Ticker

6/recent/ticker-posts

ना उम्र की सीमा हो 17 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: विधि को देव से हुआ प्यार। Na Umar Ki Seema Ho 17th September 2022 Written Update

Na Umra Ki Seema Ho 17th September 2022 Written Update In Hindi :
Na Umar Ki Seema Ho 17th September 2022 Written Update :

 Na Umar Ki Seema Ho 17th September 2022 Written Update In Hindi :

विधि नए आदमी को कार्यालय में अपनी मेज दिखा रही है। वह आदमी विधि को धन्यवाद देता है और उसे गले लगाता है। विद्या ने उसे धक्का दिया। ऑफिस के लोग मजाक उड़ाते हैं। वह आदमी कहता है कि तुम्हारा मुद्दा क्या है? यूके में गले मिलकर लोग शुक्रिया कहते हैं। अनन्या कहती है कि विधि वह यूके से है इसलिए उसके लिए यह सामान्य है। विधि उस व्यक्ति को समझाती है कि यह भारत कैसा है और आपको धन्यवाद कहने के लिए अनावश्यक रूप से गले लगाने की आवश्यकता नहीं है। तभी देव आता है और घोषणा करता है कि त्योहारों के एक महीने पहले या बाद में शनिवार को भी आज से कार्यालय में एक नया परिवर्तन हो रहा है ताकि हम बिना किसी चिंता के त्योहारों के दौरान छुट्टी ले सकें। देव ने वोट करने को कहा, सब मान गए।

विधि को याद है कि कैसे हाउसकीपिंग लेडी ने विधि से कहा था कि वह देव के आसपास अलग तरह से व्यवहार करती है। इसलिए विधि अपनी योजना को लागू नहीं करने के लिए वोट करती है। देव कहते हैं कि आप खुद आपके खिलाफ मतदान कर रहे हैं? विधी हाँ कहती है। अर्जुन विधि से फुसफुसाता है कि वह उसका समर्थन करेगी लेकिन इसके बजाय उसका मजाक उड़ाती है। देव कहते हैं इसलिए विधि आप अपनी नौकरी में जीते लेकिन लोकतंत्र में नहीं। देव फिर विधि से पूछते हैं कि क्या तुम ठीक हो? मुझे लगता है कि आपको जल्दी निकल जाना चाहिए क्योंकि आप आज बहुत अलग तरीके से काम कर रहे हैं। विधि कहती है नहीं सर मैं ठीक हूं।

सब छोड़ देते हैं। हाउसकीपिंग लेडी विधि में आती है। विधि कहती है कि मैंने तुमसे कहा था कि मैं देव को प्रभावित करने के लिए काम नहीं करता। महिला कहती है कि अपने आप को देखें कि आपने क्या किया और आपने खुद को कैसे हाइलाइट किया। विधि सोच में पड़ जाती है और काम पर चली जाती है। इधर, अर्जुन कनिका और योगेश से पूछता है कि विधि इतनी गूंगी कैसे है और वह इतनी महत्वपूर्ण स्थिति को संभाल रही है। कनिका का कहना है कि हमने देखा है कि कई अकाउंटिंग गलत हैं, हमें बस इसे दिखाने की जरूरत है। योगेश हां कहते हैं क्योंकि विधि के मामले में देव ने हमारी बात मानने से इनकार कर दिया है। कनिका और योगेश ने अर्जुन से विधि का पर्दाफाश करने में उनकी मदद करने के लिए कहा। अर्जुन सहमत हैं।

कनिका कहती हैं कि हमें सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि विधि हमेशा सतर्क रहती है। इधर, बिमला अपने बॉस से बात कर रही है कि कैसे विधि अचानक से बहुत अजीब व्यवहार कर रही है। बॉस कहते हैं कल रात मैंने अपनी बालकनी से देखा कि विधि भगवान से प्रार्थना कर रही है। बिमला का कहना है कि मुझे उम्मीद है कि उनका स्वास्थ्य ठीक है। बिमला को याद है कि कैसे विधि ने उससे पूछा कि उसे कैसे पता चला कि हरिप्रसाद वही है। बिमला कहती है कि मैंने विधि के पिता से रिश्ते देखने के लिए कहा है। बॉस कहते हैं कि क्या आपको यकीन है, विधि के मन में कोई लड़का नहीं है? बिमला ना कहती है और देखती है।

विधि पिछली सभी घटनाओं के बारे में सोचती है और कैसे उसने पिछले दिनों में सभी से प्यार के बारे में बहुत कुछ सीखा है। विधि सोचती है कि क्या मैं सचमुच देव से प्यार करती हूँ? विधि सोचती है कि वह देव से कैसे अलग है और उसकी भावनाएँ लोगों द्वारा प्यार के बारे में कही गई बातों से मेल खाती हैं। विधि सोचती है कि मुझे देव से प्यार हो गया है। तब विधि खुद को काम पर केंद्रित करती है और विचलित नहीं होती है।

घर पर प्रिया सत्यवती को एक साड़ी देती है। सत्यवती इसे खोलती है और कहती है कि मुझे पता है कि आप कैसे कुछ देते हैं और फिर मुझे जहरीली बातें कहते हैं, तो बताओ इस बार नया नाटक क्या है? प्रिया का कहना है कि कोई नया नाटक नहीं है, मैं आज अम्बा से मिला और मुझे एहसास हुआ कि मैं गलत था, मुझे भी हमारे परिवार में शांति और खुशी चाहिए। सत्यवती और अभिमन्यु चौंक जाते हैं। प्रिया किचन में जाती है। देव वापस आता है और सत्यवती उसे शादी के बारे में सोचने के लिए कहती है।

देव कहते हैं कि मैंने तुमसे कहा था कि जब तक मैं चीजों को सामान्य नहीं देखता तब तक मैंने खुद से शादी नहीं करने का वादा किया है। प्रिया सभी को रात के खाने के लिए बुलाती है और उनसे शांति और खुशी के साथ आने का अनुरोध करती है। देव चौंक जाता है और सत्यवती से पूछता है। सत्यवती का कहना है कि हम भी उतने ही हैरान हैं लेकिन मुझे लगता है कि वह अम्बा से मिलीं और उन्हें अच्छा प्रभाव मिला, मुझे उम्मीद है कि यह जारी रहेगा ताकि आप जिस खुशी को देव से छिपा रहे हैं वह आपको मिल जाए क्योंकि मैं आपको शादीशुदा देखना चाहता हूं। अभिमन्यु भी कहते हैं हां अब देव जल्द ही शादी कर लेंगे ऐसा लगता है।

इधर, विधि भगवान से प्रार्थना कर रही है कि उसने कैसे संकेत दिया कि विधि प्यार में नहीं है लेकिन अब सभी भावनाएं प्यार की ओर इशारा करती हैं। विधि भ्रमित हो जाती है जब बिमला आती है और उससे पूछती है कि वह इतनी रात में भगवान से प्रार्थना क्यों कर रही थी? विधि कहती है कि मेरा एक बुरा सपना था। बिमला कहती है ठीक है अंदर आओ। हरि विधि से पूछता है कि क्या उसने एमबीए के बारे में सोचा है? विधि कहती है हां मैं एमबीए करना चाहता हूं। हरि कहते हैं, मैंने तुमसे कहा था कि वह देव द्वारा सुझाई गई किसी बात से कभी इनकार नहीं करती। विधि दूसरी तरफ सोचती है और कहती है कि मैं अपने लिए कर रही हूं। बिमला कहती हैं लेकिन देव ने सही फॉर्म दिया? विधि हां कहती है लेकिन मैं ऐसा नहीं कर रही हूं क्योंकि मुझे सच में लगता है कि यह महत्वपूर्ण है। हरि प्रसन्न हो जाते हैं और विधि को आशीर्वाद देते हैं।

बाद में रात में, विधि सो नहीं पाती है और देव के साथ पलों के बारे में सोचती रहती है इसलिए वह बार-बार खुद को रोक लेती है। इधर, बिमला हरि से बात करती है कि हर कोई कह रहा है कि विधि एक ऐसी उम्र में पहुंच गई है जहां हमें उसके लिए एक दूल्हा खोजने की जरूरत है, लेकिन मुझे लगता है कि हमें उससे पूछना चाहिए कि क्या उसके पास एक लड़का है। हरि कहते हैं कि मैं बहुत खुश हूं कि विधि ने एमबीए करने का फैसला किया क्योंकि हमारे परिवार में किसी ने भी ऐसा नहीं किया है, हम शादी के प्रस्तावों की तलाश कर सकते हैं लेकिन जल्दी नहीं क्योंकि लोग कह रहे हैं। हरि यह भी कहता है कि उसे विश्वास है कि विधि उनके खिलाफ नहीं जाएगी और प्रेम विवाह के बारे में सोचेगी क्योंकि उसका परिवार सबसे पहले है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ