Ticker

6/recent/ticker-posts

उडारियाँ 27 जून 2022 लिखित एपिसोड अपडेट: सत्ती ने तेजो के बारे में फ़तेह को क्या बताया?

Udaariyaan 27th June 2022 Written Episode Update in Hindi
Udaariyaan 27th June 2022 Written Episode Update in Hindi

 

Udaariyaan 27th June 2022 Written Episode Update in Hindi:

डॉक्टर जैस्मीन की जाँच करते हैं। गुरप्रीत और खुशबीर जैस्मीन को देखने आते हैं। गुरप्रीत पूछता है कि क्या वह ठीक है। डॉक्टर सत्ती को गर्भावस्था में जैस्मीन का ख्याल रखने के लिए कहते हैं, उसके आहार का ध्यान रखना, भूखा रहना अच्छा नहीं है, अगर वह ऐसी रहती है, तो बच्चे की वृद्धि प्रभावित होगी। डॉक्टर ने जैस्मीन का इंजेक्शन लगाया। तेजो डर जाता है। फतेह तेजो को शांत करता है और उसे पकड़ लेता है। जैस्मीन गुरप्रीत और सभी को देखकर हरकत करती है। वह पूछती है कि तुम सब कब आए, तुम सब मुझे क्यों देख रहे हो, क्या मेरा बच्चा ठीक है। गुरप्रीत हाँ कहते हैं। लवली का कहना है कि आपने खाना नहीं खाया, आप कमजोरी से बेहोश हो गए। जैस्मीन ने खाना छोड़कर याद किया और कहा कि मेरे पास पिज्जा बर्गर था, मैं अब चॉकलेट खाऊंगा, परिवार सोचता है कि मुझे भूख लगी है। वह हंसती है।

रुपी पूछता है कि तुम कुछ क्यों नहीं चाहते। गुरप्रीत का कहना है कि इस हालत में खाना पसंद नहीं है, सत्ती से पूछिए, यह उसकी जिम्मेदारी है कि वह अपनी बेटी को किसी तरह से खिलाए। फतेह तेजो को छत पर जाने और पतंग उड़ाने के लिए कहता है। तेजो कहते हैं नहीं। फतेह उसे भेजता है। नवराज तेजो को आने के लिए कहता है। तेजो कहते हैं नहीं, मैं यहां रहना चाहता हूं। सत्ती जैस्मीन से कहती है कि वह खाना क्यों नहीं खा रही है। वह कहती है कि मैं वह खाना बनाऊंगी जो तुम खाना चाहते हो। जैस्मिन तकिए को हिलाती है और गुरप्रीत को शादी का कार्ड दिखाती है। गुरप्रीत को कार्ड मिलता है और कहता है कि जैस्मीन की शादी टूट गई, इसलिए वह खाना नहीं चाहती। तेजो उस कार्ड को लेता है और कहता है कि जैस्मीन एक बुरी लड़की है, वह झूठी है, यह मेरी शादी का कार्ड है। फतेह ने उसे गले लगा लिया। वह उसे साथ ले जाता है। गुरप्रीत रूपी और सत्ती से बहस करता है। जैस्मीन मुस्कुराती है।

रूपी कहती है कि वह मेरी बेटी है, मैं उसे कमरे में बंद नहीं कर सकता, उसे लोगों से मिलने का अधिकार है, हम उसका इलाज करा रहे हैं। फतेह का कहना है कि जैस्मीन अस्वस्थ है, हमें उसका ख्याल रखना चाहिए, उसे बुरा और झूठा मत कहो, कृपया, मैं परेशान हो जाऊंगा। वह कहती है कि मैं नहीं कहूंगी, वादा करो, लेकिन मैं उसे पसंद नहीं करती। रूपी का कहना है कि जैस्मीन भी मेरी बेटी है, चिंता मत करो, हम उसका ख्याल रखेंगे। गुरप्रीत का कहना है कि जैस्मीन की देखभाल करने के लिए आपके पास एक नौकर है, आप सभी कम से कम जैस्मीन की देखभाल कर सकते हैं। वह कहती है कि मैं तुम्हारा ख्याल रखूंगी, तुम मेरी खातिर खाना खाओ।

जैस्मीन रोती है और कहती है कि तुमने क्या कहा, ठीक है, मैं खाना खा लूंगा। गुरप्रीत मुस्कुराया। खुशबीर और गुरप्रीत चले जाते हैं। वे देखते हैं कि फतेह तेजो से खुश है। खुशबीर तेजो को याद करता है। वे घर आते हैं। वह कहता है कि तुम फतेह को भूल गए, वह दुख में था, कम से कम अब वह खुश है, मैं उसे खुश देखकर खुश हूं। गुरप्रीत का कहना है कि मैं भविष्य को लेकर चिंतित हूं। ज्ााती है। फतेह देख रहा है। रूपी ने जैस्मीन को आशीर्वाद दिया। गुरप्रीत अमरीक की तस्वीर देखता है और निम्मो से फोन पर बात करता है। निम्मो पूछता है कि तेजो के डॉक्टर ने क्या कहा। गुरप्रीत का कहना है कि मुझे नहीं पता, वह हमेशा तेजो के साथ है। फतेह आता है और गुरप्रीत को खाना खाने के लिए कहता है। वह पूछती है कि क्या मैं तुम्हारे साथ नहीं था जब तुम तेजो से पहले प्यार करते थे, तुम तेजो को छोड़कर जैस्मीन के पास गए, फिर खुशबीर को तेजो घर मिला, अब स्थिति वैसी नहीं है, उसे हमेशा एक समर्थन की आवश्यकता होगी, वह पत्नी नहीं बन सकती है और बहू अब। तेजो कहते हैं फतेह को बुलाओ, वह चला गया, उसने मुझे इंतजार करने के लिए कहा, मैं इंतजार कर रहा हूं, उसे बुलाओ। 

रुपी कहता है कि वह सुबह तक आएगा, अडिग मत हो। वह कहती है नहीं, फतेह को बुलाओ। फतेह कहते हैं मुझे यकीन है कि वह ठीक हो जाएगी, मैंने डॉक्टर से बात की, उसने कहा कि वह ठीक हो जाएगी, 30-40 प्रतिशत संभावना है। गुरप्रीत कहते हैं कि तुम्हारी जिंदगी बर्बाद करना मूर्खता है, मैंने दुनिया देखी है। रुपी पूछता है कि क्या मैं फतेह को फोन करूं। सत्ती कहती है नहीं, तेजो हमारी बेटी है, हमारी जिम्मेदारी है। फतेह का कहना है कि तेजो ने हमारे लिए अपने सम्मान और खुशी को जोखिम में डाल दिया, उसने उस पर कई उपकार किए, उसने साबित किया कि वह इस घर की बेटी है, उसने मुझे संभाला जब मैं होश में नहीं था, मैं गलतियाँ करता था, उसे अब मेरी जरूरत है। गुरप्रीत पूछता है कि हम क्या करें, क्या हम सब कुछ छोड़ दें। उनका कहना है कि मैं तेजो को किसी कीमत पर नहीं छोड़ूंगा। वह जाता है। 

रुपी कहते हैं कि तुम सही हो, हमें उसे संभालने की कोशिश करनी चाहिए। सत्ती तेजो के बचपन को याद करती है और कहती है कि मैं तुम्हारे लिए एक लोरी गाऊंगा, फतेह को यह नहीं पता। तेजो उसे गाने के लिए कहता है। सत्ती लोरी लोरी गाती है ... तेजो कहती है माँ, तुम क्यों रुकी, गाओ। सत्ती पूछती है कि तुमने क्या कहा। तेजो कहते हैं गाओ। सत्ती उससे पहले कहती है। तेजो कहते हैं माँ। सत्ती और रूपी खुशी से रोते हैं और तेजो की देखभाल करते हैं। तेजो सोता है।

इसकी सुबह सत्ती फतेह को मिठाई खिलाती है और कहती है कि मैंने रात में तेजो को सोने के लिए रखा था, और उसने मुझे माँ कहा। फतेह सत्ती को गले लगाता है। तेजो फतेह को गले लगाने के लिए दौड़ता है। जैस्मीन देखती है। वह कहती है कि वह मेरा कल्याण पूछने नहीं आई थी। फतेह का कहना है कि हम डॉक्टर के पास जाएंगे। तेजो कहते हैं नहीं। उनका कहना है कि हम सब जाएंगे। सत्ती कहती है कि मुझे भी डॉक्टर से डर लगता है। फतेह ने उसकी ओर देखा और कहा कि तुम्हें जाना है। सत्ती हाँ कहती है। तेजो कहते हैं ठीक है, मैं आऊंगा, लेकिन डॉक्टर मुझे इंजेक्शन देंगे। वह कहता है कि मैं सिरिंज तोड़ दूंगा। वह तैयार होने जाती है। वह कहता है कि मैं जैस्मीन से मिलूंगा और आऊंगा। वह जैस्मीन के लिए फल लेता है। वह पूछता है कि तुम कैसे हो। वह कहती है ठीक है। वह कहता है अपना ख्याल रखना। वह उसे तेजो की देखभाल करने के लिए कहती है, क्या वह ठीक हो जाएगी। वह कहते हैं उम्मीद है कि आप अपना ख्याल रखें। वह कहती है कि मुझे कुछ ऐसा करना है कि तेजो को उसकी याददाश्त कभी वापस न मिले।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ