Ticker

6/recent/ticker-posts

ये रिश्ता क्या कहलाता है 18 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: अभि से किसने संपर्क किया?

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 18th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 18th August 2022 Written Episode Update

 

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 18th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

अक्षु कैरव की खातिर गुहार लगा रहा है। महिमा उसे कहती है कि अगर वह चाहती है तो कैरव का साथ दे। वह कहती है कि मुझे अपनी बेटी के लिए न्याय मिलेगा। अक्षु कहते हैं कि दोनों परिवार मेरे हैं। मंजरी का कहना है कि वह सही है। महिमा गुस्सा हो जाती है और मंजरी से हमेशा अक्षु का पक्ष न लेने के लिए कहती है। वह कहती है कि अनीशा भी आपसे संबंधित थी, उसे कोई नहीं समझा, इसलिए उसने हमें छोड़ दिया, माफ करना अनीशा मुझे तुम्हारे लिए न्याय मिलेगा। वह रोती है। आनंद ने अक्षु को यहां से जाने के लिए कहा, महिमा बोलने की स्थिति में नहीं है, उन्हें कुछ सांस लेने की जगह दें। आशु जाता है। वह अभि को मैसेज करती है कि वह घर जा रही है और रात तक वापस आ जाएगी। उसे आरोही का फोन आता है और कहती है बड़े पापा…. वह दौड़ती है।

अभि को उसका मैसेज मिलता है। मनीष और सभी कैरव के लिए रोते हैं। वंश पूछता है कि क्या पुलिसकर्मी उसे परेशान करेंगे। कैरव अनीशा को याद करता है और घबरा जाता है। वंश का कहना है कि अक्षु ने उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की कि कैरव निर्दोष है। अखिलेश का कहना है कि उन्हें कोशिश करते रहना होगा। उसने मनीष को सांत्वना दी। अक्षु घर आता है और रोता है। वह मनीष को गले लगाती है। अभि और पार्थ घर आते हैं। आनंद महिमा को दवाई देता है।

अभि पूछता है कि क्या हुआ। आनंद का कहना है कि उसका बीपी ठीक हो गया है। अभि कहता है कि आपको अक्षु को कुछ संगीत बजाने और उसे शांत करने के लिए कहना चाहिए था। महिमा का कहना है कि वह अपने परिवार के पास गई, हमारा कोई मूल्य नहीं है, हमें यह स्वीकार करना चाहिए। जाती है। वंश कहते हैं कि पता नहीं कैरव कैसा है। आरोही का कहना है कि कैरव ने कभी किसी को चोट नहीं पहुंचाई, उसने हमेशा सभी का सम्मान किया, उसके साथ ऐसा क्यों हो रहा है। अक्षु कहते हैं हमें यह नहीं सोचना चाहिए, हमें आशा रखना है, कैरव बहादुर है, उसने हमें बचपन में सिखाया, जब हमें कोई समाधान नहीं दिखता है, तो हमें कान्हा जी पर छोड़ देना चाहिए, वह सब कुछ ठीक कर देगा, अगर हमें विश्वास है। वंश कहते हैं कि मुझे विश्वास है। अक्षु कहते हैं कि हम प्रार्थना करेंगे। वंश कैरव की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता है। 

अभि को डॉ. कुणाल का फोन आता है। हर्ष स्पीकर पर कॉल का जवाब देता है। कुणाल कहते हैं सॉरी सॉरी, मुझे नहीं पता कि क्या कहना है, मैं एक बहन को खोने का दर्द समझता हूं, मुझे आपके नुकसान के लिए वास्तव में खेद है, मैं बस इतना कहना चाहता था कि मुझे एक जरूरी काम के लिए देश से बाहर जाना है, मैं मुझे नहीं पता कि मुझे वहां कितना समय चाहिए, मुझे लगता है कि आने वाले 2-3 दिनों में हमें आपकी सर्जरी का समय निर्धारित करना चाहिए, यदि आप तैयार हैं। अभि कहता है मेरी बहन ... मैं उसे नहीं बचा सका, मुझे नहीं पता। वह डिस्कनेक्ट करता है।

कुणाल अपनी कलाई पर माया के नाम का टैटू देखता है। उसे उसकी बातें याद आती हैं। हर्ष अभि को पकड़ लेता है। अभि जाता है। मनीष कहते हैं कि उन्होंने हमें उनसे मिलने नहीं दिया। अखिलेश का कहना है कि बिरला ने पुलिस से सख्ती बरतने को कहा। हर्ष कहते हैं कि हम जानते हैं कि वह सच कह रहे हैं, बिरला इस पर विश्वास नहीं करते हैं। अक्षु कहते हैं कि अभि ऐसा नहीं है, वह गलत नहीं करेगा, मैं उसे समझा नहीं सकता कि कैरव निर्दोष है, मुझे यकीन है। अखिलेश कहते हैं कि जेल में अपराधी हैं, मैं इस बात पर जोर दे रहा हूं कि कैरव की तबीयत खराब हो सकती है. मनीष कहते हैं कि पता नहीं कैरव क्या कर रहा है। अक्षु को कुणाल का फोन आता है। वह कहता है कि क्षमा करें, अनीशा के नुकसान के लिए यह जरूरी है, वास्तव में खेद है, अभि पूरी तरह से टूट गया है। वह कहती है हां, वह अपनी बहन से बहुत प्यार करता था। 

वह कहता है कि मैं समझता हूं, अभि को सर्जरी के लिए मनाना, हमें इसे 2 दिनों में करना है, माफ करना, मुझे निजी काम के लिए विदेश जाना है, मुझे नहीं पता कि मैं कब वापस आऊंगा, मैं उसका दर्द समझता हूं, लेकिन जीवन चलते रहना है, एक बड़ी त्रासदी ने मुझे भी तोड़ दिया, इसलिए मैंने अपनी प्रैक्टिस छोड़ दी, जीवन हमें कई अप्रत्याशित काम करवाता है, तुम्हारा पति एक अच्छा सर्जन है, अगर वह ठीक हो जाता है, तो वह कई लोगों की जान बचा सकता है, वह नहीं है मुझे हाँ कह रहा है। वह पूछती है कि क्या उसने मना कर दिया। वह कहता है कि वास्तव में नहीं, लेकिन उसने हाँ नहीं कहा, आपको उसे ऑपरेशन के लिए मनाना होगा, अगर यह तनाव अधिक हो जाता है तो यह कहते हुए खेद है कि मैं उसकी मदद नहीं कर सकता, मैं आपको ज्यादा नहीं जानता, लेकिन आप हैं कारण है कि मैं वापस आया हूं, मैं समझता हूं, हमें दो दिन बाद उसका ऑपरेशन करना होगा, क्या आप सुन रहे हैं। वह कहती है हां, मुझे कॉल करने और सर्जरी की पेशकश करने के लिए धन्यवाद, आप तैयारी करें, मैं अभि से बात करूंगा। वह उसे जल्द ही इसकी पुष्टि करने के लिए कहता है। वह सोचती है कि यह सर्जरी अभि और मेरे लिए भी है। अक्षु घरवालों के पास जाता है। मनीष पूछता है कि क्या हुआ, किसका फोन था।

महिमा कहती है कि मैंने उसकी शादी के लिए यह बनवाया है। अक्षु घर आता है और कहता है कि मैं वापस आ गया, दोनों परिवारों को मेरी जरूरत है। अभि धन्यवाद कहता है। महिमा गुस्सा हो जाती है और उसे डांटती है। वह कहती है कि वह हमें छोड़कर अपने परिवार के पास चली गई, हमारी कोई कीमत नहीं है, वह हमारे खिलाफ है। अभि कहता है कि नहीं, वह हमसे सहमत नहीं है जैसे हम उससे सहमत नहीं हैं, यह पाप नहीं है, हम उससे नाराज हैं, लेकिन वह गलती नहीं है। महिमा कहती है कि वह मेरे खिलाफ है, वह मेरी दुश्मन है। मंजरी कहती हैं नहीं, हालात ऐसे हैं, वह दोनों परिवारों का साथ दे रही हैं। महिमा कहती है कि तुम मुझे मत सिखाओ। वह कहती है कि अभि, तुम उससे प्यार करते हो और उसका समर्थन करते हो, वह योग्य नहीं है, उस पर तुम्हारा अंध विश्वास, वह जल्द ही इसे तोड़ देगी, मैं तुमसे कह रहा हूं, वह कैरव को कभी नहीं छोड़ेगी, वह हमें और आपको छोड़ सकती है। आशु रोता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ