Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 26 अगस्त 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: कैसे मना नेहमत का जन्मदिन?

Udaariyaan 26th August 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 26th August 2022 Written Episode Update

 
Udaariyaan 26th August 2022 Written Episode Update in Hindi:

नेहमत तेजो की आवाज सुनती है। वह मल्लिका को कहीं छुप जाने के लिए कहती है। वह सोने का नाटक करती है। तेजो फतेह को देखने के लिए कहती है। फतेह चुटकुले। नेहमत उठे। वे उसे गले लगाते हैं और उसके जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं। तेजो कहती है कि यह मेरी राजकुमारी है। फतेह का कहना है कि यह आपका विशेष जन्मदिन का केक है। वह उसे खिलाता है। वे समय बिताते हैं और चले जाते हैं। इत्ती सी हसी ...गीत बजता ... मल्लिका कहती है कि तुम्हारी माँ भी भावुक है। नेहमत कहते हैं हाँ, वह हमेशा हिटलर नहीं है, वे दोनों मुझसे बहुत प्यार करते हैं, कृपया अभी जाओ। मल्लिका उसे गले लगाती है और चली जाती है। इसकी सुबह, खुशबीर कहते हैं कि आपको एक अच्छी थीम मिली है। नेहमत घर आती है और सब कुछ पसंद करती है। वह कहती है कि मैं जाऊंगा और बदलूंगा।

तेजो पूछती है कि तुम क्या छिपा रहे हो, तुमने जेब में हाथ क्यों डाला, मुझे दिखाओ। नेहमत अपने हाथों को चकत्ते से दिखाती है। तेजो पूछता है कि यह किसने किया। नेहमत का कहना है कि मैं नीचे गिर गया। तेजो कहती हैं कि आप जानते हैं कि आप झूठ नहीं बोल सकते, मुझे बताओ। नेहमत का कहना है कि एक आदमी मल्लिका से लड़ रहा था, मैंने गुस्सा किया और उसे मारा। तेजो पूछती है कि आपने शिक्षक से शिकायत क्यों नहीं की। नेहमत का कहना है कि मां ने उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया। तेजो कहती है कि मैं तुम्हारे शिक्षक से बात करुँगी। वह नेहमत को बुरे शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए डांटती है।

फतेह नेहमत को फोन किया। नेहमत जाता है। फतेह ने उसे एक ड्रेस गिफ्ट की। तेजो का कहना है कि वह इस ड्रेस को पार्टी में पहनेंगी। नेहमत कहते हैं सॉरी, मैं सुपरवुमन बनना चाहती हूं, राजकुमारी नहीं। वह उसे जाने और तैयार होने के लिए कहता है। वह कहता है कि वह मेरी बेटी है। तेजो का कहना है कि मुझे उसके लिए चिंता है। वह कहता है कि वह अद्वितीय है, खुश रहो। वह कहती है कि मुझे चिंता है कि यह उसके लिए एक समस्या बन सकती है। उसे कुछ पार्सल मिलता है। वह कहता है कि मुझे यह किताब नेहमत के लिए मिली है, इससे हमें उसे समझाने में मदद मिलेगी कि हम उसके असली माता-पिता नहीं हैं। तेजो का कहना है कि हम उसे नहीं बताएंगे। वह कहता है कि मैं नहीं चाहता कि वह सच के रूप में एक बड़ा झूठ जिए, तुम कहते हो कि झूठ पर बने रिश्ते साथ नहीं देते, हम उसे क्या कहेंगे अगर वह जानती है, तो वह हमसे नफरत करेगी, मेरे दोस्त ने एक लड़के को गोद लिया, वह मानता है ताकि हर बच्चा अपनी असली पहचान जान सके। 

वह पूछती है कि क्या पहचान है, क्या आप उसे बताएंगे कि वह हरविंदर की बेटी है, वह एक हत्यारा है। वह कहता है कि हम उसे उसके बारे में कभी नहीं बताएंगे, मैं जैस्मीन और अमरीक के बारे में कह रहा हूं, नेहमत को यह पता होना चाहिए, परिवार ऐसा सोचता है। वह कहती है कि यह भी झूठ है। वह कहता है कि वह स्मार्ट है, उसे यह पता चल जाएगा। वह उसे परिवार से बात करने के लिए कहती है, लेकिन आज नहीं। वह उसे आने के लिए कहता है।

तेजो बर्थडे गर्ल को लाती है। रुपी नेहमत को आशीर्वाद दिया। वे हँसे। उसे कॉल आती है। सत्ती ने उसे कॉल का जवाब देने के लिए कहा। अभिराज और शैली आते हैं, और उसे उपहार देते हैं। सत्ती का कहना है कि नेहमत बहुत प्यारी लग रही है। शैली का कहना है कि हम अरमान का जन्मदिन अच्छे से मनाएंगे। सत्ती और लवली कहते हैं कि हम इसे अपने तरीके से करेंगे। शेली गुस्सा हो जाता है। वह कहती हैं कि रुपी ने राजनीति छोड़ दी, उनके पास अब पैसा नहीं है। तेजो आता है और उसे गले लगाती है। शैली उसकी तारीफ करती है। वह कहती है कि काश मैं अरमान के जन्मदिन पर ऐसी तैयारी करती। तेजो का कहना है कि मैं इसे खुद करूंगा। सिमरन और बूज़ो आते हैं। तेजो पूछती है कि कैंडी कहाँ है। 

सिमरन का कहना है कि वह अपने दादा-दादी के साथ है, बर्थडे गर्ल कहां है। तेजो नेहमत को पर्स से कुछ लेते हुए देखता है। वह जाती है और पूछती है कि क्या तुम चोरी कर रहे हो। नेहमत का कहना है कि यह नानी का बैग है, उसने मुझसे इसे लेने के लिए कहा। सत्ती आती है और कहती है कि हमारे पास तुम्हारे लिए एक घड़ी है। नेहमत रोता है और कहता है कि मैंने चोरी नहीं की। तेजो सॉरी कहते हैं। नेहमत पूछते हैं कि आप कैसे सोच सकते हैं कि मैं चोरी कर सकता हूं। तेजो सॉरी कहता है, और उसे गले लगाता है। फतेह देख रहा है।

वह उसे मल्लिका के पास भेजता है। वह तेजो से पूछता है कि आप ऐसा कैसे सोच सकते हैं। तेजो कहते हैं सॉरी, मुझे ऐसा नहीं सोचना चाहिए था। वह कहता है आराम करो, तुम्हें अपने डर पर नियंत्रण रखना होगा, वह हमारी बेटी है, मुझे उस पर भरोसा है। वह उसे सांत्वना देता है। वह उसे पास रखता है और तारीफ करता है। वह मुस्कुराती है और चली जाती है। वह लड़कियों को डांस के लिए आने के लिए कहती है। तेजो और नेहमत हम तो ऐसे है भइया पर गाते और नाचते हैं ... सभी ताली बजाते हैं। रुपी को कुछ कॉल आता है।

उसे लगता है कि तेजो बहुत खुश है, मैं हमेशा उसे खुश देखना चाहता था। नेहमत ने गाया एक दसरे से करते हैं प्यार हम…. रुपी सोचता है कि कौन बुला रहा है। वह उत्तर देता है। महिला का कहना है कि हमारा एनजीओ यूके और कनाडा से छुड़ाई गई लड़कियों की मदद करता है, उनमें से एक ने मुझे आपका नंबर दिया, उसका नाम जैस्मीन है। वह चौंक जाता है। वह कहती है कि उसके साथ एक 6 साल की लड़की है, वह तुम्हारा इंतजार कर रही है, उससे मिलने के लिए जल्दी आओ, मैं तुम्हें स्थान भेज रहा हूं। रुपये की चिंता। फतेह नेहमत से एक इच्छा करने के लिए कहता है, वह जो कुछ भी चाहती है वह सच्चे दिल से मिलेगी। नेहमत चाहते हैं। 

वह केक काटती है और सबको खिलाती है। मल्लिका का कहना है कि तेजो को एक स्वादिष्ट केक मिला। नेहमत कहते हैं कि मेरे मम्मा को हिटलर मम्मा मत कहो। मल्लिका उसकी इच्छा पूछती है। नेहमत मेरे लिए एक बहन कहती है। मल्लिका पूछती है कि क्या मैं तुम्हारी बहन नहीं हूं। नेहमत कहते हैं कि तुम मेरे सबसे अच्छे दोस्त हो, तुम्हारा भी एक भाई है, काश मुझे एक बहन मिलती। तेजो यह सुन कर मुस्कुरा देता है। रुपी देखता है और महिला के शब्दों को याद करता है।

तेजो का कहना है कि मुझे पता है कि नेहमत ने एक बहन की कामना की होगी, वे मुझे जैस्मीन और मेरे बचपन की याद दिलाते हैं, हम एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे। रुपी एनजीओ के पास आता है और कहता है कि तुमने मुझे फोन किया था। महिला ने उसे बैठने के लिए कहा। वह जैस्मीन को बुलाती है। फतेह पूछता है कि क्या आप जैस्मीन को याद कर रहे हैं। तेजो कहते हैं नहीं, मुझे खुशी है कि वह नेहमत और हमारी जिंदगी से दूर है। जैस्मीन को देखकर रुपया चौंक जाता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ