Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 6 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: सिड को अब किससे खतरा है? | Kumkum Bhagya 6th September 2022 Written Episode Update

Kumkum Bhagya 6th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Kumkum Bhagya 6th September 2022 Written Episode Update

 
Kumkum Bhagya 6th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

रणबीर ने प्राची को नीचे आने के लिए कहा, यह कहते हुए कि स्टूल पर खड़ा होना सुरक्षित नहीं है। प्राची कहती है कि यह सुरक्षित नहीं है, और उसे यह बताने के लिए कहती है कि उसके लिए क्या सुरक्षित नहीं है। वह कहती है कि तुम मेरे बारे में फैसला कर रहे हो, जिंदगी मेरी है, लेकिन तुम तय कर रहे हो। वह कहता है कि अगर तुमने मुझे सुना होता तो ऐसा नहीं होता, तुमने अपनी जिंदगी को मुझसे अलग कर लिया। वह कमरे में जाता है और फर्श पर तकिया फेंककर अपना गुस्सा निकालता है। प्राची वहां आती है और तकिया उठाती है। प्राची कहती है कि तुमने कहा है कि अगर मैंने तुम्हारी बात सुनी होती तो ऐसा नहीं होता। वह कहते हैं जब मैंने कहा कि हम यहां से चले जाएंगे और एक नई जिंदगी शुरू करेंगे, तो आपने नहीं सुना। प्राची कहती है कि मैं तुम्हारा प्यार देखकर तुमसे प्यार करती थी और कहती है कि मैं पहले तुम पर भरोसा क्यों करूं। 

वह कहती है कि जब मैं चली गई थी, तो आपने मुझ पर भरोसा नहीं किया, फिर जब मैं वापस आई तो मैं कैसे उम्मीद कर सकती हूं कि मैं आप पर भरोसा करूंगी। वह कहता है कि आपको मुझ पर भरोसा करना चाहिए था और मुझे अपनी गर्भावस्था और इसकी सच्चाई के बारे में बताया होता तो मैं आपको और आपके बच्चे को अपने दिल से खुशी से स्वीकार कर लेता। वह कहता है कि मैं तुम्हें और तुम्हारे बच्चे को अपना प्यार देता। प्राची कहती है कि अगर आपको लगता है कि यह बच्चा सिड का है। रणबीर कहते हैं कि मैं भरोसे के बारे में भूल गया हूं, मुझे बस इतना पता है कि मैं तुमसे इतना प्यार करता हूं कि कोई भी उस तरह किसी से प्यार नहीं कर सकता। सिड मेहमानों को प्राची के गोद भराई के बारे में बात करते हुए सुनता है। वह पल्लवी से बात करने की कोशिश करता है। पल्लवी कहती है कि मैं पंडित जी से मुहूर्त के बारे में बात कर रही हूं और कहती है कि यह बहुत जरूरी है। आलिया उसके पास आती है और कहती है कि मुझे तुमसे कुछ जरूरी बात चाहिए। वह उसे अपने साथ ले जाती है। रिया कहती है कि वह क्यों नहीं समझते कि प्राची और रणबीर को अलग करने के लिए हमने सारी हदें पार कर दी हैं, फिर हम कुछ भी कर सकते हैं, वह क्यों नहीं समझते।

प्राची कहती है कि तुम कह रहे हो कि तुमने मुझसे प्यार किया है जैसे किसी ने नहीं किया, और कहती है कि मैं सुन रही हूं कि तुम मुझसे कभी प्यार नहीं करोगे। वह तुम्हारे साथ कहता है, और कहता है कि अगर मैं तुमसे प्यार नहीं करता तो ऐसा लगता है जैसे पृथ्वी घूम नहीं रही है। वह कहते हैं कि जो कोई मुझसे प्यार न करने के लिए कहता है, अगर तुम मुझसे पूछ भी लो तो भी मैं तुम्हें प्यार करना बंद नहीं कर सकता। वह कहता है कि मैं तुम्हें हमेशा प्यार करूंगा और जब प्यार की बात आती है, तो मेरा दिल नहीं सुनता। वह कहता है कि उसका दिल और दिमाग मेरी नहीं सुनते। प्राची कहती है तो ऐसी बातें मत करो। रणबीर कहते हैं कि इसका मतलब है कि मैं तुमसे प्यार करता हूं, और ऐसा नहीं हो सकता कि मैं तुमसे प्यार नहीं करूंगा। 

वो कहते है तेरे लिए मेरा प्यार कभी खत्म नहीं होगा, लेकिन जज़्बात बदलेंगे, नज़रे बदलेगी, तेरा हाथ थाम लूंगा पर वजह बदल जाएगी। मैं आपकी मदद के लिए आपका हाथ पकड़ूंगा। प्राची कहती है कि तुम्हारी बातें मुझे आहत कर रही हैं। रणबीर कहते हैं कि यह कड़वी दवा की तरह है और कहते हैं कि आपकी सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। वह कहता है कि मैं सिर्फ तुम्हारी मदद करना चाहता हूं। वह कहता है कि मैं तुम्हें जीवन के हर मोड़ पर गिरने से बचाना चाहता हूं। प्राची कहती है कि आप तय नहीं कर सकते कि मैं किससे शादी करूंगा और किससे प्यार करूंगा। रणबीर कहते हैं कि तुमने मुझसे सारे अधिकार छीन लिए हैं, फिर मैं कौन होता हूं तय करने वाला। वह कहता है कि मैं सिर्फ आपको सुझाव दे सकता हूं और उससे यह अधिकार नहीं छीनने के लिए कहता हूं।

आलिया सिड को कमरे में लाती है और उसे धमकाती है। सिड का कहना है कि मुझे नहीं पता था कि ऐसा होगा। वह कहता है कि मैं अपने भाई की जिंदगी बर्बाद नहीं होने दूंगा। आलिया कहती हैं मुझसे इस तरह बात मत करो। सिड कहता है आदत डाल लो, मैं सबको बेनकाब कर दूंगा, और इस परिवार को टूटने नहीं दूंगा। रिया आती है और उसे नीचे धकेल देती है। वह कहती है कि हम आपको अपना जीवन बर्बाद नहीं करने देंगे। पंडित जी ने पल्लवी को कलावा लाने को कहा। पल्लवी कहती है ठीक है। रिया चाकू लेती है और उसकी कलाई काटने की धमकी देती है। वह कहती है कि तब खून निकल जाएगा और इससे पहले कि आप समझ पाते, आपकी धड़कन रुक जाएगी और आलिया से पूछती है कि क्या ऐसा होगा। वह हाँ कहती है, और फिर सब सोचेंगे कि तुमने आत्महत्या कर ली है। वह कहती है कि हम कहेंगे कि सिड पछता रहा था और इसे सहन नहीं कर सका, और उसे अपना जीवन समाप्त करना पड़ा। 

सिड का कहना है कि मैं बहुत पछता रहा हूं, क्योंकि मेरी बहन की जान खतरे में है, रणबीर और प्राची की जिंदगी बर्बाद हो गई है। वह उसे इस खेल को खत्म करने के लिए कहता है। रिया कहती है कि मैं रणबीर से प्यार करती हूं और उसे किसी भी कीमत पर पाऊंगी। सिड कहता है कि अगर आप रणबीर को चाहते हैं, तो उसे दिल से जीतें न कि प्लानिंग और प्लॉटिंग से। उनका कहना है कि लोगों की जिंदगी बर्बाद करना बंद करो। आलिया उसे पपलू कहती है और कहती है कि तुम बलि का बकरा हो, हीरो नंबर 1 बनने की कोशिश मत करो। वह उससे महात्मा को नहीं कहती है। पल्लवी वहाँ आती है। सिड कहते हैं चाची, उनके पास मेरी बहन है। रिया का कहना है कि उन्होंने कहा कि हम उनकी बहन की पहचान नहीं करेंगे। आलिया कहती है कि हमने उसकी तस्वीर देखी है और सिड को उसकी तस्वीर दिखाती है, जिसे उनके द्वारा अपहरण कर लिया जाता है। पल्लवी कहती है कि मैं कलावा लेने आया हूं और उन्हें जल्दी आने के लिए कहता हूं। वह सिड को अपने साथ आने के लिए कहती है। सिड उसके पीछे चला जाता है।

प्राची रणबीर को बुलाती है। रणबीर अपने आंसू पोछता है और उसकी ओर मुड़ता है। वह पूछता है कि क्या आप कुछ कहना चाहते हैं। प्राची कहती है कि वह कुछ पूछना चाहती है। वह सोचती है कि क्या तुम सच में चाहते हो कि मैं सिड से शादी करूं। वह कहता है कि आपको यह करना है, माँ ने फैसला किया है। वह सोचती है कि मैंने वही सुना जो आपने तय किया है। वह कहता है कि मेरी आंख में कुछ चला गया। वो कहती है कोई मेरे दिल से निकल गया। रणबीर कहते हैं कि मेरी आंखों में दर्द हो रहा है। वह कहती है कि मेरा दिल दर्द में है। वह कहते हैं कि कोई भी आपके दिल को जोड़ सकता है, लेकिन मेरी आत्मा का क्या, जो दर्द कर रही है। प्राची रोती है।

रिया आलिया से कहती है कि उसे सिड पर भरोसा नहीं है, और कहती है कि वह हमारे हाथ में नहीं है और किसी को सच बताने की कोशिश करें। वह कहती है कि हम अपनी सुरक्षित योजना के लिए उसका अपहरण कर लेंगे। आलिया कहती है कि अगर आप पागल हो गए हैं और कहते हैं कि पल्लवी सिड से प्राची से शादी कर रही है, तो रणबीर तुम्हारा होगा, और फिर हमें परवाह नहीं है कि वह दूसरों को क्या बताता है। रिया कहती हैं कि क्या गारंटी है कि वह एक हफ्ते में कुछ नहीं करेंगे। आलिया कहती है कि उसकी बहनें अभी भी हमारी कैद में हैं। रिया राहुल और उसके दोस्तों से टकराती है जो ढोल लड़कों के रूप में आए थे। वह चिल्लाती है और उनका अपमान करती है। आलिया रिया से सॉरी कहती है और उसे गले लगा लेती है। राहुल अपने दोस्त से कहता है कि वह आलिया है। दोस्त का कहना है कि उसने हमें चोर कहा, हम सभी गहने चुरा लेंगे।

शाहाना आर्यन के पास आती है और उससे कुछ करने को कहती है। आर्यन का कहना है कि केवल प्राची ही इस स्थिति को संभाल सकती है। शाहाना कहती हैं कि अभी वह खुद को संभाल नहीं पा रही हैं। वह उसे रणबीर के साथ खड़े होने के लिए कहती है और कहती है कि वह प्राची के साथ खड़ी रहेगी। वह कहती है कि जब से हमें उनके प्यार के बारे में पता चला तब से हम उनका समर्थन कर रहे हैं और कहते हैं कि केवल हम ही कर सकते हैं, न कि उन्हें। उनका कहना है कि वे लाचार हैं, लेकिन हम लाचार नहीं हैं। आर्यन पूछता है कैसे? शाहाना उसे रणबीर से बात करने और उसे कुछ बेहतरीन समाधान देने के लिए कहती है, अगर वह शांत है तो ही वह प्राची का समर्थन कर सकता है। आर्यन ने सहमति में सिर हिलाया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ