Ticker

6/recent/ticker-posts

भाग्य लक्ष्मी 17 सितंबर 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: क्या ऋषि और लक्ष्मी खतरे में हैं? | Bhagya Lakshmi 17th September 2022 Written Episode Update

Bhagya Lakshmi 17th September 2022 Written Episode Update in Hindi
Bhagya Lakshmi 17th September 2022 Written Episode Update

 
Bhagya Lakshmi 17th September 2022 Written Episode Update in Hindi:

ऋषि लक्ष्मी को खोजता है और सोचता है कि वह कहाँ गई? आतंकी आयुष, वीरेंद्र, नीलम व अन्य को बाहर ले जाने के बहाने अपने साथ ले जा रहा है. आयुष कहते हैं कि बाहर जाने का यह तरीका नहीं है। आतंकवादी पूछता है कि क्या आप मुझ पर विश्वास नहीं करते हैं। वीरेंद्र कहते हैं कि वे हमें मोहनीश के पास ले जा रहे हैं। वे हँसे। अभय और नीलम उन्हें अपने सौदे के बारे में याद दिलाते हैं। आतंकवादी बताता है कि वे अपने भाई को कभी धोखा नहीं देते। उन सभी को वापस कोर्ट रूम में ले जाया जाता है जहां करिश्मा, सोनिया और किरण पहले से ही बंधक हैं। करिश्मा वीरेंद्र को गले लगाती है और उससे कुछ करने को कहती है। वीरेंद्र कहते हैं कि मैं कुछ करूंगा। सोनिया उसे बताती है कि ऋषि ने स्मोक बम खोला, लेकिन हम नहीं जा सके। करिश्मा कहती हैं कि ऋषि को लगा कि हम उनके पीछे चले गए हैं, लेकिन हम यहीं फंस गए। नीलम का कहना है कि ऋषि को बाहर इंतजार करना चाहिए था। किरण का कहना है कि वह लक्ष्मी के लिए चिंतित हैं। 

आयुष क्या कहता है। मोहनीश कहते हैं कि आपके परिवार में बहुत ड्रामा है, अच्छा हुआ कि आप उन्हें यहां लाए। आतंकवादी का कहना है कि वे हमें खरीदने की योजना बना रहे थे। मोहनीश कहते हैं कि आपके परिवार में ऐसी चीजें हो सकती हैं, लेकिन हमारे परिवार में नहीं, हम जीते हैं, मरते हैं और सब कुछ एक साथ करते हैं। वह कहता है कि हम तुम्हें यहां लाए हैं, क्योंकि हमें अपने मालिक को बचाना है। वह लक्ष्मी और ऋषि के बारे में पूछता है। आतंकी का कहना है कि दूसरी लड़की उनकी तलाशी लेने गई थी। मोहनीश उसकी सराहना करता है और कहता है कि उसे बॉस से इनाम मिलेगा। आतंकवादी चले जाते हैं। मोहनीश ओबेरॉय से कहता है कि बहुत जल्द उनका परिवार खत्म हो जाएगा। 

ऋषि को अपने परिवार के सदस्यों और लक्ष्मी की चिंता है। तभी वह घोषणा सुनता है कि लक्ष्मी मोहनीश भाई के साथ है और उसे वहां आने के लिए कह रही है। ऋषि सोचता है कि यह एक जाल हो सकता है, लक्ष्मी नहीं हो सकती। फिर वह सोचता है कि मैं न जाऊँ तो लक्ष्मी हो तो? वह कहता है कि मैं लक्ष्मी को कुछ नहीं होने दूंगा। मलिष्का सोचती है कि आतंकवादी लक्ष्मी को क्यों नहीं मार देते। वह उनके पास वापस जाने के बारे में सोचती है और उनसे पहले सभी को बाहर निकालने के लिए कहती है। वह सोचती है कि वह वही करेगी जिससे उसे फायदा होगा।

मोहनीश ने एसीपी से बात की. एसीपी का कहना है कि आपकी मांग उच्च स्तर पर पहुंच गई है और सरकार जांच कर रही है। मोहनीश उसे अपने मालिकों को छोड़ने के लिए कहता है। उनका कहना है कि अब वह उन्हें अपने आतंकवादियों का आतंक दिखाएंगे। मलिष्का सोचती है कि सब कहाँ गए। वह सोचती है कि वह किसी भी तरह ऋषि को बचा लेगी। ऋषि वहां आते हैं और मलिष्का से पूछते हैं कि सब लोग कहां हैं? मलिष्का का कहना है कि शायद वे फिर से फंस गए हैं। वह कहता है कि वह जाएगा और लक्ष्मी को बचाएगा। मलिष्का पूछती है कि तुम क्या करोगे, क्या तुम लड़ोगे? ऋषि कहते हैं कि मैं लक्ष्मी के लिए किसी को भी मार या मार सकता हूं। मलिष्का सोचती है कि तुम मेरी हो, तुम्हें मेरे लिए जीना है। वह जज का हथौड़ा लेती है और उसके सिर पर वार करती है। ऋषि उसे देखने के लिए मुड़ता है, लेकिन वह छिप जाती है। ऋषि उसके कंधे को देखता है और बेहोश हो जाता है। मलिष्का हथौड़े को वहीं गिरा देती है और बेहोश ऋषि को खींच लेती है।

बलराम लक्ष्मी को वहाँ ले आते हैं और उन्हें नीचे धकेल देते हैं। आयुष भाभी चिल्लाता है। मोहनीश पूछता है कि तुम्हारा पति कहाँ है? वह कहता है कि मैं तुम्हारी लाश पुलिस के सामने फेंक कर अपनी मांगें पूरी करूंगा। वह उलटी गिनती शुरू करता है और ऋषि को बुलाता है। वह कहता है कि अगर तुम नहीं आए, तो मैं 1 गिनने से पहले, तो मैं लक्ष्मी को मार दूंगा। मलिष्का का कहना है कि मुझे इस दर्द के लिए वास्तव में खेद है, मैंने आपको बचाने के लिए ऐसा किया, यह सही मौका था, और कहता है कि मैं अपना जीवन दे सकता हूं और लक्ष्मी का जीवन आपके लिए ले सकता हूं। वो कहती है आज तुम मेरी हो जाओगी, लक्ष्मी हमारे जीवन से चली जाएगी, बस हम से दर्द सह लो। मोहनीश कहते हैं, 6, 5… वीरेंद्र मोहनीश के सामने हाथ जोड़कर कहता है कि उसे मार डालो, लेकिन अपनी बेटी को छोड़ दो। मोहनीश कहते हैं कि तुम्हारी बारी भी आएगी, हताश मत होइए। लक्ष्मी चिल्लाती है बाउ जी।

दादी लाश को देखकर कल्पना करती हैं और रोती हैं, पूछती हैं कि बप्पा ने क्या किया? शव से कपड़ा हटा दिया गया है। दादी वास्तव में कार में हैं और यह कहते हुए चिल्लाती हैं कि उन्हें मार दिया गया है। वह कार से बाहर भागती है। देविका और पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की। मलिष्का कहती है कि लक्ष्मी को जल्दी मार दो, और मैं ऋषि से शादी करूंगा और मलिष्का ऋषि ओबेरॉय बन जाऊंगा। वह कहती है कि वह साइको की तरह व्यवहार कर रही है और उससे शादी करने का सपना देख रही है, जबकि वह आतंकवादियों के जाल में फंस गई है। वह देखती है कि ऋषि को होश आ रहा है और वह फिर से उसके सिर पर प्रहार करने की सोचती है। वह सोचती है कि उसने उसे वहीं फेंक दिया था और कुछ खोजती है, और उसे एक छड़ी मिलती है। तभी ऋषि उठ जाते हैं। 

मलिष्का इसे छुपाती है और ऋषि से पूछती है कि क्या वह ठीक है? ऋषि कहते हैं कि किसी ने मेरे सिर पर प्रहार किया और कहा कि तुम। मलिष्का ने पूछा क्या? ऋषि पूछते हैं कि आपने नहीं देखा कि मेरे सिर पर किसने मारा। वह कहती है नहीं, उसने नहीं देखा। फिर वह कहता है कि आतंकवादी हो सकता है। वह मोहनीश की आखिरी कॉल सुनता है और कहता है कि उसे जाने की जरूरत है। मलिष्का कहती है कि अगर तुम जाओगी तो मैं मर जाऊंगी। ऋषि कहते हैं कि अगर मैं नहीं गया, तो वे लक्ष्मी को मार देंगे। वह मलिष्का को धक्का देता है और वह दीवार पर गिर जाती है। ऋषि कहते हैं, मुझे खेद है, लेकिन मुझे जाने की जरूरत है। मलिष्का प्रार्थना करती है कि ऋषि को कुछ न हो।

दादी का कहना है कि वह मारा गया है। देविका का कहना है कि कुछ नहीं हुआ है। दादी का कहना है कि उसने लक्ष्मी के शव को देखा। देविका कहती है कि हम घर पर नहीं हैं, हम बाहर हैं, यह तुम्हारा भ्रम है। एसीपी ने आश्वासन दिया कि वे सभी को सकुशल बाहर निकाल लेंगे। देविका दादी को शांत करने के लिए उन्हें गले लगाती है। लक्ष्मी भगवान से प्रार्थना करती है कि ऋषि को वहां न भेजें, उनके साथ जो कुछ भी हुआ था। मोहनीश उलटी गिनती बंद कर देता है और लक्ष्मी को देखने के लिए कहता है, और कहता है कि तुम्हारा हीरो नहीं आया है, मैं सीधे और पीछे की संख्या गिनता हूं। बलराम का कहना है कि इसका मतलब है कि वह आपसे प्यार नहीं करता, और भाग गया है। मोहनीश का कहना है कि वह भाग नहीं सकता। लक्ष्मी कहती है कि भगवान ने उसे यहां नहीं आने की बुद्धि दी है, और कहती है कि वह नहीं चाहती कि वह आए। मोहनीश कहते हैं कि वह नहीं समझते हैं। लक्ष्मी कहती हैं कि आपको समझने के लिए दिल चाहिए वरना आप शैतान नहीं बनते।

मोहनीश का कहना है कि मेरे पास दिल है, और प्यार भी है, लेकिन खुद। वह कहता है कि तुम्हें मारने का समय आ गया है। वह कहता है कि मैंने सोचा था कि मैं ऋषि से शुरुआत करूंगा, लेकिन वह नहीं आया, इसलिए मैं आपके साथ शुरू करूंगा। अहाना कहती है भाभी..करिश्मा उसे रोकती है। आयुष ने मोहनीश को जान से मारने की धमकी दी। नीलम सोचती है कि वह चाहती है कि लक्ष्मी चली जाए, लेकिन वह नहीं चाहती कि वह इस तरह मर जाए। शालू मोहनीश के सामने लक्ष्मी को छोड़ने की भीख मांगती है। ऋषि वहां आता है और मोहनीश को लक्ष्मी को छोड़ने के लिए कहता है। मोहनीश कहता है कि तुम्हारा प्यार सच्चा है, तुम दोनों एक दूसरे को बचाने के लिए उसके पास पहुँचे। ऋषि कहते हैं हां, मैं पहुंच गया हूं और मोहनीश को लक्ष्मी से दूर रहने और उससे बात करने के लिए कहता हूं। बलराम उसे मोहनीश से सम्मान से बात करने और उसे मोहनीश भाई बुलाने के लिए कहता है। ऋषि कहते हैं मोहनीश भाई, लक्ष्मी को कुछ मत करो। मोहनीश ने उसे थप्पड़ मारा और कहा कि क्या तुम मुझे आदेश दोगे? वह कहता है कि वह सबको मार डालेगा, लेकिन पहले वह उसे मार डालेगा।

मलिष्का सोचती है कि मैं ऋषि को कुछ नहीं होने दूंगी। वह बलविंदर से टकरा जाती है और गिर जाती है। वह उसे डांटती है। बलविंदर हंसता है और पूछता है कि क्या उसने एचएम को नहीं देखा। वह कहता है कि उसे उससे बात करने की जरूरत है और उसे सुनने के लिए कहता है। वह उसका हाथ पकड़ता है। मलिष्का ने उसे थप्पड़ मारा और पूछा कि तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई, मेरा हाथ पकड़ने की। बलविंदर कहते हैं कि तुम मेरे साथ शराब पी सकते हो, मेरे साथ सारे बुरे काम कर सकते हो। मलिष्का कहते हैं कि मत करो। बलविंदर का कहना है कि वह अपने पड़ोस में सम्मान करता है और केवल अच्छी चीजें पसंद करता है। वह कहता है कि वह लक्ष्मी को पसंद करता है जो उससे कहीं बेहतर है, और बताता है कि ऋषि लक्ष्मी को बचाने के लिए वहां पहुंचे हैं, और आज मर जाएंगे। वह कहता है कि उसने उसे वहां जाने से रोकने के लिए उसका हाथ पकड़ लिया। वह उसे योग करने के लिए कहता है। मलिष्का चौंक जाती है और कहती है कि नहीं।

देविका दादी से पूछती है कि वह क्यों भागी और खुद को चोटिल कर लिया। दादी चिंता। मोहनीश कहता है कि मैं तुम्हें एक आसान मौत नहीं दूंगा, और कहता है कि मैं तुम्हें धूम्रपान बम फेंकने, मुझे और मेरे आदमियों को मारने आदि के लिए एक दर्दनाक मौत दूंगा। वह बलराम से आग को शांत करने के लिए कहता है। ऋषि लक्ष्मी को देखता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ