Ticker

6/recent/ticker-posts

ना उम्र की सीमा हो 8 सितंबर 2022 लिखित अपडेट: देव विधि के किन बातों से सहमत हैं? | Na Umar Ki Seema Ho 8th September 2022 Written Update

Na Umar Ki Seema Ho 8th September 2022 Written Update In Hindi :
Na Umar Ki Seema Ho 8th September 2022 Written Update :

 Na Umar Ki Seema Ho 8th September 2022 Written Update In Hindi :

विधि प्रस्तुति दे रही है कि कैसे प्रत्येक कार्यालय से 1 करोड़ बर्बाद हो रहा है तो कुल 30 करोड़ बर्बाद हो गया है। देव ताली बजाता है और प्रशंसा करता है कि कैसे उसने न केवल समस्या के बारे में बल्कि समाधान के बारे में भी बताया। देव कहते हैं कि यह आसान है लेकिन इतना प्रभावी है। देव सभी से समाधान को लागू करने के लिए देखने के लिए कहता है। विधी ने उसे धन्यवाद दिया। देव मुस्कुराता हुआ चला जाता है। योगेश और कनिका अम्बा से उनकी मदद करने के लिए कहते हैं। अम्बा चौंक जाती है और उन्हें ताना मारती है कि अब वे उसकी मदद चाहते हैं। योगेश कहते हैं कि इस लड़की विधि के हमारे साथ आने से सब कुछ बदल रहा है, हम देव का एक अलग पक्ष देख रहे हैं, क्या आप जानते हैं कि अब सभी अनुमोदन विधि से गुजरना पड़ता है? अम्बा सोचती है कि इन दोनों का उपयोग करके मैं देव के दिल तक पहुँच सकती हूँ, यह एकदम सही है।

विधि को चाची का फोन आता है और विधि को गोल्डन को भी नौकरी दिलाने के लिए कहती है। विधि कहती है कि गोल्डन को अपना सीवी कार्यालय में जमा करना है और साक्षात्कार देना है, मैं सीवी भाग और तैयारी में उसकी मदद कर सकता हूं लेकिन उसे अपने क्षमता से नौकरी मिलनी होगी। चाची नाराज हो जाती है और कहती है कि तुम कोई टॉपर हो या क्या, तुम्हें भी काम मिल गया। 

विधि कहती है कि मैं अभी ऑफिस में हूं, मैं आपसे बाद में बात करूंगा। विधी ने कॉल काट दिया। देव आता है और विधि से प्रताप चाचा की स्थिति के बारे में पूछता है। विधि कहती है कि यह निजी बात है तो मुझे बताना चाहिए या नहीं? देव मुस्कुराता है और कहता है मुझे बताओ। विधि कहती है कि मैंने बात की है और आप प्रताप चाचा से मिल सकते हैं। देव मुस्कुराता है और उसे धन्यवाद देता है।

विधि कहती है कि जैसा कि हम व्यक्तिगत बात कर रहे हैं, क्या मैं आपसे कुछ पूछ सकता हूं? देव कहते हैं हां मुझे बताओ। विधि कहती है कि मेरी मां आपसे सिर्फ 5 मिनट के लिए मिलना चाहती थी, मैंने उसे ऑफिस में नहीं कहा था लेकिन वह शाम 5 बजे पास आती है। देव कहते हैं आज शाम 5 बजे किया। विधि मुस्कुराती है और बिमला को सूचित करती है। बिमला खुश हो जाती है और अपने बॉस को जल्दी जाने की सूचना देती है।

बाद में, अंबा कार्यालय के लिए रखरखाव कार्य प्रस्ताव के साथ विधि में आती है। विधि उसे बैठने के लिए कहती है और चिंतित हो जाती है। विधि को याद है कि कैसे देव ने उसे प्रस्तावों के लिए वित्त को मंजूरी नहीं देने के बारे में सिर्फ इसलिए बताया क्योंकि यह कुछ उच्च पद के लोगों से आ रहा है। वर्तमान में, विधि प्रस्तावों को देखती है और कार्यालय के आसपास देखती है।

अम्बा उससे पूछती है कि क्या बात है? विधी का कहना है कि कोई समस्या नहीं है। अम्बा कहती है कि क्या आपको यकीन है? मेरा प्रस्ताव दोषपूर्ण जांच ठीक से हो सकता है। विधि कहती है मेरा मतलब है कि मैं कार्यालय को अच्छी तरह से सुसज्जित और अच्छे आकार में देख रहा हूं तो रखरखाव क्यों? हम किसी भी चीज के टूटने पर उसकी मरम्मत करते हैं लेकिन ऑफिस अच्छा दिख रहा है। अम्बा गुस्सा हो जाती है और कहती है कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई? सिर्फ इसलिए कि कुछ अच्छा दिख रहा है, उसमें बदलाव की जरूरत नहीं है? लोग ऊब जाते हैं और वे बदलाव चाहते हैं।

अम्बा हर किसी का ध्यान आकर्षित करती है जो वहां बैठे हैं और कहते हैं कि आप सभी शानदार दिख रहे हैं इसलिए आप सभी रोजाना एक ही कपड़े पहनेंगे क्योंकि कार्यालय में एसी है और आपके संगठन खराब नहीं होंगे इसलिए इसे केवल पहनें और हां, आप जिस भी तरह के घर में रहें आपको इसे सुधारने या इसे बेहतर बनाने के बारे में नहीं सोचना चाहिए क्योंकि विधि को लगता है कि अगर कोई जगह अच्छी तरह से सुसज्जित है तो हमें उसे बदलने या अपग्रेड करने की आवश्यकता नहीं है। अनन्या विधि के पास आती है और उसे अम्बा के प्रस्ताव पर फिर से विचार करने के लिए कहती है, शायद वह इसे बेहतर तरीके से परख पाएगी। विधि सहमत हो जाती है और अम्बा से कहती है कि वह प्रस्ताव पर फिर से विचार करेगी। अम्बा आपको बेहतर कहती है और गुस्से में चली जाती है।

बाद में, विधि और देव बालघर में बिमला का इंतजार करते हैं। देव विधि को चिंतित पाता है तो वह उससे पूछता है कि तनाव क्या है? विधि कुछ नहीं कहती, मैं बस तनाव में हूँ क्योंकि माँ अभी तक नहीं पहुँची है। विधि लड़खड़ा जाती है इसलिए देव कहता है कि यदि आप इसमें अच्छे नहीं हैं तो आपको झूठ नहीं बोलना चाहिए, यदि आप साझा नहीं करना चाहते हैं तो ठीक है। विधी कहती है नहीं ऐसा नहीं है। बिमला आती है और देव का अभिवादन करती है। वह देर से आने के लिए माफी मांगती है। 

देव कहते हैं कि कोई मुद्दा नहीं है। बिमला विधि को बच्चों के साथ खेलने जाने के लिए कहती है। ज्ााती है। बिमला कहती है कि मुझे पता है कि आप सोच रहे होंगे कि मुझे आपसे क्या काम मिल सकता है, वास्तव में मैं आपको धन्यवाद देना चाहता था, विधि को नौकरी देने के लिए, उसका हमेशा हर किसी ने मज़ाक उड़ाया, मैं और मेरे पति, हम उसके लिए सभी चिंतित थे समय।

देव कहते हैं कि आपको अपने पितृत्व और शिक्षाओं के लिए आभारी होना चाहिए जो आपने विधि को सिखाया है जिसने विधि को वास्तव में अच्छी तरह से आकार दिया है। बिमला का कहना है कि मुझे नहीं पता कि इसमें कितना सच है। देव कहते हैं कि शिक्षा तब सिखाई जाती है जब कोई बच्चा अपने माता-पिता को देखता है और मैं आपको और हरिप्रसाद को इतना नीचे और विनम्र देख सकता हूं, उस दिन हरिप्रसाद ने मुझसे पैसे भी नहीं लिए। बिमला ने धन्यवाद ज्ञापित किया। विधि वहां आती है इसलिए वे छुट्टी लेते हैं। विद्या पूछती है कि क्या सब ठीक है? बिमला हाँ कहती है।

इधर, देव घर आता है और सत्यवती को बताता है कि वह करण प्रताप से कैसे मिल सकता है। सत्यवती महान कहते हैं। वह देव को एक पत्र देती है जो उसके पिता ने प्रताप को उसके अंतिम दिनों में लिखा था। सत्यवती का कहना है कि यह उपयोगी हो सकता है। देव कहते हैं कि प्रताप और पिताजी दोस्त थे, मुझे लगता है कि यह उनके लिए सबसे अच्छा उपहार होगा। तभी प्रिया आती है और कहती है कि इस परिवार में मेरे अधिकारों का क्या? इस परिवार में मेरी सिर्फ एक और इकलौती बेटी है और जहां तक ​​मुझे पता है विरासत बच्चों के पास जाती है, है ना? तो उसके अनुसार व्यापार उसके पास जाना चाहिए? देव चुप। सत्यवती ने देव को तरोताजा होने के लिए कहा क्योंकि वह थका हुआ और भूखा होगा। देव जाता है।

सत्यवती कहती है कि प्रिया तुम मुझसे सौ बार भी पूछो, मेरा फैसला नहीं बदलेगा, रायचंद परिवार की कोई भी लड़की काम पर नहीं जाती है। प्रिया कहती है फिर मेरी बेटी का क्या? सत्यवती कहती हैं कि दूसरे बच्चे की कोशिश करो और मुझे आशा है कि यह एक लड़का है। प्रिया कहती है कि क्या होगा अगर यह एक लड़की है? तुम मुझे बच्चा पैदा करने की मशीन बनाना चाहते हो? बहुत खूब। इधर, विधि इस मुद्दे से लड़ने में मदद करने के लिए भगवान से प्रार्थना करती है। विधि तब देखती है कि उसके पिता आते हैं इसलिए विधि घबरा जाती है और भावुक हो जाती है। विधि कहती है पिताजी, मैंने कुछ किया और मैं आपको बताना चाहता हूं वरना मैं दोषी हो जाऊंगा।

बिमला उन्हें दूर से देखती है। हरिप्रसाद कहते हैं मुझे बताओ क्या बात है? विधि कहती है कि उस दिन तुमने तोहफे को गुस्से से फेंक दिया लेकिन बाद में माँ ने मुझे दे दिया कि जब तक तुम शांत न हो जाओ तब तक कार्यालय में रहो। वह तोहफा खुला था तो मेरे मालिक देव सर ने उसे देखा और कहा कि वह प्रताप चाचा से मिलना चाहता है और वह बहुत लंबे समय से उससे संपर्क करने की कोशिश कर रहा है इसलिए मैंने उसे हां कह दिया। विधि कहती है कि क्या मैं उसे प्रताप चाचा से मिलवा सकता हूं? हरिप्रसाद सोच में पड़ जाता है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ