Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 1 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: रिया क्यों गुस्से से भड़की? | Kumkum Bhagya 1st September 2022 Written Episode Update

Kumkum Bhagya 1st September 2022 Written Episode Update in Hindi
Kumkum Bhagya 1st September 2022 Written Episode Update

 
Kumkum Bhagya 1st September 2022 Written Episode Update in Hindi:

रिया कमरे में आती है। आलिया कहती है कि सब गड़बड़ है। वह कहती है कि रणबीर ने गुंडों से लड़ाई की और प्राची को वापस लाया। रिया कहती है कि रात होते ही सब कुछ बदल गया। आलिया कहती है कि पल्लवी और विक्रम ने प्राची को यहां से जाने के लिए कहा होगा। रिया याद करती है कि रणबीर ने अपहरणकर्ता के स्थान पर प्राची से कहा था कि वह उसे कभी गिरने नहीं देगा, और हमेशा उसकी रक्षा करेगा। वह उसे अपना हाथ कभी नहीं छोड़ने के लिए कहता है, और उसे कभी नहीं छोड़ने का वादा करता है, कहता है कि कोई भी उन्हें अलग नहीं कर सकता। रिया उसे आने के लिए कहती है। प्राची कहती है कि मुझे रिया से नफरत है, लेकिन मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं। वह उसे छोड़ने और जाने के लिए सॉरी कहती है। 

वह कहती है कि मैं वादा करती हूं कि मैं तुम्हें कभी नहीं छोड़ूंगी। वह उससे वादा करने के लिए कहता है। वह वादा करती है और कहती है कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ। रिया कहती है कि यह मेरी गलती है, मैंने ऐसा होने दिया। वह कहती हैं कि अगर मैं सिड को यहां नहीं लाती तो ऐसा नहीं होता। वह कहती है कि मैंने अलग किया और फिर उन्हें एकजुट किया। आलिया कहती है कि कुछ भी नहीं बदलने वाला है। रिया का कहना है कि वे अपने प्यार का इजहार कर रहे थे। आलिया कहती है कि वे नशे में थे और जब वे जागेंगे तो भूल जाएंगे। रिया कहती है कि उनका प्यार उन्हें करीब लाएगा, और कहती है कि जब प्राची चली गई तो मैं बहुत खुश था, लेकिन रणबीर वहां पहुंच गया। 

वह कहती है कि वे गले लगा रहे थे जैसे कि वे खुश हैं, और यहां रहेंगे और मैं हार गया हूं। आलिया उसे खुद पर कंट्रोल करने के लिए कहती है और थप्पड़ मारती है। रिया रोने की आवाज करती है और कहती है कि माँ प्राची का पक्ष ले रही है और मेरी चिंता मत करो। वह कहती है कि अगर वह मुझसे कहती है कि प्राची और रणबीर पूर्व के मानसिक स्वास्थ्य के लिए साथ रहेंगे, तो मैं क्या करूँ? आलिया कहती है कि पल्लवी के दिमाग में कुछ ऐसा है, जिसके बारे में हम सोच भी नहीं सकते।

पल्लवी रणबीर के कमरे का पर्दा खींचती है और सोचती है कि उसे जीवन और पत्नी ने धोखा दिया है। रणबीर उठता है और पूछता है कि कल क्या हुआ था। वह बैठता है और सिड के शब्दों को याद करता है। वह पूछता है कि क्या करना है, मैं उससे बहुत प्यार करता था और उसके लिए बहुत कुछ करता था, फिर भी वह सिड के बच्चे के साथ गर्भवती है। पल्लवी उसे ज्यादा न सोचने के लिए कहती है। रणबीर कहते हैं कि मेरी जिंदगी बर्बाद हो गई है, वह मेरे साथ ऐसा कैसे कर सकती है। वह उसकी गोद में सिर रखकर रोता है।

शाहाना प्राची को जगाती है और पूछती है कि क्या हुआ, क्या तुम ठीक हो? प्राची उठ जाती है और जो कुछ भी हुआ था उसे याद करती है? वह पूछती है कि अब तक मैं यहाँ हूँ, और कहती है कि मैं यहाँ नहीं रह सकती, मुझे जाने दो। शाहाना कहते हैं कि आप कहीं नहीं जा रहे हैं और कहते हैं कि गणपति जी आज आ रहे हैं। वह उसे तैयार होने के लिए कहती है क्योंकि गणपति जी आ रहे हैं। प्राची उसे समझने के लिए कहती है। शाहना ने उसे यह समझने के लिए कहा कि गणपति बप्पा चाहते हैं कि आप पूजा करें और आपको वापस ले आए क्योंकि आप नहीं चाहते कि आप जाएं। वह अपनी साड़ी देती है और उसे जल्दी तैयार होने के लिए कहती है।

आलिया नौकर से पूछती है कि क्या उसे उसका हार मिला है। वह कहती है नहीं। एक और नौकर वहाँ आता है। आलिया उसे बताती है कि उसका हार चोरी हो गया है और कहती है कि उसने उन्हें आभूषण की दुकान में देखा था। वह उन्हें अपना हार वापस करने के लिए कहती है। नौकर पूछता है कि क्या हम बैंक जाते हैं, तो अगर हम बैंक में पैसे चुराते हैं। वह बताता है कि गरीब चोर नहीं होते हैं और कहते हैं कि जब कुछ चोरी होती है, तो गरीब पकड़े जाते हैं। वह कहते हैं कि हम पर आरोप लगाने से पहले आपको मेरे कमरे में तलाशी लेनी चाहिए थी। आलिया उसे हार खोजने के लिए कहती है। वह कहते हैं कि मैं महिलाओं के सामान को नहीं छूता। आलिया ने नौकर से हार की तलाशी लेने को कहा। दासी ने हार की खोज की और उसे मेज के पीछे पाया। वह आलिया को देती है। नौकर आलिया से प्रिया से माफी मांगने को कहता है। आलिया कहती है कि आपने हार चुरा ली होगी और अब ऐसा किया। वह उन्हें निकाल देती है और उन्हें जाने के लिए कहती है।

रणबीर और विक्रम गणपति को घर लाते हैं। सिड अचानक गिर जाता है और गणपति जी को पकड़ लेता है। रणबीर नाचते हैं और कहते हैं गणपति बप्पा मोरया। रिया कहती है कि सभी आए, लेकिन प्राची यहां नहीं है। आलिया कहती है कि उसकी मौजूदगी से हमारा मूड खराब हो जाता है। पंडित जी घूंघट हटाकर गणपति जी को दिखाते हैं। रणबीर सिड को देखता है।

शहाना प्राची के कमरे में आती है और उसे जल्दी आने के लिए कहती है। वह उसे देखती है और कहती है कि तुम बहुत सुंदर लग रही हो। प्राची उसे सुनने के लिए कहती है और कहती है कि वह अजीब और चिंतित महसूस कर रही है। शाहाना का कहना है कि आप इसे महसूस कर रहे हैं, क्योंकि आपका दिल शांत नहीं है। और आपको यह अहसास हो रहा है, स्प्रे के कारण। वह कहती है कि तुम दोनों नशे में थे और एक-दूसरे से आई लव यू कह रहे थे, और एक-दूसरे को अपना प्यार दिखा रहे थे। प्राची पूछती है कि क्या रणबीर ने ऐसा कहा। शाहाना कहते हैं कि कई बार उन्होंने तुमसे कहा, और यह भी कहा कि वह तुम्हें कभी प्यार नहीं करेंगे, और कहते हैं कि सभी को पता चला कि तुम दोनों एक दूसरे से बहुत प्यार करते हो। प्राची कहती है कि हम नीचे जाएंगे, बप्पा आ गए हैं।

पल्लवी रणबीर को वहां से ले जाती है। वह पूछती है कि क्या हो रहा है? वह कहती है कि मुझे पता है कि तुम्हारे दिल में क्या है, यह आपके लिए भावनात्मक समय है। रणबीर हां कहता है और उसे गले लगाता है। प्राची वहां आती है और रणबीर को देखती है। आलिया कहती है कि भगवान नहीं आते हैं, लेकिन अगर हम उसका नाम लेते हैं तो शैतान आता है। प्राची रणबीर को देखती है। रणबीर ने पंडित जी को आरती शुरू करने के लिए कहा। विक्रम और पल्लवी पहले आरती करते हैं। प्राची उनसे आरती लेती है। रणबीर और प्राची एक साथ आरती करते हैं। रणबीर आरती को बीच में ही छोड़कर चला जाता है। प्राची ने आरती समाप्त की। वह सिड को प्राची के साथ आरती करने के लिए धक्का देती है। प्राची वहां से चली जाती है। शाहाना ने रिया को आगे की ओर धकेल दिया। रिया सिड के साथ आरती करती है और वापस चली जाती है। प्राची बप्पा से सच्चाई सामने लाने की प्रार्थना करती है और उसके आने से पहले वहां से जाने के लिए माफी मांगती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ