Ticker

6/recent/ticker-posts

कुमकुम भाग्य 12 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: गुंडे दीदा को कहाँ लाते हैं? | Kumkum Bhagya 12th September 2022 Written Episode Update

Kumkum Bhagya 12th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Kumkum Bhagya 12th September 2022 Written Episode Update

 
Kumkum Bhagya 12th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

रणबीर ने प्राची से कहा कि वह उसकी यादों के साथ रहेगा, उसे हमेशा अपने दिल में रखेगा। प्राची रोती है और उसे गले लगा लेती है। रणबीर गले मिलते हैं और बाहर जाने वाले हैं। प्राची उसे फिर से पीछे से गले लगा लेती है। रणबीर उसे चीजों को मुश्किल नहीं बनाने के लिए कहता है। प्राची कहती है यह सब बंद करो, हमने साथ जीने और मरने का वादा किया था। वह कहता है कि अगर तुम गर्भवती नहीं होती तो हम मर जाते, लेकिन तुम्हें बच्चे के लिए जीना होगा। उनका कहना है कि वे रहेंगे लेकिन अलग-अलग। प्राची उसे देखती है। वह उसे गले लगाता है।

रिया आलिया से पूछती है कि क्या वे सुरक्षित हैं, पल्लवी ने उन्हें अचानक क्यों बुलाया। आलिया कहती है कि सब ठीक है, मैं सब कुछ संभाल लूंगा। रिया कहती है कि मिहिका और उसका भाई मेरा दिन खराब कर रहे हैं। आलिया उसे खुश होने के लिए कहती है और कहती है कि मैं देखूंगा कि मिहिका कहां गई? मिहिका वहां आती है और आलिया को देखकर छिप जाती है। आलिया देखती है।

राहुल अपने सामान्य कपड़े पहनकर किचन में आता है। उनके दोस्त अभी भी ढोल लड़कों की पोशाक में हैं। मिहिका वहां आती है और उन्हें देखती है। गुंडे दीदा को कार की छत पर रखते हैं। पुलिस अधिकारी वहां से जा रहे हैं और उन्हें डेक दिखाने के लिए कहते हैं। गुंडे उन्हें डेकी देखने के लिए कहते हैं और कार से भागने के लिए गति करते हैं। पुलिस उनका पीछा करती है। गुंडा आलिया को फोन करता है और उसे बताता है कि उन्होंने बुढ़िया का अपहरण कर लिया है। आलिया रिया को बताती है। रिया कहती है कि वह जाकर माँ से मिलेगी। गुंडे आलिया को बताते हैं कि उनके पीछे पुलिस का हाथ है। आलिया उसे ऐसी जगह ले जाने के लिए कहती है जहां पुलिस नहीं आती। गुंडा दूसरे गुंडे को सही लेने के लिए कहता है। वे अपने पीछे पुलिस देखते हैं। राहुल याद करते हैं कि प्रिया ने घरवालों के बारे में क्या कहा था। वह कहता है कि आप इस परिवार से नहीं हैं और उस पर बंदूक तानते हैं। मिहिका बाहर भागती है। राहुल उसका पीछा करता है। प्राची मिहिका को जाते हुए देखती है। रणबीर मुड़ता है और उसे देखता है। वह कहता है मिहिका, तुम यहाँ हो और पूछती हो कि तुम्हें क्या हुआ। 

मिहिका कहती है भाई… मैं। वह प्राची को देखती है और उसका अभिवादन करती है। प्राची पूछती है कि तुम्हारे हाथों को क्या हुआ। मिहिका कहती है कि मैं तुम्हें सब कुछ बता दूंगी। राहुल वहां आता है और कहता है मैम, तुमने मुझे किचन में बुलाया है। मिहिका कहती हैं कि जब मैं यहां आई तो मुझे अजीब लगा। राहुल उसे बंदूक दिखाता है और अपने पीछे छिपा लेता है। प्राची पूछती है कि क्या हुआ? रणबीर पूछता है कि क्या तुम ठीक हो? राहुल कहता है कि मैं उसका ड्राइवर हूं, असल में मेरा भाई उसका ड्राइवर है। रणबीर कहते हैं कि चलो उससे बात करते हैं। मिहिका कहती है कि मुझे नहीं पता कि दीदा मुझे देखकर कैसी प्रतिक्रिया देगी। वह कहती है कि सिड ने कहा ... रणबीर ने उसे गले लगाया और उसे आराम करने के लिए कहा। वह कहता है कि मैं तुम्हारी मदद करूंगा। राहुल बंदूक दिखाता है और उसे आने के लिए कहता है। मिहिका कहती है चलो चलते हैं। वह राहुल के साथ जाती है। राहुल कहते हैं कि अगर तुम मेरे साथ नहीं आते तो मैं तुम्हारे भाई को मार डालता।

मिहिका कहती है कि मैं एक रसायन विज्ञान का छात्र हूं और भोजन में पाउडर मिलाने के पीछे आपकी योजना जानता है। राहुल कहते हैं कि मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा है और कहते हैं कि जय पाउडर मिला रहा है क्योंकि वह रसायन विज्ञान का छात्र है। वह पूछता है कि पाउडर के साथ क्या हुआ। मिहिका कहती है कि कोई मर सकता है। राहुल कहते हैं कि मैं किसी को मारना नहीं चाहता। मिहिका उसे जान बचाने के लिए कहती है। राहुल कहते हैं, चलो बाहर जाकर बात करते हैं। प्राची वहां आती है और मिहिका को बुलाती है, पूछती है कि क्या यह तुम्हारी बाली है। राहुल उसे लेने के लिए कहता है। मिहिका कहती है कि हम प्राची को बताएंगे। राहुल कहते हैं नहीं। मिहिका अंगूठी लेती है और कहती है भाभी….राहुल उसे आने के लिए कहता है। रणबीर वहां आता है और मिहिका से कहता है, मैं तुम्हें कुछ बताना चाहता हूं, और प्राची से कहता है कि वह सिड और बेबी के बारे में नहीं जानती। प्राची वहां से चली जाती है। मिहिका कहती है कि मैं आपको सिड और रिया के बारे में कुछ बताना चाहता हूं। रणबीर कहते हैं कि मैं सब कुछ जानता हूं और जाता हूं। राहुल ने उसे आने के लिए कहा।

रिया प्राची से पूछती है कि शादी की व्यवस्था कैसे हो रही थी? वह उसे सारी व्यवस्था करने के लिए कहती है और कहती है कि अगर आपने मुझे सिड के लिए अपनी भावनाओं के बारे में बताया होता तो हम आपकी शादी की योजना बनाते। वह कहती है कि मैं कसम खाता हूँ कि मैंने सिड से शादी नहीं की होती और तुम्हारी शादी उससे करवा दी होती। वह कहती है कि तुम्हारे दिल में सिड था और मेरे पास रणबीर था, हम उन्हें बदल देते। प्राची कहती है कि आपकी बातों का कोई मतलब नहीं है और मैं आपसे बात करने के मूड में नहीं हूं। रिया कहती है कि सभी को पता चल गया और उसने कहा कि ऐसा करने से आपकी नाक कट गई। वह कहती है कि आखिरकार मुझे वही मिलेगा जो मेरा है। वह कहती है कि विघ्नहर्ता मेरी सारी परेशानियों को दूर करने आया था। प्राची कहती है कि तुम स्वार्थी हो और किसी की परवाह नहीं करती, तुमने पापा, माँ, रणबीर, सिड और मुझे परेशान किया था। 

वह कहती है कि आप सभी को परेशान करना और चोट पहुँचाना चाहते हैं, और बस अपनी खुशी चाहते हैं और किसी के जीने या मरने की परवाह नहीं करते हैं। रिया कहती है कि तुम सही हो, मुझे अपनी खुशी की परवाह है और मैं तुमसे छुटकारा पाने जा रहा हूं, तुम्हारी शादी सिड के साथ होने वाली है और तुम रणबीर और मेरे जीवन से गायब हो जाओगे। गुंडे दीदा को कोहली हवेली में लाते हैं और सोचते हैं कि पुलिस आलिया के घर नहीं आएगी। वे दीदा को छुपाने के बाद आलिया की नजरों से छिपने की सोचते हैं। पुलिस वहां आती है और कार को देखती है। इंस्पेक्टर का कहना है कि गुंडे यहां कहीं छिपे हैं? रणबीर ने आर्यन से पूछा, क्या उसने प्राची को देखा? आर्यन कहते हैं नहीं। रणबीर का कहना है कि वह अजीब व्यवहार कर रही है। आर्यन उसे उसकी भावनाओं को समझने के लिए कहता है और कहता है कि वह तुमसे बहुत प्यार करती है। 

रणबीर कहते हैं कि स्थिति मुश्किल हो गई है, मैंने उनसे सिड से शादी करने के लिए कहा। आर्यन पूछता है कि क्या तुम उसके बिना रहोगे। रणबीर कहते हैं कि जब भी मैं उनसे सिड से शादी करने के लिए कहता हूं, ऐसा लगता है कि मैं अपनी मौत के बारे में बात कर रहा हूं, ऐसा लगता है जैसे कोई तूफान मुझे उड़ा रहा है। सिड वहां आता है और रणबीर से बात करने की कोशिश करता है। रणबीर ने मना कर दिया और चला गया।

प्राची रिया के पीछे आती है। रिया कहती है कि मैं तुमसे बात नहीं करना चाहती। प्राची पूछती है कि मैं कौन हूं? रिया कहती हैं मेरे जीवन की सबसे बड़ी समस्या। प्राची पूछती है कि मेरा तुमसे क्या रिश्ता है। रिया कहती है कि तुम मेरे साथ इस दुनिया में आए हो, लेकिन तुम बार-बार रंग बदलते हो। प्राची कहती है कि मैं तुम्हारे लिए कुछ भी नहीं हूं। वह कहती है कि हमारा खून एक है, लेकिन आपका खून सफेद है क्योंकि इसमें कोई भावना, प्यार और सहानुभूति नहीं है। वह कहती हैं कि हमारी परवरिश अलग है और इसलिए हम अलग हैं। वह कहती है कि मैं कभी किसी को दुखी देखने के बारे में नहीं सोचती, लेकिन आप लोगों को चोट पहुंचाते हैं। वह कहती हैं कि कौन संबंध बनाना नहीं जानता, इसे वह कैसे निभाएंगी? रिया कहती है कि मैं आपसे सीखना नहीं चाहती और कहती हूं कि मैं उस लड़की से नहीं सीखना चाहती जो अपनी नाजायज जरूरतों के लिए नाजायज संबंध बनाती है। 

वह कहती है कि आपके पास मांग में कोई और कुमकुम है और किसी और का बच्चा गर्भ में है। प्राची उसे थप्पड़ मारती है और कहती है कि मैं अपने बच्चे के खिलाफ कुछ नहीं सुनूंगी, मेरा बच्चा मेरी तरह शुद्ध है। रिया उस पर हाथ उठाती है। प्राची उसका हाथ पकड़ती है और कहती है कि जैसे ही तुमने मुझ पर उंगली उठाई, तुमने मुझे थप्पड़ मारा, और कहती है कि अगर तुम अपना हाथ बढ़ाओ तो सोचो कि मैं क्या करूंगा। वह कहती है कि मेरी अच्छाई का फायदा मत उठाओ, मैं तब तक अच्छी हूं जब तक मैं अच्छा नहीं हूं, और कहती है कि मुझे बुरा मत बनाओ। वह कहती है कि मेरे जीवन में पहले से ही समस्याएं हैं, मुझे परेशान मत करो। पल्लवी वहां आती है और प्राची को अपने साथ आने के लिए कहती है।

गुंडे दीदा को कोहली मेंशन के अंदर ले जाते हैं। वे उसे प्राची के कमरे में ले गए। वे पल्लवी की आवाज सुनते हैं और दीदा को सोफे के पीछे रखते हैं और वे पर्दे के पीछे छिप जाते हैं। पल्लवी और प्राची वहां आती हैं। पल्लवी रणबीर को बुलाती है और उसे सिड और पंडित जी को वहां लाने के लिए कहती है। प्राची देखती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ