Ticker

6/recent/ticker-posts

स्पाई बहू 31 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: सेजल घर से कहाँ चली गयी? | Spy Bahu 31st August 2022 Written Episode Update

Spy Bahu 31st August 2022 Written Episode Update in Hindi
Spy Bahu 31st August 2022 Written Episode Update

 
Spy Bahu 31st August 2022 Written Episode Update in Hindi:

सभी पुरुषों को नीचे गिरते हुए देखते हैं। सेजल नंदा जी चिल्लाते हुए दौड़ती है। वह पुरुषों से पूछती है कि क्या उन्होंने उसे देखा। योहन अभी भी रस्सी को पकड़े हुए खड़ा है। योहन दही हांडी तोड़ता है। कुछ तस्वीरें हांडी नीचे गिरती हैं। वह नीचे कूदता है। वह सेजल को खड़ा देखता है और उसके पास आता है। योहन के पास आने के लिए सेजल तस्वीरें और कदम नहीं देखती हैं। योहन को लगता है कि उसे अपने माता-पिता की परवाह नहीं थी और वह कुछ भी कर सकती है। अहाना को लगता है कि यह वह मटकी नहीं है। सेजल उसे आने और दवा लगाने के लिए कहती है, कहती है कि यह अच्छा है कि ससुर जी ने आपको यह रक्षा कंगन दिया। 

अहाना योहान के पास आती है और उससे तस्वीरों के बारे में पूछती है। वह बताता है कि उसने सेजल को परखने के लिए तस्वीरें रखी थीं। वह कहती है कि सेजल एक आतंकवादी है और उसकी कोई भावना नहीं है। वह कहती है कि उसने मेरे भाई को मार डाला है। योहन का कहना है कि वह उसे पकड़ने के लिए उत्सुक है। अहाना पूछती है कि क्या वह फिर से सेजल के प्यार में पड़ने के लिए ऐसा कर रहा है। उनका कहना है कि वह फिर से सेजल या किसी और के प्यार में नहीं पड़ेंगे। वह जाता है। अरबाज ने अहाना को फोन किया और धमकी दी।

योहन सेजल के पास आता है और उसके चेहरे से रंग पोंछता है। वह पूछती है कि क्या मैं वास्तव में उस तस्वीर में मुस्कुरा रही थी या आपने मेरे सिर पर बंदूक रखकर मुझे जबरन मुस्कुराया था। योहन का कहना है कि आप हथियारों से प्यार करते थे। सेजल मुड़कर जाती है और किसी से टकरा जाती है और फूल की पंखुड़ियां उन पर गिर जाती हैं। कहदो ना खेलता है... सेजल वहां से चली जाती है।

शालिनी वीरा के पास आती है, उसका हाथ पकड़ती है और कहती है कि यह अच्छा है कि माहिरा की शादी नहीं हुई है, और बताती है कि वह चरित्रहीन है। वह कहती है कि उसका एक प्रेमी है और वह यहां आई थी। वीरा कहती है कि आपको गलतफहमी हो गई है। शालिनी वीरा को तस्वीर दिखाती है। वीरा अरबाज और अहाना की तस्वीर देखती है, लेकिन ऐसा दिखावा करती है जैसे वह देख नहीं सकती। वह कहती है कि आप चाहते हैं कि मैं इस तस्वीर को देखकर मुझ पर विश्वास करूं। शालिनी उसे ज़ूम करके देखने के लिए कहती है। वीरा पूछती है कि आपको क्या परेशानी है, वह हमारे लिए बहुत कुछ करती है, सगाई टूटने के बाद भी। शालिनी सोचती है कि क्या किया जाए?

सेजल योहान के शब्दों के बारे में सोचती है कि वह उसका चेहरा नहीं देखना चाहता। वह अपने बच्चे से बात करती है और कहती है कि मुझे सच्चा प्यार तब हुआ जब उसने गाँव में मेरा हाथ पकड़ा और अब वह मेरे प्रति नफरत दिखा रहा है। वह कहती है कि मुझे नहीं पता कि वह प्यार है या यह नफरत असली है। वह कहती है कि मैं तुम्हारे जीवन को सुंदर बनाऊंगी, तुम्हारे पापा तुमसे बहुत प्यार करते हैं और तुम हमारे बीच की रस्सी हो। वह बाबू जी द्वारा दी गई कान्हा की मूर्ति पाने के लिए अलमारी खोलती है और माहिरा और योहान की शादी का शादी का कार्ड ढूंढती है। वह सोचती है कि वह माहिरा से शादी करने वाला था, और सोचती है कि उसकी नफरत सच है और यही सबूत है। वह अपना बैग पैक करती है और हॉल में आती है। 

अरुण पूछता है कि तुम कहाँ जा रहे हो? सेजल कहती है कि वह इस चालाक घर में नहीं रह सकती। सेजल अहाना को देखती है। योहन का कहना है कि यह काफी पागलपन है, अंदर आओ। सेजल अपनी शादी का कार्ड दिखाती है और कहती है कि जब तुम किसी से शादी करना चाहते थे तो मुझे वापस क्यों लाए। वह कहता है कि मुझे नहीं पता था कि तुम जीवित हो। वह कहती है कि मैं कार में थी और जिंदा थी। वह कहती है कि जब मैंने तुमसे पूछा तो तुमने कहा कि वह तुम्हारी दोस्त है। वह पूछती है कि क्या मुझे यह जानने का कोई अधिकार नहीं है। वीरा कहती है कि तुम गलत सोच रहे हो। अहाना सोचती है कि सर जी ऐसा क्यों कह रहे हैं। सेजल का कहना है कि मुझे पता है कि मेरा बच्चा कब पैदा होगा, तुम मेरा बच्चा छीनोगे और इस लड़की को दोगे। अरुण कहते हैं कि हम ऐसा क्यों करेंगे। वह कहती है कि उसे उस पर भरोसा नहीं है। वह कहता है कि सेजल सही कह रही है, मैंने तुमसे कहा था कि तुम मुझसे इतना प्यार करते थे कि तुम कभी असुरक्षित नहीं थे। उनका कहना है कि जब भरोसा ही नहीं तो रिश्ता निभाएं क्यों। 

अरुण पूछता है कि तुम क्या कह रहे हो? योहन कहते हैं कि अगर तुम चाहो तो तुम जा सकते हो। अरुण का कहना है कि हमारा वारिस उसके गर्भ में है। योहन का कहना है कि मैं उसे मजबूर नहीं कर सकता, अगर वह यहां खुश नहीं है तो यह बच्चे के स्वास्थ्य के लिए बुरा है। उनका कहना है कि अगर वह यहां से बाहर जाने में सुरक्षित महसूस करती हैं तो अच्छा है। सेजल अपना सामान उठाती है। अहाना मुस्कुराती है। सेजल योहान और उसके पलों के बारे में सोचती है।

अहाना मुस्कुराती है और कहती है बधाई हो मम्मी जी, हो सकता है सेजल बाहर हो जाए और माहिरा अंदर। अरुण कहता है कि योहान ने मूर्खता की है, बच्चे के पैदा होने तक वह सेजल को सहन करेगा। उसकी चीख सुनकर आदि रोने लगा। वीरा कहती है कि आदि डर जाएगा। अरुण का कहना है कि मैं अपने असली वारिस के बारे में चिंतित हूं और उसके बारे में सोच भी नहीं सकता। वह नौकर से आदि और उसकी माँ को वहाँ से ले जाने के लिए कहता है। उनका कहना है कि उनकी एक बेटी है जो सोने के अलावा कुछ नहीं करती और आत्मविश्वास के दम पर उनके बेटे ने सब कुछ बर्बाद कर दिया है। शालिनी सोचती है कि माँ भी पिताजी को नहीं संभाल सकती।

सेजल सड़क पर चल रही है और योहन के बारे में सोच रही है। वह अपने बच्चे के लिए खेद महसूस करती है और कहती है कि मैं तुम्हें घर नहीं दे सकती। योहन कार में आता है और सोचता है कि मैंने आपको इस स्थिति में डाल दिया और आपको हर उस व्यक्ति से मदद लेने के लिए मजबूर किया जो आपको सेजल के रूप में जानता है, और फिर मैं आपको रंगे हाथों पकड़ूंगा और साबित करूंगा कि यह स्मृति हानि सिर्फ एक नाटक है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ