Ticker

6/recent/ticker-posts

पंड्या स्टोर 18 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट : सब हैरान क्यों हुए?

Pandya Store 18th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Pandya Store 18th August 2022 Written Episode Update

 

Pandya Store 18th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

शिव सुमन से झूठ बोलते हैं। वह उसे चिंता न करने के लिए कहता है, वह ठीक है। वह घर से बाहर जाकर जांच करता है। वह सीढ़ियों पर बैठता है। वह कहता है कि अगर वह वापस आती है, तो मैं उसे देख लूंगा। वह दरवाजा बंद कर देता है और बाहर बैठ जाता है। इसकी सुबह, शिव जागते हैं और चारों ओर देखते हैं। वह घर के अंदर जाता है और अपना चेहरा धोता है। रवि चाय लेता है। वह उसे दरवाजे पर तब तक खड़े रहने के लिए कहता है जब तक कि वह नहाकर न आ जाए। वह पूछती है क्यों, कोई आ रहा है। वह कहता है कि मैं आपको बाद में बताऊंगा। 

वह ठीक कहती है। वह कहता है कि वहाँ जाओ, हिलो मत। देव और ऋषिता को बच्चा मिलता है। धारा रावी को चीकू के लिए टैल्कम पाउडर देने के लिए कहती है। रवि उसे लेने जाता है। सुमन कहती है कि मैंने पंडित से कुंडली बनाने के लिए कहा, फिर हम बच्चे का नाम अच्छे से रखेंगे। धारा चीकू पर शक्ति लागू करती है। गौतम पूछते हैं कि क्या आपने जनार्दन को बच्चे के बारे में बताया था। देव कहते हैं नहीं, वह हमारे साथ कभी खुश नहीं रह सकता।

सुमन का कहना है कि उस पर उसका समान अधिकार है, उसे बुलाओ। ऋषिता मुस्कुराती है। धारा कहती है कि चीकू तैयार हो गया, मैं छुटकी भी साफ कर दूंगा। ऋषिता का कहना है कि मैं ऐसा करने के लिए उत्साहित हूं। शिव आते हैं और रावी को देखते हैं। वह कहता है कि आप 5 मिनट के लिए दरवाजे पर खड़े नहीं हो सकते। सुमन पूछती है क्यों, आप किसका इंतजार कर रहे थे। श्वेता की माँ घर आती है। शिव चौंक गए। वह उनसे अपने पोते, अपने चीकू को वापस करने के लिए कहती है। शिव कहते हैं मैंने तुमसे कहा था कि यहाँ वापस मत आना, बस चले जाओ।

श्वेता की मां कहती हैं कि मैं अपने पोते को इस तरह नहीं छोड़ सकती, धारा से पूछो, क्या वह मेरी बेटी को नहीं जानती। वह वहां श्वेता को बुलाती है। श्वेता और उसके पिता आते हैं। धारा और गौतम हैरान हैं। श्वेता की माँ धारा से कहती हैं कि क्या वह श्वेता को नहीं जानती, अगर उसकी गोद में श्वेता का बच्चा नहीं है। वह धारा से सभी को बताने के लिए कहती है। धारा कहती है कि मैं इस लड़की का नाम नहीं जानता, लेकिन हाँ वह चीकू की माँ है, मैं उस दिन उसे अस्पताल ले गया था। वह रोती है।

हर कोई हैरान है। रावी कहते हैं कि आप एक मां को अपनी मां से दूर नहीं रख सकते हैं, आप उन्हें धारा के सामने आने से कैसे रोक सकते हैं, क्या आप यह जानते थे, आपने हमें क्यों नहीं बताया। वह कहते हैं कि मैं पत्थर दिल नहीं हूं, मैं धारा के बारे में सोचता हूं। सुमन का कहना है कि हमें बच्चे को उसकी मां से दूर रखने का कोई अधिकार नहीं है। वह धारा से बच्चे को देने के लिए कहती है। धरा ने मना कर दिया। कृष चीकू और छुटकी के लिए खिलौने खरीदने में व्यस्त है। वह आदमी कहता है कि नवजात खिलौनों से नहीं खेल सकता, तुम चीकू के लिए खिलौने खरीद सकते हो। कृष कहते हैं, ठीक है, इसे पैक करो और बिल बनाओ।

श्वेता कहती है कि हमें घर जाना चाहिए और बाद में आना चाहिए। उसकी माँ कहती है मुझे उनसे बात करने दो। धारा उसे बच्चे को मरने के लिए छोड़ने के लिए डांटती है और अब उस पर दावा करने आती है। श्वेता कहती हैं कि उस समय मेरे पास कोई विकल्प नहीं था। धरा का कहना है कि आपको अपने जीवन में समस्याएं थीं, इसलिए आप अपने बच्चे को छोड़कर भाग गए, मैं आपके पास बच्चे को वापस करने आया था, आपने बच्चे को छोड़ दिया, आप उसकी मां नहीं हो सकते, जब उसे आपकी जरूरत थी तो आप कहां थे, हमने दिया उसे प्यार करो, तुम सब कुछ बर्बाद करने के लिए वापस आए, मैं ऐसा नहीं होने दूंगा।

गौतम ने धारा से बच्चे को वापस करने के लिए कहा, वह अपनी मां की गलतियों को दिखाकर बच्चे पर अपना अधिकार नहीं दिखा सकती। धारा कहती है कि मैं बच्चे को खुशी-खुशी वापस कर दूंगी, क्या गारंटी है कि वह बच्चे को फिर से सड़क पर नहीं छोड़ेगी। श्वेता की मां कहती हैं मुझे पता है कि आपको श्वेता पर भरोसा नहीं है, मैं गारंटी देता हूं कि मैं बच्चे की देखभाल करूंगी। धरा का कहना है कि आपको यह पहले बताना चाहिए था, आपने श्वेता को सड़कों पर भटकने के लिए छोड़ दिया, उसी तरह उसने अपने बच्चे को छोड़ दिया। श्वेता के पिता कहते हैं कि आप सही कह रहे हैं, लेकिन आपको यह समझना होगा कि स्थिति हमेशा एक जैसी नहीं होती है, बच्चे को प्यार करने के लिए मैं आप सभी का आभारी हूं।

उनका कहना है कि चीकू दुनिया के सबसे अच्छे परिवार में था। श्वेता की मां का कहना है कि श्वेता ने गलत आदमी से शादी की, वह अपने पैसे और गहने लेकर भाग गया, उसने उसे सड़कों पर छोड़ दिया। श्वेता रोती है। श्वेता के पिता धारा से उनकी खुशी वापस करने के लिए कहते हैं, चीकू श्वेता और परिवार के लिए छोटा है, मैं वादा करता हूं, हम उसकी अच्छी देखभाल करेंगे। श्वेता सुमन से धारा को बच्चा देने के लिए कहने के लिए कहती है। सुमन कहती है धरा, तुम्हें यह पता था, यह दिन किसी दिन आएगा, बच्चे को उसकी माँ को दे दो। धरा साइन्स नं। गौतम कहते हैं ऐसा मत करो, तुमने मुझसे वादा किया था, जब तुम उसकी माँ को पाओगे तो तुम चीकू वापस कर दोगे, कृपया उसे उसकी माँ को लौटा दो। धारा रोती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ