Ticker

6/recent/ticker-posts

स्पाई बहू 6 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या सामने आएगा अहाना का सच? | Spy Bahu 6th September 2022 Written Episode Update

Spy Bahu 6th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Spy Bahu 6th September 2022 Written Episode Update

 
Spy Bahu 6th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

डॉक्टर योहन, अरुण, सरस और मीनल को बताता है कि उन्होंने अपने स्तर पर पूरी कोशिश की है, ऑक्सीजन का स्तर गिर रहा है, उसके पास ठीक होने के लिए 24 घंटे हैं, सब कुछ भगवान के हाथ में है। वे सेजल की जिंदगी के लिए दुआ करते हैं। मीनल रोती है और बप्पा से प्रार्थना करती है। वह सेजल के शब्दों को याद करती है कि जब भी उसे भूख लगती है, वह मम्मी कहती है। सरस ने सेजल के साथ अपने पलों को याद किया। योहन उसके साथ अपने पलों और उसके शब्दों को याद करता है। डॉक्टर अभी भी उसका इलाज कर रहे हैं और कहते हैं कि दिल की धड़कन कम हो रही है, हमें ब्लड ट्रांसफ्यूजन करना है। उनका कहना है कि बच्चे को बचाना असंभव होगा। मीनल बप्पा से कहती है कि उसे यकीन है कि सेजल जिंदा है और उसे उसे सुरक्षित रखने के लिए कहती है। नर्स ने योहान को आने के लिए कहा। अरुण डॉक्टर से पूछता है कि बच्चे को क्या हुआ। डॉक्टर का कहना है कि समय पर इलाज मिलने से मां और बच्चा दोनों सुरक्षित हैं। 

अरुण कहते हैं भगवान का शुक्र है। मीनल का कहना है कि भगवान ने उसे बचाया। डॉक्टर का कहना है कि आप में से दो लोग जाकर उससे मिल सकते हैं। योहान मीनल को अपने साथ आने के लिए कहता है। मीनल और योहान अंदर आते हैं और सेजल से मिलते हैं। सेजल योहान को बुलाती है। योहान उसे चश्मा बनाती है। वह पूछती है कि मैं यहाँ अस्पताल में क्या कर रहा हूँ और अपने बच्चे के बारे में पूछती है। योहान का कहना है कि आप दोनों सुरक्षित हैं। वह उसे बिस्तर पर बिठाता है और उसे आराम करने के लिए कहता है। मीनल पूछती है कि हम उसे घर कब ले जा सकते हैं। डॉक्टर का कहना है कि अगर रिकवरी अच्छी है तो आप कल उसे घर ले जा सकते हैं। वह योहान को महत्वपूर्ण बात के लिए आने के लिए कहता है। योहन सेजल से कहता है कि वह आएगा। डॉक्टर योहन को बताता है कि ऐसे मामलों में सेजल द्वारा की गई रिकवरी कम है, और कहती है कि उसकी हालत ऐसी थी, जिसका गर्भपात हो जाता है। योहन का कहना है कि यह अच्छा है कि सेजल और बेबी ठीक हैं। वह पूछता है कि तुम चिंतित क्यों हो? 

डॉक्टर का कहना है कि सेजल की तबीयत अपने आप नहीं बिगड़ी, और कहती है कि उसे वह दवा दी गई जिससे बच्चे को खतरा होगा, और हमें उसके निशान ब्लड रिपोर्ट में मिले। योहन चौंक जाता है और याद करता है कि उसने सेजल को लड्डू बनाया था। डॉक्टर पूछते हैं कि क्या सेजल ने ये दवाएं ली हैं। योहान कहते हैं नहीं, सेजल अपने बच्चे से बहुत जुड़ी हुई है। डॉक्टर पूछता है कि क्या किसी और ने ऐसा किया है। योहान कहते हैं कि कोई ऐसा क्यों करेगा। डॉक्टर उसे बताता है कि सेजल की गर्भावस्था संवेदनशील है, और कहती है कि एक छोटी सी गलती भी उनके जीवन को खतरे में डाल सकती है। मीनल डॉक्टर की बात सुनती है और कहती है कि पहले उन्होंने उसे जेल भेजने की साजिश रची और अब उसके बच्चे को मारने की कोशिश की। योहान का कहना है कि मैं पता लगाऊंगा कि यह किसने किया है। मीनल कहती है कि वह कल उसे घर ले जाएगी।

योहन सेजल को अपने घर ले आता है। वीरा बताती है कि उसने अपनी सुरक्षा के लिए जाप किया है। मीनल सोचती है कि यह महिला इतनी चालाक और उसके लिए प्रार्थना करने का नाटक कर रही है। अरुण ने सेजल को ख्याल रखने के लिए कहा। अहाना कहती है कि वह उसकी देखभाल करेगी और उसे कोई समस्या नहीं होने देगी। शालिनी देखती है। वह कहती है कि वह उसे कमरे में ले जाएगी। योहन का कहना है कि जरूरत नहीं है, मैं वहां अपना ख्याल रखने के लिए हूं। योहन और अरुण उसे वहां से ले जाते हैं। मीनल वीरा और अहाना से कहती है कि सेजल उनके अपराधों के बारे में नहीं जानती, लेकिन वह जानती है। वह उन्हें सेजल से दूर रहने की चेतावनी देती है, नहीं तो वह क्या करेगी। योहन सेजल को पानी पिलाता है। वो कहते हैं तुमने बहुत हिम्मत दिखाई है, अगर मैं तुम्हारी जगह होता तो हिम्मत हार जाता। वह उसकी ओर से और उनके बच्चे की ओर से उसका धन्यवाद करता है। वह उसे रोने के लिए नहीं कहता और उसे आराम करने के लिए कहता है।

सेजल उसे हिचकी के पप्पा कहती है और कहती है कि पता नहीं यह कैसे हुआ। मैं वादा करता हूं कि मैं अपना ज्यादा ख्याल रखूंगा। योहन उसे रोने नहीं और खुद को दोष न देने के लिए कहता है। वह उसे आराम करने के लिए कहता है और सोचता है कि मैं उस व्यक्ति के बारे में पता लगाऊंगा जिसने आपको और हमारे बच्चे को मारने की कोशिश की थी।

वह बाहर जाता है और नौकरों और सभी को बुलाता है। वीरा पूछती है कि क्या हुआ। अरुण भी उससे पूछता है। योहान का कहना है कि मेरी पत्नी और बच्चा अपने घर में सुरक्षित नहीं हैं, और बताता है कि सेजल की तबीयत अपने आप नहीं बिगड़ी, बल्कि बच्चे को नुकसान पहुंचाने के लिए किसी ने कुछ दवा मिला दी थी। वीरा पूछती है कि यह कौन कर सकता है? योहन का कहना है कि हमें पता लगाना होगा और नौकर को घर में हर जगह खोजने के लिए कहता है, अगर उन्हें कोई कागज या रैपर मिलता है, जो नया है। अरुण कहता है कि मैं उस व्यक्ति को नहीं छोड़ूंगा। योहान अहाना से पूछता है कि क्या कुछ है जो वह उसे बताएगी। अहाना कहते हैं नहीं। शालिनी कहती है कि वह आपको कभी सच नहीं बताएगी, और कहती है कि मैं आपको बता दूंगी। वह कहती है कि उसने (अहाना) वह दवा सेजल को दी थी और सबूत (दवा आवरण) दिखाती है। योहन अहाना को देखता है और संदेह से देखता है। वह शालिनी से पूछता है कि उसे यह कहां से मिला। शालिनी कहती है कि जब वह मिठाई लेने के लिए किचन में गई तो उसने देखा कि वह वहां चुपचाप खड़ी है। वह कहती है कि जब मैंने उससे पूछा तो उसने बहाना बनाया। अहाना पूछती है कि तुम क्या कह रहे हो?

शालिनी कहती है कि मुझे तब समझ नहीं आया, लेकिन जब आप सेजल को अस्पताल ले गए, तो मैं किचन में गई और इधर-उधर तलाशी ली और यह रैपर कूड़ेदान में मिला। वह कहती है कि उसने इस दवा को लड्डू में मिलाया था और इसलिए वह भगवान भरैई की रस्मों के दौरान उत्साहित थी। अहाना कहती है कि तुम मुझ पर गलत आरोप लगा रहे हो। योहान पूछता है कि तुमने मुझे पहले क्यों नहीं बताया। शालिनी कहती है कि आप अस्पताल में चिंतित थे और इसलिए मैंने नहीं बताया। वीरा कहती है कि मैं घर पर था, तुमने मुझे क्यों नहीं बताया? शालिनी कहती है कि मैं योहान को बताना चाहती थी, क्योंकि वह आसानी से हमें बेवकूफ बना सकती थी। अहाना कहती है कि क्या तुमने मेरे हाथ में यह पैकेट देखा और कहा कि हो सकता है कि आपने इसे लड्डू में जोड़ा हो और मुझे दोष दिया हो।

शालिनी कहती है कि हर कोई जानता है कि मैं तुम्हारी तरह सस्ता नहीं हूं, और कहती है कि सेजल तुमसे बेहतर है। अहाना योहान को इमोशनली ब्लैकमेल करने की कोशिश करती है और कहती है कि मैं ऐसा क्यों करूंगी? योहन का कहना है कि हो सकता है कि सेजल की वापसी के बाद हमारी सगाई टूट गई हो। नौकर दवा का बिल लाता है और कहता है कि उस पर वही दवा का नाम लिखा है। योहान पूछता है कि तुम्हें यह कहाँ से मिला? नौकर माहिरा के कमरे से कहता है। योहान का कहना है कि आपको सबूत चाहिए थे। अहाना का कहना है कि कोई मुझे फंसाने की कोशिश कर रहा है? योहन उसे धक्का देता है और वह वीरा पर गिर जाती है। 

वीरा उसे जोर से थप्पड़ मारती है और कहती है कि ऐसा करने से पहले आपने एक बार भी नहीं सोचा, आपकी आत्मा कांप नहीं गई, इस घर ने आपको आश्रय दिया और आपने हमारी खुशियों को बर्बाद करने की कोशिश की। अरुण योहान से उसे घर से बाहर निकालने के लिए कहता है। योहान का कहना है कि हमारी दोस्ती और बचपन का प्यार अब खत्म हो गया है। वह कहता है कि इससे पहले कि मैं नियंत्रण खो दूं, मेरे घर से निकल जाओ। वह कहती है कोयल... वह उसे बाहर ले जाने के लिए उसका हाथ पकड़ता है। वीरा सोचती है कि यह मेरी बात न सुनने का अंत है, अलविदा अहाना।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ