Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 29 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या पार्थ, महिमा का सुझाव ठुकरा देगा?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th June 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th June 2022 Written Episode Update in Hindi

    


Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 29th June 2022 Written Episode Update in Hindi:

अभि पूछता है कि क्या यह आपका निर्णय है, फिर ठीक है, आपने चुना, बहुत अच्छा। अभि और अक्षु चले जाते हैं। महिमा कहती है कि मुझे बिरला अस्पताल में किसी को बुलाना है। अक्षु को लगता है कि मेरे पास अस्पताल में भर्ती होने का एक और कारण है। नर्स उन्हें हाथ पकड़ने के लिए साइन करती है। लड़का उन्हें देखता है और अभि को साइन करता है। एक लड़की अभि को देखती है और मुस्कुरा देती है। अक्षु एक चेहरा बनाता है और लड़की को जाने के लिए कहता है। वे डॉक्टर को मरीज से बात करते हुए देखते हैं। डॉक्टर उसे छोटी-छोटी चीजों को ठीक करने के लिए कहते हैं, नहीं तो बड़ी बात हो जाती है। अभि यह सुनता है। वह बोर्ड को वापस रखता है और कहता है कि वापस स्वागत है। अक्षु ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

वह कहता है कि तुम्हारे बालों में गोंद है। वह पूछती है कि क्या, कुछ करो, तुमने वादा किया था कि तुम मेरे बालों को कुछ नहीं होने देंगे। वह पूछता है कि कब। वह कहती है जब हम मंदिर जा रहे थे। उनका कहना है कि मैंने लहंगे के बारे में बताया था। वह पूछती है कि क्या बाल लहंगे से कम नहीं हैं। वह कहता है कि मुझे इसकी कीमत पता है, मैं अपने बालों से प्यार करता हूं और तुम्हारा ज्यादा, बैठो। वह उसके बालों से गोंद हटा देता है। ये हवाएं ….. गीत बजता है … वह उसे बाहों में पकड़ लेता है। वह अपने बालों की जांच करती है। वह खुशी से उसे गले लगाती है और कहती है कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ। वह कहता है कि मैं भी तुमसे प्यार करता हूँ। पार्थ कहते हैं कि मैं अस्पताल जाऊंगा, मम्मी ने मुझे इमरजेंसी के लिए बुलाया। मंजरी ने उसे जाने के लिए कहा। हर्ष सोचता है कि आपातकाल क्या है। वह किसी को फोन करता है और उससे पूछता है कि मंजरी ने पार्थ को वहां क्यों बुलाया। वह आदमी कहता है, नहीं, मैं तुम्हारे लिए कुछ भी खोज लूंगा।

नील ने अक्षु को बधाई दी। वह उसे धन्यवाद देती है। नील अभि से उसके सिग्नेचर मांगता है। अभि कागजात पर हस्ताक्षर करता है। नील जाता है। मिस्टर बिजोरिया आते हैं और अभिवादन करते हैं। वह कहते हैं, संगीत चिकित्सा विभाग में शामिल होने के लिए धन्यवाद अक्षरा, मैं कल एक पार्टी फेंक रहा हूं, आप दोनों को आना होगा, मैं आपको बताऊंगा कि यह एक चैरिटी कार्यक्रम है, ये आयोजन के लिए कार्ड सह पास हैं, आप लोग वहां देखें। वह छोड़ देता है। अक्षु सोचता है कि क्या अभि आएगा। पार्थ आनंद और महिमा के पास आता है। वह पूछता है कि तुमने मुझे अचानक क्यों बुलाया। वह पूछती है कि क्या आप कुर्सी पर बैठेंगे। वह बैठता है और उसे कहने के लिए कहता है। वह कहती है कि मैं इस कुर्सी के बारे में बात नहीं कर रहा हूं। अक्षु और अभि मरीजों को देखते हैं। वे एक दूसरे की कल्पना करते हैं। वे कहते हैं, हम चाहते हैं कि आप पार्टी में आएं. 

मरीज उन्हें बुलाते हैं। वे मरीजों को देखते हैं और काम पर लग जाते हैं। मंजिरी का कहना है कि महिमा ने अस्पताल में अक्षु को काम पर रखा है, अक्षु और अभि एक साथ काम करेंगे, मरीजों का इलाज करते समय उनका दर्द भी ठीक हो जाएगा। उन्होंने कान्हा को धन्यवाद दिया। हर्ष देखता है और सोचता है कि अक्षु भी शामिल हो गया, लेकिन पार्थ, महिमा क्यों कुछ कर रहा है। अभि और अक्षु कैफे में हैं। आदमी टेबल से बोर्ड हटा देता है। वे एक दूसरे को देखते हैं। अभि सोचता है कि वह सिर्फ समोसा और कचौरी खाती है, सलाद जैसा कुछ भी स्वस्थ नहीं। वह सोचती है कि लोग सलाद कैसे खाते हैं, यह नहीं जानती। वह सोचता है कि कैसे पूछें कि वह पार्टी में जाएगी या नहीं। वह सोचती है कि उससे कैसे पूछा जाए कि वह पार्टी में जाएगा या नहीं। वह टैग छोड़ने की सोचता है, अगर वह इसे चुनती है, तो मैं बात कर सकता हूं। 

वह सोचती है कि अगर वह इसे नहीं चुनता है तो क्या होगा। अभि सिर्फ पूछने के लिए सोचता है, यह एक तारीख नहीं है, बल्कि एक पेशेवर घटना है। वह सोचती है कि यह एक पेशेवर कार्यक्रम है, तैयार रहना हमारा कर्तव्य है। रोहन आता है। अभि उसे कहने के लिए कहता है। रोहन का कहना है कि महिमा ने आपको एक जरूरी पारिवारिक बैठक के लिए बुलाया है। अभि पूछता है कि क्या मैं ओटी में था। रोहन कहता है तो उसने कहा कि मुझे दरवाजे के बाहर इंतजार करना चाहिए और बाहर आने पर आपको सूचित करना चाहिए। अभि अक्षु को आने के लिए कहता है। वे जाते हैं। अभि पूछता है कि क्या हो रहा है। पार्थ कहते हैं कि मैं ऐसा नहीं कर सकता। महिमा कहती हैं कि हम चाहते हैं कि पार्थ हर्ष की कुर्सी पर बैठें और काम को मैनेज करें। पार्थ कहते हैं कि मैं यह काम नहीं कर सकता, मैं नहीं करना चाहता। आनंद कहते हैं कि आप हमें निराश कर रहे हैं। 

महिमा कहती हैं कि यह एक साधारण काम है लेकिन हमें एक भरोसेमंद व्यक्ति की जरूरत है, समझने की कोशिश करें, आप क्यों चिंतित हैं, आप डॉक्टर हैं, आप हमारे लिए सुरक्षित शर्त हैं। आनंद कहते हैं कि यह हमारे लिए आसान होगा, कृपया पार्थ, इसके बारे में सोचो, अगर निदेशक मंडल किसी और को बैठाता है तो ... पार्थ कहते हैं कि अगर आप मुझे बैठाते हैं तो उन्हें पता चलेगा कि मैं बेकार हूं, यह मेरे हित का काम नहीं है। अभि उसे गले लगाता है और आराम करने के लिए कहता है। पार्थ के लिए नील को पानी मिलता है। अभि और अक्षु कहते हैं कि हम पार्थ को मजबूर नहीं कर सकते। वो जातें हैं। महिमा नाराज हो जाती है।

अभि पार्थ को आराम करने के लिए कहता है, कुछ भी फाइनल नहीं है, आपका बीपी हाई हो जाएगा। नील का कहना है कि मुझे बीपी मशीन मिल जाएगी। आशु कहते हैं रुको। उसे मुंह का अंग मिलता है। उनका कहना है कि पार्थ म्यूजिक थैरेपी सीखना चाहते थे, वह आज से ही इसकी शुरुआत कर सकते हैं। पार्थ संगीत बजाते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ