Ticker

6/recent/ticker-posts

भाग्य लक्ष्मी 2 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या ऋषि,लक्ष्मी को समझ पायेगा? | Bhagya Lakshmi 2nd September 2022 Written Episode Update

Bhagya Lakshmi 2nd September 2022 Written Episode Update in Hindi
Bhagya Lakshmi 2nd September 2022 Written Episode Update

 
Bhagya Lakshmi 2nd September 2022 Written Episode Update in Hindi:

लक्ष्मी शालू से पूछती है कि क्या उसे ज्यादा दर्द हो रहा है। शालू ना कहती है और उसे खाना खाने के लिए कहती है। लक्ष्मी उन्हें भोजन करने के लिए कहती है और उन्हें भोजन कराती है। वह कहती है कि मैं तुम्हारी दोस्ती के प्यार को आगे बढ़ाऊंगी। आयुष लक्ष्मी से पूछता है कि वह मुस्कुरा क्यों रही है? लक्ष्मी कुछ नहीं कहती। आयुष और शालू बहस करते हैं। लक्ष्मी कहती है कि तुम दोनों दोस्त नहीं बन सकते, क्योंकि तुम दोनों एक दूसरे से प्यार करते हो।

नीलम वीरेंद्र से पूछती है कि मिस्टर बसु कौन है। वीरेंद्र कहते हैं भारत के नंबर 1 वकील। वह कहता है कि कल वह यहाँ आ रहा है। नीलम पूछती है कि तुमने उसे क्यों बुलाया। वीरेंद्र कहते हैं कि अगर मैंने उन्हें फोन नहीं किया होता, तो ऋषि उन्हें बुलाते और वह अपनी पत्नी के लिए कुछ भी कर सकते हैं। नीलम पूछती है कि तुम अपनी पत्नी के लिए क्या कर रहे हो? वीरेंद्र कहते हैं कि मैंने आपके लिए बहुत कुछ किया है, और भविष्य में फिर से करूंगा। नीलम कहती है कि वह जो कुछ भी कर सका, उसकी वजह से है। वह कहती है कि तुम मेरे बिना कुछ भी नहीं हो, और उससे कहती है कि क्या वह गलत है। वीरेंद्र कहते हैं कि समय आप गलत नहीं थे, लेकिन इस बार आप गलत हैं। 

वह कहता है कि मैं तुमसे बेहद प्यार करता हूं और हमेशा तुमसे प्यार करता रहूंगा, लेकिन इस बार मैं अपनी बेटी का समर्थन करूंगा। नीलम फिर बेटी कहती है और कहती है कि तुम उसकी सच्चाई जानती हो। वीरेंद्र कहते हैं कि लक्ष्मी सच्ची है और आप सच्चाई की अनदेखी कर रहे हैं। उनका कहना है कि लक्ष्मी ने अपने से पहले परिवार को रखा, जिन्होंने आपके बेटे को बार-बार बचाया, परिवार के सदस्यों की देखभाल की। नीलम पूछती है कि क्या मैंने यह सब नहीं किया, और पूछती है कि क्या उसके आने से पहले परिवार में कोई खुशी नहीं थी। वह पूछती है कि यह किसने किया? मैंने यह कर दिया। वह पूछती है कि क्या मैंने कुछ नहीं किया। वीरेंद्र कहते हैं कि आपने परिवार के लिए बहुत कुछ किया है। वह कहते हैं कि आपको यह गलतफहमी है कि लक्ष्मी अशुभ हैं। दादी उन्हें सुनती है और अपने दिल में उसकी सराहना करती है।

लक्ष्मी अंगूठी को गायब पाती है और महिलाओं से ऋषि की अंगूठी देने के लिए कहती है। महिला कहती है कि यह हमारे पास है, जो भी है उसके साथ बताओ। वे कहते हैं कि अगर आप गलत कहते हैं, तो आप अंगूठी खो देंगे। दूसरी महिला का कहना है कि अगर आप इसे प्राप्त नहीं कर पाए, तो आपका पति आपसे किए गए वादे को पूरा नहीं करेगा। वे लक्ष्मी से पूछते हैं कि अंगूठी किसके पास है। लक्ष्मी वहां ऋषि की कल्पना करती हैं और उनका हाथ पकड़ लेती हैं। वह कहता है कि मैं वादा नहीं तोड़ूंगा। लक्ष्मी कहती है कि मुझे पता है कि आप अपना वादा नहीं तोड़ेंगे और उससे यह पूछने के लिए कहेंगे कि अंगूठी किसके पास है। ऋषि कहते हैं कि तुम धोखा देना चाहते हो। लक्ष्मी कहती है कि उन्होंने धोखा दिया है और कहते हैं कि यह मेरा उपहार है। ऋषि अपनी अंगूठी धारण करने वाली महिला पर हस्ताक्षर करते हैं।

लक्ष्मी महिला के पास आती है। महिला अपनी अंगूठी देती है। लक्ष्मी मुस्कुराती है। महिलाओं ने पूछा कि उसे कैसे पता चला? लक्ष्मी कहती है कि ऋषि ने मुझे बताया, और बताता है कि वह हमेशा उसके दिल में रहता है और उसे बताया। महिला पूछती है कि क्या उसने प्रेम विवाह किया था। लक्ष्मी कहती है अरेंज मैरिज और बताती है कि परिवार के सभी सदस्य उससे बहुत प्यार करते हैं। महिला कहती है कि तुम्हारा पति तुमसे बहुत प्यार करता है।

ऋषि को लगता है कि लक्ष्मी अब बाहर हो जाएगी। वह सोचता है कि वह जहां भी देखता है, उसे देखता है। वह कल्पना करता है कि लक्ष्मी उसे बुला रही है और अपने कमरे में उसके साथ नृत्य कर रही है। वे बिस्तर पर गिर जाते हैं। लक्ष्मी हंसती है। ऋषि कहते हैं कि क्या आपको याद है कि मैंने आपसे एक बार पूछा था कि क्या आपको हमेशा के लिए मेरी जरूरत है। लक्ष्मी कहती हैं जब दादी और आयुष आए थे। वह हाँ कहता है, और उससे जवाब देने के लिए कहता है, क्या वह हमेशा उसके साथ रहेगी। वह कहती है कि आपने सवाल बदल दिया है। ऋषि कहते हैं तुम्हारे साथ रहो, या तुम मेरे साथ रहो, ऐसा ही है। लक्ष्मी कहती है हाँ। ऋषि ने हां पूछा किस लिए? लक्ष्मी कहती है कि हम साथ रहेंगे। वह पूछता है कि क्या आप मुझे जवाब दे रहे हैं। वो कहता है तू ही मेरा जवाब है और कहता है जब भी तेरी याद आती है तू मेरे सामने आ जाना। वह कहता है मुझे बस एक बार याद आता है और तुम मेरे सामने आ जाओ। 

वह कहते हैं जैसे हम एक दूसरे के बिना अधूरे हैं, वैसे ही तुम्हारे बिना मैं अधूरा हूं। लक्ष्मी कहती हैं कि उन्हें पहले से ऐसा लगता था, हम एक दूसरे के बिना अधूरे हैं। वह कहती है कि हम अलग नहीं हैं, हम एक दूसरे के बिना पूरा नहीं कर सकते। ऋषि ने उससे वादा किया कि वह उसके साथ रहेगा और अकेलेपन को उसे प्रभावित नहीं होने देगा। वह बिस्तर से उठता है और सोचता है कि उसके साथ फिल्मी दृश्य हो रहे हैं, वह उसकी कल्पना कर रहा है जब वह यहाँ नहीं है। वह कहता है कि जब वह आसपास नहीं होती है तो वह उसे बहुत याद करता है। वह कहता है कि जीवन उसके बिना जीवन नहीं लगता। मलिष्का सुनती है और परेशान होकर वहां से चली जाती है।

नीलम को जवाब देने के लिए दादी वीरेंद्र की सराहना करती हैं। वह कहती है कि नीलम ने घर के लिए बहुत कुछ किया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह हमेशा सही होती है। वीरेंद्र का कहना है कि नीलम परेशान है क्योंकि ऋषि उसके खिलाफ हो गया है। दादी पूछती हैं कि क्या हम सब गलत हैं।

मलिष्का कमरे में आती है और अपना गुस्सा निकालती है। वह कहती है कि मैं पागल हो जाऊंगी। किरण सोचती है कि उसके साथ क्या हुआ और उससे पूछती है। मलिष्का कहती है कि वही बात बार-बार हो रही है और कहती है कि ऋषि ने लक्ष्मी के साथ नृत्य करने की कल्पना की है और कहा है कि वह उसकी सांस में है और वह उसके बिना कुछ भी नहीं है। वह कहती है कि ऋषि सब कुछ भूल गया कि वह मुझे एक दिन में 5 बार आई लव यू कहता था। वह कहती है कि उसने ऋषि के कारण बलविंदर को काम पर रखा है, और लक्ष्मी को दोष देती है। 

किरण का कहना है कि लक्ष्मी बाहर नहीं आएगी। मलिष्का का कहना है कि उन्हें पुलिस और जांच पर भरोसा नहीं है। वह कहती है कि मैं झूठी उम्मीदों पर नहीं रहना चाहती, और कुछ ऐसा करूंगी जो पुलिस जांच और जांच मेरे अनुसार होगी, और लक्ष्मी जेल से बाहर नहीं आ सकती, मैं सुनिश्चित करूंगी। अभय कहते हैं कि ऐसा होगा और मैं सब कुछ करूंगा। मलिष्का ने उसे गले लगा लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ