव ले जाएगा, तुम उससे अचेत अवस्था में मिलोगे, तुम असहाय लड़की हो जो अपनी याददाश्त खो चुकी है। ताना जी कहते हैं कि आपको योहन को विश्वास दिलाना होगा कि आपने अपनी याददाश्त खो दी है, तभी वीरा नंदा विश्वास करेंगी। सेजल का कहना है कि मैं यह अपने बच्चे के लिए, अपने प्यार के लिए और अपने राष्ट्र के लिए करूंगी। एफबी समाप्त होता है।

मीनल उसकी बात सुनकर इमोशनल हो जाती है। सेजल योहान को वापस लाने को याद करती है। सेजल का कहना है कि मैं आपके सामने नहीं आ सकता और आपको अकेले दर्द महसूस करने देता हूं। मीनल उसे अपने पापा से पूछने के लिए कहती है, और कहती है कि मुझे कभी विश्वास नहीं हुआ कि तुमने मुझे छोड़ दिया है। सेजल उससे माफी मांगती है और रोती है। सेजल कहती है कि वह तब तक काम करेगी जब तक वीरा और नकली माहिरा को उनके अपराधों की सजा नहीं मिल जाती और जब तक मैं खुद को निर्दोष साबित नहीं कर देती। मीनल पूछती है कि तुमने उसे आज जाने क्यों नहीं दिया? सेजल का कहना है कि वह भी तरस जाएगी जैसे मैंने तरस किया है, वह हमारे जीवन में हस्तक्षेप करने के लिए दिन के लिए पछताएगी। वह कहती हैं कि उन्हें नहीं पता था कि एक मां और पत्नी अपने परिवार को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। मीनल का कहना है कि वह उसके साथ है। सेजल कहती है कि मुझे पता है कि मेरी मां मेरे साथ है और उसे गले लगाती है। अहाना सोचती है कि सेजल की गर्दन इतनी जोर से घुट जाए कि वह चिल्लाती भी नहीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ